ekterya.com

रात में cravings कैसे रोकें

असली भूख की वजह से खाना खाने के लिए गंभीरता बदतर हो सकती है यदि यह आपका मामला है, तो स्वस्थ नाश्ते खाने या खाने के एक स्वस्थ खाने से आप उनका प्रतिकार कर सकते हैं। दूसरी बार हम सिर्फ इसे करने की खुशी के लिए खाना चाहते हैं। इन मामलों में, सोचना, विचलित या परिस्थितियों का विरोध करने के लिए प्रशिक्षित होने पर ध्यान केंद्रित करें जो इस इच्छा का कारण बनते हैं। कई मामलों में, दोनों कारक मौजूद हैं और आप दो मोर्चों पर उनका मुकाबला करने के लिए उपाय कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

अपना आहार बदलें
स्टेप फूड Cravings at Night चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
खाने पर स्वस्थ प्रोटीन खाएं प्रोटीन आपको दीर्घकालिक ऊर्जा देता है और आप लंबे समय तक पूर्ण महसूस कर सकता है। हालांकि भूख हमेशा सभी लालचों का कारण नहीं होता है, एक पूरा पेट उन्हें प्रतिरोध करने में आसान बना सकता है। अपने शाम के भोजन में स्वस्थ प्रोटीन शामिल करें, जैसे:
  • कुक्कुट या दुबला मछली
  • सूखे फल या बीज
  • मटर, मसूर या सेम
  • स्टेप फूड कैविंग्स नाइट चरण 2 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने आहार में फाइबर शामिल करें आहार फाइबर को पचाने में बहुत समय लगता है और प्रति इकाई मात्रा में कुछ कैलोरी हैं। बहुत से फलों और सब्जियों को खाने से आपको अपने स्वस्थ आहार से समझौता किए बिना पूरा समय मिल सकता है अनाज फाइबर में उच्च और चीनी में कम भी एक अच्छा विकल्प हैं
  • स्टेप फूड कैविंग्स एट नाइट चरण 3 नामक छवि
    3
    शर्करा और सरल कार्बोहाइड्रेट कम करें। शक्कर में उच्च खाद्य पदार्थ आपके स्तर को अचानक खून में उतारते हैं और तब भी अचानक गिर जाते हैं यह गिरावट आपको थका हुआ और भूखा छोड़ सकता है, जो कि लालच का कारण बनता है या विरोध करने में उन्हें कठिन बना देता है। सफेद चावल, रोटी और पास्ता में पाए जाने वाले सरल कार्बोहाइड्रेट, और अधिकांश पिज्जा क्रस्ट्स में, अंतःकरण के बाद जल्दी से शर्करा में टूट जाता है और इसका एक समान प्रभाव होता है।
  • उन्हें पूरे अनाज रोटी, पास्ता या चावल, और हरी सब्जियों में पाए जाने वाले जटिल कार्बोहाइड्रेट के साथ बदलें।
  • स्टेप फूड कैविंग्स नाइट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    दिन के दौरान छोटे भोजन खाने पर विचार करें यदि आप अपने लालच को रोक नहीं सकते हैं, तो उनके अनुसार योजना बनाएं। अपने लंच और डिनर के आकार को कम करें इसके अलावा, भोजन के बीच स्वस्थ नाश्ते जोड़ें और रात के खाने के बाद संतुलन बनाएं कुछ लोग दिन में छह छोटे भोजन तक खा जाते हैं, जिससे भूख को लेने में और गरीबों के फैसले का कारण बनना मुश्किल हो जाता है।
  • भाग 2

