ekterya.com

ट्रेलर में कैसे रहें

बंधक नहीं मिल सकता है? क्या आप किराए का भुगतान नहीं करना चाहते हैं? क्या आप ग्रामीण जीवन पसंद करते हैं? आप अपना खुद का घर स्थापित कर सकते हैं, एक संपत्ति में पूंजी जमा कर सकते हैं, एक मोबाइल घर यात्री के रूप में एक कार्यात्मक लेकिन किफायती जीवन चला सकते हैं। एक मोटर घर में शुरू करने के लिए, मान लें कि आपके पास पहले से परिवहन है, अधिमानतः एक पिक-अप ट्रक, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

एक यात्रा ट्रेलर चरण 1 में होमस्टेड नाम वाली छवि
1
यदि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं तो 1-4 किमी या इससे अधिक के "अनुपयोगी भूमि" खरीदें लगभग सभी राज्यों में भूमि है जो एक शहरी क्षेत्र से एक घंटे दूर है और बुनियादी सेवाओं के बिना है। ये अन्य गुणों की तुलना में बहुत ही किफायती मूल्य पर मूल्यवान हैं। कीमतें $ 1000 और $ 5000 प्रति बहुत कुछ के बीच होती हैं और कुछ क्षेत्रों में उन्हें मिलना संभव है। चेकलिस्ट, ईबे, स्थानीय अख़बार, और अखबार-मुक्त विज्ञापन स्थानों की जांच करें। यदि संभव हो तो, अचल संपत्ति दलालों से बचें, क्योंकि वे आपके मुनाफे का एक हिस्सा लेंगे। यदि आपके पास एक बहुत कुछ खरीदने के लिए नकदी नहीं है, तो "मालिक इसे रखेगा" जैसे वाक्यांशों की तलाश करें, जिसका अर्थ है कि मालिक संपत्ति के वित्त के लिए सहमत होगा। यदि आप इस मार्ग को चुनते हैं, तो सबसे कम कीमतों की अपेक्षा न करें। सुनिश्चित करें कि भूमि बाढ़ के क्षेत्र में नहीं है और खिताब स्पष्ट हैं। लॉगिंग और खनिज अधिकार की जांच करता है, और किसी भी सुविधा का उपयोग यह यह भी पुष्टि करता है कि देशी जनजातियों के किसी भी दावे से बचने के लिए कोई मूल निवासी नहीं है।
  • होमस्टेड इन ए ट्रैवल ट्रेयलर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    उपयोग किए गए ट्रेलर को ढूंढने के लिए हमने पहले बताए गए स्रोतों की जांच करें। आपको ट्रेलर मिल सकता है जिसकी लागत $ 5000 से कम है, खासकर यदि आप कम सीजन की तलाश कर रहे हैं एक व्यापारी को फोन करने पर विचार करें वे एक प्रयुक्त ट्रेलर की कीमत को चिह्नित करेंगे, लेकिन अगर आप मरम्मत की आवश्यकता होती है और वारंटी जारी करने के मामले में वे मूल्य जोड़ सकते हैं। इस अवसर पर, आप अपने देश में ट्रेलर को लेने के लिए मालिक या व्यापारी के साथ बातचीत करने में सक्षम हो सकते हैं। यदि आप सफल नहीं होते हैं, तो वैन किराया या किसी को किराये पर लेना है। अस्थायी रूप से ट्रेलर को अपनी कार बीमा में जोड़ें ताकि आप यात्रा करते समय बीमा करा सकें
  • होमस्टेड इन ए ट्रैवल ट्रेयलर चरण 3
    3
    यदि आवश्यक हो, तो ट्रेलर की स्थिति के लिए इलाके को साफ़ करें। इसे एक पहाड़ी पर मत रखो ताकि आप ठंडे तापमान, हवाओं, कमजोर मिट्टी और आग के खतरे से बच सकें। उस घाटी में मत डालो जहां अच्छा जल निकासी और स्थिर हवा नहीं है। यह एक फ्लैट ढलान पर रखकर एक महान विचार है। ट्रेलर को खिड़कियों और दक्षिणी किनारे के दरवाज़े पर रखें, ताकि सर्दियों में हीटिंग हो और गर्मी में यह अच्छा है।
  • होमस्टेड इन ए ट्रैवल ट्रेलर शीर्षक 4 छवि
    4
    हवा और ठंड को अवरुद्ध करने के लिए पनरोक सामग्री के साथ ट्रेलर के नीचे कवर करें। इसके अलावा खाई खुदाई करने और ट्रेलर का समर्थन करने के विचार पर विचार करें ताकि टायर जमीन के स्तर से नीचे हो और दरवाजा अधिक स्तर हो (यह बारिश या बर्फ में समस्याग्रस्त हो सकता है)।
  • होमस्टेड इन ए ट्रैवल ट्रेलर शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 5



