ekterya.com

खाने के लिए टर्की कैसे तैयार करें

आप एक छुट्टी या किसी अन्य अवसर पर रात के खाने के लिए तुर्की की तैयारी करना चाहते हैं, तो आप न केवल अच्छी तरह से तैयार एक तुर्की लेकिन यह भी साइड डिश और साइड डिश कि आम तौर पर टर्की खाने के साथ जुड़े रहे हैं के विभिन्न प्रकार की आवश्यकता होगी। जबकि भुना टर्की खाना पकाने के पारंपरिक तरीके से है, यह केवल नहीं है और वहाँ कुछ स्वादिष्ट विकल्प है कि आप की कोशिश करना चाहते हो सकता है कर रहे हैं।

चरणों

भाग 1

टर्की तैयार करें
1
टर्की को संभालना पारंपरिक भुना टर्की कुछ उपकरणों और न्यूनतम अनुभव के साथ तैयार करना आसान है। गुहा और नमक और काली मिर्च के साथ टर्की के बाहर छिड़क आप गुहा को भरने के लिए प्याज, लहसुन, नींबू और जड़ी बूटियों काट कर सकते हैं। इसे एक अनूठी स्वाद देने के लिए, टर्की की त्वचा के नीचे सफेद ट्रफल मक्खन फैलाएं।
  • Video: फूलों के पौधे घर पर ऐसे तैयार करें//Prepare the flowering plants at home

    2
    एक धीमी कुकर में टर्की स्तन कुक धीमी कुकर के साथ, टर्की जटिलताओं के बिना निविदा और स्वादिष्ट होगी। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह एक टर्की स्तन है जिसका वजन 7 पाउंड (3 किग्रा) या उससे कम है, ताकि यह बर्तन में आसानी से फिट हो। यह आपको खाना पकाने के बाद टर्की ग्रिल करने के लिए भी उपयुक्त है ताकि आप भूरे रंग की त्वचा कर सकें और इसे कुरकुरा कर सकें।
  • 3
    टर्की तलना यदि आप कुछ अलग करना चाहते हैं, तो तला हुआ टर्की बनाएं इस प्रकार, तुर्की पकाने के लिए कम समय लेता है और रसदार और स्वादिष्ट बाहर आता है। आपको खाना पकाने के तेल में एक फ्रायर या एक बड़े बर्तन की ज़रूरत होगी यदि आपके पास फ्रायर नहीं है, तो आपको गर्म तेल से बाहर और बाहर टर्की को बढ़ाने और कम करने के लिए एक धातु संभाल की आवश्यकता होगी।
  • 4
    धूम्रपान टर्की बनाओ धूम्रपान करने वाले टर्की को तैयार करने के लिए, पहले आपको इसे पिघलना पड़ता है और इसे धूम्रपान करने वालों में डालने से पहले उसे आधे घंटे के लिए सटीक होना चाहिए। यदि आप धूम्रपान करने वालों में टर्की तैयार करते हैं, तो आपको निश्चित रूप से तापमान नियंत्रित करने के लिए एक मांस थर्मामीटर की आवश्यकता होगी। आंतरिक मांस गुलाबी देख सकते हैं, जबकि टर्की के बाहर अंधेरा है, भले ही टर्की की आंतरिक तापमान 165 ° एफ (74 डिग्री सेल्सियस) है।
  • भाग 2

