ekterya.com

संपत्तियों में निवेश कैसे करें

आवास के बुलबुले और हर किसी के दिमाग में अभी भी आर्थिक संकट के साथ, अचल संपत्ति में निवेश एक बड़ा जोखिम की तरह लग सकता है हालांकि, कई लोगों का मानना ​​है कि निवेश गुण विविध पोर्टफोलियो का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। उचित नियोजन और देखभाल के साथ, ये निवेश मूल्यवान संपत्ति बन सकते हैं जो बड़े लाभ कमा सकते हैं या आपको आय का एक स्थिर स्रोत प्रदान कर सकते हैं। संपत्ति निवेश व्यवसाय में प्रवेश करने के कई तरीके हैं और प्रत्येक के पास अलग-अलग पेशेवर और विपक्ष हैं।

चरणों

विधि 1
रियल एस्टेट निवेश फंड में निवेश करें

आपकी रिटायरमेंट चरण 1 की घोषणा करें
1
निर्धारित करें कि अगर रियल एस्टेट इनवेस्टमेंट फंड (आरईआईटी) आपके लिए सही हैं। एक अचल संपत्ति निवेश कोष अनिवार्य रूप से एक अचल संपत्ति उद्यम में एक कार्रवाई का एक हिस्सा है। आरईआईटी का इस्तेमाल रियल एस्टेट के खरीद, बिक्री, विकास और प्रबंध करने के उद्देश्य से निवेशकों के पैसे को बढ़ाने के लिए किया जाता है। कानून के अनुसार, इन फंडों के लिए 100 से अधिक निवेशकों की आवश्यकता होती है, जिसका अर्थ है कि निवेशक केवल एक छोटी राशि का योगदान कर सकते हैं लेकिन महंगी संपत्ति में निवेश कर सकते हैं। इसका मतलब यह है कि यदि आप जोखिम के बिना या संपत्ति के अधिक परंपरागत रूपों के प्रारंभिक निवेश के बिना अचल संपत्ति में निवेश करना चाहते हैं, तो एक आरईआईटी आपका सबसे अच्छा विकल्प है।
  • इसके अलावा, यह आपको कम देता है "तरलता जोखिम", जिसका मतलब है कि आप आसानी से अपने शेयर बेच सकते हैं यदि आपको इसकी ज़रूरत है
  • आरईआईटी प्रशासक को शेयरधारकों को सीधे लाभांश के रूप में फंड की आय का 90% का भुगतान करना चाहिए, जो अपने निवेशों से निरंतर आय प्राप्त करने वाले निवेशकों के लिए आरईआईटी बहुत ही आकर्षक बनाता है।
  • रियल एस्टेट फंड में निवेश वाणिज्यिक और साथ ही आवासीय संपत्ति में निवेश की अनुमति देता है।
  • छवि का शीर्षक सीई अलविदा को सहकर्मियों के चरण 12
    2
    विभिन्न प्रकार के आरईआईटी के बारे में जानें आरईआईटी को अलग-अलग तरीकों से वर्गीकृत किया जा सकता है, आम तौर पर संपत्ति या भौगोलिक क्षेत्रों में वे निवेश करते हैं। आरईआईटी खरीदने से पहले, आपको उन निवेशों की जांच करनी चाहिए जो आप में शामिल हैं और इन बाजारों के भविष्य के प्रदर्शन पर विचार करें। हालांकि कई प्रकार के आरईआईटी हैं, वे आम तौर पर निम्न तरीकों से वर्गीकृत किए जा सकते हैं:
  • निवेश के प्रकार के अनुसार पहले राजधानी आरईआईटी हैं, जो बड़े रियल एस्टेट में निवेश करते हैं और निवेशकों को किराए या मुनाफे को वितरित करते हैं। फिर बंधक आरईआईटी हैं, जो बंधक में पैसा लगाने या मौजूदा बंधक या बंधक बंधनों को खरीदते हैं। ये फंड अन्य प्रकारों की तुलना में ब्याज दर में बदलाव के प्रति अधिक संवेदनशील हैं। अंत में, हाइब्रिड आरईआईटी हैं, जो कि बंधक और संपत्ति दोनों में निवेश करते हैं।
