ekterya.com

कैसे खाना cravings नियंत्रित करने के लिए

आपकी अच्छी नियोजित आहार को कम समय में बर्बाद किया जा सकता है जब आप चीनी, कैफीन, अल्कोहल और अन्य प्रलोभन के लिए लालच देते हैं। Cravings तब होते हैं जब आपके शरीर में हार्मोन लेप्टिन का अभाव होता है (जो यह इंगित करता है कि आप पूर्ण हैं) या बहुत अधिक घ्रालिन (एक भूख ट्रिगर) पैदा करता है। यद्यपि ये हार्मोन मानव के अस्तित्व तंत्रों का हिस्सा हैं, लेकिन जब आप अपनी भूख को दबाने की कोशिश करते हैं तो cravings उपयोगी से कम होते हैं। अगर आपको शराब की तरह एक गंभीर लत के साथ समस्याएं हैं, तो पेशेवर मदद लें यदि आप निकोटीन के आदी हो, तो आप पेशेवर उपचार से भी लाभान्वित हो सकते हैं। हालांकि, कई अभिलाषाओं को कई तरीकों से संबोधित किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
तेजी से लालच को दबाएं

छवि पूर्ण चरण 10 देखें
1
एक चबाने वाली गम निकालें चबाने वाला गम आपके मन को बेवकूफ बना सकता है ताकि आप संतुष्ट महसूस कर सकें, खासकर अगर आपके पास चीनी की लालच हो। चीनी के बिना एक चबाने वाली गम चुनें और जब आप दोपहर में एक मिठाई या कप केक को देने की तरह महसूस करते हैं तो एक टुकड़ा ले लो
  • चबाई गम भी एक अच्छा तरीका है जब आप एक सिगार या शराबी पेय चाहते हो सकता है अपने मुंह व्यस्त रखने के लिए। अगर आपको लगता है कि आपके मुंह में हमेशा कुछ होना चाहिए, तो च्यूइंग गम आपकी आदत को पुनर्निर्देशित करने के लिए एक अपेक्षाकृत हानिरहित तरीका हो सकता है।
  • अपने लालच को दबाने के एक तरीके के रूप में श्वास के लिए टकसालों या टकसालों से बचें। वे आम तौर पर चबाने वाली गम की तुलना में अधिक चीनी होते हैं, और चीनी के लिए यह एक्सपोजर आपके cravings को भी बदतर बना सकता है इसके अलावा, चीनी आपके दांतों को नुकसान पहुंचाएगा
  • सावधान रहें यदि आपके पास जबड़े या संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं के सूजन का इतिहास है। चबाने वाली गम ऐसी परिस्थितियां बना सकती हैं जो आपके जबड़े को प्रभावित करती हैं या बदतर पर क्लिक करती हैं
  • Video: English Lesson about Food Cravings -- Learn English from Your Hunger for Food

    हील चिकित्सकीय कैविटी स्वाभाविक रूप से चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने दाँत ब्रश करें जैसा कि aftertaste या टूथपेस्ट भोजन के स्वाद के साथ अच्छी तरह से नहीं जाता है, जब आपके पास पेट के दालों को ब्रश करते हैं तो उन्हें अस्थायी रूप से रोकना एक तरीका है। टूथपेस्ट में स्वाद भी आपके शरीर को विश्वास में लात दे सकता है कि यह लालसा को संतुष्ट करता है। एक टूथब्रश और टूथपेस्ट लाओ जब आप पर्याप्त cravings शुरू करने के लिए उपयोग करें।
  • अपने दांतों को ब्रश करना भी अक्सर तामचीनी पहन सकते हैं इस पद्धति का एक दिन में बहुत बार उपयोग न करें।
  • हील चिकित्सकीय कैविटी स्वाभाविक रूप से चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3
