ekterya.com

कैसे ग्रिल पसलियों के लिए

पसलियों। बेसबॉल और 4 जुलाई की तरह, स्मोक्ड पसलियों एक अमेरिकी परंपरा हैं दोस्तों और परिवार के बीच स्मोक्ड पसलियों के साथ पीछे के बगीचे में एक बारबेक्यू सत्र से बेहतर कुछ भी नहीं है सौभाग्य से, धूम्रपान करने वाली पसलियों को आसान बनाना है, भले ही आपके पास मांस को धूम्रपान करने के लिए महंगे ओवन न हो। अच्छी तरह से स्मोक्ड रिब के साथ, आपके पास मेहमान कहेंगे कि वे नुस्खा को दोहराते और पूछना चाहते हैं।

चरणों

भाग 1
पसलियों को साफ करें और नारियल बनाएं

छवि का शीर्षक धुआँ रिबल्स चरण 1
1

Video: ग्रील्ड पसलियों बनाने के लिए कैसे

मांस का अपना कट चुनें कच्चे मांस खाना पकाने के दौरान खाद्य सुरक्षा महत्वपूर्ण है, इसलिए अपने सामान्य सुपरमार्केट में एक गुलाबी और ताजी पसली पाएं। कई लोग पसलियों (स्टर्नल्स या स्पेयरब्रीज़) सैन लुइस शैली को धुँधना पसंद करते हैं, जो कि पोर्क पेट के करीब हैं। वे हार्दिक, बहुत स्वादिष्ट और खाना बनाना आसान है यदि आप चाहें, तो आप छोटी पसलियों को भी चुन सकते हैं, जो रीढ़ की हड्डी के पास हैं, पीछे हैं
  • जैसे पसलियों कम मात्रा में होती हैं, उन्हें धूम्रपान करना और उन्हें रसदार और निविदा एक ही समय में रखना कठिन होता है। यदि आप पसलियों का उपयोग करने का फैसला करते हैं तो यह नुस्खा समायोजित करें- खाना पकाने का समय काफी कम हो जाएगा।
  • छवि शीर्षक वाला धुआँ रिब्स चरण 2
    2
    पसलियों के पीछे से कठोर और मोटी झिल्ली निकालें थंबनेल या चाकू के साथ, पसलियों के पीछे से झिल्ली को ऊपर उठाएं। एक कागज नैपकिन के साथ अच्छी तरह से झिल्ली का उठाया हिस्सा पकड़ो और पसलियों से अलग करें। अधिकांश झिल्ली एक ही बार में बाहर आ जाएगा। इसे छोड़ दें
  • छवि का शीर्षक धुआँ रिबल्स चरण 3
    3

    Video: Chris Grills Ribs (PK 360/ PK Grill 360/ PK360 grill)

    पसलियों में वसा के टुकड़े देखें और उन्हें हटा दें। एक तेज चाकू के साथ, किसी भी अतिरिक्त वसा को हटा दें जो अभी भी पसलियों में फंस गया है। यद्यपि थोड़ी वसा ठीक है और शायद खाना पकाने के दौरान पिघला देता है, लेकिन जब आप मांस के निविदा काटने की प्रतीक्षा करते हैं तो वसा का चिकना टुकड़ा खाने से सबसे सुखद अनुभव नहीं होता है। इस चरण में थोड़ी अधिक तैयारी का समय अंत में खाने का अनुभव बहुत बेहतर होगा।
  • छवि का शीर्षक धुआँ रिबल्स चरण 4
    4
    अपना अचार बनाना एक सूख अचार एक मसाले का मिश्रण है जो पसलियों को कवर करता है और एक स्वाद प्रदान करता है जो मांस के प्राकृतिक स्वाद के पूरक है। सूखे marinades कई मायनों में (निर्जलीकरण, मसाला मिश्रण, आदि) और कई व्यंजनों का उपयोग करके किया जा सकता है। अपने स्वाद के अनुरूप विभिन्न व्यंजनों और विविधताओं का अन्वेषण करें, या अपने खुद के आविष्कार के लिए एक शुरुआती बिंदु के रूप में इस मूल अखरोट का उपयोग करें:
  • 1/4 कप ब्राउन शुगर
  • 1/4 कप पेपरिका
  • काली मिर्च के 3 बड़े चम्मच
  • 3 बड़ा चमचा मोटे नमक
  • 2 चम्मच लहसुन पाउडर
  • 2 चम्मच प्याज पाउडर
  • अजवाइन के बीज के 2 चम्मच
  • 1 चाय के चम्मच केयेन
  • छवि का शीर्षक धुआँ रिबल्स चरण 5
    5
    संपूर्ण पसलियों पर उदारतापूर्वक अचार को लागू करें, इसे पूरी तरह से कवर करें शुष्क नारियल के साथ कर्कश मत बनो। यहां तक ​​कि अगर आप खाना पकाने की प्रक्रिया के दौरान एक सॉस के साथ पसलियों को डुबाना चाहते हैं, तो यह खाना पकाने से पहले पसलियों को अच्छी तरह से कवर करने में मदद करता है, जब ज्यादातर खाना पकाने होते हैं। सूखे अचार के 1 से 2 चम्मच मांस का प्रति आधा किलो पौंड का प्रयोग करें।
  • छवि का शीर्षक धुआँ रिबल्स चरण 6

