ekterya.com

कैसे मांस पकाने के लिए

बीफ़ एक लोकप्रिय, बहुमुखी और अपेक्षाकृत सस्ते मांस का प्रकार है कई क्लासिक व्यंजन हैं जो कि मांस की आवश्यकता होती है, जैसे ग्रील्ड मांस या स्टेक 30 लोगों की पार्टी के लिए हलचल-तलना या खाना बनाने के लिए बीफ़ भी उत्कृष्ट हो सकती हैं इसमें तैयार करने और पकाने के कई तरीके हैं, और इसका आनंद लेने के कई तरीके भी हैं

चरणों

विधि 1
ग्रील्ड बीफ़ तैयार करें

कुक बीफ चरण 1 नामक छवि
1
हैम्बर्गर बनाओ एक में हैम्बर्गर पाक कला ग्रिल या बारबेक्यू उन्हें थोड़ा अतिरिक्त स्वाद देने का एक शानदार तरीका है सुनिश्चित करें कि आप जो वसा सामग्री चाहते हैं उसके साथ ग्राउंड बीफ़ चुनें। फिर, अपने पसंदीदा सामग्री और मसालों को जोड़ने और एक गर्म ग्रिल पर उन्हें रखने से पहले हैम्बर्गर्स बनाते हैं। वे कितने मोटे पर निर्भर करते हैं, आप उन्हें अपेक्षाकृत जल्दी से पकाना कर सकते हैं। उन्हें ग्रिल पर पाक से आपको स्टोव या ओवन में इस्तेमाल होने वाली आग की उच्च मात्रा का उपयोग करने की अनुमति मिलती है।
  • आप किसी भी तापमान पर हैमबर्गर पकाना कर सकते हैं। हालांकि, चाहे कितने भी तैयार हों, उन्हें पकाने के लिए प्रत्येक प्रति 10 मिनट से ज्यादा नहीं लेना चाहिए।
  • अधिक वसा जमीन का मांस होता है, यह अधिक स्वाद होगा। ग्राउंड बीफ़ के साथ शुरू करने की कोशिश करें, जिसमें 80% वसा का अनुपात 20% दुबला मांस होता है।
  • आप हैम्बर्गर के लिए अपना खुद का ग्राउंड बीफ़ बना सकते हैं कुछ कसाई आपके लिए विशिष्ट कटौती भी कर सकते हैं।
  • कुक बीफ चरण 2 नामक छवि
    2
    ग्रील्ड मांस का स्टेक खाना बनाना ग्रील्ड स्टेक खाना पकाने के लिए एक बारबेक्यू या आउटडोर भोजन के लिए एक उत्कृष्ट योगदान हो सकता है। आप ग्रिल पर मांस के लगभग किसी भी कटौती कर सकते हैं और इसे पूरी तरह से करते हैं किसी भी मसालों और जड़ी बूटियों के साथ आप पसंद करते हैं आप (स्कर्ट स्टेक के लिए हड्डी के साथ ribeye से) पसंद करते हैं मांस की कटौती, मौसम चुनें, और एक गर्म ग्रिल पर रखें।
  • ग्रिल पर पाककला के समय अलग-अलग होते हैं, खासकर गैस ग्रिल और कोकोल ग्रिल के बीच। तो आप स्टीक के तापमान के बारे में सुनिश्चित कर सकते हैं, एक मांस थर्मामीटर का उपयोग करें
  • फिलेट्स की औसत औसतन 63 डिग्री सेल्सियस (145 डिग्री फारेनहाइट), 71 डिग्री सेल्सियस (160 डिग्री फ़ारेनहाइट) में तीन चौथाई और 77 डिग्री सेल्सियस (170 डिग्री फारेनहाइट) पर पकाया जाएगा।
  • कुक बीफ चरण 3 नाम की छवि
    3
    ग्रील्ड ब्राचेट्स brochettes वे पार्टियों में सेवा करने के लिए उत्कृष्ट व्यंजन हैं आम तौर पर, वे मांस के क्यूब्स और कई सब्जियां चीनी का सेवन करते हैं और ग्रिल पर पकायी जाती हैं। Skewers तैयार करने के लिए, आप लकड़ी या धातु की छड़ें का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि धातु की छड़ें गर्मी बरकरार रखती हैं और लकड़ी की छड़ें जला सकती हैं। बीफ़ का एक कट चुनें या मांस खरीद लें जो पहले से ही क्यूब्स में कट जाता है। अक्सर, छोटे टुकड़ों में कटौती सूअर का मांस के ऊपर रखा जाता है। हालांकि, जो भी कटौती आप चाहते हैं प्रयोग करने और उपयोग करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। बस स्टिक पर मांस रखो, आप चाहते हैं कि सब्जियों को जोड़ने और आप गर्म ग्रिल पर उन्हें रखने से पहले आप चाहते हैं कि मसाले के साथ skewers मौसम।
  • स्कूवर अपेक्षाकृत जल्दी उनके आकार के कारण पकाये जाते हैं। इसलिए, उन्हें देखने के लिए सुनिश्चित करें ताकि वे अधिक नहीं पकाए या जला दें। सामान्य तौर पर, आपको प्रति मिनट 2 मिनट प्रति मिनट के बारे में गर्म ग्रिल पर कटे हुए मांस को पकाने की आवश्यकता होगी।
  • विधि 2
    स्टोव पर बीफ़ खाना पकाना

