ekterya.com

उस व्यक्ति से निपटने के लिए जो आपकी ओर चिल्ला रहा है

तथ्य यह है कि कोई आप पर चिल्ला रहा है कभी नहीं एक सुखद अनुभव है जब कोई आपकी आवाज़ उठाता है, तो यह सामान्य है कि आप उचित तरीके से जवाब देने की अपनी क्षमता में भय, डर और कम हो। हालांकि, इस समस्या से निपटने की कुंजी यह जानना है कि दूसरे व्यक्ति के पास संवाद करने के लिए एक अच्छी तकनीक नहीं है। सौभाग्य से, आप ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जो नियंत्रण खो चुके हैं, यानी, आप अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने और अधिक प्रभावी तरीके से संवाद करने के लिए कदमों का पालन कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
शांत रहो

इमेज शीर्षक से डील विद एउअल यूइंग येल चरण 1

Video: HOW TO SAVE MONEY IN SOUTH AFRICA (6) GET RICH - ISRAEL

1
चिल्लाने से जवाब देने की आग्रह का विरोध करें उत्तेजनाओं के लिए कम प्रतिक्रियाएं, बेहतर होगा कि आप इस समस्या से निपटने के लिए अपने फैसले का उपयोग करेंगे। जब आप किसी के द्वारा परेशान या चुनौती महसूस करते हैं, तो गहरी सांस लेते हैं और धीरे-धीरे दस तक गिना जाते हैं।
  • इसका अर्थ है कि आपको उसकी आलोचना और रक्षात्मक बनने से बचने चाहिए। उस पर चिल्लाकर जवाब देना एक और तरीका है कि उसे सक्रिय रूप से बजाय विस्फोटक प्रतिक्रिया दें।
  • उसे आलोचना या चुनौती देने से उसे और भी अधिक चुनौती मिलेगी। इसके अलावा, जब कोई हमें चिल्लाता है, सामान्य रूप से, हम अच्छी तरह से नहीं सोचते हैं ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्होंने हमें डर की स्थिति में रखा है।
  • छवि शीर्षक से डील विद एउनल इलिंग ओर चरण 2
    2
    अपने विकल्पों की तुलना करें अगर कोई आप पर चिल्लाता है, तो आप पूरी तरह से स्थिति में नहीं फंस रहे हैं। यह अजनबियों को समान रूप से लागू होता है जो एक स्टोर की पंक्ति, अपने बॉस और अपने पार्टनर पर नियंत्रण खो देते हैं। इसलिए, उस क्षण से दूर रहने के लिए पर्याप्त मत रहें कि क्या आप पर चिल्लाने के दौरान धैर्य बनाए रखना है या नहीं।
  • हो सकता है कि आप तय करते हैं कि इस समय वह बचने के लायक नहीं है, लेकिन अगर यह एक आवर्ती स्थिति है या आप अन्य विकल्प खोलने के लिए चाहते हो सकता है अगर व्यक्ति मीडिया के लिए पर्याप्त महत्वपूर्ण नहीं है।
  • कुछ शोधों से पता चला है कि "प्रेम से बाहर" प्रदर्शन करते समय चीख हानिकारक और अप्रभावी होती है। इसका मतलब यह है कि चिल्लाती व्यक्ति के इरादों के बावजूद, आप ऐसे उपचार के अधीन होते हैं जो कभी आदर्श या उपयुक्त नहीं होता है।
  • छवि शीर्षक से डील विद एउअल येलिंग आप चरण 3
    3
    पर चिल्लाया नहीं स्वीकार करते हैं। जब कोई चिल्लाता है, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वह ऐसी चीज़ों से इतनी अभिभूत होता है कि वह उस स्थिति से निपटने का कोई रास्ता नहीं खोज पाता है, जिसे ब्रूट बल के इस्तेमाल से अलग रखा जा सकता है। यदि आप संतुष्ट हैं कि उस व्यक्ति को आपको एक प्रतिक्रियात्मक प्रतिक्रिया या एक खंडन के साथ कहता है, तो आप इस तरह के संचार को स्वीकार करेंगे।
  • यदि आप अपने सिर में अपने तर्कों और शिकायतों को चुपचाप से नकारते देखते हैं, तो क्या करें। यह आपको दिखा रहा है कि आप नियंत्रण में हैं और आपके पास स्थिति में एक फायदा है। हालांकि, आपको सावधान रहना चाहिए कि आप अपने विचारों पर ज्यादा ध्यान न दें, जिन्हें आप देख सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से डील विद एयोनिंग योर अफेयिंग चरण 4
    4
    उसे आप पर ध्यान केंद्रित नहीं बनाओ जो कुछ भी आप व्यक्तिगत रूप से कुछ भी नहीं लेते हैं यह सुनिश्चित करने के तरीके के रूप में आप से दूर रहें पल की दृष्टि खोने के बिना ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है उस व्यक्ति के साथ सहानुभूति महसूस करना जो आप पर चिल्ला रहे हैं। उस व्यक्ति के चेहरे के दर्द और दबाव पर ध्यान केंद्रित करें उसे सुनने के बजाय, जब वह आप पर चिल्लाता है, तो उसकी निराशा और निराशा को देखें
  • याद रखें कि आप यह स्वीकार नहीं करेंगे कि मैं आपको चीखता हूं। आप उस व्यक्ति के हिस्से को देखने के लिए सहानुभूति महसूस करेंगे, जिसे आप जवाब देने के लिए उस पर ध्यान देने के लिए करुणा महसूस कर सकते हैं।
  • जिस तरह से आप कर सकते हैं, उसमें परियोजना शांति, लेकिन एक प्यारी शो न करें जिसमें आप एक झूठी शांति दिखाते हैं। इससे आपको और भी गुस्सा आ सकता है, क्योंकि आप सोच सकते हैं कि आप उसका मजाक उड़ा रहे हैं या आप उसे अनुचित तरीके से इलाज कर रहे हैं। शांति का काम करने का एक अच्छा तरीका जब आप पर चिल्लाते हैं तो एक गंभीर आश्चर्य व्यक्त करते हैं। इस तरह, आप अपने रवैये के लिए खुद को थोड़ा अंधे दिखा सकते हैं, जबकि यह इंगित करता है कि उनकी चीखें परेशान हैं।
  • भाग 2
    स्थिति को कम करने के लिए उत्तर दें

