ekterya.com

कैसे नुकसान और दर्द से निपटने के लिए

खोना

किसी व्यक्ति या आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण बात यह है कि आप एक बहुत तीव्र द्वंद्वयुद्ध पैदा कर सकते हैं। आप दर्द से परेशान महसूस कर सकते हैं, यादें और अनुत्तरित सवाल और यहां तक ​​कि यह भी सोचें कि आप कभी भी स्वयं नहीं होंगे या नहीं हंसी और यह कि आप हमेशा महसूस करेंगे कि आप खुद का एक हिस्सा गायब हैं जबकि एक नुकसान का शोक हमेशा दर्द होता है, आप इसे एक स्वस्थ और रचनात्मक तरीके से कर सकते हैं जिससे आप अपने जीवन के साथ आगे बढ़ सकते हैं। खुशी के बिना जीवन जीने के लिए व्यवस्थित न करें इसके बजाय, नुकसान से उबरने के लिए काम करना और थोड़ा सा करके, आपको बेहतर महसूस होगा।

चरणों

भाग 1
दर्द को दूर करना

सीओज़ विद लॉस एंड पेन चरण 1
1
नुकसान का सामना करें जब आप किसी को या कुछ महत्वपूर्ण खो देते हैं, तो यह संभव है कि आपका पहला वृत्ति दर्द को कम करने के लिए कुछ भी करना है। हालांकि, हानिकारक आदतों, जैसे कि दवा के उपयोग, शराब दुरुपयोग, बहुत अधिक सो रही है, इंटरनेट की लत या अत्यधिक संलयन आपके कल्याण को प्रभावित कर सकता है, आपको व्यसनों से ग्रस्त होने और आपको अधिक दर्द का कारण बनता है। आप प्राप्त नहीं करेंगे चंगा पूरी तरह से जब तक आप नुकसान का सामना नहीं करते हैं, क्योंकि दर्द को अनदेखा करते हुए या विकर्षण का उपयोग करते हुए सिडटेस्ट केवल सीमित समय के लिए काम करते हैं। लंबे समय में, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इसे दूर करने की कितनी मेहनत करते हैं, दर्द उसके टोल ले जाएगा इसलिए, आपको नुकसान का सामना करना पड़ता है और अपने आप को उस समय शोक करने का समय देना चाहिए जो आपके लिए सबसे अधिक स्वाभाविक है। नुकसान को स्वीकार करने के बाद ही आप इसे दूर करना शुरू कर सकते हैं।
  • यदि नुकसान बहुत हाल ही में है, तो आपको दर्द पर पूरी तरह से ध्यान देना चाहिए, लेकिन किसी भी स्थिति में एक सीमा निर्धारित करें ताकि आप लंबे समय तक नुकसान को रोके न दें। एक समय सीमा निर्धारित करें (उदाहरण के लिए, कई दिनों और एक सप्ताह के बीच), जिसके दौरान आप अपने आप को गहराई से दुखी महसूस करते हैं। अगर आप इसे लंबे समय तक कर देते हैं, तो लंबे समय में आपको नुकसान में फंस जाएगा और आत्म-दया से विवश हो जाएगा, जो आपको आगे बढ़ने नहीं देगा।
  • सीओज़ विथ लॉस एंड पेन चरण 2
    2
    Desahogate. बाहर जाने दें आँसू. आपको कभी भी शर्मिंदा नहीं होना चाहिए रोना, भले ही ऐसा कुछ न हो जो आप आमतौर पर करते हैं आपको यह जानना चाहिए कि दर्द महसूस करने या व्यक्त करने का कोई सही तरीका नहीं है, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि इसे स्वीकार करना और इसे दूर करना है। आप जिस तरह से करते हैं वह आप पर निर्भर करता है और प्रत्येक व्यक्ति के लिए अलग है।
