ekterya.com

नाश्ते को अपने दैनिक दिनचर्या का एक हिस्सा कैसे बनाया जाए

कई कारण हैं कि आपको हर दिन नाश्ता क्यों खाना चाहिए। उदाहरण के लिए, नाश्ता आपके चयापचय को जागृत करता है, आपके शरीर और मन को उत्साहित करता है, और शेष दिन के लिए स्वस्थ भोजन को बढ़ावा देता है इस भोजन को अपने में शामिल करने में सक्षम होने के लिए सुबह की दिनचर्या

, आगे की योजना बनाएं ताकि आपका दिन कुछ प्रकार के नाश्ता से शुरू हो जाए। इसके अलावा, जब आप उठते हैं तो भूख लगने के लिए आवश्यक कदम उठाएं अंत में, अपने नाश्ते के लिए कुछ स्वस्थ विकल्प जानें

चरणों

विधि 1
योजना में पहले से नाश्ता करें

अधिक टेस्टोस्टेरोन चरण 4 प्राप्त करें

Video: DID HARLEY EAT ALL MY SHOES?! | We Are The Davises

1
रात से पहले अपने नाश्ता तैयार करें शायद सबसे अच्छा तरीका है कि आप नाश्ते के खाने की आदत हासिल करने के लिए लागू कर सकते हैं इससे पहले रात को तैयार करना है एक स्वस्थ और सरल विकल्प रात में दलिया तैयार करना है। फिर, सुबह आप इसे ठंडा कर सकते हैं या फिर इसे गर्म कर सकते हैं। नट्स, फलों या किशमिश की एक मुट्ठी भर और थोड़ा दालचीनी जोड़ें
  • ओटमील नाश्ते के लिए उत्कृष्ट है, क्योंकि इसकी एक उच्च फाइबर सामग्री है और आप दिन भर में ज्यादा संतुष्ट रहती हैं।
  • पूरी मील मफिन भी एक त्वरित, तैयार-से-खाने वाला विकल्प है। सभी सप्ताह तक पहुंचने के लिए पर्याप्त तैयार करें वे अधिक समय तक रह सकते हैं यदि आप उन्हें फ्रीजर में संग्रहीत करते हैं
  • तुम भी एक आमलेट की सामग्री तैयार कर सकते हैं। अंडे को हराकर, सब्जियों को पहले से कट कर रात में रेफ्रिजरेटर में रखें।
  • खोया हिप फैट चरण 1 नामक छवि
    2
    योजना के सभी हफ्ते नाश्ता चाहे आप रोजाना अपना नाश्ता बदलना पसंद करते हैं या हर दिन एक ही चीज़ खाती हैं, आगे की योजना बनाकर आपको एक नियमित रूप से स्थापित करने में मदद मिलेगी। यदि आप अलग-अलग भोजन करना पसंद करते हैं, तो सब कुछ प्राप्त करने के लिए एक साप्ताहिक योजना बनाएं और ऐसा करें ताकि एनासास हो। यदि आप हमेशा एक ही चीज़ को खाना पसंद करते हैं, तो बड़ी मात्रा में आवश्यक तत्व खरीद लें।
  • उदाहरण के लिए, ग्रीक दही की एक बोतल और हाथ में ग्रेनोला का एक अतिरिक्त बैग है अगर आपके पास घर पर कुछ है
  • छवि जीवित रहने के लिए एक एपोकलिप्स चरण 17

    Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    3
    काम पर नाश्ता सैंडविच सहेजें अपने कार्यस्थल में भोजन करें ताकि आपको अपने कार्यक्रम के साथ देर हो जाने पर दिन में नाश्ते छोड़ने की जरूरत न पड़े। कुछ खाद्य पदार्थों को स्टोर करें जो आपकी डेस्क या लॉकर में लंबे समय तक रह सकते हैं। कुछ अच्छे विकल्प मूंगफली का मक्खन, प्रोटीन बार और पागल के जार हैं।
  • अगर आपके पास रेफ्रिजरेटर तक पहुंच है, तो प्रोटीन हिलाता है और पनीर की छड़ें रखने पर विचार करें।
  • विधि 2
    नाश्ता करने के लिए प्रेरणा

