ekterya.com

मांसपेशियों की काया को कैसे विकसित किया जाए

आपको अपने शरीर को टोन करने में सक्षम होने के लिए अपने आप को प्रतिबद्ध करना और आवश्यक ज्ञान होना होगा और यह कि आप एक आकर्षक पेशी की काया को विकसित कर सकते हैं। यहां हम आपको अपनी मांसपेशियों को प्रशिक्षित करने के लिए कुछ सुझाव देंगे। वजन प्रशिक्षण शुरू करने से पहले, गर्मजोशी और खींचने के अभ्यासों को याद रखें।

चरणों

Video: मांसपेशियों के दर्द से छुटकारा पाने का रामबाण घरेलू नुस्खा|Domestic recipe to get rid of Muscle Pain

एक मस्तिष्क की शारीरिक संरचना चरण 1 बनाएँ
1
वजन के साथ अपनी मांसपेशियों को प्रशिक्षित करें, बाद में व्यायाम उपकरण के लिए जगह होगी, लेकिन वज़न पर ध्यान केंद्रित करना शुरू करना इसका मतलब यह है कि डिवाइस को डंबल और बार के साथ बनाया जाना चाहिए। वजन को नियंत्रित करने और संतुलन के लिए मांसपेशियों की शेष राशि में बहुत अधिक आवश्यकता होती है इसका मतलब है कि आपको कई और मांसपेशी समूहों को काम करने की आवश्यकता होगी। इससे कुछ गेंदें, स्ट्रैटेजी और परिभाषाएं आपके शरीर पर अलग-थलग होने की वजह से अलग-अलग पेशी के एक मोड़ के बजाय पैदा हो सकती हैं। अतिरिक्त उत्तेजना के कारण, आपकी मांसपेशियों को तेजी से बढ़ेगा बॉडी बिल्डर इन प्रकार के व्यायाम का उपयोग करते हैं
  • एक वजन चुनें, जो आपकी अधिकतम से 80% है, यह देखने के लिए भी एक साथी होना अच्छा है कि आप अपने व्यायाम को अच्छी तरह से करते हैं। सर्वोत्तम संभव आकार को बनाए रखने की कोशिश करें और जितनी भी हो सके उतनी पुनरावृत्ति करें।
  • सिर्फ यौगिक व्यायाम करते हैं जब तक कि आपको कोई सभ्य आंकड़ा मिल जाए। कुछ उदाहरण हैं, छाती फ्लेक्स के साथ बार, बैठना, डैडलिफ्ट और सलाखों को अपने वजन के साथ। जब तक आप अच्छी तरह से परिभाषित नहीं हो जाते तब तक किसी मांसपेशी समूह पर ध्यान केंद्रित करने की कोई ज़रूरत नहीं होती है, इसलिए शायद 6-8 महीने के लिए आप उन्हें कर सकते हैं।
  • फैसला कब और क्या आप ट्रेन करना चाहते हैं यदि आप चाहें तो आप पूरे दिन शरीर का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह बहुत थका हुआ है। सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने अभ्यास को 3 अलग-अलग दिनों में अलग कर सकते हैं। पेटी और पैर के लिए छाती, तीरियां और कंधों / एक दिन के लिए एक दिन और एक दिन के लिए और मछलियां / एक दिन। इस तरह से आप केवल एक समय में मांसपेशियों के एक समूह का प्रयोग करेंगे।
  • एक मस्तिष्क की शारीरिक रचना चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: मांसपेशियों की कार्यप्रणाली - Divakar Kumar

    तीव्रता के साथ ट्रेन लेकिन बहुत ज्यादा ट्रेन न करें तीव्रता से प्रशिक्षित करने की कोशिश करें ताकि आपकी मांसपेशियां बढ़ सकें। अधिक पुनरावृत्ति करने की कोशिश करें या पिछले सत्र की तुलना में अधिक वजन जोड़ने या यदि आपकी मांसपेशियों को नहीं लगता कि (मांसपेशियों को नहीं लगता, अनुकूलन), "आह .... हमने पहले से यह किया है कुछ भी नया नहीं है, इसलिए मुझे बड़ा होने और मजबूत होने की ज़रूरत नहीं है। "यदि आप अपनी रूटीन को संशोधित नहीं करते हैं, तो आप पेशी की काया को प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • एक मस्तिष्क की भौतिक संरचना चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: घुटनों की चिकनाहट और दर्द की समस्या को सही करें सिर्फ 10 दिन में अब तक का सबसे सफल प्रयोग Knee Pain

