ekterya.com

कैसे जांचने के लिए कि अंगुली परीक्षण का उपयोग करके स्टेक तैयार है या नहीं

आप रात के खाने के लिए स्टेक्स खाना बनाना चाहते हैं, लेकिन क्या आपके पास मांस थर्मामीटर नहीं है? सौभाग्य से, थर्मामीटर के बिना आपके स्टेक के खाना पकाने की डिग्री की जांच करने का एक आसान तरीका है। आपको बस अपने हाथ का इस्तेमाल करना है अपने स्टेक के खाना पकाने की जांच करने के लिए उंगली परीक्षण का उपयोग करने का तरीका जानने के लिए रखें

चरणों

भाग 1
अपना स्टेक खाना बनाना

फिंगर टेस्ट चरण 1 का इस्तेमाल करते हुए स्टेक होने पर चेक करें

Video: बुद्धि मापन, बुद्धि लब्धि स्तर ।। Very Easy trick ।। Part -2

1
मरीना या स्वाद स्वाद के लिए मौसम। Marinating वैकल्पिक है, लेकिन आप अपने स्टेक के लिए थोड़ा अधिक स्वाद जोड़ सकते हैं। आप कुछ घंटों के लिए स्टेक को काट कर सकते हैं, लेकिन इसे बहुत अधिक समय तक न करें क्योंकि नमक जो कि अधिकतर सेवन करती है वह नमी निकाल देगी प्रत्येक स्टेक के लिए नमक और काली मिर्च की एक चुटकी भी जोड़ें, यह मौसम के लिए एक अच्छा विकल्प है।
  • फिंगर टेस्ट चरण 2 का इस्तेमाल करते हुए स्टेक होने पर चेक करें
    2
    ग्रिल या गैर-स्टिक पैन को गरम करें यदि आप पैन का उपयोग करने जा रहे हैं, तो यह सुनिश्चित करें कि यह भारी शुल्क और गैर-स्टिक काम के लिए उपयुक्त है, साथ ही आपके सभी स्टेक को फिट करने के लिए पर्याप्त है एक तेल जोड़ें जो मध्यम या उच्च तापमान (जैसे कैनोला) का समर्थन करता है और मध्यम या उच्च गर्मी पर पैन और गर्मी में।
  • मक्खन का प्रयोग न करें, यह भूरा और फिर जला देगा।
  • जब तक तेल गरम न हो जाए तब तक पैलेट को न जोड़ें।
  • फिंगर टेस्ट का इस्तेमाल करते हुए स्टेक हो गया है या नहीं
    3
    मध्यम या उच्च गर्मी के ऊपर 4 से 5 मिनट के लिए अपने स्टेक के पहले भाग को कुक लें। एक बार जब आप खाना पकाने समाप्त कर लें, तो उसे मोड़ दो और दूसरी तरफ पकाना।
  • फिंगर टेस्ट का इस्तेमाल करते हुए स्टेक व्हाइन की जांच करें शीर्षक 4
    4
    अपने स्टेक के विपरीत पक्ष कुक करें आपके स्टेक के विपरीत पक्ष को पकाने के लिए आपको कितनी मात्रा में पकाया जाना चाहिए, यह निर्भर करता है कि आप कितनी मोटी और पकाये जाते हैं एक मध्यम या उच्च स्तर पर आग रखें
  • 3.2 3.8 सेमी (1 ¼ 1 से डेढ़ इंच) की एक मोटाई के साथ एक मध्यम कच्चे स्टेक तैयारी के लिए 3 से 5 मिनट पकाने के लिए है।
  • 3.2 से 3.8 सेमी (1 ¼ से 1 आधा इंच) की मोटाई के साथ मध्यम मोटाई पर स्टेक तैयार करने के लिए, आपको यह लगभग 5 मिनट तक खाना बनाना होगा।
  • 3.2 से 3.8 सेमी (1 ¼ से 1 आधा इंच) की मोटाई के साथ अपने बिंदु पर स्टेक तैयार करने के लिए, आपको इसे 5 से 7 अधिक मिनट के लिए खाना बनाना होगा।
  • एक पका स्टेक 3.2 3.8 सेमी (1 ¼ 1 से डेढ़ इंच) तैयार करने के लिए, 8 से 10 मिनट के लिए खाना बनाना है।
  • यदि आपकी स्टेक 3.2 सेमी (1 इंच इंच) से कम है, तो खाना पकाने का एक या दो मिनट घटाएं।
  • यदि आपका स्टेक 3.8 सेमी (1 साढ़े इंच) मोटी से अधिक है तो एक मिनट या दो खाना पकाने के समय जोड़ें।
  • भाग 2
    स्टीक की जांच करें