  • भौगोलिक क्षेत्र से संयुक्त राज्य अमेरिका में आरईआईटी का आविष्कार किया गया था। लेकिन तब से वे दुनिया के बाकी हिस्सों में अधिक आम हो गए हैं अमेरिका में कुछ आरईआईएस वे विशेष राज्यों या क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करते हैं और अन्य अंतर्राष्ट्रीय गुणों और निवेशों पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • संपत्ति के प्रकार के अनुसार कुछ पूंजी REIT केवल कुछ विशेष प्रकार के गुणों में निवेश करते हैं। यह किराये के मकान से शॉपिंग सेंटर तक कुछ भी हो सकता है।
  • बैलेंस एक चेकबुक शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    आरईआईटी खरीदने के जोखिमों का मूल्यांकन करें किसी भी निवेश के साथ, आरईआईटी खरीदने के साथ कुछ जोखिम भी शामिल हैं सबसे पहले, आरआईईआईटी के डिफ़ॉल्ट का जोखिम हमेशा होता है, जिसमें आपका लाभांश भुगतान करने वाला फंड विफल हो जाता है और आपको एक रिकवरी योग्य निवेश और कोई लाभांश भुगतान नहीं देता है। हालांकि, असूचीबद्ध REITs के साथ जुड़े अन्य जोखिम भी हैं। मुख्य शेयर बाजारों के बाहर उद्धृत इन प्रतिभूतियों, अलिखित हो सकते हैं, कोई भी कीमत पारदर्शिता नहीं हो सकती है या ब्याज के संघर्ष के साथ प्रबंधित नहीं किया जा सकता है। इन कारकों में से सभी संभावित रूप से आपके रिटर्न को कम कर सकते हैं
  • इसके अलावा, कुछ ऐसे धोखेबाज आरईआईटी हैं जो यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के साथ पंजीकृत नहीं हैं। (एसईसी, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) या उस स्थान पर समतुल्य इकाई जहां आप रहते हैं। यह जांचने के लिए कि क्या एक आरईआईटी पंजीकृत है, आप प्रासंगिक इकाई की वेबसाइट खोज सकते हैं (आप एसईसी की एडगर सिस्टम पा सकते हैं यहां)।
  • अपना नाम बदलें शीर्षक 10 शीर्षक छवि
    4
    आरईआईटी के शेयर खरीदें आरआईईटी, किसी भी अन्य सुरक्षा की तरह, सार्वजनिक पेशकशों में खरीदा और बेचा जा सकता है हालांकि, आरईआईटी शेयर भी म्यूचुअल फंड से खरीदे जाते हैं और एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) के हिस्से के रूप में उद्धृत किए जाते हैं। आप अपने स्टॉक ब्रॉकर से संपर्क करके या एक निवेश पेशेवर या ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग करके इन सभी निवेश वाहनों को खरीद और व्यापार कर सकते हैं।
  • जबकि आरईआईआईटी आय का एक सतत प्रवाह प्रदान कर सकते हैं, वे इस सूची में एकमात्र विकल्प हैं जो लीवरेज (उधार के उपयोग से निवेश करके) का उपयोग करके खरीदा नहीं जा सकता है। यह एक निश्चित तरीके से आपकी संभावित वापसी को सीमित करता है। हालांकि, यह जोखिम भी कम करता है
  • विधि 2
    अन्य निवेशकों के साथ अपनी पूंजी रखो