    छवि भूख से चरण 3
    1
    रास्ते में खाने के लिए तैयार कुछ है कुछ लोग सुबह में नाश्ते की तैयारी के बारे में परेशान नहीं करना चाहते हैं। हालांकि यह समझ में आता है, यह समझना महत्वपूर्ण है कि आप दिन के दौरान अधिक उत्पादक हो सकते हैं यदि आप अपने चयापचय को सुबह कम से कम एक नाश्ते के साथ सक्रिय करते हैं।
    • कुछ त्वरित विकल्प एक मुट्ठी भर बादाम हैं, पूरे गेहूं कूच का एक मफिन, एक कड़ा हुआ अंडे या कम वसा वाले पनीर या ग्रीक दही के साथ ताजा फल।
  • छवि पाइंटिवल चरण 5 रहें
    2
    सामान्य से पहले 15 मिनट पहले अपने अलार्म सेट करें यदि आप आमतौर पर नाश्ते में रोजाना न खाने का कारण यह है कि आप छोड़ने की जल्दी में हैं, तो आपको अपना कार्यक्रम समायोजित करना होगा। शांत दिन शुरू करने के लिए 10 से 15 मिनट पहले उठो। तो तुम कुछ भी खाने के लिए समय होगा।
  • इसके अलावा, यह पाया गया है कि जो लोग पहले उठते हैं वे स्वस्थ और खुश हैं। थोड़ी देर पहले भी सो जाने के लिए मत भूलना।
  • छवि शीर्षक से शुद्ध आपके गुर्दा चरण 13
    3
    व्यायाम करने से पहले कुछ प्रकाश खाएं यहां तक ​​कि अगर आपको सुबह सुबह खाने का विचार पसंद नहीं है, तो नाश्ता लेने के लिए सबसे अच्छा तरीका धीरे-धीरे होता है यदि आप सुबह व्यायाम करना पसंद करते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप कुछ खा लें, भले ही वह थोड़ा सा फल हो, इससे पहले कि आप शुरू करें। इसके अलावा, व्यायाम आपकी भूख में वृद्धि होगी
  • जो लोग भूख लगी नहीं करना चाहते हैं, उनके लिए एक अच्छा विकल्प फल फटा हुआ है। यह न केवल आपको नाश्ते का लाभ देगा, लेकिन ऐसा इस तरह तैयार किया जा सकता है कि यह विशेष रूप से पोषक है।
  • आपके द्वारा अपने नाश्ते के हिसाब में डाल दिए जाने वाले विशिष्ट सामग्रियां आप पर निर्भर रहेंगी बहुत सारे फलों और सब्जियों का उपयोग करें, और बेस के रूप में तरल डेयरी उत्पादों के लिए एक विकल्प जोड़ने पर विचार करें, जैसे कि बादाम दूध। इसमें अतिरिक्त विटामिन और पोषक तत्व प्रदान करने के लिए प्रोटीन पाउडर या बीज भी शामिल हैं।
  • यदि आप दिन को एक छोटे स्नैक के साथ शुरू करते हैं और फिर प्रयोग करते हैं, तो व्यायाम के बाद 2 घंटे में कुछ ज्यादा खाएं।
  • छवि को बनाए रखने के लिए अच्छी स्वच्छता चरण 11



    4
    पर्दे खोलें यह सच होना आसान लग सकता है, लेकिन पर्दे खोलने का सरल कार्य आपको आपके चयापचयों के पैटर्न को नियमित करने में मदद कर सकता है, जो बदले में, आप सुबह में अधिक भूखा कर देगा। अधिकतम प्रभावशीलता प्राप्त करने के लिए, पर्दे को पूरी तरह से खोलें, बस जागते रहें और सूर्य के प्रकाश का आनंद लें, जबकि आप ड्रेस और दिन शुरू करने के लिए तैयार होते हैं।
  • रसोई में जाने से पहले तैयार हो जाओ नाश्ते से पहले काम करने के लिए तैयार हो जाओ, आपको अपने स्वास्थ्य के बारे में सचेत फैसले करने के लिए प्रेरित कर सकता है और आप क्या खा सकते हैं
  • छवि तेज गति चरण 4 प्राप्त करें
    5
    खा लो जो आपको स्वादिष्ट लगता है कई खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें आमतौर पर नाश्ते का हिस्सा माना जाता है, लेकिन यह रेटिंग प्रासंगिक नहीं है। यदि आपको लगता है कि पिछली रात से बचे हुए खाने या टोमेटो को मोज़ेरेला पनीर से काटते हैं, तो ऐसा करें। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप कुछ ऐसा खाते हैं जो आपको पोषण करते हैं।
  • जब भी आप कर सकते हैं, अपने आहार में अधिक सब्जियां शामिल करें यहां तक ​​कि अगर आप अपने नाश्ते के लिए एक क्लासिक विकल्प चुनते हैं, जैसे ओमेलेट, asparagus, मिर्च या अन्य सब्जियां जोड़ें
  • विधि 3
    नाश्ते के लिए स्वस्थ विकल्प चुनें