    कुक बीफ चरण 4 नामक छवि
    1
    कुक जमीन बीफ़ ग्राउंड बीफ़ मांस का सबसे बहुमुखी कटौती में से एक है। आप इसे कई तरह से और कई व्यंजनों में उपयोग कर सकते हैं। जिस प्रकार के डिश के लिए आप बीफ़ भून लेंगे उसे जानने से आपको सटीक ड्रेसिंग निर्धारित करने में मदद मिलेगी। गोमांस रखें और कटोरे में ड्रेसिंग करें और अपने हाथों से मिश्रण करें जब तक ड्रेसिंग पूरी तरह से शामिल नहीं हो जाती। फिर, मध्यम-उच्च गर्मी पर तेल के साथ एक फ्राइंग पैन रखें। एक बार जब तेल गरम किया जाता है, इस तरह के एक लकड़ी के चम्मच, एक लेपनी या कांटा के रूप में पैन और एक रसोई बर्तन के साथ revuélvela में ग्राउंड बीफ जगह जब तक यह ब्राउन नहीं होता है. यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह पूरी तरह से एक ही तापमान पर खाना बनाती है, ग्राउंड मांस के किसी भी टुकड़े को तोड़ दें। अधिकतर यह अच्छी तरह से पकाया जाता है।
    • व्यंजनों के लिए जो अधिक यूरोपीय शैली है (जैसे लसग्ना, चरवाहा का पाई या बोलोगनीस सॉस), अजमोद, ताजा लहसुन, रोज़मिरी, नमक और काली मिर्च जैसे मसालों का उपयोग करें।
    • लैटिन-शैली के बर्तन बनाने के लिए (जैसे टैको, पिकाडिलो या चिली कॉन कार्नी), मसाले जैसे कि पेपरिका, सेने का काली मिर्च, मिर्च पाउडर या ताजा कैलेंड्रो जोड़ें।
  • कुक बीफ चरण 5 नामक छवि
    2
    स्टेक्स कुक करें और इसे ओवन में खत्म करो। 180 डिग्री सेल्सियस (350 डिग्री फारेनहाइट) में ओवन को पहले से गरम करें और लगभग 45 मिनट के लिए इसे चक्र दें। जिस मसाले को आप पसंद करते हैं उसके साथ स्टेक्स करें और मध्यम-उच्च गर्मी पर पैन में तेल गरम करना शुरू करें। एक बार तेल गरम हो जाने पर, पैन पर स्टेक के एक तरफ रखें और इसे 2 से 3 मिनट तक भिगो दें। ससर फ़ैललेट्स स्वाद को जब्त करते हैं और एक "कैरमेटेड" क्रस्ट या स्वाद से भरे हुए हैं। यदि स्टेक बड़ा या मोटी है, तो आपको इसे ओवन में खाना पकाने को पूरा करना पड़ सकता है कुछ पतले स्टेक्स, जैसे आर्रेचेआ स्टेक या स्कर्ट स्टेक, उन्हें चखने से तुरंत पकाया जा सकता है।
  • मोटी पट्टियां या किनारों के साथ जो भिगोने की आवश्यकता होती है काटना, सैर्लिन स्टेक, न्यूयॉर्क शैली की पट्टी स्टेक्स और कमजोर बीफ़ रिब.
  • एक कूलिंग ट्रे, एक कटिंग बोर्ड या प्लेट के लिए स्टेक बाकी खाना पकाने के लिए 10 से 15 मिनट तक चलो और इसके रस का रीबॉर्ब करें।
  • Video: मांस पैटी के साथ एक गर्म सैंडविच कैसे पकाने के लिए