    अपने छात्र ऋण भुगतान को कम करें, शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    1
    पता लगाएँ कि क्या रियल एस्टेट निवेश समूह (आरईजी) में निवेश करना आपके लिए सही है। REIT के रूप में, REIG संपत्ति खरीदने, विकसित करने, प्रबंधित करने और बेचने के लिए दो या दो से अधिक लोगों के लिए धन एकत्र करता है। कई मामलों में, खरीदे गए अपार्टमेंट अपार्टमेंट या समान प्रकार की संपत्ति हैं और निवेशकों के पास इमारत के भीतर एक या एक से अधिक इकाइयां हैं। आम तौर पर, इसमें आरईआईटी में निवेश करने से पहले एक प्रारंभिक निवेश बहुत बड़ा होगा, लेकिन यह अपने आप ही संपत्ति खरीदने से बहुत कम निवेश है। और इसके पास संपत्तियों के साथ व्यापार के कई जोखिम हैं, क्योंकि जोखिम कई निवेशकों के बीच साझा किया जाता है।
    • चूंकि ये समूह आम तौर पर अचल संपत्ति निवेश कोष से बहुत कम होते हैं, सदस्य संपत्तियों के प्रबंधन में मदद कर सकते हैं और अन्य अनुभवी निवेशकों से सलाह ले सकते हैं। यह आपको अपने निवेश के साथ अधिक निजी इंटरैक्शन की अनुमति देता है।
    • यह निहितार्थ सभी आरईजीएस में स्थिर नहीं है। कुछ मामलों में, आरईआईजी का संचालन करने वाली कंपनी निवेशकों की ओर से सभी विज्ञापन, प्रशासन और रखरखाव का ध्यान रखेगी। इससे उन्हें बिना किसी अतिरिक्त प्रयास के पैसे कमा सकते हैं
  • आचरण रिसर्च चरण 6 नामक छवि
    2
    संभव आरआईजी की जांच रीइग बहुत म्यूचुअल फंड की तरह काम करते हैं और इसी शुल्क भी होते हैं आरआईआईडी में किसी भी संभावित निवेश की जांच सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें कि आपका शुल्क संरचना उचित है या नहीं। पिछली सफलता (या विफलताओं) के संकेतकों को भी देखें जो आपको यह निर्धारित करने की अनुमति दे सकते हैं कि क्या आरआईजी एक सुरक्षित निवेश है।
  • एक मॉडल की बैठक में भाग लें उदाहरण के लिए, बेहतर निवेश, एक संगठन जो निवेश शिक्षा प्रदान करता है, अमेरिका के शहरों में मुफ्त आरईजी मॉडल की बैठकों का आयोजन करता है। इन बैठकों में यह बताया गया है कि आरईआईजी विशेष रूप से क्या करते हैं, आपको स्थानीय आरईजी के बारे में सूचित किया जाता है और आप के समान अन्य स्थानीय लोगों के साथ संपर्क स्थापित करने की अनुमति देते हैं। betterinvesting.org पर जाएं और एक आदर्श बैठक ढूंढने के लिए आप के पास की स्थानीय शाखाएं देखें।
  • इटॉग्टेट एलोफाईन स्टेप 12
    3
    एक सीमित रीयल एस्टेट कंपनी (आरईएलपी) पर विचार करें एक सहायता एक अन्य तरीका है जिसमें आप अन्य निवेशकों के साथ शामिल हो सकते हैं। इस संगठन में, आप एक संपत्ति प्रबंधक या रियल एस्टेट डेवलपमेंट कंपनी के साथ एक विशेष रीयल एस्टेट प्रोजेक्ट में निवेश करते हैं। संपत्ति के वित्तपोषण के बदले, आपको संपत्ति का एक हिस्सा दिया जाएगा। हालांकि, आपका निवेश काफी हद तक निष्क्रिय होगा और आपके पास प्रशासन पर बहुत कम अधिकार होगा।
  • एक सहायता का एक फायदा यह है कि आपके पास सीमित देयता भी है। यदि परियोजना विफल हो जाती है, तो आप केवल समाज में अपने योगदान की राशि के लिए जिम्मेदार हैं।
  • RELP पर कर नहीं लगाया जाता है और सभी नुकसान और लाभ मालिकों को स्थानांतरित कर दिए जाते हैं।
  • एक RELP इस अर्थ में अलग है कि यह पूर्व निर्धारित समय के लिए मौजूद है परियोजना समाप्त हो जाने के बाद या वाणिज्यिक उद्देश्य से मुलाकात की जाने पर, आरईएलईपी भंग हो जाती है।
  • Video: How to Buy Under Construction Property in India - Documents and Process

