ekterya.com

बछड़ों को कैसे विकसित किया जाए

बछड़ों विकसित करने के लिए सबसे कठिन पेशी समूहों में से एक है। बछड़ा कई छोटी मांसपेशियों और दो प्रमुख लोगों से बना है: गैस्ट्रोकमैनेस और अकेले इन मांसपेशियों, टिबिअली के पूर्वकाल के साथ, जब हम चलते हैं, साथ मिलकर काम करते हैं, तो उन्हें समय सीमा, प्रयास और कुछ दर्द होता है जिससे उन्हें सीमा तक पहुंचाना और उन्हें विकसित करना होता है। यदि आप स्वस्थ आहार के साथ संयोजन में अच्छी प्रशिक्षण रणनीति का उपयोग करते हैं, तो आपको संतोषजनक परिणाम प्राप्त होंगे।

चरणों

भाग 1
बड़े बछड़ों को पाने के लिए ट्रेन

बिग कैल्गे चरण 1 प्राप्त करें
1
क्या बैठे बछड़ा उठता है यह आंदोलन अकेले मांसपेशी का काम करता है मंच पर सबसे कम भाग पर अपने पैर की उंगलियों के साथ मशीन पर बैठो और हवा में निलंबित ऊंची जगहों पर बैठो। जांघों का निचला हिस्सा गद्देदार लीवर के नीचे होगा, जिससे आपके हाथ आराम करेंगे। जितना संभव हो उतना ऊँची एड़ी के जूते के साथ धक्का लीवर उठाएं, बछड़ों को ठेका और प्रतिरोध बनाए रखना
  • व्यायाम को कम से कम 10 से 20 बार दोहराएं।
  • व्यायाम की कठिनाई बढ़ाने के लिए वजन जोड़ें। पैर के कोण को संशोधित करके आप मांसपेशियों को काम करने के तरीके को बदल सकते हैं। पैर की उंगलियों की ओर इशारा करते हुए पैर की उंगलियों के साथ एक श्रृंखला बनाएं और फिर 45 डिग्री बाहर की ओर इशारा करते हुए पैर की उंगलियों के साथ एक और श्रृंखला।
  • 2
    क्या खड़े बछड़े उठता है आप इस अभ्यास को एक मशीन या एक मंच के साथ कर सकते हैं बछड़ा उठता है मशीन के नीचे या मंच पर अपने पैरों की गेंदों के साथ खड़े हो जाओ और ऊँची एड़ी के किनारे के नीचे 8 सेमी (3 इंच) निलंबित कर दिया। पैरों की गेंदों पर आप जितनी भी हो सके उतनी ही बढ़ाएं और जब आप अधिकतम ऊंचाई तक पहुंचते हैं, तो जुड़वां जुड़ जाते हैं। इस आसन को दबाए रखें और, बाद में, आरंभिक स्थिति से कम।
  • 3
    प्रेस में बछड़ा उठता है इस अभ्यास के रूप में भी जाना जाता है "गधा बछड़ा लिफ्ट"। एक पैर प्रेस पर बैठो अपनी उंगलियों और अपने पैरों की गेंदों के साथ मंच पकड़ो। अपनी ऊँची एड़ी के ऊपर उठाने और छीना अपने टखनों को उतना जितना बढ़ाएं जितना आप कर सकते हैं जब आप जुड़वां अनुबंध करते हैं कूल्हों और घुटनों को पूरे व्यायाम में स्थिर रहने चाहिए। इस स्थिति में रुको और फिर अपने एड़ी को कम करते हुए अपने गुदाों को ठोके।
  • चाबी बछड़े पर आराम करने के लिए सभी वजन पर ध्यान केंद्रित करना है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने घुटनों को मोड़कर या मंच को दबाकर अन्य मांसपेशियों का उपयोग न करें।
  • आप वजन जोड़कर इस अभ्यास की कठिनाई को बढ़ा सकते हैं।
  • होम उपचार के साथ मुँहासे निशान के छुटकारा पाने का शीर्षक चरण 8
    4
    चक्कर के साथ कूदो करो अपने शरीर को अपने शरीर के किनारों तक पकड़कर अपने आप को एक फूहड़ स्थिति में रखें। घुटनों के शरीर के स्तर को कम करने के लिए फ्लेक्स, गेंदों और पैर की उंगलियों को हिलते समय आप झुकाते हैं अब, एक ऊर्ध्वाधर छलांग विस्फोटक बनाओ, शरीर के किनारों पर अपने हाथ रखते हुए। पैरों की गेंदों पर भूमि और प्रभाव को कुशन करने के लिए फिर से झुकना।
  • मांसपेशियों को जल्दी से विकसित करने का यह अभ्यास अक्सर करना एक अच्छा तरीका है विस्फोटक आंदोलन है जो मांसपेशियों के तेजी से विकास को बढ़ावा देता है
  • व्यायाम करने के लिए वजन या डंबल का उपयोग न करें। आपको आज़ादी से और विस्फोटक कूदने में सक्षम होना चाहिए, और वजन या डंबल्स का उपयोग इस आंदोलन को बहुत ज्यादा सीमित कर देगा।
  • इरेर जांघ फैट चरण 12 के बारे में जानें
    5
    बॉक्स जम्प्स बनाएं एक व्यायाम बॉक्स के सामने खड़े हो जाओ (इसे भी कहा जाता है "plyometric बॉक्स ") जिस पर आप आसानी से कूद सकते हैं। उंगलियों को बॉक्स की तरफ़ इशारा करना चाहिए। विस्फोटक कूदो, अपने पैरों की गेंदों पर बॉक्स के शीर्ष पर भूमि को सुनिश्चित करना। कूदने के साथ फर्श पर वापस जाएं और व्यायाम दोहराएं।
  • सुनिश्चित करें कि जिस बॉक्स का आप उपयोग करते हैं वह अच्छी तरह से मंजिल पर लंगर डालने के कारण इसे गिरने से रोकने के लिए रोकता है
  • बॉक्स छलांग के दौरान डंबल्स का उपयोग न करें, क्योंकि यदि आप गिर जाते हैं तो आपको अपने हाथों का उपयोग करने के लिए अपने हाथों का इस्तेमाल करना पड़ सकता है
  • इमेज शीर्षक से खुद को हैप्पी चरण 1 9 बनाएं
    6
    रस्सी कूदो कूदते रस्सी बड़ी बछड़ों को प्राप्त करने के लिए सबसे आसान और सबसे तेज़ तरीके से एक है।
  • इस अभ्यास के लिए काम करने के लिए, आपको लम्बी अवधि (न्यूनतम 5 से 10 मिनट के सत्र) के लिए कूदने के लिए मजबूर होना पड़ता है।
  • भाग 2
    एक अच्छी प्रशिक्षण रणनीति का उपयोग करें

