ekterya.com

एक दुकान में पहुंचने वाले ग्राहकों को नमस्कार कैसे करें

अनुसंधान से पता चलता है कि जब ग्राहक तत्काल और मैत्रीपूर्ण ग्रीटिंग प्राप्त नहीं करते हैं, तो ग्राहकों की संतुष्टि कम हो जाती है। दूसरी ओर, एक उपयुक्त ग्रीटिंग ग्राहकों को स्वागत और मूल्यवान महसूस करती है। ग्राहकों को बधाई देने के बारे में जानने के लिए और क्या कहना है, बिक्री और ग्राहक वफादारी दोनों में वृद्धि कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

कृत्रिम और पेशेवर रूप से कार्य करें
एक स्टोर में पहुंचने वाले ग्राहकों को नमस्कार छवि चरण 1
1
अपने ग्राहकों को शुभकामनाएं देते हुए मुस्कान यह अच्छा है कि ग्राहकों का स्वागत है और यह शरीर की भाषा से शुरू होता है सीधे खड़े हो जाओ, मुस्कुराओ और जल्दी से उनसे संपर्क करें आपके सभी इशारों को ग्राहक को बताना चाहिए "मैं आपको यहां देखने में बहुत खुश हूं!"
  • एक स्टोर में पहुंचने वाले ग्राहकों को नमस्कार छवि 2 चरण
    2
    पेशेवर पोशाक शारीरिक उपस्थिति ग्रीटिंग का एक अनिवार्य हिस्सा है यह आवश्यक है कि आपकी उपस्थिति से पता चलता है कि आप अपने काम की परवाह करते हैं। संदेश देने के लिए, रूढ़िवादी और पेशेवर सूट पहनना बेहतर है। जब तक आप एक विशिष्ट ड्रेस कोड वाले स्टोर में काम न करें जो आपको अन्यथा बताता है, उत्तेजक कपड़ों का इस्तेमाल न करें जो आपके ग्राहकों को अपमानित कर सके या उन्हें असहज महसूस कर सकें
  • एक स्टोर में पहुंचने वाले ग्राहकों को नमस्कार छवि चरण 3
    3
    अपने ग्राहकों को जल्दी से दिखाएं कि आपने उनके आगमन पर ध्यान दिया है। 80% ग्राहकों ने स्वीकार किया कि वे उनके आगमन को देखना चाहते हैं और लगभग सभी सहमत हैं कि वे एक गर्मजोशी से स्वागत करते हैं प्रत्येक ग्राहक को तत्काल स्वागत करने के लिए जाने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको उन्हें दिखाया जाना चाहिए कि आपने उन्हें देखा है, उनके साथ आँख संपर्क स्थापित करना या उन पर मुस्कुरा करना।
  • अगर आपको पीठ में समतल या काम को फिर से भरना पड़ता है, तो आने वाले किसी व्यक्ति को हैलो कहने के लिए रुको। कम से कम, आपको उसे बताना चाहिए कि आप उसे शीघ्र ही इसमें शामिल करेंगे। अध्ययनों से पता चलता है कि अगर ग्राहकों को पहले से शुभकामनाएं प्राप्त हुई हैं
  • यदि आपको किसी अन्य क्लाइंट में शामिल होना है, तो उससे पूछें कि क्या वह परेशान होगा यदि आप ऐसा करने से पहले किसी अन्य ग्राहक को तुरंत बधाई देने जा रहे हैं।
  • जब नए ग्राहक आते हैं, तो सुनने के लिए दरवाजे पर घंटी रखो, इस तरह आप तुरंत उन्हें बधाई देना सुनिश्चित कर सकते हैं
  • अपने आगमन के पहले 30 सेकंड के भीतर ग्राहकों को बधाई देने का प्रयास करें
  • एक स्टाफ़ में पहुंचने वाले ग्राहकों को नमस्कार छवि 4
    4
    ग्राहकों की प्राथमिकताओं को याद रखें यह याद रखना अच्छा है कि वे क्या पसंद करते हैं और आपके क्लाइंट क्या पसंद नहीं करते। किसी कैफेटेरिया या रेस्तरां में कोई पूछे जाने पर आप एक नियमित ग्राहक की तरह महसूस करेंगे। अगर आप कपड़ों की दुकान में काम करते हैं, तो याद रखें कि कोई ग्राहक गुलाबी रंग को प्यार करता है या किसी खास ब्रांड को पसंद करता है, यह महत्वपूर्ण महसूस कर देगा। ग्राहक वफादारी बनाने का निजी ध्यान एक शानदार तरीका है।
  • एक स्टोर में पहुंचने वाले ग्राहकों को नमस्कार छवि चरण 5
    5
    जिन ग्राहकों के उत्पाद चाहते हैं, उनके साथ साथ मिलें बस उन्हें यह न बताएं कि वे क्या चाहते हैं। वे उत्पाद के सटीक स्थान के साथ उनके साथ होने के लिए धन्यवाद करेंगे।
  • एक स्टार्ट में पहुंचने वाले ग्राहकों को नमस्कार छवि चरण 6
    6
    उसे पूछिए सवाल क्लाइंट की तलाश में जितना अधिक विशिष्ट विवरण आप जान सकते हैं उतना ही बेहतर होगा कि आप उनकी ज़रूरतों को पूरा कर सकते हैं। यदि आप पोषण की दुकान में काम करते हैं और प्रोटीन पाउडर की तलाश करते हैं, तो आप पूछ सकते हैं कि क्या आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, अपनी मांसपेशियों को बढ़ाएं या टोन अप करें क्या आप व्यायाम या भूख से बचने के बाद कुछ चाहते हैं? अगर कोई ग्राहक कपड़ों की दुकान में शॉर्ट्स की तलाश करता है, तो आप उससे पूछ सकते हैं कि वह किस तरह से पसंद करता है या किस प्रकार का कपड़ा पसंद करता है सवाल क्लाइंट में रुचि दिखाते हैं।
  • एक स्टोर में पहुंचने वाले ग्राहकों को नमस्कार छवि 7 में कदम

