ekterya.com

द्वंद्वयुआ का सामना कैसे करें

कई कारणों से दुःख का कारण हो सकता है, या तो किसी प्रिय या पालतू के नुकसान से, या वांछित सपने के नुकसान से। हर कोई इससे सहमत है कि दु: ख का सामना करना मुश्किल और जटिल प्रक्रिया है, और ऐसा कोई सुविधाजनक कैलेंडर नहीं है जो आप वास्तव में अपने दुःख को दूर करने के लिए अनुसरण कर सकते हैं। फिर भी, यदि आप अपनी भावनाओं को अपने सर्वोत्तम कौशल से प्रबंधित करते हैं, सहायता प्राप्त करते हैं और समर्थन प्राप्त करते हैं और अपने आप को ध्यान में रखकर याद रखो, बहुत कम करके आप बेहतर महसूस करना शुरू कर सकते हैं

चरणों

भाग 1

अपनी भावनाओं का सामना करें
छवि के साथ दु: ख के साथ कॉप शीर्षक चरण 01
1
अपने दुख को अनदेखा न करें एक मिथक जो लोगों को विवाद का सामना करने के बारे में विश्वास करते हैं, यह है कि आप अपनी भावनाओं को नज़रअंदाज़ करते हैं या आप उन्हें कालीन के नीचे रख देते हैं, जो फिर वह सरल हो जाएंगे। बेशक, आप, कार्य अपने जीवन के साथ जारी रख सकते हैं काम करने के लिए जाना है, और जैसे कि कुछ हुआ था, लेकिन अंत में यह केवल आपके दर्द देरी और आप उदासी, कड़वाहट, क्रोध या क्षति मानन के उन सभी भावनाओं कहीं खींचें कर देगा आपके होने का तो सबसे पहले आपको यह करना चाहिए कि आपको एक भयानक दर्द हो रहा है। इसे अपने लिए, अपने दोस्तों के लिए और अपने समर्थन नेटवर्क के लिए स्वीकार करें, और फिर इसे वहां से बाहर ले जाएं
  • छवि का शीर्षक उदासीनता दुःख के साथ चरण 02
    2
    अपने आप को मजबूत करने के लिए मजबूर मत करो एक और बात यह है कि जो लोग द्वंद्वयुद्ध का सामना करते हैं, वे स्वयं को कहते हैं कि उन्हें मजबूत होना चाहिए और उनके सिर के साथ खड़ा होना चाहिए। आप सोच सकते हैं कि कोई भी आप को रोना या उदास नहीं देखना चाहता है, अपने आप को ख्याल रखने में असमर्थ है और बस एक नींदवाला की तरह चल रहा है। ऐसा करना अच्छा होगा, यदि आप वास्तव में महसूस करते हैं यदि आपको मित्रों और परिवार के सामने मजबूत होना है, तो यह जटिल हो सकता है, लेकिन आप अभी भी स्वीकार कर सकते हैं कि आप कमजोर महसूस करते हैं यदि आप वास्तव में तबाह हो रहे हैं।
  • जाहिर है आप अलग नहीं पड़ना चाहते हैं, और आपको नहीं करना है - लेकिन "कठोर" होने का नाटक नहीं करें या जब आपके पास अच्छी तरह से पता हो कि यह ऐसा नहीं है, तो आप सब कुछ नियंत्रण में हैं।
  • छवि का शीर्षक उदासीनता दुःख के साथ चरण 03
    3
    रो अगर आप इसे करना चाहते हैं। आप को रोकना और "उत्पादक" होने पर वापस आने से पहले कितने आँसू बहाए जाने की कोई सीमा नहीं है। यदि आपको लगता है कि आप रोना चाहते हैं, तो इसे अपने सिस्टम से बाहर निकालो और फिर दोबारा रुकें, जब आपको फिर से ऐसा लगता है। स्पष्ट रूप से यह अधिक सुविधाजनक है यदि आप विशेष रूप से रो सकते हैं यदि आप अकेले नहीं थे, तो जनता में आँसू का शिकार किए बिना - यदि आप करते हैं तो यह दुनिया का अंत नहीं होगा और अन्य लोग समझ जाएंगे। ऐसा मत सोचो कि आपके आँसू आपको वापस पकड़ रहे हैं या आप आगे बढ़ने से रोक रहे हैं।
