ekterya.com

कैसे lasagna फ्रीज करने के लिए

फ्रीजिंग होममेड लसग्ना उन रातों के लिए इस पकवान का एक शानदार तरीका है जब आप केवल ओवन और गर्मी के खाने में सक्षम महसूस करते हैं। एक बार जब आप लैसग्ना बनाते हैं और उसे जमे हुए होते हैं, तो आपके पास एक घर का बना और स्वस्थ व्यंजन होगा जो आप की जरूरत पड़ने पर उपभोग कर सकते हैं। आप ग्रील्ड या भुना हुआ लसग्न को फ्रीज कर सकते हैं, लेकिन जिस दिन आप इसे गर्मी या खाना बनाना चाहते हैं और उसे सेवा देने से पहले रात को पिघलना होगा। इस लेख को पढ़ते रहें यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे लैसग्न को फ्रीज करना है ताकि यह उस स्वाद को बरकरार रखे जिससे यह ताज़ा बना हो।

चरणों

विधि 1

लैसग्ना तैयार करें
फ्रीज़ लासग्ना चरण 1 नामक छवि
1
ठंड के लिए उपयुक्त एक नुस्खा के बाद lasagna बनाओ। कुछ तत्व जमे हुए होने के बाद गर्म होने पर दूसरों की तुलना में उनके स्वाद को बेहतर बनाते हैं। अधिकांश लसग्ना व्यंजनों जो ताजा तत्वों का उपयोग करते हैं, ठंड के बाद उनके स्वाद को बरकरार रखते हैं, और भुना हुआ या गैर-भुना हुआ कन्गमियां। हालांकि, अगर नुस्खा उस सामग्री का उपयोग करता है जो पहले से ही जमी और पहले thawed हो गया है, तो यह बेहतर होगा कि लैसग्न को फ्रीज न करें क्योंकि इसे दूसरी बार विगलन उचित नहीं है। बैक्टीरिया द्वारा सामग्री के प्रदूषण को एक से अधिक बार ठंड और विघटित करना
  • उदाहरण के लिए, यदि आप पहले से गरम सॉस या कीमा बनाया हुआ मांस का इस्तेमाल करते हैं, तो फ्रीजिंग लैसग्ना पर भरोसा नहीं करें Lasagna को फ्रीज करने के लिए, ताज़ा मांस का ताज़ा मांस का उपयोग करें या इस घटक को त्यागें।
  • एक बार से अधिक जमे हुए और पिघल गए खाद्य पदार्थ भी अपने स्वाद और बनावट के बहुत अधिक खो देते हैं लसग्न नुस्खा का चयन केवल ताजी सामग्री के साथ ही सुनिश्चित होगा कि आप एक इष्टतम स्वाद प्राप्त करें।
  • हालांकि लासग्ना के लिए आपका पसंदीदा नुस्खा जमे हुए अवयवों की आवश्यकता है, फिर भी आप परिणामस्वरूप अंतिम परिणाम प्रभावित होने के बिना ताजे खाद्य पदार्थों के साथ उन्हें स्थानांतरित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, फ्रोजन मशरूम का उपयोग करने के बजाय, ताजा मशरूम का उपयोग करें ज्यादातर मामलों में आपको अधिक समय बिताना पड़ेगा, क्योंकि इससे पहले कि आप जमे हुए हैं, आपको इसे पहले पिघलना होगा।
  • फ्रीज़ लासग्ना चरण 2 नामक छवि
    2
    फ्रीजर के लिए उपयुक्त कंटेनर में लसगना की चादरें में शामिल हों I एक कंटेनर का प्रयोग करें जिसे "फ्रीजिंग के लिए उपयुक्त" के रूप में बेचा जाता है या आप पहले से जानते हैं कि यह फ्रीज़र और ओवन का विरोध करता है ज्यादातर कांच और सिरेमिक कंटेनर इस उद्देश्य के लिए उपयुक्त हैं।
  • लसगना को स्टोर करने के लिए एल्यूमीनियम पैन का उपयोग करने से बचें। भोजन में धातु के स्वाद का अधिग्रहण हो सकता है
  • यदि आपके पास कोई पकवान नहीं है जिसे पकाकर और फ्रीजिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है lasagna, तो आप इसे एक कंटेनर में भुना सकते हैं और इसे इस उद्देश्य के लिए एक और उपयुक्त में फ्रीज कर सकते हैं।
  • फ्रीज़ लासग्ना स्टेप 3 नामक छवि
    3
    तय करें कि आप इसे पहले भुना देना पसंद करते हैं। फ्रीजिंग से पहले भुना हुआ लस्जिन डिफ्रॉस्ट और गरम होने के बाद उत्कृष्ट स्वाद प्रदान करेगा। बरस रही बिना फ्रोजन लसगना भी स्वादिष्ट है। विधि का उपयोग करें जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है, क्योंकि परिणामी बनावट और स्वाद किसी भी तरह से प्रभावित नहीं होंगे।
  • खाना पकाने के बाद यदि आपके पास बहुत से भोजन हो, तो आप पहले ग्रील्ड लैसग्ना को फ्रीज करने का फैसला कर सकते हैं
  • यदि आप इसे भूनने से पहले लस्जिना को फ्रीज करना पसंद करते हैं, तो अगली बार दोपहर के भोजन के लिए आपको लैसग्ना खाने के लिए दो लैसग्ना बनाने पर विचार करें। आप एक को भुना सकते हैं और बाद में इसे उपभोग करने के लिए दूसरे को फ्रीज कर सकते हैं।
  • फ्रीज़ लासग्ना चरण 4 नामक छवि
    4
    जब तक यह कमरे के तापमान तक नहीं पहुंचता लस्ज्ञ को ठंडा करें। यदि आप भुना हुआ लसग्न को फ्रीज करना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि ऐसा करने से पहले इसे पूरी तरह ठंडा किया गया है। अन्यथा, डिश की बनावट इतनी प्रसन्न नहीं होगी जब आप इसे ख़त्म कर लें और इसे खाने के लिए तैयार करें। लासग्ना बनाने के बाद, इसे शांत करने के लिए एक घंटे तक बैठना चाहिए। आप फ्रिज में भी इसे ठंडा कर सकते हैं फ्रिज में लासग्ना डालने से पहले, दो परतों के साथ लसग्ना को कवर करें पारदर्शी फिल्म और एल्यूमीनियम पन्नी की एक परत।
  • फ्रीज़ लासग्ना चरण 5 नामक छवि
    5