    पानी ले लो जब आपके शरीर को वास्तव में पानी की आवश्यकता होती है, तब उसमें लालच होना आम है। यदि आप आमतौर पर थोड़ा निर्जलित होते हैं, तो पीने के पानी की शुरुआत करें जब आपको लगता है कि आप भ्रष्टाचार के लिए जा रहे हैं तरल आपको फुलर महसूस करेगा। एक अतिरिक्त लाभ के रूप में, ठंडा पानी आपके चयापचय को उत्तेजित करेगा क्योंकि आपके शरीर तरल को शरीर के तापमान पर पहुंचाते हैं।
  • थोड़ा सा स्वाद जोड़ने के लिए जेट या दो नींबू के साथ पानी का स्वाद करें और इस चाल को और भी प्रभावी बनाएं। इसे एक वास्तविक स्वाद देने से आपको यह महसूस होगा कि आपने पानी से थोड़ी अधिक मात्रा में भरना है।
  • अगर आपको लगता है कि आप थोड़ा विविधता चाहते हैं, तो हरी चाय या किसी अन्य अवशिष्ट पेय को पीएं।
  • एक मोमबत्ती पार्टी चरण 1 के लिए संगीत चुनें
    4
    भोजन की तरह खुशबू आ रही एक मोमबत्ती लाइट करें एक अध्ययन में पाया गया कि जो लोग हर दो घंटे में पुदीना की खुशबू भरे, एक हफ्ते के दौरान 2,700 कम कैलोरी का सेवन किया। एक मोमबत्ती रखो जो वनीला, हरे सेब या केला जैसे खाद्य पदार्थों की खुशबू आ रही है और अक्सर इसे बदल देती है यदि आप तनाव सेवन करते हैं, बाएं नथुने को बंद करें और बाईं ओर से श्वास अपना दिमाग के भाग तक पहुंचने के लिए जो भावनाओं को संसाधित करता है आप चिंता और भूख दोनों को कम करने की संभावना है
  • लोशन, होंठ बाम और अन्य समान भोजन-सुगंधित उत्पाद भी उपयोगी हो सकते हैं।
  • दालचीनी या टकसाल के लिए आवश्यक तेल की एक छोटी सी बोतल रखें जब आपके पास तीव्र इच्छा होती है
  • इटैलियन रेस्तरां चरण 6 पर स्वस्थ खाने वाला इमेज
    5
    अपने आप को एक छोटे से व्यवहार करें Cravings, विशेष रूप से, हमेशा एक बुरी बात नहीं है कभी-कभी आपके पास cravings है क्योंकि आपके शरीर को उन खाद्य पदार्थों की जरूरत है। यद्यपि यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप सख्ती से ज़्यादा ज़रूरत नहीं रखते हैं, लेकिन ज्यादातर समय आप इसे कुछ पसंद नहीं करते हैं। यह उलटा प्रतीत हो सकता है, लेकिन बहुत से लोग कम अभिलाषा करते हैं जब वे करते हैं। आपके cravings के लिए एक छोटी रियायत आपको बाद में ज्यादा खाने से रोक सकती है।
  • भोजन के संयोजन के बारे में सोचें जो आपको स्वस्थ कुछ चीज़ों से मिलता है उदाहरण के लिए, यदि आप चॉकलेट की लालसा करते हैं, तो कुछ चॉकलेट चिप्स पिघल कर और पिघला हुआ चॉकलेट में स्ट्रॉबेरी डालते हैं। चॉकलेट के साथ ताजे फल खाने से चॉकलेट केक का एक बड़ा टुकड़ा खाने से बेहतर विकल्प होता है
  • पूरा प्रतिबंध गंभीर cravings और बाध्यकारी खाने बाद में हो सकता है।
  • यदि आप निकोटीन या शराब की लत से संबंधित cravings के साथ काम कर रहे हैं, तो लिप्त करने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है। इस मामले में, अपने आप को एक स्वाद देकर भी थोड़ा सा आपके cravings तेज होगा।
  • शीर्षक वाली छवि, शारीरिक मोटी प्रतिशत घटाएं चरण 4
    6
    आपकी इच्छा में सर्फ यह तकनीक आपको किसी भी तरह की तीव्र इच्छाओं को दूर करने में मदद कर सकती है, यह शर्करा, शराब या निकोटीन हो सकता है। अपने दिमाग को दूर करने की कोशिश करने के बजाय, आपको एक लहर की तरह खींचें और अपने आप को "सर्फिंग" की कल्पना करें।