  • छवि के साथ दुःख के साथ कोप शीर्षक चरण 04
    4
    यदि आप रोने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो ऐसा मत करो। लोकप्रिय धारणा के विपरीत, हर कोई एक ही तरह से दर्द का अनुभव करता है, और हमेशा आँसू के द्वारा नहीं। आप एक आँसू को छूने के बिना एक गहरी दुःखी महसूस कर सकते हैं, भले ही आपके चारों ओर के लोग सोचते हैं कि यह "अजीब" है, आप अपनी भावनाओं को अधिक खुली रूप से व्यक्त नहीं करते हैं। हर कोई अलग-अलग तरीकों से शोक करता है। यदि आप ऐसा करने की तरह महसूस नहीं करते हैं तो अपने आप को रोने के लिए मजबूर न करें
  • छवि का शीर्षक उदासीनता दुःख के साथ चरण 05
    5
    समय सीमा के बारे में सोचना बंद करो हो सकता है कि आपने सुना है कि "केवल एक साल के लिए युगल", जो इतनी बुरी तरह ठीक नहीं है, है ना? दुर्भाग्य से, जब हम द्वंद्वयुद्ध का सामना करने के लिए आते हैं तो हमारे सभी समय सीमाएं होती हैं, और आपको लगता है कि कई महीनों बीत चुके हैं और आपके पास "सफलता" नहीं है, तो आपको बुरा नहीं लगेगा। यह अग्रिम होने के बारे में नहीं है, यह आपकी भावनाओं का सामना करना सीखने के बारे में है और देखें कि वे आपको कहां लेते हैं। लोगों को कुछ उम्मीदें मिल सकती हैं कि आपको कुछ हद तक किस प्रकार महसूस करना चाहिए, लेकिन आपकी भावनाओं के साथ कुछ भी नहीं होना चाहिए, जो लोग आपसे पूछते हैं।
  • समस्या का महत्वपूर्ण मुद्दा यह है कि आप कभी भी अपने दुःख पर पूरी तरह से "अध्यारोपित" नहीं कर पाएंगे। कई सालों बाद भी, आप कभी-कभी आपके प्रियजन को याद रखेंगे, और यह पूरी तरह से सामान्य है। "पर काबू पाने" का मतलब वास्तव में आपकी भावनाओं से निपटने का सबसे अच्छा तरीका है ताकि आप आगे बढ़ सकें, जो "आगे बढ़ने" से अलग है।
    छवि का शीर्षक उदासीनता के साथ कदम 05 बुलेट 01
  • क्रोध विद दुःख के चरण 06 का शीर्षक चित्र
    6
    एक दु: ख के पांच चरणों से ग्रस्त मत बनो यदि आप दुखी हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आपने सुना है कि प्रत्येक व्यक्ति दुःख के पांच चरणों में कैसे जाता है: अस्वीकार्य, क्रोध, वार्ता, अवसाद और स्वीकृति हालांकि, शांति पाने से पहले सभी पांच चरणों में नहीं जाते हैं, और सभी एक ही क्रम में उन्हें पार नहीं करते हैं। उदाहरण के लिए, आप पहले उदासी महसूस कर सकते हैं, क्रोध के बाद यदि आप इन चरणों के माध्यम से जा रहे हैं, तो यह आपको यह जानने में मदद करेगा कि अन्य लोग उसी तरह महसूस करते हैं, लेकिन ऐसा मत सोचो कि आप सभी चरणों में "पहुंच" न करने के लिए अपने दुःख का सामना नहीं कर सकते हैं।
  • भाग 2