    एक बजट बनाएँ
    4
    अपनी राजधानी को प्रतिबद्ध करें जब आपको आपके लिए सही संगठन मिले, तो विचार करें कि आप कितना पूंजी में योगदान कर सकते हैं। जब आपके पास राशि है, तो आप निवेश करने के लिए तैयार हैं हालांकि, आरईआईजी में निवेश करना एक शेयर खरीदने या म्यूचुअल फंड में निवेश करना जितना आसान नहीं है। निवेश करने के लिए, अपने चुने हुए रियल एस्टेट इन्वेस्टमेंट ग्रुप से संपर्क करें और निवेश में आपकी रुचि व्यक्त करें। कुछ आरईजीओ के लिए आवश्यकता होती है कि इससे पहले जुड़ने से पहले आपको रियल एस्टेट निवेश का अनुभव है।
  • रियल एस्टेट निवेश समूहों के साथ निवेश एक आरईआईटी के रूप में तरल नहीं हैं। इसके बजाय, किसी सदस्य को समूह से पैसा निकालने से पहले एक या अधिक संपत्तियां बेची जानी चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक, सुशोभित करें चरण 4
    5
    अपना स्वयं का आरआईआईजी शुरू करें अगर आपको एक आरईजी नहीं मिल पाती है जिसके साथ आप निवेश करना चाहते हैं या अगर आपके इलाके में कोई आरईआईजी सक्रिय नहीं है, तो आप खुद को खुद ही शुरू कर सकते हैं हालांकि यह आसान नहीं है और समय लेने वाला हो सकता है, यह सुनिश्चित करना एक अच्छा तरीका है कि आपका पैसा ठीक वहीं बिताए जहां आप चाहते हैं। शुरू करने के लिए, आपको कुछ सह-निवेशकों को ढूंढना होगा और एक व्यवसाय योजना लिखनी होगी, जिसमें सब कुछ और विधियों और रणनीतियां शामिल होंगी। संचालित करने के लिए, आपके पास अपने निवेश और लाभों और कानूनी तौर पर बनाई गई समाज को समझाने के लिए एक तरीका होगा।



