ekterya.com

इच्छाशक्ति बढ़ाने और कम खाने के लिए ट्रिक्स का उपयोग कैसे करें

मस्तिष्क की बात क्या आपकी मदद नहीं करते जब जौक खाना खरीदने और खाने के लिए लालच से बचने की बात आती है? जब आप दूसरी डिश परोसते हैं या मिठाई लेते हैं, तो शारीरिक चाल और सामग्री होती है जो आपको "नहीं" कहने में मदद दे सकती है। वैज्ञानिक प्रमाणों के आधार पर

चरणों

विधि 1

अपनी मांसपेशियों को कस लें
इच्छा शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोग ट्रिक्स का शीर्षक और कम खाएं चरण 1
1
मुट्ठी में अपना हाथ बंद करें: अपनी मुट्ठी निचोड़ करने के लिए ज़्यादा से बचने या कुछ गलत चुनने हाल के एक अध्ययन में, अपने फैसले के समय में मांसपेशियों को कसने से खराब विकल्प का सामना करने में मदद मिलती है और लोगों को स्वस्थ खाद्य विकल्प बनाने में मदद करने लगता है
  • इच्छा शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोग ट्रिक्स नाम वाली छवि और कम खाएं चरण 2
    2
    अपने पैरों की गेंदों पर खड़े हो जाओ: दृढ़ संकल्प को बढ़ाने के लिए एक अन्य तरीके के रूप में अपने बछड़ों में मांसपेशियों को तनावपूर्ण। एक शोध प्रयोग में, लोग पीने के दौरान अपने बछड़े की मांसपेशियों को ठुकराते हुए एक सुखद स्वाद के "स्वस्थ पेय" से अधिक लेने में सक्षम थे। बेशक, स्वस्थ उत्पादों को जरूरी नहीं कि खराब स्वाद लेना पड़े।
  • इच्छा शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोग ट्रिक्स नाम वाली छवि और कम खाएं चरण 3
    3
    अपनी कलम ले लो: अपनी पकड़ को फिर से पुष्टि करें और बेहतर खाएं ... हाल ही में शोधकर्ताओं ने दो स्थितियों में बिजली की जांच की। एक अध्ययन में, लोगों को एक पेन (1) ढीला या (2) मजबूती से लेने के लिए कहा गया था जब वे एक सर्वेक्षण भर कर और नाश्ते की दुकान के लिए तैयार थे। दृढ़ पकड़ वाले लोग कम पकड़ वाले लोगों की तुलना में बेहतर और स्वस्थ विकल्प बनाते हैं, जो आराम से चुनावों में अनुवाद करने लगते थे।
  • इच्छा शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोग ट्रिक्स का शीर्षक और कम खाएं चरण 4
    4
    अपने स्वास्थ्य के बारे में चिंता करें: मांसपेशियों को कसने से इस अध्ययन के मुताबिक आपको ज्यादा मदद नहीं मिलेगी यदि आप परवाह नहीं करते हैं या यदि आप इन खाद्य पदार्थों से बचने के प्रयास नहीं दिखा रहे हैं अध्ययन के अनुसार, यह प्रभाव केवल उन लोगों की सहायता करता है जो पहले से ही स्वस्थ होने के इरादे रखते हैं। तो अगर अच्छी तरह से खाना, वजन कम करना और पतला रहने के अपने लक्ष्यों के भीतर हैं, तो अपनी मांसपेशियों की योजना और तनाव करें जब आप अपने खाने की खातिर खाने या जंक फूड खाने के खिलाफ अपनी इच्छा शक्ति को मजबूत करना चाहते हैं
  • विधि 2

    एक रिकॉर्ड रखें
    इच्छा शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोग ट्रिक्स का शीर्षक और कम खाएं चरण 5
    1