    Video: My Notion Set-up | August 2018

    7
    यदि आवश्यक हो तो ग्रीटिंग के बाद जगह दें उन्हें बधाई देने से पहले अपने ग्राहकों के इरादों की व्याख्या करने का प्रयास न करें। यह मानना ​​कभी अच्छा नहीं होता कि कोई अकेला होना पसंद करता है हमेशा आने वाले ग्राहक को नम्र रूप से नमस्कार करें, लेकिन अगर वह शांत रूप से प्रतिक्रिया दें या सीधे प्रतिसाद न दें, तो उसे बताएं कि अगर आपको सहायता की ज़रूरत है और उसे स्थान दें तो आप आस-पास होंगे।



  • एक स्टोर में पहुंचने वाले ग्राहकों को नमस्कार छवि 8

    Video: Raja The Great in hindi subtitle !! Ravi teja 2018

    8
    उन ग्राहकों को भी अलविदा कहें जो छुट्टी करते हैं एक महान शुभकामना का प्रभाव तुरंत खराब विदाई के साथ खो सकता है उन्हें प्रवेश करने के लिए धन्यवाद न करें उन्हें दरवाजे के साथ मिलकर उन्हें खोलें। यदि आप देखते हैं कि किसी व्यक्ति को हाथ की आवश्यकता होती है (उदाहरण के लिए, बुजुर्ग ग्राहकों, गर्भवती महिलाओं या माता-पिता अपने बच्चों से मुकाबला करने), तो उन्हें पूछें कि क्या वे चाहते हैं कि आप उन्हें अपने पैकेज को कार में ले जाने में मदद करें।
  • भाग 2