    छवि बिग कैल्व्स चरण 7 प्राप्त करें
    1
    पुनरावृत्तियों के दौरान अपनी पूरी रेंज का उपयोग करें शरीर सौष्ठव विशेषज्ञों का कहना है कि यदि बछड़ों का विकास करना है तो आधा पुनरावृत्ति करना बेकार है संपूर्ण मांसपेशियों को शामिल करने के लिए प्रत्येक पुनरावृत्ति में गति की संपूर्ण श्रेणी को पूरा करना आवश्यक है बछड़ों का प्रयोग लगातार तीव्रता की दैनिक अभ्यास में होता है, जैसे सीढ़ियों पर चढ़ने या पैदल चलने के लिए। उन्हें विकसित करने के लिए, आपको उन्हें प्रशिक्षण देने होंगे जो हर दिन आपके द्वारा किए जाने वाले आंदोलनों से भिन्न होता है।
    • अधिकांश बछड़ों के अभ्यास के लिए शरीर के स्तर को कम करने के लिए घुटनों में थोड़ी मोड़ को बनाए रखने की आवश्यकता होती है और फिर वापस जाना सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक व्यायाम के दौरान अपनी संपूर्ण रेंज को कवर करने के लिए जितना संभव हो उतना नीचे और ऊपर जाएं।
  • Video: भैस की जेर गिराने के उपाय | Pashu palan ki jankari

    2
    इसमें आपके दैनिक दिनचर्या में बछड़ों को विकसित करने के लिए व्यायाम शामिल हैं। प्रशिक्षण से अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए आपको सप्ताह में दो और तीन दिनों के बीच बछड़ों का काम करना चाहिए। बछड़ों को ठीक करने के लिए समय की आवश्यकता होती है, जैसे कि किसी भी अन्य मांसपेशी समूह की तरह बाकी की अंतराल को ठीक करने के लिए और उस समय के लिए अन्य मांसपेशियों की ताकत का काम करने के लिए या करना पार प्रशिक्षण