  • अपने दर्द के लिए एक एस्केप वाल्व खोजें यदि आपको लगता है कि आप एक गतिविधि में भाग लेने में मदद मिलेगी, जबकि आप नुकसान रोना, तुम तो अगर यह अपने आप को या दूसरों को चोट पहुँचाने को शामिल नहीं करता करना चाहिए। दर्द के लिए भागने वाले वाल्व प्रत्येक व्यक्ति के लिए अलग हैं और सभी मान्य हैं इनमें रंडी, एक तकिया मार, एक दौड़ के लिए जा रहे हैं, चीजों को दूर करने, लंबे समय तक ड्राइविंग, जंगल के बीच में फेफड़ों के ऊपर चिल्लाते हुए या कुछ अन्य जगहों पर चिल्लाने और अपनी यादों की चित्रकारी चित्रित कर सकते हैं।
  • कुछ भी मत करो जो आपको या दूसरों को नुकसान पहुंचा सकता है हानि से निपटने का लक्ष्य अपने आप को चोट करना या चीजों को खराब करना नहीं है, बल्कि दर्द से निपटने के लिए अपने भीतर की भावनात्मक भंडार का इस्तेमाल करना सीखना चाहिए।
  • सीओज़ विथ लॉस एंड पेन चरण 3
    3
    अपने साझा करें भावनाओं दूसरों के साथ बुरे समय के दौरान लोगों को आपकी देखभाल करने के लिए स्वस्थ होना चाहिए। यदि आप किसी के साथ अपनी भावनाओं को साझा नहीं कर सकते हैं मित्र, आप इसे दयालु अजनबी, एक पुजारी, एक सलाहकार या चिकित्सक के साथ कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर ऐसा लगता है कि आप झाड़ी के चारों ओर जा रहे हैं और आप भ्रमित और दुविधा में पड़ा हुआ लगता है, किसी को आप पर विश्वास से बात दर्द से छुटकारा पाने शुरू करने का एक अच्छा तरीका है बोलना अपनी भावनाओं को क्रम में रखने का एक तरीका है, लेकिन जो आप अपने आप में कहते हैं वह सुसंगत या तर्कसंगत नहीं होना चाहिए। बस आप जो महसूस करते हैं उसे व्यक्त करें
  • यदि आप दूसरों के बारे में चिंतित हैं या भ्रमित हैं या परेशान हैं तो आप उन्हें बताएं, आप उन्हें नोटिस पर अग्रिम में डाल सकते हैं उन्हें बताएं कि आप उदास, परेशान, उलझन आदि देखते हैं, और यह संभव है कि कुछ चीजें जो आप कहते हैं, वे ज्यादा समझ नहीं सकते हैं लेकिन आपको किसी को सुनने की ज़रूरत है। एक सहानुभूति वाला व्यक्ति विवाद नहीं करेगा।
  • सीओज़ विथ लॉस एंड पेन चरण 4
    4
    असंवेदनशील लोगों से दूर हो जाओ दुर्भाग्य से, यह संभव है कि आप जिन लोगों से बात करते हैं वे आपको बेहतर महसूस न करें। उन लोगों पर ध्यान न दें जो आपको इसे खत्म करने के लिए कहेंगे, वह "इतना संवेदनशील मत बनो", कि जब वे आपकी स्थिति में थे, तो वे इसे जल्दी से मिल गए थे इन लोगों को आपकी भावनाओं का पता नहीं है, इसलिए उनके अपमानजनक टिप्पणियों पर ध्यान न दें। इसके बजाय, उन्हें बताओ "यदि यह आपके लिए बहुत अधिक है, तो आपको इन मुश्किल समयों के दौरान मेरे साथ रहने की ज़रूरत नहीं है। हालांकि, मुझे उन पर काबू पाने की आवश्यकता है, इसलिए मुझे कुछ स्थान दें"।
  • कभी-कभी लोग जो आपके दर्द को खारिज करते हैं, वे करीबी दोस्त भी हो सकते हैं जो अच्छे इरादे रखते हैं लेकिन गुमराह इसलिए, जब आप बेहतर महसूस करते हैं, तब आप उनसे फिर से संपर्क कर सकते हैं, लेकिन इस दौरान, अपनी अधीरता से दूर रहें, क्योंकि आप अपनी भावनात्मक वसूली नहीं कर सकते जो वे चाहते हैं गति पर।
