ekterya.com

कैसे मोटा पैरों (महिलाओं के लिए)

क्या आपके पैर इतने पतले होते हैं कि जब आप शॉर्ट्स पहनते हैं तो हर बार वे आपको मजाक करते हैं? पैर को मोटा और अच्छी तरह से बनाकर कुछ समय लग सकता है, क्योंकि स्वाभाविक रूप से पतले पैर इस तरह से रहते हैं और उम्र के साथ छोटा हो सकता है। अच्छी खबर यह है कि यदि आप पैर की एक श्रृंखला करते हैं और मांसपेशियों की वृद्धि को प्रोत्साहित करने के लिए बहुत से कैलोरी का उपभोग करते हैं, तो आप अपने पैरों पर कुछ सेंटीमीटर (या इंच) जोड़ सकते हैं लेकिन अगर वह काम नहीं करता है, तो आप कुछ तरकीबों का उपयोग कर अपने पैरों को मोटा कर सकते हैं। अपने पैरों को मोटा होने के लिए पढ़ने रखें।

चरणों

भाग 1

अपने दिनचर्या पर पुनर्विचार करें
इमेज शीर्षक से लेग्स बिगर (महिलाओं के लिए) चरण 1
1
अधिक खाओ यदि आप किसी आहार पर हैं, तो अपने पैरों में मांसपेशियों को प्राप्त करना बहुत कठिन होगा। वास्तव में, जब तक आप अपने पैरों में मांसपेशियों के विकास को प्रोत्साहित करने के लिए बहुत से कैलोरी का उपभोग नहीं करते तब तक आपको मांसपेशियां नहीं मिलेंगी। इसका मतलब यह नहीं है कि आप बिना नियंत्रण के लिए खा रहे हैं, लेकिन यदि आपके लक्ष्य को अच्छी तरह से बनाये जाने वाले पैर हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप कई कैलोरी खाएं। बड़ी मात्रा में भोजन करना, जिसमें अच्छी गुणवत्ता वाली खाद्य पदार्थ शामिल हैं, आपको कुछ स्वस्थ वजन हासिल करने में मदद मिलेगी, जिससे आपके पैर अच्छी तरह से बन जाएंगे। निम्न स्वस्थ भोजन खाएं:
  • बहुत सारे प्रोटीन खाएं स्वस्थ मांसपेशियों को बनाने के लिए प्रोटीन आवश्यक है, इसलिए आपको इसे हर भोजन में उपभोग करना चाहिए बीफ़, सूअर का मांस, चिकन, मछली और मेमने खाओ, या यदि आप शाकाहारी हैं, टोफू, सेम और अंडे खाते हैं
  • यह भी साबुत अनाज, सब्जियां, फलों और नटों का उपभोग करने के लिए आवश्यक है। ये आपके आहार का आधार होना चाहिए
  • खाली कैलोरी और शर्करा और प्रसंस्कृत flours, फास्ट फूड, केक, कुकीज, चिप्स और अन्य स्नैक्स आप बल्कि थकान महसूस ऊर्जा से भरे हुए महसूस करते हैं कि खाने से बचें।
  • खुराक लें कुछ लोग दावा करते हैं कि वे स्टेटीन जैसे खुराक लेते हुए मांसपेशियों की वृद्धि की प्रक्रिया में तेजी ला सकते हैं, एक पाउडर जो शरीर को प्राकृतिक एसिड प्रदान करता है जो मांसपेशियों के गठन की अनुमति देता है। अनुशंसित खुराकों में भस्म होने पर क्रिएटिन सुरक्षित होता है।
  • Video: योग ऋषि स्वामी रामदेव जी से जानिए पैरों की मजबूती के लिए कौनसी एक्सरसाइज है फायदेमंद।