    अच्छे फॉर्म और अच्छे तकनीक का उपयोग करें यह शरीर सौष्ठव का मूलभूत हिस्सा है हर जगह और हर दिन, आप बुरा स्वरूप और बुरी तकनीक का उपयोग करने वाले लोगों को देखेंगे। यह केवल आपके विकास को खंडित करता है और आपको अधिक चोट पहुँचाता है ... कभी-कभी आप अपने आप को स्थायी रूप से चोट पहुंचा सकते हैं और कभी भी फिर से व्यायाम नहीं कर सकते हैं। बुरा रास्ता तब होता है जब लोग वजन बढ़ाने की कोशिश करते हैं जो बहुत भारी है, या तो अज्ञानी या व्यर्थ द्वारा। एक गाइड के रूप में, उस व्यायाम के दौरान पेशी पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें यह कैसे अनुबंध और विस्तारित महसूस करता है वजन को व्यवस्थित और धीरे धीरे लोड करें डंबल्स को कभी स्विंग न करें, खासकर जब आप बिस्पास कर्ल या सैन्य फ्लेक्स कर रहे हों
  • एक मस्तिष्क की शारीरिक रचना चरण 4 को बनाएं



    4
    अपने व्यायाम की एक डायरी रखें आपके द्वारा उपयोग किए गए वज़न और पुनरावृत्तियों को लिखें। अगले सप्ताह जब आप एक ही व्यायाम कर रहे हैं, तो अपने पत्रिका में वापस जाएं और वजन का वजन थोड़ा बढ़ाएं। 5 पौंड बढ़ाने की कोशिश करें, लेकिन जितनी छोटी हो, उतनी ही बेहतर।
  • एक मस्कुलर फिजिकिक बिल्ड 5 बनाएँ
    5
    अपने खाने की आदतों को बदलें रोजाना 3 मजबूत भोजन और 2 से 3 स्वस्थ नाश्ता खाने की कोशिश करें पेय, कॉफी, चाय या आहार सोडा के स्थान पर तरलीकृत पेय, दूध और रस का सेवन करें।
  • आपके शरीर के वजन, 50% कार्बोहाइड्रेट, 35% प्रोटीन और 15% वसा के आधार पर आहार में 2,000 और 3,000 कैलोरी होने चाहिए। यहां तक ​​कि वसा के आहार में उनकी जगह होती है, सब कुछ का उपयोग किसी तरह से किया जाना चाहिए जो काम करता है
  • तले हुए भोजन न खाएं और कई डेसर्ट नहीं खाते। कुछ समय में आप कुछ केक या आइसक्रीम खा सकते हैं। समय-समय पर यह कीवर्ड है
  • सोने से पहले किसी भी कार्बोहाइड्रेट को 4 से 5 घंटे न खाएं, अगर आप अपने शरीर को वसा के रूप में रखेंगे तो
  • मस्तिष्क की शारीरिक संरचना चरण 6 बनाएँ
    6
    बहुत पानी पी लो व्यायाम निर्जलीकृत होगा, इसलिए कम से कम 3 लीटर पानी एक दिन पीना सुनिश्चित करें।
  • Video: L4-L5 or L5-S1 which disc it is

    युक्तियाँ

    • बहुत सारे पिज्जा, हैम्बर्गर्स आदि मत खाओ अपने नियमित भोजन के रूप में
    • इस अवधि के दौरान प्रेरित रहें, अपने आप को पेशी बनाकर मजबूत बनाने में कुछ समय लगता है, कम से कम 3 महीने कुछ परिणाम देखने के लिए। धैर्य रखें।
    • अपने अभ्यास के दौरान प्रेरित रहने के लिए संगीत सुनें
    • यदि आपके जिम में सौना है, तो इसका इस्तेमाल करें यह बहुत आराम है और आपके शरीर से विषाक्त पदार्थों को दूर करने में मदद करता है। यह आपकी त्वचा को भी बेहतर बनाता है, जो अंत में आपको बेहतर दिखेंगे।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप एक मित्र को लेते समय सावधानी बरतें और वजन के साथ धक्का-
    • सुनिश्चित करें कि आप व्यायाम करेंगे जो मांसपेशियों के समूह के लिए गर्म हों, इसलिए आपको चोट न पड़े
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com