    रात्रि cravings से बचने के लिए अन्य उपाय करें
    स्टेप फूड कैविंग्स नाइट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    पहले सो जाओ. इससे पहले कि आप सोने के लिए जाते हैं, कम समय आपको खाना खाने के बाद भूख लगना होगा। इसके अलावा, यदि आप थके हुए हैं तो जब तक आप जागते रहें, बुद्धिमान निर्णय लेने में मुश्किल हो सकती है। यदि आपको पहले के अनुसूची के अनुकूल होने में समस्याएं आ रही हैं, तो इन युक्तियों का प्रयास करें:
    • एक लाल बल्ब खरीदें, क्योंकि इस रंग का प्रकाश नींद हार्मोन का उत्पादन बढ़ाता है।
    • रात में कंप्यूटर स्क्रीन या टेलीविजन से कैफीन, सिगरेट या नीली रोशनी से बचें।
    • पहले रात को सोने के लिए इस्तेमाल होने में मदद करने के लिए हर रात melatonin गोलियाँ ले लो
  • स्टेप फूड कैविंग्स नाइट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक cravings डायरी लिखें जब आप किसी एक को महसूस करते हैं, तो लिखिए कि आप क्या खाना चाहते हैं और जिस वजह से इसका कारण बनता है यदि आप निश्चित नहीं हैं कि लालसा का कारण क्या है, तो लिखें यदि आप किसी विशेष भोजन को बदबूदार या देखा, तो आपका मूड क्या है और यदि आप तनावग्रस्त या थका हुआ महसूस करते हैं कुछ लालच का सामना करने के बाद, आप एक पैटर्न को ध्यान देना शुरू कर सकते हैं इससे आपको उन स्थितियों को पहचानने में मदद मिलेगी, जो आपको लुभाने और आप से सावधान रहें और उनसे निपटें।
  • स्टेप फूड कैविंग्स नाईट चरण 7 शीर्षक वाली छवि

    Video: VOICI COMMENT TRANSFORMER LA GRAISSE EN DECHET ET L EXPULSER DE VOTRE CORPS,POUR L ASSAINIR!!

    3
    ट्रिगर के साथ ट्रेन यदि आप जानते हैं कि किस कारणों से लालच का कारण बनता है, तो उन्हें पहले से सामना करने के लिए तैयार रहें। दोबारा दोहराएं कि आप भोजन नहीं करने के लिए भोजन के पक्ष में जाकर या बिस्तर पर जाने के बिना रसोई में नहीं बचे बिना कल्पना न करें। इस प्रक्रिया को पहले से इमेजिंग करने से आपकी इच्छा शक्ति पैदा हो सकती है, जब वास्तव में भोजन को मना करने का समय आ जाता है
  • Video: सिर्फ़ 1 गोली दिन मे 2 बार, बढ़ा हुआ पेट, तोंद & मोटापा गायब Magic Pill for weight Loss -BIOSLIM

    स्टेप फूड कैविंग्स नाइट चरण 8 में शीर्षक वाली छवि
    4



    अपनी पहुंच से अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थ निकालें अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थ बनाएं, खासकर स्नैक्स जो आपको रात में आकर्षित करते हैं, प्राप्त करना मुश्किल होता है अगर आप उन्हें घर से पूरी तरह से नहीं निकाल सकते हैं, तो कम से कम उन्हें अपने कमरे से बाहर रखें उन इलाके में उन्हें स्टोर करें जो घर के दूसरी तरफ के कमरे में पहुंचने में मुश्किल है, या एक नाखुशी ठंडे स्थान में रखें, जिसे आप रात में नहीं जाना चाहते।
  • भाग 3