    Video: ये जबरदस्त ट्रिक चमकायेगी गन्दी मार्बल गन्दा फर्श बाथरूम टाइल चुटकियों में बिना रगड़े

    कवर के साथ lasagna कवर फ़्रीज़र के लिए उपयुक्त पारदर्शी फिल्म। एल्यूमीनियम पन्नी का प्रयोग न करें, क्योंकि यह लस्जना के स्वाद को प्रभावित कर सकता है। इसके कई परतों के साथ कवर करें फ़्रीज़र में ताजा रखने के लिए पारदर्शी फिल्म। संपूर्ण कंटेनर को इसके साथ लपेट करना बेहतर हो सकता है फिल्म को सिर्फ शीर्ष को कवर करने के बजाय इस तरह, आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि कोई भी हवा किसी भी तरह की आवाज में प्रवेश करे, जिससे भोजन में शीतदंश पैदा हो।
  • व्यक्तिगत सर्विंग्स में लस्ज्ञ को काटने और बैग में ठंडे जाने पर विचार करें। इस तरह आपको केवल एक या दो लोगों के लिए राशन की आवश्यकता होती है, अगर आपको सभी लसग्ना को फिर से गरम करना नहीं पड़ता। लसग्ना को अलग-अलग हिस्सों में काट लें, जब यह ठंडा हो जाए। इस तरह, शीट और भरने का निपटारा होगा और इसे खत्म नहीं किया जाएगा। प्रत्येक हिस्से अपने स्वयं के फ्रीजर बैग में रखो।
  • किसी भी स्थिति में, यह सुनिश्चित कर लें कि लासग्ने को दो परतों में लपेटा गया है जिससे इसे बाहर सुखाने से रोक दिया जा सके।
  • फ्रीज़ लासग्ना चरण 6 नामक छवि
    6
    फ्रीज लैसग्ना इसे लेबल करें और इसे फ्रीजर में डाल दें। लसग्ना तीन महीने तक जमी रह सकती है, चाहे वह सब्जियों या मांस से भरा हो।
  • विधि 2