    छवि शीर्षक से डील विद एउअल येलिंग आप चरण 5
    1
    शांत करने के लिए एक अवधि पर विचार करें यदि स्थिति की अनुमति देता है, तो उसे शांत रूप से शांति से बताएं कि उसे जवाब देने से पहले आप शांत हो जाएंगे। बस उसे बताइए कि चिल्लाने से आपको बहुत ज्यादा अभिभूत हो गए हैं और आप लगभग पांच मिनट में बात करना चाहते हैं। ऐसा करने से वह उसे कुछ स्थान भी देगा जो उन्हें एहसास भी नहीं था कि उसे जरूरत थी।
    • इससे यह बहुत कम संभावना होगी कि अगले वार्तालाप पूरी लड़ाई में बदल जाएगा। समय के लिए पूछकर, आप उसे दिखाते हैं कि उसने एक मजबूत प्रतिक्रिया उकसा दी है, जो वह शायद तलाश कर रही थी।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद एउअल येलिंग आप चरण 6
    2



    सबसे पहले, उनके व्यवहार के बारे में बात करें उसे बताओ कि आप पर चिल्लाने के बारे में कैसा महसूस होता है जो स्थिति आपने देखी है उसे शामिल करने के लिए सुनिश्चित करें (उदाहरण के लिए, "मैं आपकी आवाज़ की आवाज़ के कारण जो कहता हूं उस पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकता")। उसे बताएं कि स्थिति में आपको क्या महसूस हुआ (उदाहरण के लिए, "जब कोई मुझे चिल्लाता है तो मुझे घबराहट और उलझन में लग रहा है")।
  • उदाहरण के लिए, एक भावुक साथी आप पर चीख सकता है क्योंकि आप उस कॉन्सर्ट में टिकट लेने में भूल गए थे, जिसमें उन्होंने भाग लेने की योजना बनाई थी। जब मैं एक पल के लिए चीखना बंद कर देता हूं, तो उसे बताएं कि आपको डर लगता है और डर लगता है। आप उसे यह भी बता सकते हैं कि आपने देखा है कि राहगीरों ने आपको आश्चर्य या दुख के साथ देखा यह आपके साथी को अपनी भावनाओं पर ध्यान केंद्रित कर देगा और न सिर्फ उनकी पर।
  • आप अपने सिर चीख तो जब आप एक ग्राहक एक चालान देने के लिए, उसे बताओ तुम कमजोर और असहज महसूस जब वह उसकी आवाज उठाया और कहा कि क्योंकि आपको लगता है कि आप आप की रक्षा के लिए है अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आप और अधिक कठिन बना एक गलती की है।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद एउनल येलिंग आप चरण 7
    3

