ekterya.com

कैसे yaca खाने के लिए

येका एक बड़ा, मकड़ी का फल है जो उष्णकटिबंधीय और उपोष्णकटिबंधीय मौसमों में बढ़ता है, मुख्यतः भारत और बांग्लादेश में। बल्ब के फल फसल के पेड़ों से सीधे बढ़ते हैं और दुनिया के सबसे बड़े पेड़ों के फल हैं, क्योंकि वे व्यक्तिगत रूप से 45 किलो (100 एलबीएस) तक पहुंच सकते हैं। जैफुट पोषक तत्वों में समृद्ध है और इसमें पोटेशियम, विटामिन बी और प्रोटीन की उच्च मात्रा शामिल है। आमतौर पर, इस फल के बीज खाए जाते हैं, और फलों को कई व्यंजनों में सूअर का मांस के लिए एक शाकाहारी विकल्प के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
खोज याकस

ईट जैकफ्रूट चरण 1 नामक छवि
1
स्थानीय किराने की दुकानों में याकस खोजें। इससे पहले कि आप येक तैयार और खा सकें, आपको उन दुकानों को ढूंढना होगा जो उन्हें बेचते हैं। सबसे अमेरिकी सुपरमार्केट में जैफ्रुट दुर्लभ है यह संभव नहीं है कि आप इसे सुपरमार्केट जैसे सफ़वे, क्रोगर या पब्लिक से मिल जाएंगे। कार्बनिक और स्वस्थ खाद्य पदार्थों को बेचने वाले स्टोर के उत्पाद अनुभाग में देखकर प्रारंभ करें आप एक स्थानीय सुपरमार्केट के "इंटरनेशनल" अनुभाग में डिब्बाबंद या निर्जलित याका भी पा सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, होल फूड्स (और इसी तरह के सुपरमार्केट) yaca बेच सकते हैं
  • स्थानीय किसानों के बाजारों में yaca की खोज जारी रखें।
  • Video: WHAT'S IN MY MOUTH CHALLENGE ft. Madison Miller | Roxette Arisa

    ईट जैकफ्रूट चरण 2 नामक छवि

    Video: काला जादू क्या है लक्षण और बचाव/ kala jadu black magic se bachab, youtube

    2
    एशियाई किराना स्टोर खोजें। ये कंपनियां आम तौर पर एशियाई सामग्री बेचती हैं जो अन्य सुपरमार्केट में नहीं मिल सकतीं, और वे येका बेचते हैं अगर आपके क्षेत्र में कई एशियाई किराने की दुकानों या बाजार हैं, तो उस व्यक्ति की तलाश करें जो चीनी और दक्षिण पूर्व एशियाई व्यंजनों में माहिर है, क्योंकि यह बिक्री के लिए तैयार जैकेट में होने की अधिक संभावना है।
  • उस क्षेत्र में एशियाई सुपरमार्केट ढूंढने के लिए, जहां आप हैं, ऑनलाइन देखें या स्थानीय सुपरमार्केट और एशियाई रेस्तरां में पूछें
  • ईट जैकफ्रूट चरण 3 नाम वाली छवि
    3
    Yaca ऑनलाइन के लिए एक आदेश बनाओ हालांकि यैका प्राप्त करने का पहला साधन नहीं होना चाहिए, खासकर यदि आप ताजा जौहरी खरीदना चाहते हैं, तो ऑनलाइन रिटेलर कई तरीकों से यैका बेच सकते हैं। ऑनलाइन स्टोर जो कि खाद्य बिक्री में विशेषज्ञ हैं, जैसे YPFarms और JirosGarden, अन्य बड़े खुदरा विक्रेताओं की तुलना में बेहतर उत्पाद प्रदान कर सकते हैं। Yaca खरीदने से पहले, फुटकर विक्रेता की वेबसाइट को इसकी वापसी नीति निर्धारित करने के लिए पढ़ें, यदि फल खराब स्थिति में आता है या क्षतिग्रस्त है
  • उदाहरण के लिए, अमेज़ॅन अपने "खाद्य और पेय पदार्थ" खंड में कई तरीके से yaca बेचता है: निर्जलित, डिब्बाबंद या पूरे (ताजे फल की तरह) नए युक्का के शिपमेंट आने के लिए 2 दिन लगते हैं
  • विधि 2
    येकस तैयार करें

