ekterya.com

कैसे गोभी गोभी खरीदने के लिए

गोभी बहुत पौष्टिक सब्जियां हैं जो गोभी, ब्रोकोली, फूलगोभी और काले से संबंधित हैं। वे सैकड़ों वर्षों से भस्म हो गए हैं और दक्षिण अमेरिकी व्यंजनों में अधिक बार उपयोग किया जाता है। जबकि आप उन्हें दक्षिण अमेरिका के ज्यादातर किराना स्टोरों में अपनी लोकप्रियता के कारण मिल सकते हैं, अन्य जगहों पर उन्हें ढूंढना मुश्किल हो सकता है यदि आप cabbages खरीदने में रुचि रखते हैं, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं, सही जगहों पर गौर करें और गुणवत्ता और ताजगी सब्जियों की जांच करें।

चरणों

भाग 1
गोभी गोभी खोजें

खरीदें छवि खरीदें Collard Greens चरण 1
1
गोभी गोभी पहचानें गोभी के गोभी खरीदने के लिए, आपको यह जानना होगा कि आप किसकी तलाश कर रहे हैं। गोभी बड़े आकार में होते हैं, आमतौर पर कम से कम 25 से 30 सेमी (10 से 12 इंच) लंबा, फ्लैट, अंडाकार पत्तियों के साथ। काले के साथ तुलना में, पत्ते आमतौर पर अधिक होते हैं और उपजी घने होते हैं।
  • यदि आपको यकीन नहीं है कि कौन सा सब्जी एक गोभी है, तो उस संकेतों को नज़रें लगाएं जो यह संकेत देते हैं या उन संबंधों के निशान हैं जो गोभी के समूहों को एक साथ रखते हैं। इसके अलावा किसी को पूछने के लिए स्वतंत्र है जो वहां काम करता है।
  • खरीदें छवि खरीदें Collard Greens चरण 2
    2
    कृषि उत्पादों के अनुभाग में देखें कई किराने की दुकानों ने अन्य सब्जियों के पास उत्पादन खंड में नियमित आधार पर गोभी को गोदाम रखा है, जैसे काले या चार्ड। वे एक प्रशीतित क्षेत्र में होना चाहिए, जो उन्हें फर्म रखेगा
  • सर्दियों से वसंत तक अपनी दुकान में मौजूद सबसे ताजा गोभी के लिए देखो वर्ष की इस अवधि के दौरान उनके पास सबसे कम कीमत भी होगी।
  • खरीदें छवि खरीदें Collard Greens चरण 3
    3
    एक विशेष स्टोर पर जाएं यदि आप अपने सामान्य किराने की दुकान में गोभी के गोभी नहीं पा सकते हैं, तो आपको एक विशेष स्टोर में जाना पड़ सकता है। अफ्रीकी-अमेरिकियों को पूरा करने वाले स्टोरों में गोभी होने की संभावना है, क्योंकि वे अफ्रीकी-अमेरिकी खाद्य संस्कृति में एक महत्वपूर्ण स्थान पर कब्जा कर रहे हैं।
  • अन्य संस्कृतियां हैं जो कि उनकी रसोई में हरे गोभी का उपयोग करती हैं। गोभी दुनिया भर के व्यंजनों में पाए जा सकते हैं, इथियोपिया से पुर्तगाल तक, इसलिए, वे विभिन्न प्रकार के विशेष भंडारों में उपलब्ध हो सकते हैं।
  • भाग 2
    गुणवत्ता का मूल्यांकन करें

    खरीदें खरीदें खरीदें Collard Greens चरण 4

    Video: पत्ता गोभी की सब्जी कैसे बनाई जाती है। [HINDI] How to make cabbage vegetable.

    1

    Video: फूल गोभी की सब्जी बिना कटे हुए पूरी गोभी की स्वादिस्ट सब्जी,boiled gobhi Gobi Masala recipes

    गहरे हरे पत्ते वाले गोभी के लिए देखो गोभी गोभी की पत्तियां एक बहुत ही गहरे हरे रंग की होनी चाहिए। हालांकि, पत्तियों में हल्के रंग की नसों और उपजी हैं।
    • गोभी के गोभी के पत्ते लगभग एक मोमी खत्म हो सकते हैं क्योंकि यह कीड़े को रोकना एक स्वाभाविक तरीका है।
  • खरीदें छवि खरीदें Collard Greens चरण 5