    Video: जादू टोने द्वारा बंधी दुकान खोलने का टोटका

    उसे आपसे चिल्ला बंद करने के लिए कहें। यदि आप उसे बताते हैं कि उनकी कोंचना आपको नकारात्मक कैसे प्रभावित करती है, तो यह उचित है कि आप उसे फिर से ऐसा न करें। नाराज होने से बचने के लिए, कुछ कहें, "जब आप मुझ पर चिल्लाना करते हैं तो मैं आपको अच्छी तरह सुन नहीं सकता और मुझे परवाह है कि मुझे क्या कहना है। क्या आप मेरे साथ अधिक आवाज़ की आवाज़ में बात कर सकते हैं, जैसे हम अब उपयोग कर रहे हैं? "
  • जब आप पूछते हैं, तो आपको विशिष्ट होना चाहिए कि आप क्या चाहते हैं। यद्यपि यह स्पष्ट है कि एक शांत आवाज को चिल्लाने के लिए बेहतर है, आपको इस बात के बारे में स्पष्ट होना चाहिए कि आप मुझसे कैसे बात करना चाहते हैं विशिष्ट होने के नाते, जैसा कि ऊपर उल्लिखित उदाहरण में है, इसका मतलब है कि आप ऐसा कुछ नहीं कहेंगे, "आप सामान्य क्यों नहीं बोलते?"
  • यदि आपको लगता है कि वह व्यक्ति बहुत संवेदनशील है या व्यक्तिगत रूप से इसे ले जाएगा, तो सकारात्मक टिप्पणी सहित आप क्या कहने जा रहे हैं। उस क्षणों के बारे में सोचें जो व्यक्ति अन्य क्षणों में करता है और उल्लेख करता है, उदाहरण के लिए, आप उनके जुनून को दिखाने की उनकी इच्छा का कितना महत्व देते हैं
  • छवि शीर्षक से डील विद एउअल येलिंग आप चरण 8
    4

    Video: ФИЛЬМ **ПОКАЯНИЕ ЗАСРАНКИ** ПОЛНЫЙ ПОПЕЦ В ОТНОШЕНИЯХ Русские мелодрамы 2018 новинки HD 1080P

    आवाज़ की एक सामान्य स्वर के साथ बोलो एक सामान्य और नरम स्वर से बोलना पर्यावरण को बदलने का एक शानदार तरीका है। उस व्यक्ति को आपकी आवाज और तुम्हारा के बीच स्पष्ट विपरीत होने के कारण आपके जैसे और अधिक ध्वनि करना होगा। एक अन्य लाभ यह है कि वह तुम्हारी बात सुनने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे, जिसका अर्थ है कि उसे आपकी बात सुनने के लिए थोड़ा सोचना होगा। यह आपको अपने क्रोध और पल की तीव्रता और आपके कहने पर और अधिक पर इतना ध्यान केंद्रित करने से आपको स्वतः ही बंद कर देगा।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद एउनल येलिंग आप चरण 9
    5
    निर्धारित करें कि क्या आप उन्हें सामंजस्य करना चाहते हैं अब जब आपने स्थिति को कम करने के लिए कदम उठाए हैं, तो आपको यह तय करने का अधिकार है कि क्या आप चाहते हैं कि आप उन्हें सुधार लें या यदि आप अभी छोड़ना चाहते हैं जब आप एक निर्णय करते हैं, तो उस व्यक्ति के साथ अपने संबंधों पर विचार करता है, तो इसे फिर से देखने की संभावना और आप कितना उससे दूर एक अजीब स्थिति से उबरने के लिए रहना चाहिए है।
  • यदि वह व्यक्ति वह व्यक्ति है जिसे आप से नहीं हटाना चाहते हैं या नहीं, तो आप उस व्यक्ति को याद करके शांति बना सकते हैं सब के बाद, चिल्लाती मूल रूप से कुछ के लिए जुनून और देखभाल का संकेत है
  • यदि आप छोड़ने का फैसला करते हैं, तो याद रखें कि अगली बार जब आप उस व्यक्ति से मिलते हैं तो आपको एक तंग स्थिति में मिल सकता है।
  • भाग 3
    खतरे से बचने के लिए उत्तर दें