    ईट जैकफ्रूट चरण 4 नामक छवि
    1
    एक ताजा कस्तूरी काटें। यदि आप खुद के लिए एक ताजा कंकड़ तैयार करना चाहते हैं, या तो अनुभव या फल से, आपको इसे एक विशिष्ट तरीके से करना होगा। एक तेज शेफ के चाकू को पकड़ो और आधा में काँटेदार काट लें।
    • आप एक बड़े, सफेद केंद्रीय स्टेम देखेंगे: इसे छोटे टुकड़ों में काट लें और इसे हटा दें।
  • ईट जैकफ्रूट चरण 5 नाम वाली छवि
    2
    जैकफ़ुट फ्लिप करें ऐसा करने के लिए, आपको जका के बाहरी आधे भाग को दृढ़ता से समझना होगा। फलों के स्पष्ट रूप से दिखाई जाने वाले खंड फैल जाएंगे (यह कटा हुआ पोर्क की तरह दिखेगा) एक खंड ले लो और इसे जिका के शरीर से हटा दें फल के इस सेगमेंट को निकालें और बीज निकालें।
  • इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि आप सभी बीजों को यैका के दोनों हिस्सों से निकाल नहीं लेते।
  • याका एक बहुत चिपचिपा रस का उत्पादन करता है जो हाथों, कपड़े, चाकू और काटना बोर्ड का पालन करता है, और फल को काटने की प्रक्रिया को बाधित करता है इस से बचने के लिए, वनस्पति तेल में हाथों और चाकू को धक्का दें, जो चिपचिपा रस को नरम कर देगा।
  • ईट जैकफ्रूट चरण 6 नाम वाली छवि
    3
    उबाल लें या टोस्ट याका येका स्वादिष्ट है और एक केला और अनानास के मिश्रण के समान है, आम तौर पर आम के स्वाद के स्पर्श के साथ। जैका का खाद्य हिस्सा वास्तव में मिठाई फली है जो बीज को बचाता है दोनों कल्पास के फली और बीज खाद्य होते हैं। एशिया के कुछ हिस्सों में, बीज एक विनम्रता हैं, हालांकि उनके पास कोई स्वाद नहीं है उन्हें 10 से 15 मिनट (जब तक कि नरम नहीं हो) के लिए उबलते हुए आलू या तारो की एक संगति होती है, और तब आप सीधे उन्हें खा सकते हैं एक मजबूत बनावट के लिए, 20 मिनट के लिए 204 डिग्री सेल्सियस (400 डिग्री फारेनहाइट) पर ओवन में बीज टोस्ट करें।
  • कंकड़ सही ढंग से छीलना मुश्किल है बाहरी आप देखेंगे कि अंदर (जैसा ऊपर वर्णित) चिपचिपा और मुश्किल में कटौती करने के लिए है कांटेदार और मोटी है, और यह एक बार में कटौती,। जब लोगों को कटहल का उल्लेख है, वे मुलायम म्यान कि बीज की सुरक्षा को देखें। हालांकि, जब सब्जी के रूप में ओपस्सम की चर्चा करते हुए, का उल्लेख हरी yaca सामान्यतः डिब्बों में बेचे, यह मांस कीमा बनाया हुआ सुअर का मांस जैसी विशेषताएं होती हैं और मांस शाकाहारी के लिए एक विकल्प के रूप में प्रयोग किया जाता है।
  • इस कारण से, एक खुदरा पर एक पूरे केक काटने के बजाय, एक किराने की दुकान में या एक एशियाई बाजार में एक तैयार और डिब्बाबंद yaca खरीदना आसान है दक्षिणपूर्व एशियाई संस्कृतियों में, एक सब्जी के रूप में याका सामान्यतः पकाया जाता है, या सॉस किया जाता है बाहरी कांटेदार छील को काटने के बाद वे पूरे फलों को कुकते हैं।
  • ईट जैकफ्रूट चरण 7 नामक छवि
    4