  • विधि 3
    व्यापार गुण

    एक नौकरी का साक्षात्कार चरण 4 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    1
    संपत्तियों के साथ व्यापार के जोखिमों को जानिए संपत्ति के साथ व्यापार केवल उम्मीद के साथ एक संपत्ति खरीद रहा है कि आप इसे बाद में एक उच्च कीमत पर इसे बेच सकते हैं इस प्रकार के निवेश को सामान्यतः के रूप में जाना जाता है "फ्लिप करने"। इस प्रकार के निवेश में, मालिक जोखिम की एक बड़ी राशि के संपर्क में है ऐसा इसलिए है क्योंकि वह वास्तव में इन संपत्तियों का मालिक है और अगर वह उन्हें बेचने में विफल रहता है, तो वह संपत्तियों को रखने से जुड़े करों और किराये की लागतें रखेगी। सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से संपत्ति व्यापार में प्रवेश करने से पहले इन जोखिमों को समझते हैं।
    • वहाँ गुणों के साथ व्यापार के दो प्रकार हैं: एक में सुधार न बेचने के लिए गुण की मरम्मत और अन्य बस संपत्ति में कोई बदलाव किए बिना कीमत gouging (मूल्य वृद्धि के लिए प्रतीक्षा) शामिल है शामिल है।
  • रिच चरण 15 के नाम से प्राप्त छवि
    2
    पैसे कमाएं "फ्लिप करना" घरों के लिए संपत्ति के साथ इस प्रकार के व्यापार में संपत्ति खरीदने से पहले कीमतें बढ़ाने में मदद मिलती है जो उन्हें बेचने से पहले बढ़ जाती है। इन सुधारों में मामूली मरम्मत करने के लिए उतना ही आसान हो सकता है या बड़े-बड़े पुनर्निर्माण हो सकते हैं। शामिल कार्य के कारण, इस प्रकार का निवेश आम तौर पर एक द्वितीयक निवेश से पूर्णकालिक नौकरी है।
  • को "फ्लिप करने" एक संपत्ति के लिए, पुराने अपार्टमेंट के साथ घर, अपार्टमेंट परिसर, द्वैध या व्यावसायिक इमारत चुनें और सुधार की आवश्यकता।
  • एक संपत्ति के लिए विक्रेता के साथ काफी कम कीमत की बातचीत करें "जैसा है" और संपत्ति के मूल्य को बढ़ाने के लिए आवश्यक सुधार स्थापित करें
  • जब आप काम करने के लिए आपको एक ठेकेदार को नौकरी कर सकते हैं, तो मरम्मत के लिए आप खुद को उच्च लाभ मार्जिन में कर सकते हैं। एक रियल एस्टेट एजेंट की मदद से पहले घर खुद को बेचने की कोशिश करें, क्योंकि एजंट्स की दरें आपके रिटर्न को काफी कम कर सकती हैं।
  • इस पद्धति का एक नुकसान यह है कि, ऐसी परिस्थितियों को छोड़कर, जहां आपके पास अन्य ठेकेदारों काम कर रहे हैं, आप एक समय में केवल एक ही संपत्ति विकसित करने तक ही सीमित हैं।
  • Video: बेनामी संपत्ति क्या है - बेनामी संपत्ति कानून 2016 | What is Benami Property Act 1988 in Hindi

    छवि का शीर्षक रिच चरण 19 प्राप्त करें
    3
    "एक फ्लिप करें" एक संपत्ति के लिए इसे नवीकरण के बिना यह ठीक उसी प्रकार से काम करता है जैसे नवीकरण के बाद एक संपत्ति को फ्लिप करना, सिवाय इसके कि आपको अपने मूल्य को सुधारने के लिए बाजार पर निर्भर होना होगा। आपको थोड़े समय के लिए देखना होगा जिसमें एक संपत्ति के विक्रेता ने निश्चित क्षेत्र के लिए बाजार मूल्य से नीचे की कीमत तय की है या उन क्षेत्रों की तलाश करें जहां आपको लगता है कि कीमतें तेजी से बढ़ जाएंगी। इसके लिए दूरदर्शिता और जोखिमों की सहिष्णुता की आवश्यकता है, यहां तक ​​कि घरों को पुनर्निर्मित करने के अलावा।
  • छवि रिच चरण 25 प्राप्त करें
    4
    संपत्तियों के साथ व्यापार के कर लाभ का लाभ उठाएं आप पूंजी निवेश गुण अर्जित किया है, वहाँ एक और संपत्ति में करों का भुगतान के बिना है कि पैसे का पुनः निवेश के लिए एक कानूनी तरीका है। इसे यूएस में 1031 विनिमय के रूप में जाना जाता है और यह आप पहली बार संपत्ति व्यवस्थित और कर योग्य बिक्री के रूप में यह पहचानने के बिना एक दूसरी संपत्ति में अपनी आय का पुनः निवेश करने के लिए अनुमति देता है। इसके अलावा, कई बार आप कर सकते हैं की संख्या की कोई सीमा नहीं है क्योंकि वहाँ, आप अपने करों इस तरह से अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर सकता है (जब तक, अंत में, अपने नकद आहरण और पूंजीगत लाभ कर के अधीन हो)।
  • यह लाभ केवल निवेश की संपत्तियों पर लागू होता है (आपके व्यक्तिगत निवास नहीं) और गुणों के बीच स्थानांतरित किया जाना चाहिए "समान प्रकार के"। वाक्यांश "समान प्रकार के" यह बहुत व्यापक है, लेकिन आपको खुद को परीक्षण करने से पहले टैक्स कोड की जांच करनी होगी।
  • विधि 4
    एक गृहिणी बनें