    Video: गैस ग्रिल पसलियों | मैल्कम रीड HowToBBQRight साथ धुआं पसलियों गैस ग्रिल पर

    6
    पसलियों की तैयारी करते समय पसलियों को कमरे का तापमान लेना चाहिए। नारियल को लगाने के बाद, मांस को थोड़ी स्वादिष्ट मसालों को अवशोषित करना शुरू करना चाहिए जो आपने रखी हैं। यह विशेष रूप से दो बातें करता है:
  • मर्दों को मांस में घुसना शुरू करना, स्वाद के साथ इसे गर्भवती करना।
  • यह रैक अधिक रसदार बना देता है जब नमक मांस के संपर्क में आता है, तो यह जूस सतह पर आता है। यदि आप अचार को लागू करते हैं और इसे ठीक से पकाने के लिए, सतह पर आने वाले रस खो जाएंगे। हालांकि, यदि आप अचार को लागू करते हैं और मांस का आराम करते हैं, तो जूस ऑस्मोसिस नामक एक प्रक्रिया के माध्यम से मांस पर वापस आते हैं। यह प्रक्रिया बहुत जूसिशर मांस का उत्पादन करती है
  • भाग 2
    पसलियों को धूम्रपान करना

    छवि का शीर्षक धुआँ रिबल्स चरण 7
    1
    अपना ओवन धूम्रपान करने के लिए शुरू करें यदि आपके पास एक धूम्रपान ओवन है, तो उसे सतह पर 107º C (225ºF) में गर्म करें और इसे एक मानक पकवान थर्मामीटर के साथ जांचें। यह आग के केंद्र में गर्म हो सकता है, लेकिन सुनिश्चित करें कि सतह संभवतः 107 डिग्री के करीब है।
    • आग शुरू करने के लिए, आप कोयला और लकड़ी के किसी भी प्रकार का उपयोग कर सकते हैं ऐसे लोग हैं जो अलग-अलग स्वादों के लिए विभिन्न प्रकार की लकड़ी को पसंद करते हैं, तो पता करें कि आप किसको पसंद करते हैं



  • छवि का शीर्षक धुआँ रिबल्स चरण 8
    2
    यदि आपके पास धूम्रपान करने के लिए ओवन नहीं है, तो सुधार करें एक तात्कालिक धूम्रपान ओवन के रूप में 107 डिग्री सेल्सियस पर गैस ग्रिल का उपयोग करें। सबसे पहले, ग्रिल के नीचे पानी के साथ 3/4 पानी का पैन डालें जहां आप अपनी पसलियों को पकाने के लिए जाते हैं। यह खाना पकाने और तापमान कम रखने में मदद करता है। इसके बाद, एल्यूमीनियम पन्नी में लकड़ी के चिप्स को लपेटकर एक धूम्रपान बॉक्स बनाओ और धुएं से बाहर जाने के लिए कई बार चाकू से चिपके हुए। इसे ग्रिल के तल पर रखें, लेकिन पसलियों के नीचे नहीं।
  • अपने धूम्रपान बॉक्स को बनाने से पहले कम से कम 30 मिनट के लिए लकड़ी की छीलन को याद करना याद रखें गीले चिप्स अपने विशिष्ट धुएं को बेहतर और शुष्क चिप्स से अधिक समय तक छोड़ देंगे।
  • धूम्रपान करने के लिए किसी भी प्रकार का चिप्स चुनें सेब के पेड़, देवदार, अमेरिकी अखरोट (हिकॉरी), मैपल, मेस्क्यूइट, ओक, पेकन और कई अन्य के बीच चुनें।
  • छवि का शीर्षक धुआँ रिबल्स चरण 9
    3
    3 घंटे के लिए 107º C पर पसलियों को धुआं। आम तौर पर एक रिब को पूरी तरह धूम्रपान करने में लगभग 6 घंटे लगते हैं, इसलिए यदि आप केवल उन्हें धूम्रपान करना चाहते हैं, तो उन्हें 6 घंटे के लिए छोड़ दें, उन्हें तरल (सेब का रस, बीयर, यहां तक ​​कि पानी) के साथ छिड़काएं और हर घंटे कम या ज्यादा। अन्यथा, यह प्रक्रिया का केवल पहला चरण है पहले 3 घंटों के दौरान, आप जो कुछ करने की कोशिश कर रहे हैं वह मांस को थोड़ा धुएं का स्वाद के साथ गर्भवती करना और खाना पकाने की प्रक्रिया शुरू करना है।
  • भाग 3
    प्रक्रिया समाप्त करना