    कुक बीफ चरण 6 नामक छवि
    3
    हैम्बर्गर बनाओ आप तैयार कर सकते हैं बर्गर एक स्टोव पर इतनी आसानी से कि आप क्या ग्रिल करेंगे वसा वाले पदार्थ के साथ जमीन बीफ़ चुनें जिसे आप चाहते हैं, मसालों और जड़ी-बूटियों के साथ अच्छी तरह मौसम करें और हैम्बर्गर बनायें इसके बाद, मध्यम-उच्च गर्मी के ऊपर तेल के साथ एक कड़ाही गरम करें और तेल गर्म होने पर एक बार बर्गर को अंदर रखें। खाना पकाने का समय वांछित तापमान और बर्गर की मोटाई के आधार पर भिन्न होगा।
  • एक सामान्य नियम यह है कि बर्गर जो 3 सेमी (1 इंच) मोटी हैं, प्रत्येक पक्ष पर पकाने के लिए 4 से 6 मिनट लगेंगे।
  • एक सॉस तैयार करें sofritos वे प्रोटीन और सब्जियों का उत्कृष्ट स्रोत हो सकते हैं। इसके अलावा, वे अपेक्षाकृत सरल और खाना बनाना आसान है। कई कस्तूरी पहले से ही हलचल-तलना बनाने के लिए सही आकार के गोमांस में कटौती कर चुके हैं, जो छोटे क्यूब्स से लेकर पतले स्लाइस तक हो सकते हैं। मध्यम-उच्च गर्मी पर तेल के साथ एक गहरी फ्राइंग पैन या एक ऊन गरम करें। फिर, सब्जियों और एक साथ सॉस के साथ जल्दी से भूरे रंग के बीफ को जोड़ें।
  • सॉस सॉस, जैसे सोया सॉस और कस्तूरी सॉस, अधिक स्वाद पाने के लिए जोड़ें
  • हलचल-भून में बीफ़ बहुत जल्दी पकाया जाता है बहुत ज्यादा मांस बनाने से डरो मत, क्योंकि यह अच्छी तरह से खाना पकाने की संभावना है।
  • विधि 3
    ओवन में भुना हुआ मांस बनाओ

    कुक बीफ चरण 7 नामक छवि
    1
    बीफ़ का एक बड़ा कट खरीदें भुना हुआ बीफ़ खाना पकाने और तैयार करने के लिए एक क्लासिक और सरल तरीका है। हालांकि, बीफ़ के सभी कटौती एक बारबेक्यू के लिए आदर्श नहीं हैं अपने कसाई या सुपरमार्केट क्लर्क से उन कटौती के बारे में बात करें जो एक मांस बारबेक्यू के लिए अनुशंसित किया जाएगा।
    • भुने हुए पसलियों, हिंद क्वार्टर और बड़े कंधों में रोस्ट्स के लिए उत्कृष्ट कटौती होती है।
    • भुना हुआ बीफ़ के अवशेष उत्कृष्ट होते हैं और आप उन्हें सैंडविच में इस्तेमाल कर सकते हैं, इसलिए ज्यादा मांस खरीदने से डरना न करें।
  • Video: बीफ स्टू कुक कैसे

    कुक बीफ चरण 8 नामक छवि
    2
    180 डिग्री सेल्सियस (350 डिग्री एफ) के लिए पहले से गरम ओवन। अधिकतर roasts को एक लंबे समय के लिए एक स्थिर तापमान पर पकाया जाना चाहिए। ओवन को 180 डिग्री सेल्सियस (350 डिग्री फ़ारेनहाइट) में बदल दें और इसे कई बार चक्र दें। ओवन चक्र देना, जो तब होता है जब ओवन तापमान तक पहुंचता है और फिर ठंडा होता है, तो आप लगातार तापमान बनाए रख सकते हैं। अब आप ओवन पहले से गरम करते हैं, और अधिक निरंतर तापमान होगा।
  • कुक बीफ चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3