    Cravings पर प्रतिक्रिया
    स्टेप फूड कैविंग्स एट नाइट चरण 9
    1
    खाने के बजाय तरल पदार्थ पीना जब आपके पास स्वाभाविक है, तो स्नैक्स खाने के बजाय, एक बड़ा गिलास पानी, डिकैफ़िनेटेड चाय, कम वसा वाले दूध या इसके लिए विकल्प चुनें। ये अपेक्षाकृत कम कैलोरी तरल पदार्थ (चाय या दूध के लिए बहुत अधिक चीनी नहीं जोड़ते हैं) आपके पेट को भर देंगे लेकिन आपको वसा नहीं बनायेगा कुछ लोग भूख से निर्जलीकरण या प्यास को भ्रमित करते हैं - जो मामलों में, पानी विशेष रूप से प्रभावी है
    • अपने बिस्तर के पास एक गिलास पानी लो, तो आपको रात में रसोई में जाना नहीं पड़ता है।
  • स्टेप फूड कैविंग्स नाइट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    हाथ पर स्वस्थ नाश्ता करें यदि आप भूख की वजह से लालच महसूस करते हैं, तो अपने कमरे में भोजन के स्वस्थ विकल्प के साथ एक छोटी सी प्लेट रखिए। रोटी का एक टुकड़ा, एक छोटे से सेब, सूखे फल चार या पांच नमक, कुछ चेरी टमाटर या डार्क चॉकलेट का एक छोटा सा वर्ग छोटा सा नाश्ता आप के बजाय रसोई में जाने का खा सकते हैं के उदाहरण हैं।
  • अपने cravings को शारीरिक से ज्यादा मानसिक कर रहे हैं, एक या दो सप्ताह के दौरान प्रत्येक शाम के नाश्ते के आकार को कम जब तक आप इसे जरूरत की कोशिश (यह वास्तव में महसूस करने के लिए वे क्या कर रहे हैं मुश्किल हो सकता है)।
  • स्टेप फूड कैविंग्स नाइट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    चीनी बिना गम चबाना पास से शक्कर-रहित गम का एक पैकेट रखें और जब तक कि cravings पास न हो जाए यह शायद उनको खत्म नहीं करेगा, लेकिन यह उनकी सामान्य तीव्रता को कम कर सकता है।
  • टकसाल की तरह एक गहन स्वाद आपको अपनी तरफ के हिस्से को संतुष्ट करने में मदद कर सकता है।
  • स्टेप फूड कैविंग्स नाइट चरण 12 में शीर्षक वाली छवि
    4
    एक टूथपेस्ट या स्वाद वाले मुंह-वाश का उपयोग करें जब आप रात के समय के लिए जागते हैं, तो बिस्तर से बाहर निकलना और अपने दांतों को तीव्रता से चिपकाने वाले पेस्ट के साथ ब्रश करें या मुंहवाश का उपयोग करें स्वाद आपको लालसा से निपटने में मदद कर सकता है और "साफ दाँत" होने की भावना से ठीक से खाने की इच्छा को थोड़ी दूर ले जाएगा।
  • स्टेप फूड कैविंग्स एट नाइट चरण 13
    5
    घृणित कुछ के बारे में सोचो यदि आप छवियों या अप्रिय विचारों के प्रति संवेदनशील हैं, खाने के उद्देश्य के लिए पर्याप्त शर्मिंदा नहीं होना चाहिए। यह लालसा से निपटने का सबसे सुखद तरीका नहीं है, लेकिन यह कुछ लोगों के लिए काम करता है
  • स्टेप फूड Cravings at Night चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक गतिविधि ढूंढें जो आपको विचलित करती है यदि लालसा 10 मिनट से अधिक के लिए जारी रहता है और छोड़ने का कोई संकेत नहीं दिखाता है, तो अपने आप को विचलित करें। कोई भी गतिविधि जो आपको व्यस्त रखती है, घरेलू काम के लिए कुत्ते को पैदल चलने या किताब पढ़ने के लिए मदद करेगी। उन लोगों से बचें जो आपको रसोई में ले जाते हैं या उन जगहों के पास जहां आप खाना खरीद सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • प्रत्येक भोजन के साथ एक गिलास पानी पीने से और प्यास आने पर भी आपको अपने आहार में कैलोरी को जोड़ने के बिना पूरा महसूस कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यह बहुत संभावना है कि अत्यधिक आहार आपको खाना छोड़ने की आवश्यकता होती है, वह उतना ही उल्टा नहीं होगा, क्योंकि वे आपको बहुत भूख बना सकते हैं। जब आप अपना वजन कम करने की कोशिश करते हैं, तो स्वस्थ खाद्य पदार्थ खाने पर और थोड़े छोटे भागों में ध्यान केंद्रित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com