    2
    दृढ़ता का मूल्यांकन करें अच्छी गोभी के गोभी फर्म और कुरकुरे हैं दृढ़ता से आपको दिखाया जाएगा कि गोभी अपेक्षाकृत ताजा हैं और यह कि वे स्टोर में सही ढंग से जमा हो गए थे और उनके पास मैदान से स्टोर तक पर्याप्त परिवहन था।
  • सब्जियां चुनें और उन्हें थोड़ा मोड़ो। वे फर्म और लचीला नहीं होना चाहिए
  • खरीदें खरीदें खरीदें Collard Greens चरण 6
    3
    उन अंधेरे से बचें या पीले हो गए हैं मलिनकिरण एक संकेत है कि गोभी ने पहले ही अपना मुख्य बिंदु पारित कर दिया है। यहां तक ​​कि जब भी आप सब्जियां पकाने के लिए जाते हैं, बचे हुए गोभी को खरीदते हुए कम गुणवत्ता वाले तैयार उत्पाद का परिणाम होगा।
  • गोभी गोभी के एक गुच्छा में यह संभव है कि एक या दो पत्ते जो थोड़ा क्षतिग्रस्त हैं और इसलिए, थोड़ा विचलित हो जाएगा। यह भी सामान्य है कि गोभी के पास भूख कीड़े के कारण कुछ छेद होते हैं। हालांकि, अगर अधिकांश पत्ते अच्छे दिखते हैं, तो शायद उन्हें खरीदने के लिए गोदाम शायद ठीक हैं।
  • भाग 3
    सहेजें और गोभी गोभी की सेवा

    छवि खरीदें शीर्षक खरीदें Collard Greens चरण 7
    1
    अपने cabbages ताजा रखने के लिए एक बार जब आप गोभी के गोभी को खरीद लेंगे, तो आपको उन्हें अपने रेफ्रिजरेटर में एक प्लास्टिक बैग में जमा करना होगा। यह उन्हें अच्छी और दृढ़ रखेगा, क्योंकि प्लास्टिक बैग उन्हें निर्जलित होने से रोकेंगे
    • रेफ्रिजरेटर में डालने से पहले गोभी न धोएं। यदि आप करते हैं, तो आप इसकी अपघटन को बढ़ावा देंगे
  • खरीदें खरीदें खरीदें Collard Greens चरण 8
    2
    सब्जियां अच्छी तरह धो लें पकड़े जाने पर गोभी अपेक्षाकृत गंदा और सैंडी के रूप में जाना जाता है। इस वजह से, आप उन्हें खाना पकाने से पहले उन्हें अच्छी तरह से साफ करना होगा। ऐसा करने के लिए, उन्हें पानी से भरे सिंक में भिगो दें और गंदगी और मलबे को दूर करने के लिए जोरदार रगड़ें।
  • प्रत्येक व्यक्तिगत पत्रक को देखने के लिए स्वयं को सीमित मत करें सुनिश्चित करें कि प्रत्येक व्यक्ति की शीट साफ है, अन्यथा आप अपने भोजन में गंदगी और मलबे के साथ समाप्त कर सकते हैं।
  • खरीदें खरीदें खरीदें Collard Greens Step 9
    3
    रसोई घुंघराले गोभी वहाँ कई तरह के तरीकों से आप गोभी के गोभी का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन अधिकांश पारंपरिक रूप से बेकन, पोर्क या पोर्क हॉक के एक टुकड़े के साथ पानी में उबला हुआ या थोड़ा नमक है। इस प्रक्रिया में बहुत समय लगता है, कुछ व्यंजनों 2 घंटे से अधिक समय से संकेत मिलता है ताकि गोभी अच्छा और रेशमी बनें और वे सूअर का मांस मांस का स्वाद ले सकें।
  • गोभी के गोभी पकाने से पहले आपको उन्हें छोटे टुकड़ों में काट देना होगा। पत्तियों के केंद्र से उपजी निकालें फिर पत्तियों के शेष टुकड़ों को रोल करें और उन्हें 1.54 सेमी (1 इंच) चौड़ा रिबन में काट लें।
  • वहाँ अन्य तरीकों की एक विस्तृत विविधता है जिसमें आप गोभी गोभी का उपयोग कर सकते हैं। अपने रसोई घर में उनके साथ प्रयोग शुरू करने के लिए, याद रखें कि किसी भी तरह से आप गोभी या अन्य सब्जियों, जैसे काली, का उपयोग किसी भी नुस्खा में करते हैं, आप इसके बजाय गोभी की पत्तियों का उपयोग कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com