  • सीओज़ विद लॉस एंड पेन चरण 5
    5
    कुछ भी पछतावा न करें जब आप किसी को खो देते हैं, दोषी महसूस करने के लिए सामान्य है। आप विचारों से परेशान महसूस कर सकते हैं जैसे "मुझे आखिरी बार अलविदा कहने में पसंद आया होगा" या "काश मैं उसे बेहतर इलाज किया था", लेकिन आपको अपराधों की भावनाओं को नहीं लेना चाहिए नहीं आप अतीत को बदल सकते हैं जो आप दे सकते हैं। किसी को खोने से आपकी गलती कभी नहीं होगी इसके बजाय क्या हो रहा है क्या आप या आपको करना चाहिए था, पर ध्यान देना चाहिए हाँ, आप अपनी भावनाओं को संसाधित करने और आगे बढ़ने के लिए कर सकते हैं।
  • यदि आप दोषी महसूस करते हैं, तो उस व्यक्ति से बात करें, जिसने व्यक्ति या पालतू को खो दिया है, क्योंकि ये लोग आपको इन भावनाओं से अवगत करा सकेगा।
  • सीओज़ विथ लॉस एंड पेन चरण 6
    6
    ऐसी चीज़ों को रखें जो आपको उस व्यक्ति की याद दिलाती हैं जो आपने खो दिया है। किसी को खोने का मतलब यह नहीं है कि आप उसे हर समय याद नहीं कर सकते। वास्तव में, मैं आपको यह सोचने के लिए दिलासा दे सकता हूं, भले ही उस व्यक्ति या वह पालतू जानवर अब नहीं रहे, दोस्ती, प्यार या उन बंधनों जो उन्हें एकजुट करती हैं, उनके साथ एकजुट नहीं रहेंगी और ऐसा कुछ है जो कोई भी आप से दूर नहीं ले सकता है आपके जीवन में उन संबंधों के साथ संबंध हमेशा आपकी ओर से रहेगा। इसलिए, आपके मूल्यों के प्रतीक के रूप में, उनमें से कुछ यादें रखने के लिए, आपके दृढ़ता और बेहतर भविष्य की कल्पना करने की आपकी योग्यता है।
  • इन यादों को एक अलग जगह में बॉक्स में रखें और जब भी आप व्यक्ति को और अधिक ठोस तरीके से याद रखना चाहते हैं, उन्हें बाहर ले जाएं। हालांकि, घर के चारों ओर इन ढीली यादों को नहीं छोड़ें, जैसा कि लगातार अनुस्मारक है कि वह व्यक्ति अब आगे नहीं बढ़ना मुश्किल हो सकता है
  • Video: कैसा भी कितना भी पुराना कमर का दर्द हो जायेगा जड़ से खत्म इस अचूक नुस्खे से Home Remedy for Back Ache

    सीओज विथ लॉस एंड पेन चरण 7
    7
    मदद लें हमारा समाज बहुत ही हानिकारक तरीके से कलंकित करता है, जो लोग अपने भावनात्मक समस्याओं के लिए मदद लेते हैं। एक चिकित्सक या परामर्शदाता के साथ सहायता प्राप्त करें नहीं यह आपको एक कमजोर या दयनीय व्यक्ति बनाता है इसके विपरीत, यह इंगित करता है कि आप अपनी जरूरत के लिए सहायता प्राप्त करने के लिए काफी मजबूत हैं और अपने दर्द को दूर करने और दूर करने के लिए आपकी सराहनीय इच्छा का प्रदर्शन करते हैं। इसलिए, यदि आपको लगता है कि यह आपकी सहायता करेगा, तो मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर के साथ नियुक्ति का समय निर्धारित करने में संकोच न करें। उदाहरण के लिए, 2004 में, 25% से अधिक अमेरिकन वयस्क पिछले दो वर्षों के दौरान एक चिकित्सक के साथ इलाज में थे।
  • भाग 2
    फिर से खुश होने का प्रयास करें