    5

    Video: Youtube Thumbnail kaise banaye| यूट्यूब वीडियो thumbnail कैसे बनाये

    Video: Video par thumbnail kaise lagaye |वीडियो पर thumbnail कैसे लगाएं| online job

    फर्श, दीवारों, खिड़कियां, दरवाजे और छत को इन्सुलेट करके अपने सर्दियों के ट्रेलर को तैयार करें। पाइप अलग कर देता है स्पेस शटल के लिए नासा द्वारा डिज़ाइन किए गए चित्रों को इन्सुलेट करने वाले लोगों के साथ बाहरी पेंट करने के विचार को ध्यान में रखें, जो 9 घंटों तक आपके दीवार इन्सुलेशन के "आर" मूल्य को बढ़ा सकता है। समय के साथ, आप कुछ सस्ती सामग्री के लिए गेराज तैयार करना चाह सकते हैं ताकि आप बारिश और बर्फ से अपने वाहन की छत की रक्षा कर सकें।
  • एक उन्नत सर्दियों की तैयारी में ट्रेलर के दक्षिणी हिस्से में एक लकड़ी या प्लास्टिक ग्रीनहाउस का निर्माण शामिल है जिससे सर्दियों के सूरज की गर्मी पर कब्जा कर लिया जा सकता है और इसे ट्रेलर को निर्देशित किया जा सकता है। गर्मी को 55-गैलन सिलेंडर के साथ पानी से पेंट काले रंग से भरें ताकि गर्मी एक खिड़की के माध्यम से रात में जारी हो जाए। यदि ग्रीनहाउस का फर्श चट्टानों या कंक्रीट से बना है, तो यह गर्मी को स्टोर कर सकता है। अंत में, सिलेंडर में पानी भी आग की स्थिति में एक आपात स्रोत के रूप में कार्य करेगा।
  • होमस्टेड इन ए ट्रैवल ट्रेलर शीर्षक से छवि चरण 6
    6
    अपने ट्रेलर को अपने ट्रेलर के उत्तरी भाग से जुड़ी एक लकड़ी के ढांचे के साथ बनाई जाने वाली छाया घर के निर्माण के साथ तैयार करें। छत और दीवारों पर, बेल की तरह पौधे रोते हैं। ताजा हवा घर में प्रवेश करेगी और सबकुछ पेशाब करेगी। आप ट्रेलर (या कुछ सेंटीमीटर प्लांट) को चारों ओर से क्षतिग्रस्त होने से बचने के लिए बेल के चारों ओर भी घे सकते हैं। अध्ययनों से पता चलता है कि "जीवित दीवारों" गर्मियों के मौसम के दौरान सूरज की गर्मी का 70% पीछे हट सकती हैं और सर्दियों के दौरान 30% गर्मी का नुकसान रोक सकता है।
  • होमस्टेड इन ए ट्रैवल ट्रेलर शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    आप जो भी भोजन कर सकते हैं, उसे दो। यदि मिट्टी जिस में आप पाते हैं कि वह बहुत अच्छा नहीं है, कंटेनर में संयंत्र या उर्वरक और पत्तियों या किसी भी सस्ते जैविक सामग्री के साथ मिट्टी में सुधार। आलू कहीं भी बढ़ सकता है, या तो पिघल, पुआल या खाद से भरा बैग में। फांसी के बर्तन में टमाटर बढ़ते हैं आपका ग्रीन हाउस आपको सर्दियों के दौरान ताजे उत्पादों के साथ प्रदान करेगा। ध्यान रखें कि सर्दियों के पौधों को उगने के लिए सूर्य के प्रकाश की आवश्यकता नहीं है।
  • एक यात्रा ट्रेलर में होमस्टेड शीर्षक वाला चित्र चरण 8

