ekterya.com

सामान्य शर्करा के साथ शराब बनाने के लिए

बहुत से लोग अपनी मादक पेय पदार्थ तैयार करने के विचार के प्रति आकर्षित होते हैं सौभाग्य से, आम शर्करा (सुक्रोज) के साथ शराब का विस्तार एक सरल और सस्ती प्रक्रिया है। किण्वन प्रक्रिया के लिए, आपको एक किण्वन पोत, चीनी और खमीर की आवश्यकता होगी, और आपके द्वारा किए गए शराब को शुद्ध करने की क्षमता। शराब का उत्पादन करने के बाद, आप इसका प्रयोग मद्य या मिश्रित पेय तैयार करने के लिए कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक कंटेनर तैयार करें

आम टेबल शक्कर चरण 1 से शराब बनाने का शीर्षक
1
सामग्री का उपयोग करें जिसका उपयोग सुरक्षित है किण्वन पोत के रूप में, आपको केवल भोजन-श्रेणी के प्लास्टिक के पाइल या कांच के कटोरे का उपयोग करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि ढक्कन भी भोजन ग्रेड है एक 28 एल (7.5 गैलन) कंटेनर आपको 21 से 23 एल (5.5 से 6 गैलन) तक बहुत से तैयार करने की अनुमति देगा। ध्यान रखें कि समय-समय पर आपको तैयारी को हराया जा सकता है - इसलिए कंटेनर जैसे बाल्टी आमतौर पर आदर्श होते हैं
  • आम टेबल शक्कर चरण 2 से शराब बनाने का शीर्षक
    2
    अतिरिक्त स्थान छोड़ें आपको 28 एल (7.5 गैलन) कंटेनर में लगभग 6 से 8 एल (1.5 से 2 गैलन) के अनुमानित स्थान की आवश्यकता होगी यह फोम और गैसों के लिए एक स्थान प्रदान करेगा जो किण्वन के दौरान बने होते हैं। यदि आप पर्याप्त स्थान नहीं छोड़ते हैं, दबाव कंटेनर के ढक्कन को जमा कर सकता है और निकाल सकता है, जिससे यह दूषित हो सकता है।
  • आम टेबल शक्कर चरण 3 से शराब बनाने का शीर्षक
    3
    ढक्कन तैयार करें आपको ढक्कन में छेद करना होगा जो कि रबर वॉशर और एक हवाई ताला के लिए सही आकार है। छेद में वॉशर डालें फिर वायुयान के ऊपर से एरोलॉक को जगह दें कंटेनर और ढक्कन के बीच एक तंग सील बनाने के लिए ढक्कन के किनार के आसपास एक रबर गैसकेट रखें।
  • आम टेबल शक्कर चरण 4 से शराब बनाने का शीर्षक
    4
    साफ और उपकरण कीटाणुरहित। आपको किण्वन कंटेनर (और एक गिलास के कंटेनर या रबर डाट को एक प्लास्टिक के कंटेनर के ढक्कन) को साफ और सूखना चाहिए, एयर लॉक और एक बड़ा चम्मच। किण्वन पोत पूरी तरह से एक निस्संक्रामक (जैसे कि आयोडोफॉर्म) के साथ भरें जो पक के लिए किया जाता है और शराब। आप घर के बने शराब और अन्य मादक पेय पदार्थों के लिए इन सभी वस्तुओं को स्टोर में प्राप्त कर सकते हैं।
  • विधि 2
    फर्मेंट चीनी