    फिंगर टेस्ट का इस्तेमाल करते हुए स्टेक हो जाने पर चेक करें चरण 5



    1
    जाँच करें कि पट्टिका आधा कच्चा है अपने सूचकांक और अपने अंगूठे में शामिल हों यदि आप अपने पट्टिका को अच्छी तरह से करना चाहते हैं, तो आपको अपनी तर्जनी और अंगूठे में शामिल होना होगा और दूसरे हाथ पर अपने अंगूठे के आधार को स्पर्श करना होगा (लगभग 2.5 सेंटीमीटर या 1 इंच नीचे जहां यह हथेली से जोड़ता है)। देखो कि यह कैसा लगता है और फिर फ़ाइल की जांच करें।
    • स्टेक के साथ अपने हाथ की भावना की तुलना करें। यदि आप उसी तरह महसूस करते हैं, तो आप तैयार हैं। यदि यह आपके हाथ से नरम लगता है, खाना पकाने के लिए जारी रखें या इसे मांस थर्मामीटर के साथ देखें
  • फिंगर टेस्ट का इस्तेमाल करते हुए स्टेक हो गया है या नहीं
    2
    जाँच करें कि पट्टिका मध्यम है। मध्य उंगली और अंगूठे से जुड़ें यदि आप अपने पट्टिका को अच्छी तरह से करना चाहते हैं, तो आपको अपनी मध्य उंगली और अंगूठे में शामिल होना होगा और अपने दूसरे हाथ के अंगूठे के आधार को स्पर्श करना होगा (लगभग 2.5 सेंटीमीटर या 1 इंच नीचे जहां यह हथेली से जोड़ता है)। देखो कि यह कैसा लगता है और फिर फ़ाइल की जांच करें।
  • स्टेक के अनुभव के साथ अपने हाथ की भावना की तुलना करें। यदि वे उसी तरह महसूस करते हैं, तो स्टेक तैयार हो जाएगा। अगर स्टेक आपके हाथ से नरम महसूस करता है, तो इसे खाना पकाने के लिए जारी रखें या मांस थर्मामीटर के साथ इसे संशोधित करें।
  • Video: प्रेगनेंसी टेस्ट कैसे करे सिर्फ टूथपेस्ट से पता करे प्रेग्नेंट हैं या नहीं जानिये Home PregnancyTest

    फिंगर टेस्ट का इस्तेमाल करते हुए स्टेक हो गया है या नहीं
    3
    जांचें कि फ़ाइल अपने बिंदु पर है अंगूठी की अंगूठी और अंगूठे में शामिल हों यदि आप अपने पट्टिका को अच्छी तरह से करना चाहते हैं, तो आपको अंगूठी और अंगूठे में शामिल होना होगा और अपने दूसरे हाथ के अंगूठे के आधार को स्पर्श करना होगा (लगभग 2.5 सेंटीमीटर या 1 इंच नीचे जहां यह हथेली से जोड़ता है)। इसे कैसे लगता है देखो और फिर अपना स्टेक जांचें।
  • स्टेक के अनुभव के साथ अपने हाथ की भावना की तुलना करें। यदि वे उसी तरह महसूस करते हैं, तो स्टेक तैयार हो जाएगा। यदि आपका स्टेक आपके हाथ से नरम महसूस करता है, तो खाना पकाने जारी रखें या इसे मांस थर्मामीटर के साथ चेक करें।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक देखें अगर फिंगर टेस्ट का उपयोग करते हुए स्टेक हो गया है चरण 8
    4
    जाँच करें कि पट्टिका अच्छी तरह से पकाया जाता है अपनी छोटी उंगली और अंगूठे में शामिल हों यदि आप अपने पट्टिका को अच्छी तरह से करना चाहते हैं, तो आपको अपनी छोटी उंगली और अंगूठे को एक साथ रखना होगा और अपने दूसरे हाथ के अंगूठे के आधार को स्पर्श करना होगा (लगभग 2.5 सेंटीमीटर या 1 इंच नीचे जहां यह हथेली से जोड़ता है)। इसे कैसे लगता है देखो और फिर अपना स्टेक जांचें।
  • स्टेक के अनुभव के साथ अपने हाथ की भावना की तुलना करें। यदि वे उसी तरह महसूस करते हैं, तो आपका स्टेक तैयार होगा। अगर स्टेक आपके हाथ से नरम महसूस करता है, तो खाना पकाने जारी रखें या इसे मांस थर्मामीटर के साथ चेक करें।
  • Video: जानिए नाड़ी देखकर रोग जानने का प्राचीन तरीका

    फिंगर टेस्ट का इस्तेमाल करते हुए स्टेक हो गया है या नहीं
    5
    जब वे तैयार हों तो आग से स्टेक निकालें वांछित खाना पकाने के बाद, अपने स्टेक को ग्रिल या पैन से हटा दें और उन्हें आराम दें। ऐसा करने के लिए, उन्हें कमरे के तापमान पर लगभग 5 से 10 मिनट तक डालें। बाकी की इस अवधि से उन्हें खाना पकाने की प्रक्रिया के दौरान जारी किए गए रस को फिर से बदलना पड़ता है, ताकि मांस निविदा और रसदार हो।
  • चेतावनी

    • अंडरकेच मांस खाने से आपको बीमार हो सकता है यदि आप अपने स्टेक के तापमान का पूरी तरह से आश्वस्त होना चाहते हैं, तो मांस थर्मामीटर का उपयोग करें
    • चिकन पकाने के लिए इस परीक्षण का उपयोग न करें। यह 74 डिग्री सेल्सियस (165 डिग्री फ़ारेनहाइट) पर पकाया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com