    इमेज शीर्षक से लेग्स बिगर (महिलाओं के लिए) चरण 2
    2
    बहुत सारे कार्डियोवस्कुलर व्यायाम करना बंद करो यदि आपका लक्ष्य मोटा पैर, चलना, जॉगिंग और तैराकी करना है तो आप किसी भी अच्छा नहीं करेंगे ये अभ्यास लंबे समय तक चलने के लिए आपके ऊर्जा भंडार का उपयोग करते हैं इसका मतलब है कि मांसपेशियों के गठन पर ध्यान देने के लिए आपके पास बहुत कम ऊर्जा होगी अपने कार्डियोवस्कुलर व्यायाम को सीमित करें और व्यायाम करने पर अपनी ऊर्जा केंद्रित करें जो आपके पैरों को मोटा कर देगा।
  • इमेज शीर्षक से लेग्स बिगरी (महिलाओं के लिए) चरण 3
    3

    Video: नारियल तेल से बनाये अपने लिंग को पहले से ज्यादा मोटा और लंबा | Get a long Penis wth Coconut Oil

    सर्वश्रेष्ठ अभ्यास भार उठाना वजन भारोत्तोलन अभ्यास मांसपेशियों पर विशेष रूप से आपके शरीर की ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो आप व्यायाम करने जा रहे हैं, तंतुओं को तोड़ते हैं ताकि वे बड़े और मजबूत हो जाएं। पैरों पर ध्यान केंद्रित वजन-उठाने के अभ्यास का अभ्यास करने से आपको अच्छी तरह से बनाई जाने वाली पैरों की इजाजत मिलेगी जिससे आपको बहुत ज्यादा इच्छा होती है।
  • इमेज शीर्षक से लेग्स बिगर (महिलाओं के लिए) चरण 4
    4
    तीव्र अभ्यास करें पैर की मांसपेशियों को आपके शरीर (और जो भी आप पकड़ते हैं) का समर्थन करते हैं, जैसा कि आप ऊपर और नीचे सीढ़ी तक जाते हैं और जहाँ भी आप दिन के दौरान जाते हैं इन मांसपेशियों को विकसित करने के लिए, आपको अधिक तीव्र अभ्यास करने पर ध्यान देने की ज़रूरत है जितनी आप आमतौर पर आपके शरीर के कुछ हिस्सों के लिए करते हैं जो ज्यादा व्यायाम नहीं करते हैं इसका मतलब यह है कि अभ्यास आप अभ्यास कर सकते हैं अपने दिल की धड़कन को तेज और अपने पैर की मांसपेशियों को "जला" (इतना बात करने के लिए) कारण मत भूलो कि मांसपेशियों के तंतुओं को तोड़ना और फिर बड़े और मजबूत हो जाना चाहिए।
  • प्रत्येक व्यायाम के लिए, अधिकतम 10 पुनरावृत्तियों के साथ जितना संभव हो उतना वजन उठाएं। यदि आप 15 पुनरावृत्तियों में आसानी से भार उठा सकते हैं, इसका मतलब है कि यह बहुत हल्का है। अगर आप उन्हें रोकते हुए कुछ बार उठा सकते हैं, इसका मतलब है कि यह बहुत भारी है।
  • तीव्रता बनाए रखने के लिए कुछ सप्ताह बाद अधिक वजन जोड़ें
  • अधिक तेजी से व्यायाम करें धीमी गति से आंदोलन बनाने के बजाय, अपने व्यायाम को जल्दी और ऊर्जा के विस्फोट करें अभ्यास करना विस्फोटक रूप से मांसपेशियों को तेज बनाता है और व्यायाम के अनुसार अधिक पुनरावृत्ति करने में आपकी सहायता करता है समय की अवधि के लिए अभ्यास करना और दो मिनट या उससे अधिक के लिए जितने दोहराव कर सकते हैं, फिर अगले श्रृंखला से पहले एक ब्रेक लें।
  • इमेज शीर्षक से लेग्स बिगरी (महिलाओं के लिए) चरण 5
    5
    मांसपेशी समूहों को बदलें दिन के बाद एक ही पेशी समूह का प्रयोग न करें। अगर एक दिन आप बछड़ों को काम करते हैं, तो अगले दिन आप हैमस्ट्रिंग काम कर सकते हैं। इस प्रकार आपकी मांसपेशियों को प्रत्येक व्यायाम के बीच आराम और मजबूत बनाने का अवसर मिलता है। यह आपकी मांसपेशियों को स्थिर होने से रोकता है, जिससे उन्हें मजबूत बनाने के लिए तोड़ने और सुधार करने की प्रक्रिया के माध्यम से जाना पड़ता है।
  • आप एक कठिन कसरत है कि एक सप्ताह के लिए स्क्वाट, बॉक्स कूदता है, पैर कर्ल शामिल करते हैं, कठोर पैरों के साथ अभ्यास deadlifts, झुकने पैर करने के लिए स्विच और अगले हफ्ते प्रगति।
  • वजन बढ़ाने से आपकी मांसपेशियों को स्थिर रहने से रखने का एक और तरीका है। हर दो सप्ताह या उससे अधिक वजन बढ़ाएं
  • भाग 2