    आम टेबल शक्कर चरण 5 से शराब बनाने का शीर्षक
    1
    शर्करा की मात्रा निर्धारित करें (सूक्रोज) आप उपयोग करेंगे यदि आप अधिक चीनी का उपयोग करते हैं, तो आपको अधिक शराब मिलेगा, जब तक खमीर इसे पूरी तरह से संसाधित कर सकता है यदि आप एक छोटे (कम अल्कोहल) चाहते हैं, तो आप कम चीनी का उपयोग कर सकते हैं एक सामान्य नियम के रूप में, खमीर के प्रत्येक पैकेज में चीनी की मात्रा पर निर्देश दिए जा सकते हैं जिनका उपयोग किया जा सकता है।
    • यदि आप 2 लॉट तैयार करने जा रहे हैं, तो आपको दोगुना खमीर (2 पैकेज) का उपयोग करना चाहिए।
  • आम टेबल शक्कर चरण 6 से अल्कोहल करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    चीनी भंग गर्म पानी के एक बर्तन में डालने के बाद चीनी को भंग कर दें। आप नल का पानी या बोतलबंद पानी का उपयोग कर सकते हैं पानी लगभग 32 डिग्री सेल्सियस (9 0 डिग्री फ़ारेनहाइट) के तापमान पर होना चाहिए। लगभग 13 से 17 किलोग्राम (30 से 40 एलबी) चीनी का उपयोग करें।
  • आम टेबल शक्कर चरण 7 से अल्कोहल करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कंटेनर में चीनी समाधान डालो एक बार चीनी पूरी तरह से भंग हो गया है, ध्यान से प्लास्टिक की बकेट या कांच के जली में चीनी और पानी के समाधान को एक किण्वन पोत के रूप में इस्तेमाल किया जाये। 28 एल (7.5 गैलन) कंटेनर के मामले में, समाधान के 6 से 8 एल (1.5 से 2 गैलन) डालना खमीर शराब का उत्पादन करने के लिए इस चीनी को तोड़ देगा।
  • किण्वन से पहले सूक्रोज़ समाधान को बाँधने के लिए आवश्यक नहीं है - हालांकि, यदि आप ऐसा करना चाहते हैं, तो यह 15 से 20 मिनट के लिए उबाल लें। ध्यान रखें कि पानी का एक भाग सुखा देगा, इसलिए आपको उबलने से पहले थोड़ा अधिक जोड़ना चाहिए।
  • आम टेबल शक्कर चरण 8 से शराब बनाने का शीर्षक
    4
    खमीर जोड़ें खमीर पैकेट खोलें और इसे चीनी और पानी के समाधान में डालें। एक प्लास्टिक की बकेट का उपयोग करने के मामले में, आपको एक समान मिश्रण प्राप्त करने के लिए हरा देना चाहिए। सुखाने के लिए सूखे और कीटाणुशोधक फ़नल का प्रयोग करें जब आप एक कटोरे के संकीर्ण उद्घाटन के माध्यम से खमीर डालना तब गंदे होने से बचें।
  • खमीर का एक पैकेट का उपयोग करें यदि आप अधिक खमीर का उपयोग करते हैं, तो यह प्रक्रिया को तेज कर सकती है, लेकिन यह बेहतर प्रदर्शन शराब नहीं पैदा करेगा।
  • चीनी और पानी के समाधान में खमीर डालना न दें, जब तक यह ठंडा नहीं हो। यदि पानी बहुत गर्म है, तो यह खमीर को मार देगा।
  • आम टेबल शक्कर चरण 9 से अल्कोहल बनाएं शीर्षक वाला चित्र



    5
    एक दिन रुको किण्वन के पहले दिनों में, खमीर अपनी ऊर्जा के अधिकांश को गुणा करने के लिए समर्पित करेगी। इस प्रक्रिया में ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है, इसलिए आपको पहले 24 घंटों के दौरान खुला कंटेनर छोड़ना चाहिए। यदि आप तुरंत खमीर के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति काटते हैं, तो किण्वन प्रक्रिया बहुत अधिक समय लगेगी और इससे अधिक समय लग सकता है।
  • आम टेबल शक्कर चरण 10 से अल्कोहल करें शीर्षक वाली छवि
    6
    बाल्टी को ढक्कन ठीक करें। यदि आप एक प्लास्टिक की बकेट का उपयोग करने जा रहे हैं, तो एक वायुरोधी मुहर बनाने के लिए दृढ़ता से ढक्कन को दबाएं। यह थोड़ा मुश्किल हो सकता है, और आपको थोड़ा बल लागू करना पड़ सकता है एक वायुरोधी मुहर को पर्याप्त किण्वन करने के लिए आवश्यक है।
  • किण्वन एक एनारोबिक प्रक्रिया है (यह ऑक्सीजन की कमी है)।
  • आम टेबल शक्कर चरण 11 से शराब बनाने का शीर्षक
    7
    लॉक को पानी जोड़ें यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो ढक्कन में लॉक डालें, अगर आप प्लास्टिक की बकेट का उपयोग करने जा रहे हैं यदि आप एक गारफ्रॉन का उपयोग करने जा रहे हैं, तो यह एक पच्ची रबड़ डाट के माध्यम से लॉक को पेश करने का समय होगा, और इस ढक्कन को मुखौटा के मुहाने में समायोजित करें। ताला के अंदर साफ पानी या वोदका डालो, जिससे किण्वन का समाधान कार्बन डाइऑक्साइड को छोड़ सकता है, जबकि हवा को बाहर रखा जाता है। उपलब्ध ऑक्सीजन में कमी से खमीर को गुणा करना और इथेनॉल और कार्बन डाइऑक्साइड का उत्पादन शुरू करना होगा।
  • आम टेबल शक्कर चरण 12 से शराब बनाने का शीर्षक
    8

    Video: How to Make Ginger Ale to Reduce Pain and Inflammation

    मिश्रण फैलाव को चलो परिवेश तापमान 21 और 27 डिग्री सेल्सियस (70 और 80 डिग्री फ़ारेनहाइट) के बीच बनाए रखें। यह तापमान खमीर द्वारा इष्टतम प्रदर्शन को बढ़ावा देगा। खमीर के बारे में 2 से 10 दिनों में शराब का उत्पादन करना चाहिए। आवश्यक समय आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले खमीर के प्रकार और चीनी की मात्रा के आधार पर भिन्न होता है। इसे अधिक मात्रा में सूक्रोज की एक बड़ी मात्रा में पूरी तरह से फेर लेना होगा।
  • आम टेबल शक्कर चरण 13 से शराब बनाने का शीर्षक
    9
    प्रक्रिया बंद करो सक्रिय किण्वन के दौरान ताला में कई बुलबुले बुलबुले होंगे। बुदबुदा धीमा हो जाता है क्योंकि किण्वन धीमी हो जाता है और सबसे अधिक या सभी सूक्रोज के आघात के बाद पूरी तरह से बंद हो जाएगा। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो 1 या 2 दिन के लिए बहुत कुछ छोड़ दें। जब किण्वन खत्म हो जाता है, तो यह शराब को शुद्ध करने का समय होगा।
  • विधि 3
    शराब को शुद्ध करें