    भरने या ड्रेसिंग तैयार करें
    1
    मीठे आलू भरने तैयार करें। यह नुस्खा किशमिश, मीठे आलू और मकई की रोटी को जोड़ती है और पारंपरिक भरने वाली व्यंजनों के लिए एक पौष्टिक विकल्प है। यद्यपि कैन्ड मीठे आलू का उपयोग करना ठीक है, तो आप मीठे आलू खुद को एक भी नवसिखुआ स्वाद के लिए उबालें या भुना सकते हैं।
  • 2
    भरवां गोलियां तैयार करें सॉसेज, पके हुए सब्जियों और भुने हुए गोलियां मिलाकर एक भरना करने के लिए 4 से 6 लोगों तक पहुंचें। अंदर बहुत अच्छी तरह से पकाया जाना चाहिए, जबकि बाहर सुनहरे और खस्ता होना चाहिए।
  • 3
    रोटी भरने तैयार करें यह भरे हुए नुस्खा बहुत अच्छा है अगर आपके पास अतिरिक्त व्यंजन तैयार करने के लिए आपके ओवन में अधिक जगह नहीं है। तश्तरी माइक्रोवेव में पकाया जाता है, जो आपको खाली स्थान छोड़ देगा और आपको बहुत समय बचाएगा।
  • 4
    अपने टर्की को भरें आप धन्यवाद, क्रिसमस या वर्ष के किसी भी अन्य समय के लिए तुर्की की तैयारी कर रहे हैं, यदि आप एक भरवां टर्की ग्रिलिंग से पहले कुछ महत्वपूर्ण सुरक्षा निर्देशों का पालन करने की जरूरत है। सुझाए गए वस्तुओं में शामिल होने वाले सामान के लिए टर्की और स्वादिष्ट व्यंजनों को भरने के लिए विधि की जांच करें।
  • भाग 3

    साइड डिश जोड़ें
    1
    क्रैनबेरी सॉस बनाओ कैन्ड सॉस से बचें और ताजा या फ्रोजन ब्लूबेरी के साथ क्रैनबेरी सॉस बनाने के लिए एक नुस्खा का प्रयास करें। सॉस में स्वाद जोड़ने के लिए, कुछ ताजा नारंगी छीलें जोड़ें।
  • 2



    एक मीठी आलू स्टू बनाएं इस नुस्खा को पकाया प्याला आलू और कुरकुरा नट्स और ब्राउन शुगर जोड़ने के बाद। यदि आप चाहते हैं तो आप शीर्ष पर मार्शमॉलो (चॉकलेट) डाल सकते हैं आप मीठे आलू भरने के लिए ¼ या आधा चम्मच नींबू निकालने की कोशिश कर सकते हैं - आपको आश्चर्य होगा कि यह कितनी अच्छी तरह स्वाद है।
  • 3
    बेकन में लिपटे शताब्दी बनाओ ताजा शताब्दी ले लो और उन्हें हल्के पके बेकन में डालकर उन्हें ग्रिल पर डालें या उन्हें भुनाएं। इस डिश के लिए बाल्मिक सिरका का एक स्पर्श भी अच्छा होता है
  • Video: बालों का गिरना बालों का झड़ना व् बालों को लम्बे करने का रामबाण घरेलू नुस्खा How to Stop Hair Loss

    4
    रात के खाने के लिए अपनी खुद की ब्रेड रोल करें यदि आप उन्हें टर्की के साथ मिलकर काम करते हैं, तो रात के खाने के लिए ताज़ा बेक्ड रोटी रोल सफल होगा। छुट्टियों के स्पर्श को बन्स देने के लिए आटा को कुछ कटा हुआ थाइम जोड़ें। लेकिन अगर आपके पास बन्स बनाने का समय नहीं है, तो बस बेकरी में या स्थानीय सुपरमार्केट में कुछ खरीदें।
  • भाग 4

