ekterya.com

एक प्रो-सामाजिक मनोरोगी का पता लगाने के लिए

एक मनोचिकित्सा के साथ एक व्यक्ति ने चेतना (चेतना की कमी) से न्यूरोलॉजिकल बिगड़ा हुआ है और दूसरों के लिए कम या कोई सहानुभूति नहीं है असामाजिक मनोवैज्ञानिक होते हैं जो आम तौर पर उनकी संस्कृति की स्वीकार्य सीमा के बाहर स्पष्ट रूप से रहने वाले फिल्मों में दिखते हैं। अधिकांश मनोवैज्ञानिकों के हानिकारक प्रभावों से परिचित नहीं हैं "prosocial", क्योंकि अक्सर, जो इस समूह से संबंधित होते हैं, वे किसी का ध्यान नहीं लेते हैं क्योंकि वे अपने व्यवहार को समाज की अपेक्षाओं में समायोजित कर सकते हैं और सामान्य जीवन जीते हैं। हालांकि, हालांकि वे बहुत अच्छे हैं, वे सहानुभूति और पश्चाताप की कमी रखते हैं और यदि आप उन्हें बहुत करीबी होने की अनुमति देते हैं, तो उन्हें भावनात्मक और वित्तीय क्षति हो सकती है।

चरणों

विधि 1
भाषा के माध्यम से पेशेवर सामाजिक मनोरोग खोजें

स्पॉट ए प्रो सोशल साइकोपैथ चरण 1 नामक छवि
1
भाषा में विरोधाभासों के लिए देखो एक मनोचिकित्सक एक शुरुआत में उस बात की पूरी तरह से एक टिप्पणी के साथ बातचीत समाप्त कर सकता है। बेईमानी और रोग संबंधी झूठ मनोचिकित्सा का संकेत हैं। व्यक्ति टिप्पणी कर सकता है कि यह अपमानजनक लगता है कि आपका सहकर्मी हमेशा देर से रहता है और वह काम करता है जिसे वह नहीं करना चाहिए और फिर, क्षणों के बाद, बिना माफी मांगने के नियमों को तोड़ते हैं।
  • आप एक वार्तालाप के दौरान विरोधाभासों की खोज नहीं कर सकते हैं, इसलिए समय के साथ आप क्या कह रहे हैं पर ध्यान दें। एक जर्नल में लिखिए, जो महत्वपूर्ण जानकारी है जिसे आप बाद में विरोध कर सकते हैं।
  • स्पॉट ए प्रो सोशल साइकोपैथ चरण 2 नामक छवि
    2
    ध्यान से देखें कि वे क्या कहते हैं। मनोचिकित्सा उनके जीवन के बारे में ज़्यादा ज़्यादा बात करते हैं क्योंकि वे खुद को विस्तार समझते हैं एक मनोरोगी उनके निकटतम लोगों के बारे में झूठ होगा और अपने बच्चों के बारे में भी बताएगा।
  • मनोचिकित्सा आधे सत्य कह रहे हैं या दूसरों को गलत बताते हैं। महत्वपूर्ण जानकारी छिपाने में उन्हें कोई समस्या नहीं है
  • Video: Behavioral Health Therapy With Mental Health Network CEO Kristin Walker

    स्पॉट ए प्रो सोशल साइकोपैथ चरण 6 नामक छवि
    3
    ध्यान दें कि वह दोषों का निर्णय कैसे करता है। एक मनोरोगी अपने कार्यों के लिए जिम्मेदारी लेने से इनकार करता है और अपनी गलतियों के लिए दूसरों को दोषी ठहराएगा। यदि आपके पास अनिश्चित प्रमाण हैं कि आपने गलती की है, तो आप इसे स्वीकार कर सकते हैं, लेकिन आप पछतावा नहीं दिखाएंगे
  • दूसरी ओर, यह देखते हुए कि मनोचिकित्सा आत्मसम्मान की एक महान भावना को प्रदर्शित करता है, वह अपनी उपलब्धियों के बारे में बढ़ सकता है, उन्हें बढ़ा सकता है या दूसरों के काम के लिए श्रेय भी ले सकता है।
  • स्पॉट ए प्रो सोशल साइकोपैथ चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    4
    किसी बातचीत में त्वरित विषय में बदलाव के लिए बने रहें एक मनोरोगी का पता लगाने का एक तरीका वह जिस तरह से बातचीत कर रहा है, उसके माध्यम से एक दूसरे अपने बच्चे की पार्टी और आधा सेकंड के बारे में बात कर रहे हैं, बाद में वह अपने दोस्त की मृत बिल्ली और उसके पशु चिकित्सा इतिहास के बारे में टिप्पणी कर रही है वार्तालाप अक्सर ईमानदार नहीं होगा
  • यह भी पता लगाता है कि जब आप किसी ऐसे विषय को स्पर्श करते हैं, जो आपकी सुगमता की कमी को उजागर कर सकते हैं, तो आप बातचीत को जल्दी और आसानी से बदलते हैं। निश्चित रूप से अपने अजीब व्यवहार के बारे में विचार-विमर्श अस्वीकार ज्यादा नाटकीय होने का आप आरोप लगा या जोर देते हैं आप एक मानसिक बीमारी है और पेशेवर मदद की जरूरत है।
  • विधि 2
    भावनात्मक मूल्यांकन के माध्यम से पेशेवर सामाजिक मनोरोग खोजें