    बीफ़ का मौसम और इसे कमरे के तापमान में वृद्धि करने दें बीफ़ लो और जैतून का तेल के साथ इसे रगड़ो। फिर, पूरे मांस काट पर नमक और काली मिर्च छिड़कें। आप ड्रेसिंग के लिए ताज़ा जड़ी-बूटियों को भी जोड़ सकते हैं, जैसे ताजा रोज़मिल्ला और अजवायन के फूल
  • कुक बीफ चरण 10 नामक छवि
    4
    एक गहरी बेकिंग डिश में बीफ़ रखें और इसे ओवन में डाल दें। भट्ठी में गर्मी को अधिक समान रूप से संचालित करने और वितरित करने के लिए दीप फोंट थोड़ा आसान है। यदि संभव हो तो, पकवान के बीच में भुना हुआ रखें, चिकना पक्ष का सामना करना पड़ता है।
  • कुक बीफ चरण 11 नामक छवि
    5
    वजन और तापमान के अनुसार भुनाते समय की गणना करें। पोल्ट्री या पोर्क के विपरीत, आप विभिन्न प्रकार के खाना पकाने के तापमान पर सुरक्षित रूप से बीफ़ खा सकते हैं। प्रत्येक तापमान मांस के कटौती के वजन पर निर्भर करता है और यदि यह होता है "हड्डी के साथ" या हड्डी संलग्न है। बिंदु पर एक तापमान पर बीफ़ खाना पकाने के लिए एक सामान्य नियम, सबसे सामान्य तापमान, 450 ग्राम (1 पाउंड) मांस के 30 मिनट प्रति है। उदाहरण के लिए, एक 3-पौंड (6-पौंड) रिब भुना हुआ खाना पकाने पर 180 डिग्री सेल्सियस (350 डिग्री फॉरेस्ट) में ओवन में लगभग 2 घंटे और 45 मिनट लगेंगे।
  • गोमांस के लिए पाक कला तापमान हैं: लाल अंग्रेजी अवधि 55 डिग्री सेल्सियस (130 ° एफ), औसत 63 डिग्री सेल्सियस (145 ° एफ), तीन चौथाई 71 डिग्री सेल्सियस (160 ° एफ) और पकाया 77 डिग्री सेल्सियस (170 ° एफ)।
  • यहां तक ​​कि कई मांस के टाइमर ऑनलाइन उपलब्ध होते हैं जिसके साथ आप भुनाते समय की गणना कर सकते हैं मांस के वजन और कटौती के अनुसार।
  • कुक बीफ चरण 12 नाम की छवि
    6
    एक मांस थर्मामीटर के साथ मांस के तापमान की जांच करें। जब आप मांस को संभालते हैं तो मांस थर्मामीटर उपयोगी उपकरण होते हैं, क्योंकि इसकी जांच आपको मांस के आंतरिक तापमान लेने की अनुमति देती है। अपने अनुमानित खाना पकाने के समय के करीब पहुंचने पर भुना के आंतरिक तापमान को मापें थर्मामीटर की जांच करें और भुना के बीच में डालें। फिर, भुना के माध्यम से अर्धवेस्टर के बारे में थर्मामीटर को दबाएं और जब तक आप पठन नहीं पढ़ते हैं तब तक प्रतीक्षा करें।
  • मांस का औसत तापमान 63 डिग्री सेल्सियस (145 डिग्री फारेनहाइट) है, तीन क्वार्ट्ज 71 डिग्री सेल्सियस (160 डिग्री फ़ारेनहाइट) और अच्छी तरह से पकाया जाता है 77 डिग्री सेल्सियस (170 डिग्री फारेनहाइट) है।
  • यदि बीफ़ कच्चा है, तो इसे ओवन के अंदर वापस रखें और तापमान को हर 10 से 15 मिनट में चेक करें ताकि ज्यादा खाना पकाने से बच सकें।
  • Video: कैसे मांस स्टू पकाने के लिए