  • देखो कि आपके शरीर का क्या हिस्सा आप cravings पेश करते हैं और उत्तेजनाओं की तरह हैं। इस जानकारी को दोहराएं
  • एक क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करें और वर्णन करें, विस्तार से, आपको क्या लगता है। किसी भी परिवर्तन पर ध्यान दें, जैसा कि आप उत्तेजनाएं पेश करते रहें।
  • इस प्रक्रिया को दो अलग-अलग इलाकों के साथ दोहराएं जहां आपके पास भ्रमण हो।
  • समय बीतने के साथ, आप सीखेंगे कि आप जिस तरह से लालसा पेश करते हैं, बेहतर तरीके से पहचानें। यह आपको सनसनी पास की लहरों तक उनसे निपटने की अनुमति देगा।
  • विधि 2
    अपनी खपत की आदतों को संशोधित करें

    प्रतिबिंबित छवि चरण 1
    1
    निर्धारित करें कि आप पर्याप्त कैलोरी का उपभोग करने जा रहे हैं। कम से कम 1000 कैलोरी प्रति दिन भोजन करना या पूरे भोजन समूह को नष्ट करना (उदाहरण के लिए, कार्बोहाइड्रेट) आपके शरीर को cravings से ग्रस्त छोड़ देता है। खाद्य प्रतिबंध लेप्टिन का शरीर उत्पादन घटता है जो भूख को 22% तक कम करता है। नतीजतन, आप अधिक कैलोरी का उपभोग करते हैं जब आपकी लालसा भारी हो जाती है
    • किसी भी निषेध को उठाएं, जिसे आपने किसी भी खाद्य समूह में रखा है। अपनी खपत पर उचित सीमा के साथ प्रतिबंधों को बदलें: उदाहरण के लिए, पूरी तरह से डेसर्ट पर प्रतिबंध लगाने के बजाय दो दोस्तों के साथ केक का टुकड़ा साझा करें।
    • कम कैलोरी नकल के साथ भोजन की जगह के आसपास खाने की कोशिश मत करो। यदि आप वास्तव में चाहते हैं कि एक ठग है, तो यह संभावना है कि खपत दही आपकी मदद नहीं करेगा, और आप वास्तव में क्षतिपूर्ति करने के अपने प्रयास में अधिक कैलोरी का उपभोग कर सकते हैं।
  • एक एक्स रे चरण 10 के लिए तैयार की गई छवि
    2
    उम्मीद। कभी-कभी, यह आपको यह बताने में मदद करता है कि आप भोजन, पेय या सिगार का उपभोग कर सकते हैं, जिसे आप सिर्फ 10 या 20 मिनट तक और अधिक चाहते हैं जब वह समय बीत चुका है, तो आपको अपने आप को एक ही बात बताना चाहिए। जब तक आप cravings शांत नहीं करते हैं, तब तक प्रसन्नता में देरी रखें। यह अच्छा है कि आपके पास किसी भी प्रकार की लालसा के लिए यह विधि है, लेकिन विशेष रूप से निकोटीन लालच के लिए।
  • ट्रीट डायवर्टिकुलिटिस चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    दुबला प्रोटीन खाओ अध्ययनों से पता चला है कि दुबला प्रोटीन खाने जैसे अंडे या टर्की, आपको पूरे दिन के लिए पूरे महसूस करने में मदद करता है और इससे कम संभावना होती है कि आप बाद में लालच के शिकार हो जाएंगे। यह जरूरी है कि आप सुबह-सुबह तक प्रतीक्षा करने के बजाय जागते समय खाने के लिए, cravings के खिलाफ पूर्ण प्रभाव प्राप्त करने के लिए खाएं।
  • स्वस्थ प्रोटीन और वसा के साथ अपना दिन शुरू करने से आपका शरीर पर्याप्त मात्रा में रक्त शर्करा बनाए रखता है और पूरे दिन स्वस्थ भोजन के लिए लालच का पालन करता है। शर्करा और भारी कार्बोहाइड्रेट के साथ आपका दिन शुरू होकर इसके विपरीत हो जाएगा और आपको कार्बोहाइड्रेट की तरफ आकर्षित कर देगा।
  • अंडे या दुबला मांस के साथ एक स्वस्थ नाश्ता तैयार करें दही आपके सुबह प्रोटीन के लिए एक और अच्छा विकल्प है