    सीओज़ विथ लॉस एंड पेन चरण 8
    1
    दुख पर ध्यान केंद्रित न करें इसके बजाय, अच्छे समय के बारे में सोचें और आपके पास उस व्यक्ति की सबसे अच्छी यादें हों या आप जो पागल हो गए हैं आप नकारात्मक विचार या पश्चाताप पर ध्यान केंद्रित करके स्थिति को बदलने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन आप बस बदतर महसूस करेंगे। सोचो कि कोई भी जो आपको कभी खुश नहीं करता है, आप चाहते हैं कि आप उदासी में फंसे रहें। याद रखें कि उस व्यक्ति के बोलने का तरीका, उनके अजीब इशारों, क्षणों जब वे एक साथ हँसे और उन्होंने आपको जीवन के बारे में और अपने बारे में क्या सिखाया है
    • यदि आप एक पालतू खो दिया है, तो आप उनके पलों को एक साथ याद कर सकते हैं, अच्छे जीवन को आप उन्हें दे दिया है और उन गुणों को जो उन्हें बहुत खास बनाते हैं
    • यदि आप महसूस करते हैं कि दु: ख, क्रोध या आत्म-कृपा आप को जीत लेते हैं, तो एक डायरी में लिखिए जो आपको इस व्यक्ति या पालतू के बारे में याद रखती हैं। इस तरह, जब भी आप दुखी महसूस करते हैं, तो आप अखबार को खुश क्षणों को याद करने के लिए पढ़ सकते हैं।



  • छवि को नुकसान और दर्द के साथ कोप शीर्षक 9
    2
    Distráete. उन कार्यों में व्यस्त रहना जिनके लिए आपका पूरा ध्यान देने की आवश्यकता होती है, नुकसान पर आपके निरंतर प्रतिबिंब से खुद को विचलित करने का एक अच्छा तरीका है और आपको यह पता करने की आवश्यकता है कि दुनिया में अभी भी बहुत अच्छी चीज़ें हैं
  • आपका काम या अपनी पढ़ाई नुकसान में हर समय सोच के बोझ से कुछ राहत देने के लिए एक अच्छा तरीका हो सकता है, लेकिन आप अपने आप को विचलित करने के लिए अपनी दिनचर्या पर भरोसा नहीं करना चाहिए, के रूप में यह सोचने के लिए आप सभी को छोड़ दिया है कि आप नेतृत्व कर सकते हैं वे काम करते हैं और आपकी उदासी इसलिए गोद ले अधिक हंसमुख व्यवसायों आप कुछ शांति प्रदान के रूप में बागवानी, रसोईघर, मछली पकड़ने, अपने पसंदीदा संगीत को सुनना, चलता है, ड्राइंग, चित्रकला, लेखन, आदि एक गतिविधि चुनें जो आपको शांत कर देती है और आपको सिद्धि की भावना देती है (जो आप हमेशा अपने काम या आपके नियमित अध्ययन से नहीं प्राप्त कर सकते हैं)।
  • सोशल प्रोजेक्ट्स में शामिल होने पर विचार करने के बजाय दूसरों की समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करें। एक विकल्प है स्वयं सेवा. उदाहरण के लिए, अगर आप बच्चों को प्यार, आप कहीं स्वयंसेवक जहां आप अपने आप को सहजता और हँसी के साथ घेर कर सकते हैं, जो आप बेहतर महसूस कर सकते हैं कर सकते हैं।
  • छवि को नुकसान और दर्द के साथ कोप शीर्षक 10
    3