    जानें कि क्या कहना है
    एक स्टोर में पहुंचने वाले ग्राहकों को नमस्कार छवि 9
    1
    मत कहो: "क्या मैं आपकी मदद कर सकता हूँ?". यह एक मानक ग्रीटिंग है जो काम नहीं करता है। आमतौर पर, जवाब होगा: "नहीं, मैं सिर्फ देख रहा हूँ।" हर बार जब आप ग्राहक से पूछते हैं तो आपको आम तौर पर इसी तरह की प्रतिक्रिया प्राप्त होगी ("मैं बस देख रहा हूं") अगर आप उन्हें कुछ ढूंढने में सहायता कर सकते हैं। कभी भी कैन्ड भाषण के साथ शुरू न करें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक प्राकृतिक बातचीत को बढ़ावा देना जो ग्राहक को स्वागत और आराम से महसूस करता है।
  • एक स्टार्ट में पहुंचने वाले ग्राहकों को नमस्कार छवि 10
    2
    ग्राहकों को अपना नाम एक से अधिक बार बताएं ग्राहकों को आपके नाम जानने के लिए बेहतर होगा यदि उन्हें कुछ चाहिए यदि आप उन्हें अपना नाम बताते हैं, तो आप एक बेनामी कर्मचारी से उस व्यक्ति तक जा सकते हैं जिसके साथ ग्राहकों को सहज महसूस हो सकता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे इसे याद रखना चाहते हैं, एक से अधिक बार अपना नाम प्रयोग करने का प्रयास करें।
  • एक स्टोर में पहुंचने वाले ग्राहकों को नमस्कार छवि 11 कदम
    3

    Video: No volvería a ENTRAR NUNCA en este PROSTIBULO ABANDONADO

    दिखाएं कि आप अपने ग्राहकों को पहचानते हैं। यदि यह अक्सर ग्राहक होता है, तो उसे नाम से नमस्कार करना बेहतर होता है। "होस! पुनः स्वागत!" किसी के नाम को सुनना मस्तिष्क के विशिष्ट क्षेत्रों को उत्तेजित करता है जिससे कि व्यक्ति आगे की बातों को ध्यान से सुनता है। अगर आपको उसका नाम याद नहीं है, तो कम से कम उसे बताएं कि आप उसे याद करते हैं: "नमस्ते! यहाँ आपको फिर से देखना अच्छा है!"। लोगों को मान्यता दी जानी चाहिए इससे उन्हें वापस आना होगा।
  • एक स्टोर में पहुंचने वाले ग्राहकों को नमस्कार छवि 12
    4
    उससे पूछें कि क्या वह पहले दुकान में गया था यदि आप ग्राहक को नहीं पहचानते हैं, तो उससे पूछें कि क्या उसने पहले स्टोर का दौरा किया है यह साबित होता है कि यह ग्रीटिंग 16% तक बिक्री बढ़ा देती है।
  • यदि आप पहले से ही वहां रहे हैं, तो उससे पूछें कि उसने क्या खरीदा है और अगर उसे यह पसंद है। यह लिंक को मजबूत करने या उनकी चिंताओं का समाधान करने का अवसर देगा।
  • अगर आप पहले भी नहीं गए हैं, तो उसके साथ आने और उसे स्टोर दिखाएं।
  • एक स्टोर में पहुंचने वाले ग्राहकों को नमस्कार छवि 13
    5
    मौसम के बारे में बात करें किसी कारण के लिए किसी के साथ आराम से चैट करने के लिए मौसम एक पुराना संसाधन है यह एक हानिरहित विषय और कुछ है जो किसी के बारे में बात कर सकता है। सुनिश्चित करें कि आप अपने ग्राहकों के उत्तर सुनें और उचित जवाब दें। कुंजी एक प्राकृतिक वार्तालाप को प्रोत्साहित करने के लिए उसे सहज महसूस करने के लिए प्रोत्साहित करना है और इस तरह वह कुछ और खरीदने की संभावना होगी।
  • एक स्टाफ़ में पहुंचने वाले ग्राहकों को नमस्कार छवि 14
    6
    वार्तालाप विषय का उपयोग करें। अगर आपकी दुकान (कला का एक काम, एक नई स्क्रीन, एक पालतू) के बारे में कुछ दिलचस्प या असामान्य है, तो इसका उल्लेख करें कुछ भी जो ग्राहक को आराम से और बातचीत करने में सक्षम होने में मदद करता है, बिक्री बढ़ाने में सहायता करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com