    एक छोटा मॉडल बनें वाला छवि चरण 5
    1
    एक मकान मालिक बनने के लिए क्या करना है इसकी जांच करें मकान मालिक के रूप में संपत्ति प्रबंधन में शामिल होने से पहले, आपको इस स्थिति से परिचित होना चाहिए कि इस स्थिति में आपके लिए क्या आवश्यकता होगी। विशिष्ट आवश्यकताओं को अलग-अलग राज्यों और इलाकों के बीच अलग-अलग होते हैं, लेकिन सामान्य तौर पर, मकान मालिक को उनकी संपत्तियों की आदत बनाए रखने के लिए आवश्यक है। इसमें आपके किरायेदारों के लिए मरम्मत और सार्वजनिक सेवाओं का प्रशासन शामिल है। सुनिश्चित करें कि आप यह जांचते हैं कि यह आमतौर पर कब तक ले जाता है और सुनिश्चित करें कि आपके पास यह करने के लिए पर्याप्त खाली समय है
    • मकान मालिक बनना कई मामलों में, संपत्ति के निवेश का सबसे अधिक शामिल रूप है। निवेश के अन्य रूपों के विपरीत, आप कार्यों के लिए और कुछ हद तक, अपने किरायेदारों के कल्याण के लिए जिम्मेदार होंगे। आपको किसी भी समस्या का ख्याल रखना होगा कि आपकी संपत्ति के अनुभव और आपको अपने खर्चों (बंधक, कर और सार्वजनिक सेवाओं) का भुगतान करने के लिए हर महीने किराया देना होगा। आम तौर पर, मकान मालिक होने के कारण अन्य निवेश के अवसरों की तुलना में एक बड़ा काम है।
  • दुबई में एक नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    2
    अपार्टमेंट, मकान, डुप्लेक्स या शॉपिंग सेंटर खरीदें या बिल्ड करें मकान मालिक बनने के लिए अगले कदम का प्रबंधन करना संपत्ति का पता लगाना है कम कीमतों और कम रखरखाव आवश्यकताओं के साथ बंधक कार्रवाई में संपत्तियों को ढूँढ़ने का प्रयास करें। बुरा परिस्थितियों में संपत्ति खरीदने से बचें, जब तक आप खुद को मरम्मत नहीं कर सकते। याद रखें: आपको वैसे भी संपत्ति के लिए किरायेदारों को ढूंढना होगा
  • ऐसे नए फर्श या चित्र के रूप में कुछ मरम्मत, एक किराये की संपत्ति खरीदने के लिए उम्मीद कर रहे हैं, वहीं अन्य, एक नई छत या नींव की मरम्मत की तरह, अपने निवेश पर उच्च वापसी की संभावना को दूर कर सकता है।
  • एक अन्य राज्य के चरण 2 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अधिक संपत्ति खरीदने पर विचार करें अगर आपकी पहली संपत्ति खरीद आपको लगातार रिटर्न के साथ प्रदान करती है, तो आप इन संपत्तियों का इस्तेमाल अन्य संपत्ति खरीदने और अपनी आय स्ट्रीम को बढ़ाने के लिए तैयार हो सकते हैं। अब तक आप अपने अनुभव में अचल संपत्ति बाजार या मकान मालिक के व्यवसाय के बारे में सबक सीख सकते हैं, इसलिए इसे आगे बढ़ाने के बारे में विचार करने का प्रयास करें। विशेष रूप से कठिन बाजारों में, कई संपत्तियों से किराया प्राप्त करने से आप एक छोटे से मार्जिन (आय और व्यय के बीच के अंतर) को एक बड़े राजस्व स्ट्रीम में परिवर्तित कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा काम इंटरव्यू चरण 10