    Video: एकाग्रता बढ़ाने के लिए टिप्स - Onlymyhealth.com

    रिकॉर्ड बनाकर फैसले करें और सम्मान करें। 6 महीने के वजन घटाने कार्यक्रम में लगभग 1,700 अधिक वजन वाले लोगों के अध्ययन में:
    • "जिन लोगों ने भोजन की डायरी रखी थी, वे उन लोगों के रूप में जितना ज्यादा वजन नहीं खो पाए थे, जिन्होंने नहीं किया था।" शोधकर्ताओं ने वजन कम करने वाले अध्ययन में कहा है:
    • अपनी सफलता पर आपको बधाई देने के लिए एक नोट में कुछ शब्द लिखें;
    • जब आप इसे सही कर रहे हैं, तो अपने आप को "पॅट" दें!
    • जब आप अच्छी तरह से नहीं खाते हैं, तो खुद को खुद से ईमेल करें;
    • जैसा कि यह हो सकता है अच्छा या बुरा के रूप में आपने दोपहर के भोजन के साथ क्या पाठ संदेश भेजा है।
  • इच्छा शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोग ट्रिक्स नाम वाली छवि और कम खाएं चरण 6
    2
    इसे अपनी खुद की पत्रिका बनाओ (अपना रास्ता) "क्यों अपना खुद का सिस्टम बनायें?" एक अध्ययन में, जिन्होंने अपना सिस्टम बनाया, उनके भोजन को याद करने में 50% अधिक सक्षम थे और दो बार उनके व्यायाम को याद रखने की संभावना थी, जिन्हें प्रारूप दिया गया था। इसे सरल रखें:
  • कागज नोट का उपयोग करें, या
  • किसी कंप्यूटर या iPad का उपयोग करें
  • आपको किसी और की योजना की आवश्यकता नहीं है, केवल एक ही काम करता है
  • इच्छा शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोग ट्रिक्स का शीर्षक और कम खाएं चरण 7
    3
    अपने खाने के खाने से पहले अपने भोजन का एक तस्वीर लेने के लिए और दूसरे प्रकार का रिकॉर्ड लेने के लिए अपने सेल फोन का इस्तेमाल करें। सुनिश्चित करें कि आप इसे बाद में देखते हैं।
  • इच्छा शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोग ट्रिक्स का शीर्षक और कम खाएं चरण 8
    4
    जंक फूड पर कम खर्च करने में आपकी सहायता करने के लिए, एटीएम या क्रेडिट कार्ड से, अपने बटुए से नकदी का उपयोग करने का दर्द महसूस करें। "क्यों प्लास्टिक के साथ भुगतान काम करता है" ठीक है "?" भावनात्मक रूप से कम शुल्क लिया जाता है "का प्रयोग करें और नकदी के बारे में सोचती के लोगों नकदी का उपयोग अपने जनादेश को खरीदने के लिए कम स्वस्थ भोजन और केवल 14 मेद% खरीदने के लिए ...
  • विधि 3

    पोषण
    इच्छा शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोग ट्रिक्स का शीर्षक और कम खाएं चरण 9
    1
    कैल्शियम और विटामिन डी लें: जो लोग कैल्शियम और विटामिन डी की खुराक नहीं लेते हैं जो हाल के एक अध्ययन में इस चाल का इस्तेमाल किया "महिलाओं को जो आहार किया साथ अध्ययन के अनुसार" की तुलना में चार गुना अधिक वजन खो दिया है, कम वसायुक्त खाद्य पदार्थों खाया और अधिक वजन खो दिया। "कैल्शियम पूरक क्यों मदद करता है?" शोधकर्ताओं का मानना ​​है कि जब आपका कैल्शियम का स्तर कम होता है, तो आपका शरीर कैल्शियम युक्त खाद्य पदार्थों के लिए पूछना शुरू कर सकता है। कैल्शियम का उच्च स्तर वाले कई खाद्य पदार्थों में बहुत अधिक वसा और कैलोरी (जैसे आइसक्रीम और पनीर) है। लेकिन अध्ययन में महिलाओं ने कैल्शियम के पूरक (प्रति दिन 600 मिलीग्राम) का सेवन करने पर अतिरिक्त वजन और शरीर में वसा खो दिया था।
  • इच्छा शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोग ट्रिक्स का शीर्षक और कम खाएं चरण 10
    2
    शायद अभी आप अपने आहार में ओमेगा 3 के लिए भूखे हैं - एक गैर-भड़काऊ तेल जो महत्वपूर्ण है ओमेगा 3 के ओमेगा 6 के वंशानुगत रेडियो 1: 1 थे, सामान्य अमेरिकी आहार ने इसे 1:20 के अनुपात में बदल दिया है, जो आमतौर पर लगातार भूख का कारण बनता है।
  • विधि 4

    अधिक चाल
    इच्छा शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोग ट्रिक्स नाम वाली छवि और कम खाएं चरण 11
    1