  • यदि आप जा रहे हैं और आपको कुछ प्रोटीन खाने की ज़रूरत है तो मुट्ठी भर पागल या प्रोटीन शेक लें
  • कैंसर के मरीजों के लिए फिक्स मेल्स शीर्षक वाली छवि चरण 3
    4
    अधिक अंगूर खाओ अंगूर के गुण होते हैं जो इंसुलिन को रोकते हैं और आपको पूर्ण महसूस करते हैं। यद्यपि केवल अंगूर के आहार के बाद आपके सिस्टम के लिए स्वस्थ नहीं है, फिर भी इसमें कोई भी कारण नहीं है कि आप इसे अपने दैनिक दिनचर्या में शामिल करें।
  • नाश्ते के लिए आधे से एक अंगूर या एक मध्याह्न सुबह नाश्ते के रूप में खाएं।
  • बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए, चीनी जोड़ने से बचें इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप पूरी अंगूर खाएं और न केवल रस, जिसकी बहुत अधिक चीनी है
  • अंगूर की कुछ दवाओं (कुछ एंटीबायोटिक, कैंसर और हृदय की दवाओं सहित) के साथ नकारात्मक बातचीत हो सकती है, इसलिए इस फल का सेवन बढ़ाने से पहले अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट से संपर्क करें।
  • छवि का शीर्षक यौन सुधार में कदम 9
    5
    पूरे भोजन खाएं संपूर्ण खाद्य पदार्थों और सब्जियों से फाइबर आपको गैर-फाइबर खाद्य पदार्थों से अधिक समय तक महसूस करता है, और आपको लालच को रोकने में मदद करता है। यहां तक ​​कि शराब की लालच कम रक्त शर्करा के स्तर से संबंधित हो सकता है। हर भोजन में फलों या सब्जियों की सेवा करें और परिष्कृत सफेद आटे से बने खाद्य पदार्थों के बजाय पूरे भोजन खाएं।
  • सुनिश्चित करें कि आप पूरे फल खाते हैं, न सिर्फ रस। रस में बहुत ज्यादा चीनी है
  • ब्लूबेरी, स्ट्रॉबेरी, सेब और नाशपाती चुनें: उनके पास कम ग्लिसमिक इंडेक्स स्तर हैं। ये स्वादिष्ट फल डेसर्ट के लिए अच्छे विकल्प होते हैं और शांत cravings मदद कर सकते हैं।
  • दो हफ्ते में लोस बेली फैट शीर्षक वाली छवि चरण 12
    6
    नाश्ते के रूप में बादाम खाएं कुछ अध्ययनों से पता चला है कि बादाम का एक मुट्ठी खाने से खाड़ी में भूख रखने में मदद मिलती है। हाथ में एक थैला रखें, जब आप सोचते हैं कि आप केक खा जाने के जोखिम को चलाते हैं, तो आप इसे इसका इस्तेमाल कर सकते हैं
  • इस सैंडविच के स्वास्थ्यप्रद संस्करण का उपभोग करने के लिए नमक के बिना कच्चे बादाम या टोस्ट चुनें।
  • यदि आप थोड़ा शहद के साथ टोस्ट बादाम करते हैं, तो आप एक स्वस्थ नाश्ते पैदा करेंगे जो चीनी की लालच के साथ आपकी सहायता भी करेगा।
  • मेक ए लीवर क्लीनसे चरण 5 के शीर्षक वाला इमेज



    7
    अपने भोजन का मौसम आप कई जायके, विशेष रूप से गर्म मसाले, अपने तालू satisfarás की स्थापना करने और आप की तुलना में अगर आप नरम खाना खाया संपूर्ण महसूस कर रखना होगा। अपने भोजन सॉस देने के लिए एक मसालेदार स्वाद जोड़ता है। आप चरपराहट पसंद नहीं है, सामान्य रूप में और अधिक मसाले का उपयोग शुरू। अजवायन की पत्ती, तुलसी, पुदीना और ऋषि: सभी गहराई अपने भोजन को जोड़ने के लिए, इसकी संभावना कम हो पूर्ण ज्यादा महसूस करने के लिए खाने के लिए है करने के लिए कर रही हो जाएगा।