    कुक बीफ चरण 13 नामक छवि
    7
    पैन से बीफ़ निकालें और इसे 20 मिनट तक बैठने दें। बीफ़ को हटा दें और इसे एक कूलिंग ट्रे, कटिंग बोर्ड या सर्विसिंग प्लेट पर आराम दें। फिर, एल्यूमीनियम पन्नी में भुना हुआ कवर करें और इसकी खोज करने और उसे सेवा देने से 20 मिनट पहले इंतजार करें। गोमांस की छूट देने से भुना को खाना पकाने को खत्म करने की अनुमति मिलती है और ओवन की गर्मी के कारण खो जाने वाले रस को पुनः प्राप्त होता है।
  • विधि 4
    कम गर्मी पर बीफ़ खाना पकाना

    कुक बीफ चरण 14 नामक छवि
    1
    मांस का एक कट चुनें धीमी गति से खाना पकाने का एक सामान्य नियम इस विधि का उपयोग एक कट पकाने के लिए होता है जो ग्रिल या स्टोव पर खाना बनाना बहुत कठिन होता है। इनमें से अधिकांश कटौती सस्ता हो जाते हैं और अक्सर बड़े हिस्से में आते हैं। धीमी गति से खाना पकाने के लिए सबसे लोकप्रिय कटौती स्तन और भुना पैलेट हैं। स्टीवड और सीमारे हुए मांस को भी संरक्षित और अच्छी तरह से गरम किया जाएगा, इसलिए ज्यादा मांस खरीदने से चिंता न करें, आप एक बार खा सकते हैं।
    • धीमा खाना पकाने की सिफारिशों के लिए कसाई से पूछें कुछ अन्य लोकप्रिय कटौती कंधे, छोटी पसलियों और गोल स्टेक्स हैं।
  • कुक बीफ चरण 15 नाम की छवि
    2
    पहले से गरम ओवन 180 डिग्री सेल्सियस (325 डिग्री फारेनहाइट) के लिए ओवन को पहले से गरम करें और लगभग 45 मिनट के लिए इसे चक्र दें। ओवन चक्र देकर आपको एक निरंतर तापमान मिलेगा। आपको अपेक्षाकृत कम तापमान मिलना चाहिए ताकि बीफ़ का वसा और पसली अलग हो और नरम हो जाए।
  • कुक बीफ चरण 16 नामक छवि
    3
    सीजन मांस खाना पकाने के लिए भी अन्य मसालों, जड़ी-बूटियों और तरल पदार्थों की आवश्यकता हो सकती है, जिन्हें आम तौर पर खाना पकाने या ग्रिलिंग के लिए उपयोग किया जाता है। एक क्लासिक संयोजन जब आप बीफ़ को ताज़ा करना चाहते हैं तो नमक और काली मिर्च, ताजा रोज़मिल्ला, अजवायन के फूल, ऋषि, थोड़ा लाल शराब और बीफ़ शोरबा का उपयोग करना है। फिर, इन सामग्रियों को एक गहरी पॉट में रखें, अधिमानतः एक डच ओवन। यदि आपके पास डच ओवन या ढक्कन के साथ एक गहरी पॉट नहीं है, तो आप सबसे सुपरमार्केट में सस्ती एल्यूमीनियम रोस्टर्स खरीद सकते हैं।
  • कुक बीफ चरण 17 नामक छवि
    4
    जब तक यह कांटा के साथ इसे छेदने के लिए पर्याप्त नरम न हो जाए कम गर्मी पर मांस को पकाने और खाना पकाने का एकमात्र दोष यह है कि प्रक्रिया धीमी है हालांकि, धीमी गति से खाना पकाने का लाभ यह है कि आपको मांस खाने की ज्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। इसके बजाय, इसे समय-समय पर जाँच कर इसे लगभग 3 घंटे के लिए पकाने दें। कांटा के दांतों को मांस में दबाएं और इसे हल्के से खींचें। यदि मांस को कांटा के साथ छेदने के लिए बहुत नरम है, तो यह कम से कम प्रयास के साथ आ जाएगा। यदि यह कठिन रहता है, तो इसे लगभग एक घंटे तक पकाने दें।
  • Video: सुअर का मांस में स्वादिष्ट सुंदर हैम खाना पकाने लड़की कैसे गोभी कील में पोर्क पकाने के लिएnull

    कुक बीफ फाइनल शीर्षक वाली छवि
    5
    आपने समाप्त कर दिया!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com