    एटकिन्स डाइट चरण 3 पर कार्बन कार्ड्स को शीर्षक वाला इमेज
    1
    इसमें थोड़ा प्रोटीन होता है प्रोटीन एक का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं स्वस्थ नाश्ता. यह इस तथ्य के कारण है, कि इस तथ्य से कि प्रोटीन कार्बोहाइड्रेट से धीरे धीरे पचा रहे हैं और आपको फुलर का लंबा अनुभव करने में मदद करता है। सबसे अच्छा विकल्प दुबला प्रोटीन हैं, वसा में कम है। उदाहरण के लिए, आप कम वसा वाले ग्रीक दही, सोया या टर्की सॉसेज या अंडे का चयन कर सकते हैं।
    • यदि आपके नाश्ते में डेयरी उत्पाद शामिल हैं, तो कम वसा या कम वसा वाले विकल्प चुनें।
  • स्क्रीज़ द लिम्फ सिस्टम चरण 5 नामक छवि
    2
    पूरे अनाज प्राप्त करें प्रोटीन के अलावा, फाइबर भी बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आपको दिन के अधिकांश दिनों तक पोषित और संतुष्ट रखता है। संभवतः, सबसे आसान विकल्प अनाज है, लेकिन आपको झूठे दावों और उनमें से बहुत से उच्च चीनी सामग्री के बारे में पता होना चाहिए।
  • अनाज के पोषण लेबल की जांच करें और मुख्य घटक के रूप में एक पूरे अनाज के साथ चुनें। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आपके विकल्प में 10 ग्राम से कम चीनी है, जिसमें कम से कम 3 ग्राम फाइबर होते हैं और इसमें कृत्रिम रंग नहीं होते हैं।
  • होम रेमेडीज़ के साथ मुँहासे निशान निकालें शीर्षक 24 छवि चरण 24
    3
    अधिमानतः, नमकीन विकल्प चुनें जबकि कई नाश्ते के भोजन थोड़ा मीठे हैं, ये सर्वोत्तम विकल्प नहीं हैं प्रोटीन और फाइबर की सामग्री के आधार पर चुनने के अलावा, सिरप और गोल्डे शुगर के बजाय मसाले और हल्दी जैसे मसालों की तलाश करें।
  • यदि आप अपने दलिया के लिए एक मिठाई स्पर्श जोड़ना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, फल या शहद का उपयोग करें
  • सीधे शब्दों में, डोनट की दुकान में मत जाओ। केवल एक चीज जो सुबह नाश्ता नाश्ते न खाने से ज्यादा खराब होती है वह बहुत ज्यादा शक्कर और दूसरे हानिकारक वसा को दिन के पहले भोजन के रूप में खा रही है।
  • इट ए ना ब्रेकफास्ट, यह आपके मस्तिष्क के लिए अच्छा है 01 शीर्षक वाला इमेज
    4
    अंडे की जर्दी को पूरी तरह से नहीं रोकना। जबकि अंडे का सफेद कम कैलोरी और वसा होता है, यह समझना जरूरी है कि योरों में बहुत पौष्टिक घटक होते हैं। ये विशेष रूप से पोषक तत्व चयापचय को सक्रिय करने में मदद करते हैं और शरीर को इसे भंडारण के बजाय वसा का उपयोग करने के लिए कह सकते हैं।
  • एक आमलेट तैयार करते समय, अंडा सफेद में एक पूरे अंडा या इसके समतुल्य का उपयोग करने की कोशिश करें
  • Video: The Great Gildersleeve: Gildy Gets Eyeglasses / Adeline Fairchild Arrives / Be Kind to Birdie

    छवि के शीर्षक से जाओ नसों को पॉप आउट चरण 7
    5
    कैफीन के साथ सावधान रहें जब आप सुबह कॉफी पीते हैं, तो आपकी भूख कम हो जाती है, जो आपको कम खाने के लिए पैदा कर सकता है। दुर्भाग्य से, यदि आप कैफीन के साथ सारा दिन सक्रिय रहते हैं और ज्यादा खा नहीं करते हैं, तो आपका चयापचय धीमा हो जाएगा। इसके अलावा, आप रात के खाने के बाद वसा के भंडारण के जोखिम को चलाते हैं, जो सामान्य से अधिक हो सकता है क्योंकि आप दिन के दौरान पर्याप्त नहीं खाते हैं।
  • इसके अलावा, अगर आप केवल अपनी ऊर्जा प्राप्त करते हैं, तो आपको दीर्घकालिक समस्याएं हो सकती हैं। न केवल यह तरीका हानिकारक है, लेकिन आप एक तरस में दे सकते हैं और एक वॉलीबॉल के आकार के बारे में एक दालचीनी रोल खा सकते हैं जब आप एक स्वस्थ विकल्प चुनने के बजाय किसी अन्य कॉफी के लिए जाते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com