  • छवि शीर्षक से शारीरिक वसा प्रतिशत घटाएं चरण 2
    8
    अपनी भूख को वसा से हटा दें यह उल्टा हो सकता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप cravings को रोकने के लिए वसा का उपभोग करते हैं। यदि आप अपने आहार से वसा को समाप्त करने की कोशिश करते हैं, तो आपकी लालसा बढ़ेगी और लगभग असहनीय हो जाएगी चाबी ओमेगा 3 फैटी एसिड जैसे कि मछली, एवलकाडो और नट्स जैसे खाद्य पदार्थ खाने के लिए है। पागल, जैतून का तेल और avocados में पाया oleic एसिड भी भूख समाप्त। गहरे तला हुआ फास्ट फूड और सैंडविच में पाया ट्रांस वसा से दूर रहें।
  • रिलीज एंडोर्फिन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    9
    कड़वा चॉकलेट खाओ इस चॉकलेट में गुण हैं जो आपको बहुत अधिक खाने से रोकते हैं, ताकि आप अपने cravings को अधिक से अधिक बिना संतुष्ट कर सकें। हालांकि, आपको कम से कम 70% कोको के साथ चॉकलेट सलाखों के लिए दिखना चाहिए: यदि आप उससे कम खाते हैं तो चीनी सामग्री बहुत अधिक होगी क्योंकि इसे एक स्वस्थ विकल्प कहते हैं।
  • Video: How to Stop Cravings | Binging | Over Eating - 5 Tips

    विधि 3
    सकारात्मक व्यवहार के लिए अपने व्यवहार का विकल्प दें

    सहायता शीर्षक किसी को मारिजुआना की लत का सफाया चरण 4
    1
    दूसरों की सहायता करने के तरीके ढूंढें दूसरों की जरूरतों पर ध्यान केंद्रित करना आपके cravings पर कम ध्यान केंद्रित करने का एक बढ़िया तरीका है। दूसरों की सहायता से आपके मस्तिष्क में अच्छे संवेदनाओं के एक रासायनिक डोपामिन उत्पन्न होता है। आपकी खुशी आपके मस्तिष्क के ध्यान को भ्रष्टाचार से हटाएगी।
    • जब आप किसी चीज़ की लालसा करते हैं, तो अपने आप से पूछें "अब किसी को मदद करने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?" शायद आप वरिष्ठ रिश्तेदार को फोन कर सकते हैं या एक पत्र लिख सकते हैं। हो सकता है कि आप अपने साथी या मित्र के लिए दयालुता का काम कर सकें।
    • अपने दैनिक दिनचर्या में दूसरों की सहायता करने के अवसरों का विकास करें। एक ऐसे संगठन के लिए स्वयंसेवा करने पर विचार करें जो आपके लिए अपील करता है या आपको काम या स्कूल में मदद करने के तरीके ढूंढता है
  • दो हफ्ते में लोस बेली फैट शीर्षक वाली छवि चरण 15
    2
    नियमित रूप से व्यायाम करें व्यायाम न केवल कैलोरी जलता है, यह उच्च तीव्रता वाले कसरत के बाद भी 2 घंटे तक भूख को खत्म करता है। एरोबिक व्यायाम भूख घरेलिन हार्मोन को समाप्त करता है कम बाकी की अवधि के साथ उच्च प्रभाव के अंतराल को बदलकर अपने अभ्यासों के प्रभाव को अधिकतम करें।
  • इमेज शीर्षक लैप्टिन चरण 11 बढ़ाएं
    3
    संगीत के साथ अपनी खुशी को प्रोत्साहित करें विशेष रूप से महिलाओं को अक्सर संगीत के लिए भावनात्मक प्रतिक्रियाएं होती हैं। एक चंचल प्लेलिस्ट बनाएं जिसे आप जब कुछ चीजें चाहते हैं तो सुन सकते हैं संगीत आपको विचलित कर देगा और आपको एक मस्तिष्क की रिहाई देगा, जिससे आपके मस्तिष्क को पुनः निर्देशित किया जाएगा।
  • इमेज शीर्षक से निकालना और रोक नकारात्मक विचार चरण 6
    4