    आम टेबल शक्कर चरण 14 से शराब बनाने का शीर्षक
    1

    Video: Fertility Diet: 7 science based food tips for TTC

    किण्वित अल्कोहल तरल स्पष्ट करता है किण्वन को पूरा करने के बाद, निलंबित खमीर को निकालने के लिए एक स्पष्टीकरण एजेंट (जैसे फिशटेल) का उपयोग करें और किसी अन्य सामग्री को तरल पदार्थ में हो सकता है। मछली खाने की कोशिश करें जिसमें सल्फाइट शामिल नहीं है, क्योंकि कुछ लोगों को एलर्जी है। स्पष्ट करने वाले एजेंटों को जोड़ने के बाद, ढक्कन या स्टापर और लॉक के साथ फेमेल्डर को फिर से मुहरें, और 2 या 3 दिनों के लिए तरल कुल्ला दें।
    • बहुत सारे के हर 1 9 एल (5 गैलन) के लिए मछली की पूंछ के 0.5-1 ग्राम का उपयोग करें।
  • आम टेबल शक्कर चरण 15 से शराब बनाने का शीर्षक
    2
    शराबी तरल का उपयोग करके एक सायफन डालना या डालना। तरल एक साइफन का उपयोग करके या इसे एक ग्लास जग या अन्य कसकर बंद कंटेनर में सावधानीपूर्वक डालना कॉर्नेलियस बैरल किण्वन पोत में अवांछित तलछट छोड़ दें तरल को स्पष्ट करने के लिए और खमीर अवशेषों को दूर करने के लिए आप एक फिल्टर पैड या झिल्ली फिल्टर (जैसे शराब फिल्टर) का प्रयोग करके तरल भी डाल सकते हैं। इसे रखने के लिए एक बोतल में शराब रखें
  • एक माह से अधिक के लिए शराब के तरल पदार्थ की दुकान न करें, क्योंकि यह समय के साथ जंग हो सकता है।
  • यदि आप चाहें तो कार्बन फिल्टर के साथ फिल्टर करें फूड ग्रेड कार्बन फिल्टर का उपयोग करके अवांछित अस्थिर घटकों को हटा दें, ताकि आप शराब को और भी अधिक शुद्ध कर सकें। यदि इस बिंदु से पहले स्वादें जोड़ दी गई हैं, तो आपको कार्बन फ़िल्टर का उपयोग नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह उनको खत्म करने की सबसे अधिक संभावना है
  • आम टेबल शक्कर चरण 16 से शराब बनाने का शीर्षक
    3
    जिम्मेदारी से पियो शराब सीधे अपने को जोड़ें होममेड शराब या शराब के लिए स्वाद लेना स्वाद को सुधारने के लिए आप सीलबंद बोतल में शराब भी लगा सकते हैं, खासकर अगर आप शराब तैयार करने जा रहे हैं। आप घर से बने शराब स्टोर पर नई बोतलें पा सकते हैं।
  • शराब, शराब और बीयर की बोतलों का पुन: उपयोग करें या जार का इस्तेमाल करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि किण्वन बेसिन किण्वन गैसों को उतारने के लिए एक एयरलॉक के बिना सील कर दिया जाता है, बेसिन विस्फोट हो जाएगा और संभवतः बहुत गंदा हो जाएगा।
    • खमीर की कोशिकाओं के लिए एनायरोबिक साँस लेने के लिए इष्टतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस
    • आप अपना खुद का वोडका तैयार करने के लिए अंतिम उत्पाद को भंग कर सकते हैं। ध्यान रखें कि यह एक बहुत ही खतरनाक प्रक्रिया है, क्योंकि गैस बहुत ही ज्वलनशील हैं और ज्यादातर देशों में ऐसा करना गैरकानूनी है।
    • आप फलों के रस के साथ सोडा की जगह ले सकते हैं
    • एक बेहतर स्वाद प्राप्त करने के लिए, आप एक के साथ खमीर को फ़िल्टर कर सकते हैं कार्बन फिल्टर

    चेतावनी

    • सबसे अधिक संभावना है, इस तरह का कच्चा शराब खराब स्वाद लेता है अगर स्वाद को छिपाने वाली चीज़ों के साथ खाया नहीं जाता है इसके अलावा, यदि आप बहुत ज्यादा पीते हैं, तो आपको एक हैंगओवर भुगतना पड़ सकता है जिसे आप कभी नहीं भूलेंगे
    • कानून के मुताबिक, पीने की उम्र के लोग केवल मादक पेय बना सकते हैं इसी तरह, ऐसे अन्य कानून भी हैं जो अल्कोहल के उत्पादन को विनियमित करते हैं। मत भूलो जिम्मेदारी से पियो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com