    Video: देखिये मुंबई की बारिश में आती वार्षिक आपदा का ट्रेलर | खबरदार

    8

    Video: श्रीलंका में खुदाई में मिली हनुमान जी की सोने की गदा, वैज्ञानिकों ने आखिर ढूंढ ही लिया Ramayana

    जल। यदि आप ग्रामीण क्षेत्र में हैं तो पानी पाने के कई तरीके हैं। आप बारिश से पानी इकट्ठा कर सकते हैं, या यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो आप एक अच्छी तरह से खोदकर पानी पा सकते हैं। शुष्क स्थानों में आप कम कीमत पर पानी लाने वाले सेवाओं को पा सकते हैं जल संरक्षण के लिए, आपके पास प्लास्टिक या धातु टैंक या एक ठोस टैंक होना चाहिए।
  • कपड़े धोना अपने गंदे कपड़े स्टोर करें और उन्हें कपड़े धोने पर ले जाएं जब आप शहर भर में खरीदारी करने के लिए जाते हैं या यह पुराने तरीके से करें और अपने कपड़े अपने आप को एक बोर्ड और टब के साथ धो लें आप ऊर्ध्वाधर इंटीरियर के साथ एक धातु शंकु का उपयोग कर सकते हैं और एक लकड़ी के हैंडल जो सवार की तरह दिखता है यह ऊपर और नीचे ले जाने के लिए पर्याप्त है ताकि आप कपड़े हल कर सकते हैं और दबाव जोड़ सकते हैं, जिससे कि कपड़े का पानी भरी हो।
  • युक्तियाँ

    • जब आप जमीन खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास सार्वजनिक सेवाओं (जैसे कि पानी और बिजली) तक पहुंच है।
    • वर्षा जल निकालने पर विचार करें, एक सौर विद्युत प्रणाली तैयार करें और घर पर बने एक बाथरूम।
    • सावधानी से एक प्रोपेन हीटर और ट्रेलर के ब्लॉक खंड को तैयार करें जो आपकी अर्थव्यवस्था की देखभाल के लिए सर्दियों में ज्यादा गर्मी की आवश्यकता नहीं है।
    • उन क्षेत्रों की जांच करें जो प्रतिबंधित हैं सुनिश्चित करें कि आपके पास एक शीर्षक है

    चेतावनी

    • सुरक्षा के लिए, अपने पहुंच मार्ग को हल्का करो, अपने साथ एक सेल फोन लें और दूसरों को पता करें कि आप कहां रहते हैं, एक हथियार खरीदने पर भी विचार करें
    • सुनिश्चित करें कि मंजिल सुरक्षित है संपत्ति खरीदने से पहले मिट्टी के साथ मिट्टी का परीक्षण करें यदि आप एक अच्छी तरह से खुदाई करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह भी परीक्षण किया गया है।
    • सुनिश्चित करें कि आपकी स्थानीय सरकार की उस जमीन पर कुछ भी बनाने की कोई योजना नहीं है जो आप पर हैं या आसन्न भूमि पर हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com