    समर्थन प्राप्त करें
    छवि का शीर्षक उदासीनता के साथ दु: ख चरण 07
    1
    अपने परिवार और दोस्तों पर झुक जाओ वे यही हैं, ठीक है? अपने मित्रों और परिवार अच्छा समय के लिए सिर्फ वहाँ नहीं कर रहे हैं या छुट्टियों के लिए, एक कंधे की पेशकश करने के शोक और आप कृपया सुना है और जब आपको उसकी आवश्यकता आप एक हाथ देने के लिए भी कर रहे हैं। अपने आप को एक करीबी दोस्त या परिवार के सदस्य को खोलें और अपने दर्द बताओ, अपने प्रियजनों के साथ बाहर फांसी आदत हो विश्राम और थोड़ा दबाव की योजना है। यह स्पष्ट है कि अपने प्रियजनों के साथ जोरदार दलों के बाहर जाकर आप पर जोर दिया जाएगा और आपको बुरा महसूस करना होगा, लेकिन एक फिल्म देखकर या करीबी दोस्त के साथ खाने के लिए बाहर जाने से आपको बेहतर महसूस हो सकता है
    • अगर आपको अकेले रहने के लिए बहुत समय चाहिए, तो कोई समस्या नहीं है। यदि आप नहीं करना चाहते हैं, तो अपने आप को सामूहीकरण करने के लिए मजबूर न करें। लेकिन अगर आप अन्य लोगों के आस-पास होने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो आपके पास समस्या हो सकती है।
    छवि का शीर्षक दुःख के साथ कॉप शीर्षक 07 बुलेट 01
  • यदि करीबी दोस्तों के साथ लटकते हुए एक शांत प्रभाव पड़ता है, तो उनके साथ और भी अधिक समय बिताने की योजना बनाएं और सामान्य से अपने सामाजिक कैलेंडर को व्यस्त बनाएं।
    क्रिस्प विद स्कार्फ 07 बुलेट 002 नामक छवि
  • क्रोध विद दुःख के साथ चरण 08
    2
    अपने विश्वासों में आराम प्राप्त करें यदि आप एक विशिष्ट धर्म से संबंधित हैं, तो यह आपके विश्वास में और आपके धार्मिक समुदाय में और अधिक शामिल होने का समय हो सकता है। अपने पादरी, रब्बी, इमाम या अन्य धार्मिक नेता से बात करें कि आप अपने धार्मिक समूह द्वारा आयोजित सेवाओं और आराम और आराम से मिलें। आप नए लोगों से मिल सकते हैं जो आपको अपने विश्वास और आपके धार्मिक विश्वासों पर अधिक ध्यान देने के लिए अधिक समय बिताने या आपसे राहत देंगे।
  • छवि के साथ सहानुभूति के साथ सहानुभूति चरण 09
    3