    मिठाई बनाओ
    1
    एक सेब पाई सेंकना शरद ऋतु ताजा सेब का आनंद लेने का एक शानदार समय है, लेकिन आप एक स्वादिष्ट नुस्खा का पालन करके साल के किसी भी दिन सेब पाई कर सकते हैं। ग्रेनी स्मिथ सेब पारंपरिक हैं, लेकिन आप Galas या Cortlands से सेब की भी कोशिश कर सकते हैं।
  • 2
    एक ताजा कद्दू पाई बनाओ क्या आप डिब्बाबंद कद्दू का उपयोग करने के थक गए हो? इस पारंपरिक गिरावट मिठाई में वर्ग जोड़ने के लिए एक नए कद्दू का उपयोग करें। ताजा कद्दू तैयार करने के लिए थोड़ा अतिरिक्त समय की आवश्यकता होती है, लेकिन स्वाद में अंतर यह सार्थक बनाता है।
  • 3
    मांसलॉफ़ बनाएं मांसलॉफ़ एक मसालेदार और दालचीनी-स्वादिष्ट परंपरागत टर्की के अलावा है। आप आसानी से मांस बिना मांसल तैयार कर सकते हैं, कटा हुआ किशमिश, क्रिस्टलीय नारंगी छील, ब्राउन शुगर, दालचीनी, जायफल, लौंग और नारंगी या नींबू के छील को मिलाकर। इन सामग्रियों को मिलाएं और उन्हें अंदर से भिगो दें केक पकाने से पहले एक दिन के लिए ब्रांडी अधिक या कम।
  • 4
    एक गाजर का केक बनाओ क्रीम पनीर के साथ गाजर का केक आपको एक अच्छा मिठाई बनाने के दौरान अपने फ्रीजर से उन गाजर का उपयोग करने की अनुमति देगा। गाजर मफिन बनाने के लिए आप नुस्खा को अनुकूलित कर सकते हैं यदि आप कम औपचारिक तैयार करना चाहते हैं
  • भाग 5

    अंतिम छूएं तैयार करें
    1
    यह एक खूबसूरत रात्रिभोज प्रदान करता है अंतिम छूए जाने के लिए इस लेख को पढ़ें, जिसमें आपको सफाई और निमंत्रण सहित आपकी तैयारी के लिए आवश्यकता होगी।
  • 2
    शराब चुनें टर्की के साथ आने के कुछ अच्छे विकल्प में एक मजबूत चार्डनने या हल्के पिनोट नोयर शामिल हैं। एक सुगंधित शराब की तलाश करें, जैसे सेब या नाशपाती, जो अन्य व्यंजनों का पूरक होता है
  • Video: अंकुरित चने खाने के 10 चमत्कारी फायदे |Ankurit Chane Ke Fayde | Health Benefits Of Soaked Chana

    3
    टेबल सुंदर ढंग से व्यवस्थित करें यदि टर्की के डिनर गिरावट के दौरान होगा तो आप अपनी मेज को सजाने और इसे सुंदर बनाने के लिए इन सुझावों का पालन कर सकते हैं। एक लेख है कि मेज़पोश, केंद्र, नैपकिन और placemats है कि दावत के मूड में हर किसी के लिए रखा जाएगा घेरा के लिए विचारों को भी शामिल है का पता लगाएं।
  • युक्तियाँ

    • यदि बच्चे रात के खाने में शामिल होने जा रहे हैं, तो उनके लिए एक टेबल बनाएं। एक मेज पर कुछ रंग, किताबें, खेल और स्नैक्स रंग भरें जब रात का खाना तैयार होता है, तो अपने व्यंजन तैयार करते हैं और वयस्कों की तरह उन्हें सेवा करते हैं।
    • यदि आपके कुछ मेहमान शाकाहारी हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास वैकल्पिक डिश उपलब्ध है। भुना हुआ नट की कोशिश करो, एक शाकाहारी "टर्की" (टोफू) तैयार या शोरबा बिना ग्रील्ड सब्जियों की एक विस्तृत विविधता की सेवा के लिए सुनिश्चित हो, या किसी अन्य जानवर घटक।
    • अपने आप को डिस्पोजेबल प्लेट्स और नैपकिन का उपयोग करके थोड़ा सफाई दें यह सबसे सुरुचिपूर्ण विकल्प नहीं हो सकता है लेकिन यह आपको बहुत सारे प्रयासों को बचा सकता है, खासकर यदि यह पहली बार है कि आप डिनर के लिए टर्की बनाते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com