  • 3
    अपने आप को परिष्कृत अभ्यास के साथ जटिल मत बनो। बड़े बछड़ों को प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका मानक अभ्यास को दोबारा और दोबारा दोहराएं। बछड़ों को विकसित करने के मानक अभ्यास (बैठे या खड़े होने पर, पैर की दबाने और जंपिंग) इन मांसपेशियों को बिना किसी नुकसान के काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है आप अन्य व्यायामों की कोशिश कर सकते हैं यदि आप सबसे आम लोगों से ऊब जाते हैं, लेकिन आपके बछड़ों को विकसित करने में अधिक समय लग सकता है
  • बढ़ी हुई बोन घनत्व चरण 10 की छवि
    4
    जितना संभव हो उतना प्रयास करें बछड़ों के आकार में बढ़ोतरी नहीं होती है, यदि आप उनको कम से कम थकान के अधीन नहीं करते हैं चूंकि इसे पहले जोर दिया गया है, चूंकि बछड़ों को दैनिक रूप से उपयोग किया जाता है, विशेष रूप से शारीरिक रूप से सक्रिय लोगों के मामले में, वे लगातार प्रयासों का समर्थन करने के आदी रहे हैं इसलिए, जब आप ट्रेन करते हैं, तो आपको नीचे जाकर कसरत करनी होगी, जब तक कि आपके बछड़ों को प्रयास से बाहर जलाए नहीं।
  • कुछ फिटनेस प्रशिक्षकों को बछड़ों को काम करने के लिए पुनरावृत्ति की गिनती नहीं करने की सलाह देते हैं प्रत्येक व्यायाम में, बस कई पुनरावृत्तियों के रूप में करते हैं, जब तक आप मांसपेशियों को इतना जला तक नहीं कर सकते कि वे आपको निम्नलिखित से रोकते हैं।
  • आप एक श्रृंखला की अवधि को कई पुनरावृत्तियों के बाद और बाद में व्यायाम शुरू करने के बाद वासियों को मिलाकर बढ़ा सकते हैं।
  • द माइ माइंड्बल मेडिटेशन चरण 6
    5
    जूते के बिना व्यायाम जूते के बिना प्रशिक्षण आपको अपने पैरों, अपने पैरों और अधिक महत्वपूर्ण बात, गति के व्यापक रेंज में आपके बछड़ों का उपयोग करने की अनुमति देगा। गद्दी या जूते के वसंत प्रभाव के बिना, बछड़ों को कठिन काम करना होगा जूते या मोज़े के बिना प्रशिक्षण आपको चटाई या फर्श पर बेहतर पकड़े रखने में मदद करेगा, ताकि भारी वजन उठाने पर आपको पर्ची की कमी हो।
  • यदि आप नंगे पैर चलते हैं, तो कुशनिंग के साथ एक फर्श पर प्रशिक्षित करने की कोशिश करें। कंक्रीट सतहों जैसे कड़ी मेहनत पर कूद और अन्य उच्च प्रभाव वाले आंदोलनों, जोड़ों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • एक दिल का दौरा करने के बाद व्यायाम शीर्षक शीर्षक छवि 14
    6
    स्थिर रहें सभी अति विकसित मसाले के साथ बॉडीबिलरों के शरीर के बाकी हिस्सों में आनुपातिक आकार के बछड़ों को प्राप्त करने में समस्या होती है। कभी-कभी, अपने बछड़ों को विकसित करने के लिए महीनों और साल की कसरत की आवश्यकता होती है, खासकर यदि आपके पास स्वभाव से पतले पैर होते हैं यदि आप अपनी प्रशिक्षण की नियमितता रखते हैं और आप सुनिश्चित करते हैं कि आपको हर रोज आवश्यक कैलोरी मिलते हैं, तो आप उन परिणामों को प्राप्त कर लेंगे जिनके लिए आप खोज रहे हैं। जल्दी मत देना
  • ध्यान रखें कि आनुवांशिकी उन कारकों में से एक है जो आपके बछड़ों तक पहुंचने वाले आकार को परिभाषित करेगा। आप व्यायाम के माध्यम से मांसपेशियों को विकसित कर सकते हैं, लेकिन यह मत भूलो कि आनुवांशिक कारक आपके बछड़ों के प्राकृतिक आकार की भविष्यवाणी कर सकते हैं। महत्वपूर्ण बात आकार नहीं है, लेकिन स्वास्थ्य और कार्यक्षमता।
  • भाग 3
    बड़े बछड़ों को पाने के लिए वजन बढ़ाना