    सहायता समूह में शामिल हों समर्थन समूह ऐसे लोगों से बना होते हैं जो इसी तरह के नुकसान से ग्रस्त हैं और जो अपने दुःखों को साझा कर सकते हैं और आपकी समझ सकते हैं। आप सोच सकते हैं कि आपके पास कई दोस्त या रिश्तेदार नहीं हैं क्योंकि वे अच्छी तरह से नहीं जानते हैं कि आप किस प्रकार से गुजर रहे हैं, क्योंकि उनके पास अच्छे इरादों की परवाह किए बिना, उन्हें एक समान नुकसान नहीं हुआ है। सहायता समूहों लोग हैं, जो तुम्हारा स्थितियों के लिए इसी तरह के माध्यम से जाने के लिए ऐक्सेस देते हैं (हालांकि निश्चित रूप से कोई भी किसी और के लिए बिल्कुल वैसा ही दंड महसूस कर सकते हैं) और आप एक और दिनचर्या बनाने के लिए और अपनी इच्छित सहायता प्राप्त मदद कर सकते हैं होगा।
  • सहायता समूह सभी के लिए नहीं हैं यदि आप एक में शामिल हो जाते हैं लेकिन आपको नहीं लगता कि मैं आपकी मदद कर रहा हूं, तो आप भी छोड़ सकते हैं।
    छवि के साथ सहानुभूति के साथ सहानुभूति चरण 09 बुलेट 01
  • छवि के साथ दु: ख के साथ कोप शीर्षक 10 कदम
    4
    किसी चिकित्सक या दुःख चिकित्सक से मदद लें कभी-कभी आपकी भावनाओं को एक पेशेवर के साथ साझा करने में सहायक हो सकता है जो आपको व्यक्तिगत स्तर पर नहीं जानता है। यह आपकी भावनाओं को मुक्त करने और विश्वसनीय स्रोत से अधिक सलाह प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकता है। अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ आपकी भावनाओं को साझा कर रहे हैं, जो आपको अपने कार्यालय से बाहर नहीं जानते हैं, तो आप बस बात करना और अधिक स्वतंत्र महसूस कर सकते हैं। न सोचें कि व्यावसायिक सहायता प्राप्त करने का मतलब है कि आपको समस्याएं हैं या आप कमजोर हैं, और स्वीकार करते हैं कि आपको अधिक मदद की ज़रूरत है ताकत का संकेत।
  • छवि का शीर्षक दुःख के साथ कोप चरण 11
    5
    स्थिति के बारे में अपने सहयोगियों को बताएं यद्यपि आप क्या अपने मालिक या काम पर दूसरों को क्या हुआ के हर विस्तार में बताने के लिए की जरूरत नहीं है, बस सूचित कर रहे हैं वे जान लेंगे कि आप कुछ समय से दूर ले जाने की आवश्यकता हो सकती, तो आप अपने सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रयास कर रहा हो सकता है, और चाहिए अधिक देखभाल के साथ आप का इलाज
  • लोगों को बनाने के आसपास आप असहज या अजीब लग रहा है के बारे में चिंता मत करो, कि एक छोटा सा जोखिम है, और ज्यादा बेहतर सब कुछ खुले तौर पर ड्रॉप और काम पर एक मुश्किल दिन के दौरान मुस्कराने के लिए जब वास्तव में आप केवल अपना ईमेल खोल सकते हैं की कोशिश है ।
    छवि के साथ सहानुभूति के साथ सहानुभूति चरण 11 बुलेट 01
  • छवि का शीर्षक दुःख के साथ कोप चरण 12