    अपने पैरों को मोटा लगाना
    इमेज शीर्षक से लेग्स बिगर (महिलाओं के लिए) चरण 6
    1
    भद्दा पैंट पहनें ये जांघों को समायोजित करते हैं, लेकिन वे घुटने में चौड़ा करते हैं, पैर के निचले हिस्से को अधिक समय तक देखते हैं और पैर की रेखा को चापलूसी करते हुए आपको flared पैंट पहनना चाहिए अगर आप उस तरह दिखना पसंद करते हैं यहां तक ​​कि एक हल्का शैली भी आपकी सिल्हूट अलग दिखती है और आपके पैर थोड़ा मोटा दिखते हैं
  • इमेज शीर्षक से लेग्स बिगर (महिलाओं के लिए) चरण 7
    2
    सरेस से जोड़ा पैंट से बचें इन्हें आपके पैरों को लाठी की तरह बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, इसलिए उनसे दूर हो जाएं यदि आपके लक्ष्य को मोटा पैरों वाला होना है यदि आप सरेस से जोड़ा पैंट या जींस पहनने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो जांघ और घुटने के क्षेत्रों के आसपास एक दुर्लभ मार्जिन देखें। दुर्लभ मार्जिन पैर की रेखा को तोड़ता है और भ्रम बनाता है जिससे आपके पैर मोटा हो जाते हैं।
  • इमेज शीर्षक से लेग्स बिगर्ड (महिलाओं के लिए) चरण 8
    3
    मुद्रित पतलून और मोज़ा के लिए देखो मोटी चड्डी और फुलाया पैंट, धारीदार, पोल्का डॉट्स या रंगे चुनें - जितने रंग आपके पास हैं उतना बेहतर होगा। जब आप अपने पैरों पर नमूनों के कपड़े पहनते हैं, तो वे एक दृश्य प्रभाव पैदा करते हैं। इसके विपरीत, काले और पूर्ण रंगों का उपयोग करके, आपके पैर पतले और छोटे लगते हैं
  • इमेज शीर्षक से लेग्स बिगर (महिलाओं के लिए) चरण 9
    4
    घुटने के ऊंचे जूते पहनें इस तरह के जूते आपके पैरों के निचले हिस्से की पूरी तरह से बदल सकते हैं। तंग जूते के बजाय ढीले मोटी जूते चुनें। अपने पैरों को अधिक पूर्ण रूप देने के लिए उन्हें जींस पर का उपयोग करें।
  • पैंट पर बूट पहनने से आपके पैरों को अधिक मात्रा में जोड़ा जाता है। यदि आप अधिक आधुनिक शैली चाहते हैं, तो जींस की एक जोड़ी पर घुटने के ऊंचे बूट पहनें।