    पिघलना और फिर से गरम करें lasagna

    Video: बिना बिजली के जलता है यह बल्ब, आप भी बना सकते हैं




    फ्रीज़ लासग्ना चरण 7 नामक छवि
    1
    इसे रात में डंकोलेट करें रात के खाने पर अगले दिन लसगने को पिघलना करने दो। यदि आप इसे भुनाते समय आंशिक रूप से जमे हुए होते हैं, तो यह समान रूप से नहीं खाएगा और इसकी स्वाद और बनावट पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। यह जानना भी मुश्किल होगा कि क्या यह किया गया है या नहीं। आप इसे सभी लसग्न को फेंक सकते हैं या फ्रिज में आपको पूरी रात की जरूरत है।
  • फ्रीज़ लासग्ना चरण 8 नामक छवि
    2
    180 डिग्री सेल्सियस / 350 डिग्री एफ के लिए पहले से गरम ओवन यह खाना पकाने के लिए मानक तापमान है। आप जिस नुस्खा का पालन करते हैं उसके बावजूद, यह तापमान लसग्ना को भुनाने के लिए पूरी तरह से पर्याप्त होगा।
  • फ्रीज़ लासग्ना चरण 9 नामक छवि
    3
    लहसुन को लहसुन के लिए तैयार करें। प्लास्टिक जिसमें लासग्ना लिपटे है, उसे निकालें, इसे एक बेकिंग डिश पर रखें और इसे एल्यूमीनियम पन्नी के साथ कवर करें इस तरह, आप से बचें कि शीर्ष भाग भूरे रंग से ज्यादा होता है जबकि बाकी का लस्जना किया जाता है। यदि आप एक एकल सेवारत को गरम करते हैं, तो टुकड़ा ले लो जिसे आप फ्रीजर बैग से खाना बनाना चाहते हैं और इसे उपयुक्त पकाना डिश पर रखें - फिर इसे एल्यूमीनियम पन्नी के साथ कवर करें।
  • फ्रीज़ लासग्ना चरण 10 नामक छवि
    4
    ग्रिल लसग्ना इसे ओवन में रखें और इसे 30-40 मिनट तक पकाना, या तब तक पर्याप्त गर्म न हो जाए आपको यह सुनिश्चित करने के लिए केंद्र के एक टुकड़े का प्रयास करना पड़ सकता है कि यह अभी तक अंदर ठंडा नहीं है। जब ओवन से इसे निकालने के लिए आपके पास 10 मिनट होते हैं, तो आप एल्यूमीनियम पन्नी को निकाल सकते हैं ताकि गर्मी शीर्ष पर पहुंच जाए, यदि आप चाहते हैं कि ऊपर की परत खस्ता हो जाए और संतुष्ट हो।
  • यदि आप बस लसग्ना की एक व्यक्तिगत सेवा को फिर से गरम करना चाहते हैं, तो आप इसे ओवन का उपयोग करने के बजाय माइक्रोवेव में कर सकते हैं। भाग को माइक्रोवेव-सुरक्षित कंटेनर में रखें और इसे 2 या 3 मिनट के लिए, या जब तक गर्म न हो और बुलबुला शुरू हो जाए। माइक्रोवेव के लिए एल्यूमीनियम पन्नी का उपयोग न करें
  • फ्रीज़ लासग्ना चरण 11 नामक छवि
    5
    लैसग्न परोसें चूंकि लसग्न फ्रीजर में बहुत समय बिताएगा, चूंकि आप कुछ कटा हुआ तुलसी या ओरेगानो को शीर्ष पर छिड़ककर इसकी स्वाद को सुधारना चाहेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यह ठंडा होने के बाद व्यक्तिगत हिस्सों में लासग्ना को कटना आसान होता है।
    • सभी खाने के नाम और तारीख को लेबल करें, उन्हें फ्रीजर में जमा करने से पहले हमेशा पता चलेगा कि वे कितने समय तक जमे हुए हैं।
    • व्यक्तिगत सर्विंग्स को गर्म करने के लिए, लासग्ना को बंडल में रखें माइक्रोवेव में पारदर्शी फिल्म और इसे पूरी तरह से 3 मिनट तक पकाने दें। भाप को बचने के लिए एक चाकू के साथ प्लास्टिक में छेद ड्रिल करें आप एक प्लेट पर लासग्ना को भी डाल सकते हैं और इसे कवर कर सकते हैं पारदर्शी फिल्म भाप आपके लिए काम करेगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • भागों को स्टोर करने के लिए फ्रीजर या फ्रीज़र बैग के लिए उपयुक्त कंटेनर
    • भोजन के लिए पारदर्शी फिल्म
    • एल्यूमिनियम पन्नी
    • चाकू
    • तैयारी की तारीख को इंगित करने और भोजन की पहचान करने के लिए लेबल (वैकल्पिक)
    • बेकिंग भागों और बेकिंग पेपर के लिए व्यंजन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com