    6
    एक पालतू जानवर अपनाने के बारे में सोचें यह हास्यास्पद लग सकता है, एक छोटे बिल्ली का बच्चा कैसे मदद कर सकता है आप अपने सबसे अच्छे दोस्तों में से एक के नुकसान के बारे में बेहतर महसूस करते हैं? यह स्पष्ट है कि एक नया पालतू आपके द्वारा खोए हुए व्यक्ति की जगह नहीं ले सकता, लेकिन एक पालतू होने पर, यदि आप इसे स्थिर रखने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त स्थिर महसूस करते हैं, ज़ाहिर है, तो यह आपको बेहतर महसूस कर सकता है। आपको बिना किसी शर्त के प्यार वाले प्राणी को गले लगाने में सक्षम होने के लिए राहत मिलेगी और आप किसी और के लिए देखभाल करने में सक्षम होने के लिए मजबूत महसूस करेंगे। पालतू जानवरों ने दिखाया है कि वे तनाव को दूर कर सकते हैं, और यह कुछ और तुम्हारी ज़रूरत हो सकती है।
  • भाग 3

    अपना ख्याल रखना
    छवि के साथ सहानुभूति का दुख 13 कदम
    1

    Video: ऋषि dhundwa स्टार डाट

    आराम करें। ऐसा हो सकता है कि यह सुनिश्चित करना कि आपके पास 7 से 8 घंटे की दैनिक नींद मूर्खतापूर्ण है, लेकिन ये कठिन समय के दौरान खुद को ध्यान में रखने के लिए आप सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है। दो में से एक: या तो आप रात भर चिंता करते हैं, या आप बिस्तर पर 14 घंटे से अधिक खर्च कर सकते हैं क्योंकि आप उठकर दिन का सामना नहीं कर सकते। एक संतुलन प्राप्त करें, आवश्यक सो रहा है लेकिन अधिक नहीं, भले ही आपके पास कठिन समय हो।
    • अगर आपको नींद में परेशानी हो रही है, तो कैफीन की खुराक कम करें
    क्रोध विद गॉफ चरण 13 बुललेट 01 शीर्षक वाली छवि
  • यदि आप सचमुच सो नहीं सकते हैं, तो आपको कुछ दवाएं मिल सकती हैं यदि आपका चिकित्सक सोचता है कि तुम्हारी ज़रूरत है, लेकिन उस पर निर्भर होने के लिए नहीं आते हैं।
    छवि के साथ सहानुभूति कदम पीठ 13Bullet02
  • छवि का शीर्षक दुःख के साथ कोप चरण 14
    2
    अपना शारीरिक स्वास्थ्य रखें जो लोग द्वंद्वयुद्ध से गुजर रहे हैं वे अपने स्वास्थ्य की उपेक्षा करते हैं। हो सकता है कि आप कर सकते हैं, मुश्किल से, दोपहर का भोजन एक दिन में एक बार क्योंकि आप दुखी हैं, या शायद सब आप कर सकते हैं ताकि एक पिज्जा दिन में दो बार है, क्योंकि आप खरीदारी नहीं जा सकते हैं या एक सामान्य दोपहर के भोजन पका सकते हैं। जितनी बार आप कर सकते हैं और सुनिश्चित करें कि आप खाद्य पदार्थ आप अच्छा महसूस कर और आप ऊर्जा देने कि, आलसी और थक कभी नहीं हो खा रहे हैं बनाने के रूप में तीन संतुलित भोजन एक दिन खाने के लिए चिपके रहते हैं।
  • यदि आप वास्तव में खाना पकाने के लिए नहीं जा सकते हैं, तो उस दोस्त पर दुबला रहें जो कुछ आरामदायक व्यंजन बना सकते हैं।
    क्रॉस विद गॉफ स्टेप 14 बुललेट 01 शीर्षक वाली छवि
  • सप्ताह में कम से कम एक बार व्यायाम करने की कोशिश करें, खासकर हर दिन, यदि आप कर सकते हैं यहां तक ​​कि एक दिन में 30 मिनट के लिए चलना आपको मजबूत महसूस कर देगा और आप अपने मनोदशा में सुधार कर सकते हैं।
    क्रोध विद दु: ख चरण 14 बुलेट02 नामक छवि
  • इसका अर्थ है कि शराब से दूर होने तक आपको और अधिक स्थिर महसूस नहीं हो रहा है
    छवि के साथ दु: खी कदम 14 बुलेट 053
  • छवि के साथ सहानुभूति के साथ सहानुभूति चरण 15
    3
    अपने मानसिक स्वास्थ्य का ख्याल रखना हर कोई एक द्वंद्वयुद्ध में अलग तरह से प्रतिक्रिया करता है, और यह बहुत अच्छा होगा अगर आप पहले से ही एक परामर्शदाता को देख रहे थे, लेकिन आप अपने आप को chequearte सुनिश्चित करने के लिए आप घने, उदास चिंतित या गुस्सा नहीं लग रहा है की जरूरत है। अपने डॉक्टर से बात या पेशेवर मानसिक स्वास्थ्य देखभाल यदि आप यदि आपको कोई समस्या घर या यदि आप चिंता या हर समय क्रोध महसूस छोड़ने है कुछ करने के लिए, सक्षम नहीं लग रहा है। अपने मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल विशेष रूप से इन कठिन दिनों के दौरान, अपने शरीर की देखभाल करने के रूप में के रूप में महत्वपूर्ण है।
  • क्रॉस विद गॉफ स्टेप 16 नामक छवि
    4
    कभी-कभी घर से निकल जाओ यह दिखाया जाता है कि सूर्य लोगों को खुश करता है जाओ और अपने कमरे में कड़वा होने के बजाय पार्क में बैठो। ड्राइविंग के बदले वेयरहाउस पर 20 मिनट चलें। जब आप पढ़ते हैं, तो बिस्तर पर रहने के बजाय छत पर बैठो। ये छोटे बदलाव एक बड़ा अंतर कर सकते हैं।
  • क्रोध विद दु: ख चरण 17

    Video: ✔️क़ीमत_ Kimat (आधिकारिक गीत) 2018 # सुरेंद्र Romio नवीनतम नए गाने के # हरियाणवी लोक गीत 2018 # Tauwood