    सुंदर दिनों का आनंद लें दर्द के सबसे सामान्य लक्षणों में से एक है घर पर रहने की इच्छा और बाहरी जीवन की उपेक्षा करना प्रारंभिक उदासी पर काबू पाने के बाद, धूप के दिनों का आनंद लेना शुरू करें आप चारों ओर से घेरे हुए प्राकृतिक सुंदरता का विचार और आनंद लेना विशिष्ट भावनाओं को महसूस करने की कोशिश मत करो - इसके बजाय, सूरज को अपने किरणों से स्नान करें और अपने आप को बाहर की दुनिया की आवाज़ में विसर्जित करें। पेड़ों और वास्तुकला की सुंदरता पर चमत्कार करें और दैनिक जीवन की हलचल और हलचल को आपको याद दिलाना है कि दुनिया एक सुंदर जगह है। जीवन जाता है, और आप इसका हिस्सा बनने के लायक हैं और अपने दैनिक दिनचर्या में खुद को पुनर्जन्मित करते हैं।
  • कुछ वैज्ञानिक प्रमाणों के मुताबिक, सूर्य के प्रकाश में प्राकृतिक एंटीडप्रेसेंट गुण हैं इसलिए, घर छोड़ने से आपको मंदी का सामना करने में मदद मिल सकती है जिसमें आप स्वयं पाते हैं
  • सीओज विथ लॉस एंड पेन चरण 11
    4
    दावा करें उस व्यक्ति का विचार जिसे आपने खो दिया है किसी को खोने का मतलब यह है कि आप अपनी भौतिक उपस्थिति का फिर कभी मजा नहीं लेंगे, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि व्यक्ति एक विचार या प्रतीक के रूप में मौजूद नहीं रह जाता है। सोचें कि जब भी आप कहते हैं, अपनी यादें से प्रभावित किसी चीज के बारे में सोचें या सोचें, तो यह व्यक्ति अभी भी आपके विचारों, शब्दों और कार्यों में जीवित है।
  • कई धर्म इस विचार में विश्वास करते हैं कि एक व्यक्ति की आत्मा या सार उसके शारीरिक मृत्यु के बाद इस दुनिया में बनी हुई है। अन्य धर्मों का मानना ​​है कि एक व्यक्ति का सार दूसरे में तब्दील हो जाता है या पृथ्वी के माध्यम से पुनर्वितरित होता है। अगर आप धार्मिक हैं, तो आपको यह सोचकर दिलासा मिल सकता है कि वह व्यक्ति आध्यात्मिक रूप से मौजूद है।
  • छवि को नुकसान और दर्द के साथ कोप शीर्षक 12
    5
    अच्छे लोगों के साथ समय व्यतीत करें जब आप किसी को खो देते हैं, तो यह आपको दर्द के अपने बुलबुला से बाहर निकलने और अपने दोस्तों के साथ समय बिताने के लिए प्रेरणा मुश्किल बता सकते हैं। हालांकि, यह लोग हैं, जो अपने भावनात्मक स्थिति को समझने की कंपनी की तलाश के लिए अच्छा है, भले ही आपको लगता है आप, बरामद किया, क्योंकि यह आपके मूड बहुत सुधार कर सकते हैं। इसलिए, दोस्तों या परिचितों, अजीब तरह और विचारशील मदद कर सकते हैं आप धीरे धीरे समाज में अपनी भूमिका को फिर से शुरू की कंपनी का प्रयास है। यह आपके दर्द को दूर करने की प्रक्रिया के दौरान भी व्यस्त रहने में आपकी सहायता करेगा।
  • पहली बार जब आप नुकसान के बाद अपने दोस्तों के साथ समय बिताते हैं तो थोड़ा उदास या असुविधाजनक हो सकता है क्योंकि उन्हें इस मुद्दे से संपर्क करने के बारे में नहीं पता होगा। निराश मत हो, क्योंकि यह महत्वपूर्ण है कि आप नियमित सामाजिक जीवन के लिए कुछ समय फिर से जुड़ें। लगातार रहो: अपने दोस्तों के साथ समय बिताने का कोई बुरा विचार नहीं है, भले ही चीजों को सामान्य पर वापस आने के लिए सप्ताह या महीनों लगते हों
  • सीओज़ विथ लॉस एंड पेन चरण 13
    6