    30 से 40 मिनट के लिए एक हरे रंग का यका पहना। एक बार जब यह काफी नरम होता है, तो इसे शाकाहारी मांस के स्थान के रूप में सेट या पकाया जा सकता है।
  • ईट जैकफ्रूट चरण 8 नाम वाली छवि
    5
    कस्तूरी के बीज को एक कच्चा लोहा कड़ाही में भुनाएं। दक्षिणपूर्व एशियाई संस्कृतियों में, फलों का बीज आम तौर पर एक लकड़ी का कोयला ग्रिल पर पकाया जाता है और जब वे अभी भी गरम होते हैं यह फल को स्वादिष्ट स्वाद वाला स्वाद देता है यदि आप इस खाना पकाने की विधि का उपयोग करना चाहते हैं, लेकिन आपके पास लकड़ी का कोयला ग्रिल नहीं है, तो आप एक कच्चा लोहा पैन में बीज टोस्ट कर सकते हैं। पैन की गर्मी लगातार बीज पकाने के लिए।
  • 204 डिग्री सेल्सियस (400 डिग्री फारेनहाइट) पर याका बीज सेंकना हर 5 मिनट में बीज की जांच के लिए ओवन लाइट का उपयोग करें। आपको पता चल जाएगा कि जब वे खोले जाते हैं तो खाना पकाने को पूरा कर लिया जाता है और मांसल फल अंदर से "बाहर आता है"
  • Video: बिना internet के whatsapp चलाना सीखो hindi में