  • इमेज शीर्षक से लेग्स बिगरी (महिलाओं के लिए) चरण 10
    5
    स्कर्ट और कपड़े पहनें जो आपके शरीर को कपड़े पहनें यदि आप ढीले स्कर्ट और कपड़े पहनते हैं, तो आपके पैर इसके विपरीत होने से पतले दिखाई देंगे। तंग स्कर्ट पहनना और कपड़े ऐसा नहीं दिखेंगे कि कपड़े आपके पैरों को निगल रहे हैं।
  • इमेज शीर्षक से लेग्स बिगर्ड (महिलाओं के लिए) चरण 11
    6
    घुटने के ऊपर स्कर्ट और कपड़े पहनें hems गिरने 2.5 सेमी या घुटनों पर 5 सेमी (एक इंच या दो) का उपयोग अपने पैरों कम पतली दिखने लगता है। पहनें स्कर्ट और कपड़े बहुत ही कम अपने पैरों की ओर ध्यान आकर्षित करते हुए hemlines पहने हुए है कि घुटने से नीचे गिर अपने पतले पैर और कपड़े आप पहने हुए हैं के बीच विरोधाभास को उजागर कर सकते हैं।
  • भाग 3

    अभ्यास के लिए अच्छी तरह से गठित पैर है
    इमेज शीर्षक से लेग्स बिगर (महिलाओं के लिए) चरण 12
    1
    स्क्वेट करें यह आपके जांघों को पुष्ट करने के लिए सबसे अच्छा व्यायाम है, क्योंकि इस क्षेत्र में मांसपेशी फाइबर का एक बड़ा हिस्सा शामिल है। यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, बिना वजन कम करना और अधिक उन्नत एथलीटों के लिए, भार रखें जो आप 10-12 बार पुनरावृत्तियों के लिए उठा सकते हैं। यदि आप वजन का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो डंबल का प्रयोग करें। यह स्क्वॉट करने का सही तरीका है:
    • खड़े हो जाओ और अपने पैरों को कंधे की ऊंचाई तक बढ़ाएं।
    • अपने घुटनों को झुकाएं और स्क्वेट करें, जब तक आपके जांघ फर्श के समानांतर न हो जाए तब तक आपके नितम्बों को कम करें।
    • 10 सेकंड के लिए उस स्थिति को पकड़ो
    • प्रारंभिक स्थिति पर लौटें
    • 10-12 बार प्रत्येक के 3 सेट दोहराएं।
  • इमेज शीर्षक से लेग्स बिगरी (महिलाओं के लिए) चरण 13
    2

    Video: Do this yogasan for slim legs : ये योगासन करें मोटे पैरों को स्लिम बनाने के लिए

    प्रगति करें यह आपके ग्लुशन, क्वैड्रिसेप्स और हैमस्ट्रिंग का काम करता है - और समय के साथ आप अपने पैरों को मोटा बनाने के लिए मांसपेशियों का निर्माण करने में मदद करेंगे।
  • एक पैर के साथ एक लंबा कदम आगे ले लो
  • जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, अपने घुटने के पीछे को जमीन पर छोड़ दें
  • धड़ जमीन पर लंबवत रखें।
  • प्रारंभिक स्थिति पर लौटें और दूसरे पैर के साथ आगे बढ़ाएं
  • इमेज शीर्षक से लेग्स बिगर्ड (महिलाओं के लिए) चरण 14
    3
    दराज में कूदो बनाओ यह एक और व्यायाम है जिसमें थोड़ा उपकरण की आवश्यकता होती है और मोटा बछड़ों के लिए उत्कृष्ट है व्यायाम बॉक्स या एक एरोबिक चरण के सामने खड़े हो जाओ, जिससे आप आसानी से कूद सकते हैं। दराज बड़ा, कड़ी मेहनत पर कूदना होगा। बॉक्स की तरफ इशारा करते हुए पैर की उंगलियों के साथ शुरू करो। कड़ी मेहनत करें और अपने पैरों के सामने तीसरे के साथ दराज पर जमीन। वापस जमीन पर कूदो व्यायाम दोहराएँ
  • सुनिश्चित करें कि दराज बहुत भारी है, ताकि जब आप उस पर भूमि न लगे तो पर्ची न करें।
  • बॉक्स जंप करते समय डंबल का इस्तेमाल करना अच्छा नहीं लगता है, क्योंकि आपको ठोकरें रखने के लिए आपको हाथ पकड़ने की ज़रूरत है।
  • इमेज शीर्षक से लेग्स बिगरी (महिलाओं के लिए) चरण 15