    एक मंत्र विकसित करें यह दोहराने के लिए आप cravings है जब एक संदेश बनाएँ। मानसिक अनुकूलन प्रभावी होने के लिए समय लग सकता है, लेकिन जैसा कि आप संदेश दोहरा अपने विवेक में मिल जाएगा रखने के लिए और मदद से आप अपने ऊर्जा cravings को अनुप्रेषित।
  • अपनी इच्छाओं पर झुकने के प्रभावों पर ध्यान दें: "होंठ पर एक क्षण, कूल्हे पर जीवन" एक उदाहरण होगा।
  • सकारात्मक संदेशों पर विचार करें, जो कि cravings से संबंधित नकारात्मक भावनाओं को प्रतिस्थापित कर सकते हैं। अपने सर्वश्रेष्ठ गुण या गुण याद रखें उदाहरण के लिए, आप अपने आप को याद रखने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं "मैं एक अनुकंपा व्यक्ति हूं मैं अपने शरीर को स्वस्थ रखता हूं इसलिए मैं अच्छी तरह से दूसरों की सेवा कर सकता हूं। "
  • खुद को स्वस्थ रूप से कल्पना करो जब आप लालसा करना शुरू करते हैं, तो आपको अपने आप को "बंद करो!" कहना चाहिए फिर, एक स्वस्थ छवि के साथ अपनी लालच की छवि को बदलें समय बीतने के साथ, आप इस छवि को आत्मसात करेंगे और cravings की अनदेखी करेंगे।
  • छवि शीर्षक से सहायता कोई है जो स्वयं को चोट आता है चरण 22
    5
    कनेक्शन खोजें मनुष्य को विकसित करने के लिए एक समुदाय की जरूरत है दोस्तों और साझा रुचियों के कनेक्शन आपको तनाव का प्रबंधन करने और आपकी आवश्यकताओं को सकारात्मक तरीके से पूरा करने में मदद करेंगे।
  • अपनी रुचियों पर विचार करें क्या आपको कला, संगीत, पढ़ना, खेल का अभ्यास करना पसंद है? उन गतिविधियों में भाग लेने के अवसर खोजें, जो आपको पसंद हैं
  • एक मित्र के साथ संवाद करें जब आप अपने cravings के सामने झुकाव की तरह लग रहा है। आप अपने आप को विचलित करेंगे और सकारात्मक संबंध के साथ एक नकारात्मक आवेग की जगह लेंगे।
  • इमेज शीर्षक वाला पार्टी चरण 12
    6
    अपने आप को विचलित। क्या आप आमतौर पर भोजन, शराब या अन्य पदार्थों का सहारा लेते हैं जब आप ऊब जाते हैं? व्यस्त रखना, भ्रष्टाचार को नियंत्रित करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। यदि आप यात्रा में हैं, तो आपको लालच के बारे में चिंता करने का समय नहीं होगा। अपने कार्यक्रम को उन गतिविधियों के साथ भरें, जिनके लिए आपको खड़ा होना है।
  • यदि आप किसी फ़ोल्डर में बैठे बहुत समय बिताते हैं, तो पूरे दिन जल्दी से चलने से कुछ चीजों को मिलाएं। यह आपको ऊब होने से रोकता है और आपके cravings के लिए succumbs।
  • फ़ोन या टेक्स्टिंग पर बात करने के बजाय दूसरों के साथ मिलें, क्योंकि एक ही समय में फोन खाने और उपयोग करना आसान है।
  • अपने cravings की नींव की जांच करता है और अपने distractions तदनुसार ले जाते हैं। सब के बाद, जब आप कुछ लालसा, जैसा कि आप उम्मीद अपने cravings का विषय आप बेहतर महसूस करने। यदि आप चॉकलेट लालसा और समझते हैं कि वास्तव में आप अकेला महसूस करते हैं, तो आप शायद अकेले टहलने के लिए मदद करता है नहीं है के लिए जाना होगा, लेकिन शायद हाँ एक दोस्त पर जाएँ।
  • विधि 4
    अपनी जीवन शैली में परिवर्तन करें

    छवि शीर्षक है अगर आप`re Too Sick to Go to Work or School Step 6
    1