    एहसास है कि चाल ध्यान, distractions और संतुष्टि प्राप्त कर रहे हैं, कम भूख, कम भूख और हर कोई आप पर निर्भर करता है।
  • इच्छा शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोग ट्रिक्स का शीर्षक और कम खाएं चरण 12
    2
    नाश्ते में अधिक प्रोटीन खाएं आप बाद में कम भूख लगी होगी 267 कम कैलोरी एक दिन खाने इसका मतलब है कि, के रूप में सेंट लुइस विश्वविद्यालय में शोधकर्ताओं ने पाया कि जब वह नाश्ते के लिए जाम के साथ टोस्ट के दो स्लाइस के साथ अधिक वजन महिलाओं को दो तले हुए अंडे दे दी है।
  • इच्छा शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोग ट्रिक्स का शीर्षक और कम खाएं चरण 13
    3
    अटारी तक जाएं या तहखाने में जाएं और सीडों पर चढ़ें, ताकि आपकी सैंडविच मिल सके। अपने सबसे आकर्षक भोजन "पहुंच से बाहर" रखें ब्रायन वान्सिंक, कॉर्नेल विश्वविद्यालय में खाद्य मनोचिकित्सक अपने पसंदीदा सोडा को तहखाने फ्रिज में रखता है।
  • इच्छा शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोग ट्रिक्स का शीर्षक और कम खाएं चरण 14
    4
    रोशनी चालू करें आप एक अंधेरे कोने से कम कैलोरी की तरह एक अच्छी तरह से रोशनी वाले रेस्तरां में भोजन करेंगे। वैन्सिंक बताते हैं, "रोशनी में, आप अन्य पैटर्नों के बारे में अधिक जानते हैं और आप क्या खाते हैं"।
  • इच्छा शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोग ट्रिक्स का शीर्षक और कम खाएं चरण 15
    5
    खुद को बहुत कम विकल्प दें मिश्रित स्नैक्स से बचें, हो सकता है कि आप उन सभी को आज़माने के लिए परीक्षा लेंगे। उदाहरण के लिए, एमएएम के 10 रंगों वाले लोग जो लोग 7-रंगीन चॉकलेट दे रहे हैं, उनके मुकाबले 30% अधिक होते हैं, वैन्सिंक कहते हैं
  • इच्छा शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोग ट्रिक्स का शीर्षक और कम खाएं चरण 16
    6
    8 घंटे सो जाओ, यदि आप नहीं करते हैं, तो हार्मोन है जो भूख में वृद्धि करते हैं, शोधकर्ता रिपोर्ट करते हैं
  • इच्छा शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोग ट्रिक्स नाम वाली छवि और कम खाएं चरण 17
    7
    अपने पसंदीदा सार स्प्रे जो खाना नहीं है अलग-अलग भोजन खाने के दौरान लोगों के मस्तिष्क को स्कैन करते हुए, यह पता चला है कि मस्तिष्क के मुंह में वसा को अधिक प्रतिक्रिया देता है कि यह कैसे सुखद अरोमाओं का जवाब देती है।
  • इच्छा शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोग ट्रिक्स का शीर्षक और कम खाओ चरण 18
    8
    कभी भी अपनी प्लेट भरें मत जितना अधिक भोजन आप देखते हैं, जितना अधिक आप खाते हैं खाने से पहले आधे भोजन को बचाएं (अपने वेटर को यह करने के लिए और आधे काम करने के लिए पूछिए) - दूसरे आधे दिन अगले दिन अच्छा भोजन या डिनर है
  • इच्छा शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोग ट्रिक्स का शीर्षक और कम खाएं चरण 19
    9
    अधिक बात करो, अपने दोस्तों को अपने घर में आमंत्रित करें, एक महान कहानी बताएं। इससे आपको इतना खाने में ज्यादा समय नहीं मिलता है जब भी दूसरों को भरे हुए हैं तब भी आपके पास खाना है, इसलिए यदि वे समाप्त कर लें, कहें या सोचें "मैंने पहले ही समाप्त कर दिया है! क्या आपको बचे हुए सामान के साथ बैग चाहिए?"
  • इच्छा शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोग ट्रिक्स नाम वाली छवि और कम खाएं चरण 20
    10
    बैठो, बर्तन और प्लेट का उपयोग करें आप खाने वाले भोजन में कम कैलोरी खाएंगे, यदि आप अधिक संतुष्ट हैं और आप क्या खा रहे हैं, इसके बारे में पता है।
  • इच्छा शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोग ट्रिक्स नाम वाली छवि और कम खाएं चरण 21
    11
    पौष्टिक सूप के लगभग 100 कैलोरी के साथ दोपहर का भोजन शुरू करें और आप दोपहर के भोजन के दौरान करीब 20% कम कैलोरी खाएंगे, Penn राज्य विशेषज्ञों का कहना है।
  • युक्तियाँ

    • शोधकर्ताओं ने प्रयोग तनाव की मांसपेशियों, कलम कहते हैं और बछड़ों संकेत मिलता है कि अपनी मांसपेशियों और शरीर (न सिर्फ अपने मन) मदद प्रभाव आत्म नियंत्रण और इच्छा शक्ति।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com