    स्पॉट ए प्रो सोशल साइकोपैथ चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1



    प्रतिक्रियात्मक भावनात्मक रूप से कठिन घटनाओं के लिए मूल्यांकन क्योंकि वह सहानुभूति का अभाव है, एक मनोदशा भावनात्मक रूप से कठिन घटनाओं, या शायद एक कुख्यात मजबूर या कृत्रिम तरीके से एक anodyne या रोबोट के रास्ते में जवाब हो सकता है।
    • उदाहरण के लिए, एक मनोचिकर बार-बार शब्दों के साथ अपनी हताशा व्यक्त कर सकता था, लेकिन भावनाओं से रहित नहीं। जब आपको परेशान करने वाली खबर मिलती है, तो आप इस समस्या को हल करने के लिए कोई भी प्रयास नहीं कर सकते हैं, चाहे आप इसके बारे में कितना भी बात करते हों
  • स्पॉट ए प्रो सोशल साइकोपैथ चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    आत्म-उत्पीड़न के लक्षणों के लिए बने रहें एक मनोचिकित्सक आपको उसके लिए खेद महसूस करते हुए अपनी भावनाओं के साथ खेलने का प्रयास कर सकता है। अपनी एकता को प्राप्त करने के लिए आवाज की आवाज और अपराध के विचलन जैसे संकेतों पर ध्यान दें। यह एक और तरीका है जिसका उपयोग आप अपने कार्यों के लिए अपनी ज़िम्मेदारी को अस्वीकार करने के लिए कर सकते हैं।
  • इस जोड़-तोड़ व्यवहार का पता लगाने का ध्यान रखें, विशेषकर जब आपको गलती या त्रुटि की व्याख्या करने के लिए कोई बहाना चाहिए, जैसे कि "भूल" आपका जन्मदिन
  • स्पॉट ए प्रो सोशल साइकोपैथ चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3
    मूल्यांकन करें कि आप कितनी बार पूछताछ कर रहे हैं आप एक मनोरोगी prosocial स्थान चाहते हैं, यह हर समय है कि आप कैसे आप कुछ स्थितियों कि भड़काने भावनाओं में अभिनय करेंगे के बारे में सवालों के साथ नाग का ट्रैक रखता है। यह है कि यह संकेत दे सकती है, क्योंकि यह सहानुभूति और चेतना का अभाव है, स्वाभाविक रूप से नहीं लग रहा है क्या सामान्य या कुछ स्थितियों में उचित है और दूसरों से जानकारी प्राप्त करना होगा।
  • उदाहरण के लिए, मैं आपको पूछ सकता हूं "अगर आप अपना घर छोड़कर मुझे झाड़ियों में छिपाएंगे तो आप क्या करेंगे?"। ऐसा कुछ ऐसा है जो सामान्य व्यक्ति को पूछने की जरूरत नहीं होती।
  • स्पॉट ए प्रो सोशल साइकोपैथ चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    जल्दी घनिष्ठ संबंधों की ओर बढ़ने की इच्छा का विश्लेषण करें यदि आप किसी के साथ रिश्ते शुरू करने की योजना बना रहे हैं, लेकिन आप मनोचिकित्सक होने के बारे में चिंतित हैं, तो यह विचार प्राप्त करने का प्रयास करें कि वह व्यक्ति कितनी तेजी से आगे बढ़ना चाहता है कई लक्षण हैं जो मनोवैज्ञानिक का संकेत दे सकते हैं:
  • क्या वह आपको योग्य क्वालिफायर के साथ बुलाता है जब उन्होंने रिश्ते शुरू किया हो?
  • क्या आप इस बात पर जोर देते हैं कि आपको आरक्षण के बिना अपने विश्वास के चक्र में शामिल करना चाहिए?
  • क्या आप एक घर साझा करना चाहते हैं या आपसे मिलने के तुरंत बाद एक व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं?
  • स्पॉट ए प्रो सोशल साइकोपैथ चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    यह आपको देता है ध्यान में भारी परिवर्तनों के लिए देखो एक मनोदशा एक गतिशील स्थापित हो सकती है जिसमें आप ध्यान से खुद को स्नान करते हैं और फिर आप पर ध्यान देना बंद कर देते हैं। तो फिर आप अच्छी तरह से फिर से गिरेंगे, अधिकतम उल्लास रहें और बादलों में महसूस करें कि डोपामाइन (प्यार के रासायनिक) और एंडोर्फिन के उत्तेजना के लिए धन्यवाद।
  • ध्यान रखें कि एक मनोचिकित्सक इस व्यवहार का इस्तेमाल आपको हेरफेर करने के लिए करेगा ताकि आप उसके लिए एक लत विकसित कर सकें, ताकि आप उसे फिर से किसी भी तरह के अपराध को माफ़ कर दें जो उसने आपके खिलाफ किया है।
  • युक्तियाँ