    खुश होने का नाटक मत करो जब समय आपको अपने दिनचर्या में पुन: सम्मिलित करने के लिए आता है, तो ऐसा लग सकता है कि आपको कुछ सामाजिक या व्यावसायिक परिस्थितियों में वास्तव में महसूस होने से खुश होना चाहिए। हालांकि, जब आपको उदासी में नहीं उतरना चाहिए, आपको न ही चाहिए "बल" खुशी यह विपरीत प्रभाव पड़ेगा, और मुस्कान के लिए जब आप इसे एक थकाऊ बोझ है क्या करने के लिए नहीं करना चाहती। इसलिए, खुशी एक काम बनने के लिए मत बनो बशर्ते कि वे दूसरों की खुशी को नुकसान नहीं है, आप अपने सामाजिक और व्यावसायिक जीवन में सामान्य से अधिक गंभीर रवैया हो सकता है और समय बहुत खुश लग रहा है के लिए अपनी मुस्कान बुक। यह आपको अधिक संतोषजनक होगा
  • सीओपी विद लॉस एंड पेन चरण 14
    7
    अपने आप को ठीक करने का वक्त दो. समय सब कुछ ठीक करता है, इसलिए यह ठीक है कि अगर आपकी भावनात्मक पुनर्प्राप्ति महीने या साल लग जाए समय के साथ, आप उस व्यक्ति को पूर्ण रूप से जीवन जीने के लिए अपने भाग पर एक नए दृढ़ संकल्प के माध्यम से सम्मान करना शुरू कर सकते हैं।
  • उस व्यक्ति के बारे में भूलना मत डॉन, जिसने आपने खो दिया है या अंदरूनी शक्ति खो दी है जो एक बार आपको अपने लक्ष्यों का पालन करने के लिए प्रेरित करती है। केवल एक चीज जो बदलेगी उसके बाद से जीवन को देखने का आपका तरीका होगा। उदाहरण के लिए, आपके जीवन के कुछ पहलुओं पर आपके पास एक तेज फोकस, चीजों को अलग-अलग मान सकते हैं, या एक नया दृष्टिकोण प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप खुद को ठीक करने का समय नहीं देते तो आप इस तरह से प्रगति नहीं कर पाएंगे।
  • जब आपको अपने आप को इलाज के लिए समय देना चाहिए, आपको यह भी याद रखना चाहिए कि जीवन बहुत ही मूल्यवान है और यह आपके ऊपर निर्भर है कि आप इसका सबसे अधिक उपयोग कर सकें। जीवन का लक्ष्य खुश होना है इसलिए, आपको दर्द से बच नहीं जाना चाहिए, लेकिन आंशिक वसूली के लिए व्यवस्थित नहीं होना चाहिए इसके बजाय, आपकी वसूली धीरे-धीरे होनी चाहिए। आपका कर्तव्य आगे बढ़ना है, इसके बावजूद इसे प्राप्त करने के लिए आपको कितना समय लगता है।
  • खोपड़ी और दर्द चरण 15 के साथ कोप शीर्षक छवि
    8
    अपनी खुशी पर सवाल मत करो आपको अच्छा महसूस करने के बारे में बुरा नहीं लगना चाहिए। नुकसान के बाद रिकवरी एक निर्धारित समय नहीं है। यदि आपको फिर से खुश करने के लिए कम समय लगता है, तो पर्याप्त रूप से नुकसान नहीं रोने के लिए दोषी महसूस न करें अगर आपको लगता है कि आप नुकसान से बरामद हुए हैं, सबसे अधिक संभावना है, यह ऐसा ही है. हानि के शोक या अपनी खुशी को स्थगित करने के लिए एक समयसीमा निर्धारित न करें। आप अपने आप को पहले से महसूस कर रहे हैं की तुलना में दुखी महसूस करने के लिए खुद को मजबूर नहीं करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को दोष मत करो यह कुछ भी हल नहीं करेगा या आपको बेहतर महसूस करेगा।
    • रो अगर आपको इसकी आवश्यकता है आपकी भावनाओं को रखना अच्छा नहीं है