    छवि का वजन, स्वाभाविक रूप से लाभ वजन 6
    1
    स्वस्थ आहार खाएं जो संतुलित आहार बनाते हैं। शरीर के किसी भी हिस्से की मांसपेशियों को विकसित करने के लिए आपको संतुलित आहार खाने की आवश्यकता होगी। सुनिश्चित करें कि आप हमेशा की सिफारिश की दैनिक मात्रा प्रोटीन, वसा और कार्बोहाइड्रेट खाते हैं, और अपने भोजन में बहुत सारे ताजे फल और सब्जियां शामिल करें
    • संतृप्त वसा और शर्करा के रूप में कैलोरी खाने से बचें। तले हुए भोजन, पैक किए गए स्नैक्स, फास्ट फूड और मिठाई डेसर्ट का सेवन कम करें। सफेद आटा और परिष्कृत चीनी से बचें इन घटकों में उच्च सामग्री वाले खाद्य पदार्थ आपको ऊर्जा देने के बजाय आपको अधिक थका महसूस कर देगा।
  • वजन खोने के लिए एक सुबह अनुष्ठान का पालन करें और स्लिमर चरण 2 पर रहने वाला चित्र

    Video: 6O लीटर तक दूध देने वाली गाय कहा से ले | Hardhenu cow | भारत में सबसे ज्यादा दूध देने वाली गाय

    2
    बहुत सारे प्रोटीन खाएं प्रोटीन बड़े, स्वस्थ मांसपेशियों को विकसित करने की कुंजी है सुनिश्चित करें कि आप इसे वील, चिकन, मछली, भेड़ के बच्चे और अपने आहार में पशु प्रोटीन के अन्य स्रोतों सहित खाने से मिलता है। यदि आप शाकाहारी हैं, तो आप अंडे, फलियां, हरी पत्तेदार सब्जियों और टोफू जैसे खाद्य पदार्थों के रूप में प्रोटीन खा सकते हैं।
  • मांसपेशियों को अधिक आसानी से विकसित करने के लिए अपने दैनिक आहार में शरीर के वजन के 1.5 और 1.8 ग्राम प्रोटीन प्रति किलोग्राम (या 0.7 और 0.8 ग्राम प्रति पाउंड के बीच) शामिल करने का प्रयास करें।
  • ईट की तरह एक बॉडी बिल्डर शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    क्रिएटिन के साथ अपने आहार को पूरक क्रिएटिन एक नाइट्रोजनस एसिड होता है जो स्वाभाविक रूप से शरीर में होता है और मांसपेशी कोशिकाओं को ऊर्जा प्रदान करने में सहायता करता है। यह साबित होता है कि क्रिएटिन की खुराक लेने का एक ही प्रभाव है, और यदि आप सुझाई गई दैनिक खुराक से अधिक नहीं हैं, तो यह हानिकारक नहीं है। बड़े बछड़ों को पाने के लिए अपने भोजन को क्रिएटिन के साथ रखने का प्रयास करें
  • क्रिएटिन को पाउडर के रूप में बेचा जाता है और पानी को मिलाकर पीने से पहले इसे मिलाया जाता है।
  • क्रिएटिन कंटेनर के उपयोग के लिए निर्देशों को पढ़ें और प्रति दिन 20 ग्राम की सिफारिश की खुराक से अधिक कभी नहीं।
  • युक्तियाँ

    • केवल एक मांसपेशी समूह काम न करें, क्योंकि अगर आप लगातार ज्यादा प्रयास करते हैं, तो आप खुद को घायल कर देंगे मांसपेशी समूहों को बदलने या प्रशिक्षण प्रशिक्षण की सीमा को बदलने की कोशिश करें।
    • इष्टतम परिणाम के लिए अपने शरीर के वजन का उपयोग करने की कोशिश करें

    चेतावनी

    • एक ही मांसपेशी समूह पर ज़्यादा काम न करें, क्योंकि यदि आप करते हैं तो आप दुख की चोटों को खत्म कर देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com