    विधि 3
    व्यंजनों में येकस शामिल करें

    ईट जैकफ़्रूट चरण 9 नाम वाली छवि
    1
    एक मसालेदार सलाद बनाने के लिए कंकड़ का उपयोग करें यदि आप अन्य स्वस्थ सब्जियों के साथ yaca मिश्रण करना चाहते हैं, तो आप लाल चीलों, chives और अन्य मसालों के साथ एक मसालेदार सलाद में डिब्बाबंद yaca शामिल कर सकते हैं पानी में हरा याकस खरीदें और लुगदी को नरम करने के लिए 4 से 5 घंटे तक कम गर्मी से अधिक सामग्री पकाना।
    • एक बार Yaca पकाया जाता है, आप आसानी से एक कांटा या चम्मच का उपयोग कर इसे अलग कर सकते हैं।
  • इट जेकफ्रेट चरण 10 नाम वाली छवि
    2
    एक मसालेदार सलाद बनाने के लिए सब्जियां भूनें। वनस्पति तेल या मक्खन के लिए 3 या 4 मिर्च, 5 या 6 लहसुन के लहसुन और चवियों के सफेद ऊपर, और लगभग 5 मिनट के लिए sauté sauté का उपयोग करें। जैकूट और 1/8 कप (30 मिलीलीटर) मछली सॉस और 2 मिनट के लिए सॉस जोड़ें।
  • 2 उष्मा काटना और 2 से 3 मिनट के लिए वनस्पति तेल के एक पैन में पकाना। उथले को दबाएं, उन्हें ठंडा करने दें, और फिर तैयार किए जाली के मिश्रण के साथ तले हुए उष्मीय को मिलाएं। ताजा धुन के ¼ कप (59 मिलीलीटर) और ताजा धनिया की ¼ कप (59 मिलीलीटर) जोड़ें, और तुरंत सेवा करें।
  • ईट जैकफ्रूट चरण 11 नाम वाली छवि
    3
    सूअर के रूप में yaca हेरफेर और एक सैंडविच में खा कटहल क्योंकि इसकी बनावट एक आम शाकाहारी विकल्प के सूअर का मांस पकाया जाता है और जब "ध्वस्त" सूअर का मांस स्ट्रिप्स की बनावट के समान है। एक सैंडविच "सुअर" कटहल बनाने के लिए, कटहल की 570 ग्राम (20 औंस) के 3 डिब्बे खरीदने के लिए, बाइट के आकार टुकड़ों में बीज और कटौती फल को हटा दें। एक प्याज और लहसुन लौंग 3 के आधे एक साथ जाएं, और फिर चीनी की 1 चम्मच, तरल धूम्रपान के भूरे चीनी और 1½ चम्मच (7.5 एमएल) के 1 चम्मच के साथ कटहल गयी।
  • सिरप में डिब्बाबंद yaca खरीदने से बचें, क्योंकि स्वाद बहुत मीठा हो जाएगा और सैंडविच में अन्य स्वादों को सुस्त कर देगा।
  • इट जेकफ्रेट स्टेप 12 नाम वाली छवि
    4
    जूसिंग मिश्रण को मसाले जोड़ें मिश्रण कटहल, प्याज और लहसुन लंघन जारी है लाल मिर्च, जीरा, मिर्च पाउडर और लाल शिमला मिर्च सहित विभिन्न मसाले, को शामिल करते हुए। , सब्जी शोरबा और मिश्रण खाना पकाने 10 से 15 मिनट के लिए उबाल के 1 कप जोड़ें जब तक yaca सभी तरल अवशोषित किया है।
  • ओवन को 204 डिग्री सेल्सियस (400 डिग्री फ़ारेनहाइट) में बदल दें और पका रही शीट पर "पोर्क" मिश्रण फैलाएं। जब तक यह कटा हुआ सुअर की सुसंगतता नहीं लेता, तब तक एक स्पटाला के साथ yaca पर दबाव लागू करें। बार्बेक्यु सॉस के ½ कप (118 मिलीलीटर) जोड़ें और 30 से 35 मिनट के लिए खाना बनाना।
  • एक बार जब काफ़ी हल्के ढंग से भूरे रंग के होते हैं, तो ओवन से पैन को हटा दें और जैकफुट से रोटी या रोटी में "पोर्क मांस" मिश्रण रखें। एक बार इसे ठंडा किया जाता है परोसें
  • इट जेकफ्रेट स्टेप 13 नामक छवि
    5
    एक "टूना सलाद" सैंडविच में मछली के लिए विकल्प के रूप में yaca तैयार करें। पानी में यैका खरीद सकते हैं, और फल से लुगदी को अलग करने के लिए कांटा का उपयोग कर सकते हैं। जेल से पानी डालने के बाद, मक्खन या वनस्पति तेल में जेल का आटा भूनें।
  • केक के रूप में पकाया जाता है, आधा कप (118 मिलीलीटर) प्याज और कढ़ाई लहसुन के 2 लौंग को पैन में जोड़ें।
  • ईट जैकफ़्रूट स्टेप 14 नाम वाली छवि
    6
    सेम और अन्य सामग्री yaca में जोड़ें मिश्रण कटहल खाना पकाने, वहीं प्यूरी 1 कप बड़े सफेद सेम एक कंटेनर में पकाया जाता है, तो नींबू का रस, सरसों डिजोन, नमकीन, ¼ कप मेयोनेज़ और आधा चम्मच (2.5 एमएल) सूखे टैरागोन जोड़ने ।
  • एक बार जब आप sauteing समाप्त कर दिया है, कटहल और सब कुछ एक साथ मिश्रण का मिश्रण जोड़ें। एक चम्मच के साथ, जगह सलाद "टूना" अपनी पसंद के रोटी पर कटहल, और कसा हुआ पनीर के एक मुट्ठी भर और टमाटर स्लाइस की एक जोड़ी जोड़ें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com