    छवि का शीर्षक धुआँ रिब्स चरण 10
    1
    ओवन से पसलियों को धुएं या ग्रिल करने के लिए निकालें और बार्बेक्यु सॉस के साथ उदारता से फैलाएं। आप किसी भी पका हुआ बारबेक्यू सॉस का उपयोग कर सकते हैं, या आप तय कर सकते हैं तुम्हारा करो. जो भी आप तय करते हैं, पसलियों से मांस के साथ बहुत सारे बारबेक्यू सॉस फैलाएं।
  • छवि का शीर्षक धुआँ रिबल्स चरण 11
    2
    एल्यूमीनियम पन्नी में अपनी पसलियों लपेटें और थोड़ा तरल जोड़ें। बहुत से लोग पसलियों (स्वाद वाले बियर, प्रकाश या पानी नहीं) के लिए बीयर जोड़ने का विकल्प चुनते हैं, लेकिन यदि आप बीयर का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप इसके बजाय कुछ सेब का रस का उपयोग कर सकते हैं।
  • मांस और सांस लेने के लिए कमरे छोड़ते समय पसलियों और साथ तरल को कसकर संभव के रूप में बंद करें। आदर्श एल्यूमीनियम को अच्छी तरह से बंद करना होगा ताकि रस अंदर से बाहर न आए, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह कसकर बंद हो।
  • छवि का शीर्षक धुआँ रिब्स चरण 12
    3
    लगभग 2 घंटे के लिए पसलियों को 107 डिग्री सेल्सियस पर पकाना। खाना पकाने की प्रक्रिया का यह हिस्सा पसलियों में कोलेजन को तोड़ना शुरू कर देता है, जो पसलियों को स्वादिष्ट बनाती है और हड्डी से आसानी से टूट जाती है।
  • छवि का शीर्षक धुआँ रिब्स चरण 13
    4
    पन्नी निकालें, पसलियों को बारबेक्यू सॉस के साथ फैलाना (यदि आवश्यक हो), और 30 मिनट या एक घंटे के लिए खुला पकाना। 30 मिनट के बाद पसलियों की जांच करें, हालांकि उन्हें अधिक समय की आवश्यकता हो सकती है। (याद रखें कि हमेशा थोड़ी अधिक मांस पकाने का समय होता है, लेकिन जब आप पकाया जाता है तो आप वापस नहीं जा सकते)। ओवन में यह आखिरी क्षण आपकी पसलियों की पुष्टि करेगा और वे खाए जाने के लिए तैयार रहेंगे।
  • छवि का शीर्षक धुआँ रिबल्स चरण 14
    5
    उनका आनंद लें मसाले और कोलेस्लॉ के कान के साथ अपनी पसलियों का आनंद लें ताकि गर्मियों के लिए चिंतित हों।
  • युक्तियाँ

    • ओवन के दरवाजे को बहुत लंबे समय तक धूम्रपान करने के लिए छोड़ने से बचने की कोशिश करें। जब आप खाना पकाने के दौरान यह और किसी भी प्रकार की हवा में धूम्रपान ओवन ठंडा हो सकता है या आप आग भी डाल सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com