    4
    एक संपत्ति प्रबंधक को भर्ती करने पर विचार करें यदि आपको अपनी किराये की संपत्ति पर लगातार रिटर्न मिलता है या कई संपत्तियों के लिए घर आता है, तो आपको अपने लिए अपनी संपत्ति का ख्याल रखने के लिए एक व्यवस्थापक को भर्ती करने पर विचार करना चाहिए। यदि आप इस तरह से अभी भी अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं, भुगतान का आनंद लेते समय मकान मालिक बनने की कठिनाइयों को कम करने का यह एक प्रभावी तरीका हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • उपेक्षा की गई संपत्ति ढूंढें एक अच्छा उम्मीदवार अपने ठोस मार्गों, टूटी बाड़, फीका पड़ा हुआ रंग, पुराने तत्वों या अपर्याप्त भूनिर्माण में दरारें के साथ एक जगह है। इन गुणों को उनके मूल्य को बढ़ाने के लिए तय करना आसान हो सकता है।
    • यदि आपको कोई संपत्ति मिल सकती है जो कि आधा आधा समय है, तो आप इसे सौदा मूल्य पर खरीद सकते हैं और उसे ठीक कर सकते हैं। एक संपत्ति जो लगभग हमेशा खाली होती है वह समस्याएं हो सकती हैं जो उन्हें ठीक करने की आपकी क्षमता से परे होती हैं (उदाहरण के लिए, यह एक खतरनाक पड़ोस में हो सकती है)
    • आप एक रसोईघर को फिर से तैयार कर सकते हैं जो किसी कंपनी की तलाश में है जो लकड़ी के साइडबोर्ड बनाती है और खुद को स्थापित कर रही है या इसे करने के लिए किसी को काम पर रखा है। काम करने के लिए एक रीमोडलिंग कंपनी को किराए पर लेना एक अधिक महंगा प्रस्ताव है।
    • भवन प्रति वर्ग मीटर (बिक्री मूल्य / वर्ग मीटर में क्षेत्र) की कीमत की गणना करें। जिन संपत्तियों पर आप विचार कर रहे हैं, उनके साथ लागत की तुलना करें। इससे आपको अधिक मूल्य वाली संपत्ति खरीदने से बचने में मदद मिलती है (या आपके बंधक आवेदन को अस्वीकार कर बैंक)
    • को "फ्लिप करने" किसी संपत्ति के लिए, पहले से एक पेशेवर निरीक्षण करें आपको मरम्मत के अनुमानित लागत और संपत्ति के अनुमानित मूल्य को पूरा करने के बाद पता होना चाहिए। यह आपको अपने निवेश पर पैसा खोने से बचने में मदद करेगा, साथ ही साथ संपत्ति विकास प्रक्रिया में आश्चर्यजनक खर्चों की संख्या को सीमित कर देगा।
    • चित्रकारी, भूनिर्माण, टूटे आइटम की सफाई और प्रतिस्थापन आम तौर पर कम लागत पर संपत्ति के मूल्य में वृद्धि होगी।

    चेतावनी

    • शहरी कोडों से सावधान रहें जो संपत्ति के सुधार के दौरान अधिक खर्च कर सकते हैं। हालांकि कोई संपत्ति एक निरीक्षण पास कर सकती है, लेकिन यह अनिवार्य रूप से आवासीय और व्यावसायिक उपयोग के लिए शहर की आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकती है। स्थानीय निर्माण और क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ परामर्श
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com