    5

    Video: रामकुमार dhundwa

    एक डायरी लिखें एक पत्रिका में कम से कम एक बार हर दिन या हर दूसरे दिन में लेखन आप अपनी भावनाओं का जायजा लेने, लग रहा है जैसे आप नियंत्रण में हैं, और लगता है कि आप को दर्शाती कर रहे हैं कि कैसे आप अपने रोजमर्रा की जिंदगी में क्या कर रहे हैं कर सकते हैं। शायद आपको लगता है कि जीवन इस नुकसान के बाद से अनदेखी की गई है और आप शायद ही एक पत्रिका में लिखने आपको शांत मदद और अपनी भावनाओं अधिक के पास प्राप्त कर सकते हैं सोचने के लिए समय लिया है।
  • छवि के साथ दु: ख के साथ कोप शीर्षक चरण 18
    6
    उन यादों का सामना करने के लिए तैयार द्वंद्वयुद्ध किसी भी मार्ग से नहीं जाता है, और हाँ, आपको कुछ क्षणों के दौरान भी बुरा महसूस होगा जो आपको उस दर्द की याद दिला सकते हैं। ये क्षण आम तौर पर पार्टियां, पारिवारिक घटनाएं या उन लोगों के साथ इंटरैक्शन होते हैं जो आपको उस व्यक्ति की तुलना में दूसरों से ज्यादा याद दिलाते हैं। यदि आप जानते हैं कि आप लोगों के एक घटना या समूह का सामना करने जा रहे हैं, जो आपको अपने प्रियजन के बारे में और भी अधिक सोचेंगे, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास अतिरिक्त समर्थन और बचने की योजना है, यदि यह आवश्यक हो
  • यदि आप अपने प्रियजनों के साथ धन्यवाद के दिन को खर्च करने के लिए उपयोग किया जाता है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास अगली महीने कहां जाने की अन्य योजनाएं हैं ताकि आप इन दिनों अकेले खर्च न करें
    क्रोध विद गॉफ चरण 18 बुलेट 01 शीर्षक वाला छवि
  • छवि के साथ सहानुभूति के साथ सहानुभूति कदम 19
    7
    बड़ा जीवन निर्णय अभी तक मत बनाओ बड़े निर्णय लेने से पहले शांत और अधिक तर्कसंगत महसूस करने के लिए प्रतीक्षा करें नुकसान यदि आपको लगता है आपको लगता है कि समय, एक तलाक के लिए पूछने के लिए अपने नौकरी छोड़ बाहर ले जाने या बहुत नाटकीय कुछ करना होगा कर सकते हैं, लेकिन आप कुछ समय के लिए निर्णय लेने या नहीं, यह आपके लिए सही योजना नहीं है इससे पहले कि प्रतिबिंबित करने के लिए ले जाना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप पहले से ही एक लंबे समय के लिए इन निर्णय लेने के बारे में सोच रहा हूँ, यह सबसे अच्छा कुछ तुम बाद में पछताना करने के लिए एक शांत सिर के साथ लिया जाता है।
  • एक बार निर्णय लेने के बाद, उस पर कार्रवाई करने के लिए खुद को कम से कम दो महीने दें। जब समय बीत जाता है, तो अपने आप से पूछें कि क्या सच्चाई यह एक विचार थी जैसा कि ऐसा प्रतीत होता है
    क्रिस्प विद गॉफ चरण 19 बुलेट 01 शीर्षक वाला इमेज
  • छवि का शीर्षक दुःख के साथ कोप चरण 20
    8
    एक नया दिनचर्या खोजें आप अपने जीवन को पुनर्व्यवस्थित नहीं कर सकते भले ही आपके हानि, और अधिक परिवर्तन आप कर सकते हैं, बेहतर से निपटने के लिए। एक नए कैफेटेरिया के लिए देख रहे हैं, कि जो करने के लिए आप अपने साथ थे शनिवार की सुबह प्रियजन के अलावा अन्य। एक नया काम अनुसूची खोजें जो आपके लिए अनुकूल है एक नया शौक या ब्याज ढूंढें, और एक सप्ताह में कुछ दिन समर्पित करें। व्यायाम के एक नए रूप की तलाश करें, जैसे योग या रन के लिए जाते हैं। हालांकि वे अपने जीवन में सब कुछ बदलने के लिए, खासकर अगर सब से पहले अच्छी तरह से चला गया की जरूरत नहीं है, आप कुछ नई चीजें है कि आप खुशी दे खोजने होंगे और आप प्यार के बारे में नहीं सोचता।
  • छवि का शीर्षक दुःख के साथ कोप चरण 21
    9
    धीरज रखो इसका मतलब यह नहीं है कि आप बैठकर अपने द्वंद्वयुद्ध के जादू से गायब हो जाए। दुर्भाग्य से उस दिन नहीं आएगा धीरे-धीरे आपको पता चल जाएगा कि आप अपने दुःख के साथ जी सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं। जो व्यक्ति आपने खो दिया है वह हमेशा आप के लिए विशेष होगा और हमेशा आपकी याददाश्त में रहेगा, वह दिन आएगा जब आप अपने नुकसान से अभिभूत नहीं महसूस करेंगे। अपने आप से कहें कि यह बेहतर होगा, चाहे कितना भी गड़बड़ हो, और इस बीच में खुद का ख्याल रखने के लिए खुद को समर्पित करें।
  • युक्तियाँ

    • ये ऐसे सुझाव हैं जो आपको दिन के दौरान जारी रखने और मजबूत महसूस करने में सहायता करेंगे।

    चेतावनी

    • कभी भी आत्मघाती विचारों की उपेक्षा न करें, तुरंत मदद प्राप्त करें कुछ फ़ोन के लिए अपना फोन नंबर मार्गदर्शिका खोजें, जिन्हें आप कॉल कर सकते हैं।
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com