    बाकी अधिक जब आप रात में अच्छी तरह से आराम करते हैं, तो अगले दिन आपको बहुत अधिक खाने की संभावना कम होती है आपको प्रत्येक रात 7 से 8 घंटे सोते रहने का लक्ष्य होना चाहिए। आप अगले दिन अपने आहार निर्णयों के नियंत्रण में और अधिक होने वाले खाद्य पदार्थों के शिकार होने की संभावना कम होंगे।
  • तीसरे आंखों पर ध्यान देने वाली छवि का शीर्षक चरण 5
    2
    रिलीज तनाव क्या आप तनाव के लिए खाते हैं? बहुत से लोग ऐसा करते हैं और यह cravings के मुख्य अपराधियों में से एक है। यदि आपकी लालच आपकी भावनाओं से उलझा हुआ है, तो आप तनाव को छोड़ने के लिए भोजन का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप कठिन समय पर काबू पाने के लिए अपने शरीर को "ज़रूरत" खाने के लिए प्रशिक्षण दे रहे हैं जब आप दुखी महसूस करते हैं, तो आइसक्रीम को बदलने के बजाय, तनाव को जारी करने के स्वस्थ तरीके ढूंढें।
  • संक्षिप्त व्यायाम करें, जैसे कि तेज जॉगिंग या यहां तक ​​कि कूद और लोहा की एक श्रृंखला भी करते हैं। बहुत ज्यादा खाने के बाद कसरत करने के बाद आपको अच्छा लगेगा
  • जब आप जोर देते हैं तो ध्यान दें अपने लालच में झुकने से इसे हल करने की कोशिश करने के बजाय समस्या के स्रोत पर ध्यान केंद्रित करें
  • आपकी अवधि समाप्त होने वाली छवि शीर्षक चरण 10
    3
    ट्रिगर्स से दूर रहें यदि कोई ऐसा स्थान है जो आपको याद दिलाना चाहता है कि आप क्या चाहते हैं, तो थोड़ी देर के लिए इसे से बचें। यदि आप वातावरण में रहते हैं जो उस बोझ को नहीं उठाते हैं तो आपके पास अधिक से अधिक लालच नहीं हो सकता है ऐसे जगहों और परिस्थितियों से बचें, जो आप को अपने लालच में झुकना चाहते हैं।
  • आप एक तरस है, तो इस रसोई घर में कम समय खर्च हो सकता है, अपने घर से किसी भी आकर्षक भोजन को हटाने, सुपरमार्केट में जंक फूड का गलियारों से बचने और अपने पसंदीदा आइसक्रीम के लिए ड्राइव नहीं है जब आप हर दिन काम से घर आते हैं।
  • धूम्रपान के लिए cravings शांत करने के लिए, आप धूम्रपान जहां जगह पर जाने से बचें।
  • यदि आपके पास अल्कोहल का सेवन है, तो सलाखों और रेस्तरां से दूर रहें, जहां आप कुछ पेय के लिए शिकार करना चाहते हैं।
  • 40 कदम 10 के बाद गर्भावस्था के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    4
    समर्थन प्राप्त करें यदि आपकी इच्छाएं इतनी तीव्र हैं कि आपको लगता है कि वे आपकी मानसिक और शारीरिक कल्याण को प्रभावित करते हैं, तो ऐसी संस्थाएं हैं जो आपकी सहायता कर सकती हैं। बाहर की मदद की तलाश बेहद उपयोगी हो सकती है यदि आप खाने, धूम्रपान या किसी विशेष पदार्थ को हमेशा के लिए बंद करने की कोशिश करते हैं।
  • आप एक लत होने की संभावना के बारे में चिंतित हैं, यह महत्वपूर्ण है कि आप मदद मिलती है। आप कई तरीकों का इस्तेमाल किया है अपने cravings से निपटने के लिए और कोई प्रभाव नहीं पड़ा है, तो आप एक लत और न सिर्फ एक लहर के साथ काम किया जा सकता है। परामर्श या अपने क्षेत्र में एक 12-कदम समूह की तलाश में अपने लत की वस्तु पर ध्यान केंद्रित करना चाहता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com