    • अधिक जानकारी के लिए और एक महिला के व्यक्तिगत अनुभव को जानने के लिए, में लॉससन की संभावनाओं की सूची लॉन्च करें https://harlantaylor.com/faq.html.
    • मनोचिकित्सक आपके सामाजिक नेटवर्क में प्रवेश कर सकते हैं या भविष्य में आपके विरुद्ध अपने दोस्तों का इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • मनोचिकित्सा वास्तव में अच्छे लोगों पर केंद्रित है कि आप किसी का शिकार हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपके साथ कुछ गड़बड़ है, शायद इसका मतलब है कि आपके पास वह ऐसा कुछ है जो वह चाहता है और वह उसे लेने का अधिकार महसूस करता है।
    • मनोचिकित्सा ने परीक्षण के लिए सीमा निर्धारित की है ताकि आप यह जान सकें कि क्या आप ऐसे लोग हैं जो लोगों को खुश करने के लिए खुद को बलिदान करते हैं वे छोटे व्यक्तिगत एहसान से पूछना शुरू करते हैं जो आपको शामिल करने में महसूस करते हैं, लेकिन एक ही समय में आपको एक छोटी सी असुविधा होती है: "क्या आप मुझे कल सुबह जगाएंगे?", "नौकरी पाने में मेरी सहायता करें", आदि।
    • एक मनोचिकित्सक 4 संदेश सम्प्रेषित करता है: 1. मुझे पसंद है आप कैसे, 2. मैं आप के बराबर हूं, 3. आपके रहस्य मेरे साथ सुरक्षित हैं और 4. मैं आपके लिए सही मित्र हूं यह अपने शिकार के साथ एक अंतरंग बंधन बहुत जल्दी से पैदा करेगा
    • मनोचिकित्सा सबसे मज़ेदार लोग हैं जिन्हें आप अपने साथ घेर सकते हैं, क्योंकि वे हमेशा मनोरंजन के नए रूपों की तलाश कर रहे हैं और आपसे जुड़ने के लिए आमंत्रित करेंगे। वे आपको डिज्नी वर्ल्ड ले जाएंगे और वे आपको बताएंगे कि यह आपके लिए एक विशेष यात्रा है, जब वास्तव में वे वैसे भी जा रहे थे, आप उनके साथ आएंगे या नहीं। कुछ भी आपके लिए कभी नहीं है क्योंकि, न्यूरोलॉजिकल, मनोवैज्ञानिक केवल स्वार्थी हो सकते हैं

    चेतावनी

    • कभी भी अपने विश्वास को स्वतंत्र रूप से न दें, सावधान रहें जब कोई आपको यह करने के लिए कहता है, तो ध्यान रखें कि विश्वास को अर्जित किया जाना चाहिए।
    • मनोचिकित्सा का सबसे अनदेखी संकेत है "परेशान शांत व्यवहार"।
    • अपने मनोचिकित्सा की खोज के साथ एक मनोदशा का सामना न करें, यह एक जंगली जानवर को छोड़ने के समान होगा।
    • अपने परिवार के सदस्यों पर भरोसा करने के लिए सावधान रहें, भले ही वे स्पष्ट रूप से अच्छे हों, क्योंकि यह सिद्ध हो जाता है कि मनोचिकित्सा आनुवंशिक है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com