    • पश्चाताप का शिकार न करें, जैसा कि "अगर केवल वह दयालु होता होता" या "अगर केवल मैं इसे और अधिक बार दौरा किया था"।
    • यदि आपको लगता है कि पश्चाताप आपको डूबता है, तो जिस व्यक्ति को आपने खो दिया है उसके लिए एक पत्र लिखना विचार करें अपनी मृत्यु के कारण सभी भावनाओं का उल्लेख करें: क्रोध, उदासी, दर्द, पश्चाताप आदि। लिखित रूप में अपनी भावनाओं को व्यक्त करना बहुत चिकित्सीय हो सकता है
    • संगीत दर्द और नुकसान से निपटने का एक अच्छा तरीका है हालांकि, दुख की बातों के बजाय खुश गीतों पर ध्यान केंद्रित करें, क्योंकि बाद के दिनों को सुनने के बाद ही आप केवल दुखी महसूस करेंगे।
    • ध्यान रखें कि हम सभी को अलग तरह से प्रतिक्रिया देते हैं। चिंता मत करो अगर किसी व्यक्ति को हानि से निपटने के लिए किसी अन्य व्यक्ति की तुलना में आपको अधिक लागत आती है या यदि कोई ऐसा नुकसान उठाता है जैसा आपको लगता है कि तेजी से वसूली हो रही है आमतौर पर, यह केवल दिखाता है कि आपकी मृत्यु के व्यक्ति के साथ बहुत निकट संबंध था। उदाहरण के लिए, ऐसे लोग हैं जो रोते नहीं हैं और अन्य लोग जो महीने के लिए रोने नहीं रोक सकते।
    • किसी के साथ बहस मत करो जो आपको इसे एक बार में प्राप्त करने के लिए कहता है। यह केवल आप को बुरा महसूस कर देगा क्योंकि इससे आपको विश्वास होगा कि आप दूसरों की तुलना में भावनाओं के लिए कम सहनशीलता रखते हैं। दूसरे शब्दों में, यह आपको विश्वास दिलाएगा कि आप अपने दर्द से गलत तरीके से काम कर रहे हैं, भले ही यह ऐसा नहीं है। आपकी भावनाएं केवल वैध हैं क्योंकि आपको ऐसा ही लगता है इन लोगों पर ध्यान न दें, क्योंकि उनकी मृत्यु के व्यक्ति के साथ आपके संबंध के संबंध में अधिक संभावना नहीं है। आप अपनी गति से ठीक करेंगे
    • एक और विकल्प जो आपकी मदद कर सकता है, अपने पालतू जानवरों के साथ खेलना है, क्योंकि जब आप दुखी महसूस करते हैं तब पता लगा सकते हैं।
    • अन्य चीजों के बारे में सोचने के लिए बुरा मत मानो कोई कानून नहीं है जो कि निर्धारित करता है आपको अपने दुःख के प्रमाण के रूप में हर समय नुकसान के बारे में सोचना चाहिए या दूसरों को यह दिखाने के लिए कि उस व्यक्ति का आप कितना मतलब है दूसरों को आसानी से महसूस हो सकता है कि आप उजाड़ हो गए हैं आप किसी को भी स्पष्टीकरण नहीं देते हैं।
    • सबसे महत्वपूर्ण बात को धैर्य रखना है अपने आप को धक्का मत करो और चीजों को स्वाभाविक रूप से विकसित करें।

    चेतावनी

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: बार बार होने वाले सिर दर्द से परेशान हैं तो अपनाएँ ये घरेलू उपाय | 5 मिनट में सिर दर्द गायब

    • यादें (फोटो, डायरी, फिल्में, आदि)
    • एक पत्रिका जिसमें आप अपनी भावनाओं को दर्ज कर सकते हैं, कविताएं आदि लिख सकते हैं।
    • अनुस्मारक कि आप अच्छी तरह से खाना चाहिए, व्यायाम करें और जीवन का आनंद लेने के लिए घर छोड़ दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com