    छवि शीर्षक के साथ डील विद एउनल येलिंग आप स्टेप 10
    1
    आपको अपने अधिकारों को जानना चाहिए यह महत्वपूर्ण है कि आप इन स्थितियों में अपने अधिकारों को जानते हैं अपना आत्मविश्वास बढ़ाएं और डर को दूर कर दें जो आप महसूस करते हैं जब कोई आप पर चिल्लाता है कि आपके दिमाग में अपने अधिकारों की जांच हो रही है। उदाहरण के लिए, आपको हमेशा सम्मान और सम्मान के साथ-साथ अपना स्वयं का स्थान प्राप्त करने का अधिकार रखने का अधिकार है।
    • काम पर, एक सुरक्षित और व्यवस्थित परिवेश का आपका अधिकार आपकी स्थिति या उस दृष्टिकोण से हानि हो सकती है जिसे आप बनाए रखने की उम्मीद की जाती है। हालांकि, भले ही आपके वरिष्ठ अधिकारियों को कार्यस्थल में खुद को उठाने का अधिक अधिकार मिल जाए, तो आपको हमेशा उन स्थितियों से दूर रहने का अधिकार होता है जिसमें वे आपकी कल्याण के लिए चिंतित हैं। यदि कोई आप पर चिल्ला रहा है, तो कर्मचारियों के बीच संघर्ष के समाधान के बारे में विशिष्ट नीतियों को पढ़ने के लिए मानव संसाधन विभाग या कर्मचारी की मार्गदर्शिका के साथ जांचें।
    • जब आपका साथी आप पर चिल्लाता है, तो आपके लिए यह महसूस करना आसान है कि आपको इसे प्यार का कार्य या रिश्ते को जारी रखने की इच्छा के रूप में लेना चाहिए। हालांकि, आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि चीखना अब आपके रिश्ते का हिस्सा है जो आप बनाए रखने के लिए प्रयास करते हैं। आपके पास रिश्ते के बारे में अपनी आवश्यकताओं को व्यक्त करने का अधिकार है और मूलभूत चीज़ों को धमकी या वर्चस्व नहीं लग रहा है।
  • छवि शीर्षक से डील विद एयोनिंग योर अलिंगन चरण 11
    2
    उससे बात करना बंद करो व्यक्ति अक्सर आप पर चिल्लाता है और पहले से ही कैसे उनके व्यवहार आप दर्द होता है के बारे में बात करने की कोशिश की, तो काट सभी संचार आप की रक्षा के लिए सबसे अच्छा तरीका हो सकता है। उस व्यक्ति के साथ आपके संबंध के आधार पर, आप एक टकराव से पूरी तरह से बच सकते हैं और उन्हें एक संक्षिप्त पत्र या ईमेल भेज सकते हैं जो दर्शाता है कि अब आप उनसे बात नहीं करना चाहते हैं। आपको "पर्याप्त" कहने का अधिकार है!
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद एउअल येलिंग आप चरण 12
    3
    बाहरी सहायता के लिए पूछें क्या आपको लगता है कि व्यक्ति शांत नहीं होता? क्या आपको डर है कि यह आपके निर्वाह के साधनों को खतरा है? अगर आपको लगता है कि स्थिति एक संभावित खतरा बन गई है, तो आपातकालीन सेवा से संपर्क करने में संकोच न करें। यदि खतरे आसन्न है, तो आपातकालीन लाइन कॉल करें ..
  • अगर कोई घर पर आपको चिल्लाता है, तो घरेलू हिंसा के खिलाफ एक आपातकालीन लाइन पर कॉल करें सामान्य तौर पर, ये रेखा दिन में 24 घंटे, सप्ताह में 7 दिन की सहायता करती हैं। कर्मचारी आपको अपने क्षेत्र में आश्रयों के टेलीफोन नंबर और अन्य संसाधनों के साथ प्रदान करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com