    Video: 5 Exercises For Thigh fat Reduction. ( पैर की चर्बी कम करने के लिए 5 Exercise)

    4
    पैर फ्लेक्स करें इस अभ्यास के लिए आपको एक पुश-अप मशीन की आवश्यकता होती है, जिसे आप किसी जिम में पा सकते हैं जिसमें वॉटर रूम है। लेग प्रेस मशीन को उतना वजन के रूप में लोड करें जितना आप 10 या अधिक प्रतिनिधि के लिए उठा सकते हैं। आप 9 से 22 किग्रा (20 से 50 पाउंड) के बीच भिन्न हो सकते हैं, यह आपके पैर कितना मजबूत है।
  • अपने घुटनों के झुकाव के साथ लेग प्रेस मशीन पर बैठें और नीचे के पट्टी के नीचे अपने पैरों को रखें।
  • वजन बढ़ाने के लिए अपने पैरों को बढ़ाएं, फिर उन्हें कम करें
  • 3 श्रृंखला के दौरान 10 से 12 बार दोहराएं।
  • इमेज शीर्षक से लेग्स बिगर्ड (महिलाओं के लिए) चरण 16
    5
    पैर कर्ल बनाओ इस अभ्यास के लिए भी एक मशीन की आवश्यकता है आपको लेग कर्ल्स के लिए एक मशीन की आवश्यकता होती है जो आपको अपने टखने के लिए केबल संलग्न करके वजन बढ़ाने देता है। जितना वजन आप 10 पुनरावृत्तियों के लिए उठा सकते हैं, मशीन को 9 से 22 किलो (20 और 50 पाउंड) या उससे अधिक के बीच लोड करें।
  • तार के साथ अपने टखने के लिए केबल टाई और अपने हाथों से समर्थन बार पकड़ो।
  • भार उठाने के दौरान अपने घुटने की ओर झुकने के बाद, फिर अपने घुटने का विस्तार करें।
  • 3 सेट के लिए 10-12 बार दोहराएं, फिर पैरों को बदलें।
  • मेकअप पायस बिगर्ड (महिलाओं के लिए) शीर्षक चित्र 17
    6
    कठोर पैर के साथ deadweight अभ्यास करते हैं यह व्यायाम आपके हैमस्ट्रिंग पर केंद्रित है, जो अधिक मूर्तियां बनाने के लिए आवश्यक है। इसके लिए, आपको एक वजन की आवश्यकता होती है, जिसे आप 10 पुनरावृत्तियों को बिना रोकते उठा सकते हैं।
  • कंधे की ऊंचाई पर अपने पैरों के साथ खड़े हो जाओ और कमर स्तर पर उन्हें झुकाएं, अपने पैरों को सीधे रखें। अपने हाथों से वजन पकड़ो
  • अपने पैरों के साथ सीधे, अपने जांघों की ओर वजन उठाएं, फिर उन्हें मंजिल पर लौटें
  • 10-12 पुनरावृत्तियों के 3 सेटों के लिए दोहराएं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप बहुत सख्त आहार का पालन करते हैं और नियमित रूप से व्यायाम नहीं करते हैं, तो आपके पैर पतले रहेंगे कैलोरी और मांसपेशी अभ्यास के संयोजन मांसपेशियों के विकास के लिए महत्वपूर्ण है

    चेतावनी

    • एक ट्रेनर को यह सुनिश्चित करने के लिए खोजें कि आप तीव्र व्यायाम के दौरान अपनी मांसपेशियों पर अधिक दबाव न डालें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com