ekterya.com

सार्वजनिक रूप से आपके पेट को शांत रखने के लिए

क्या आपका पेट अकसर अचानक चलता है और कम से कम उपयुक्त समय पर चरमराहे करता है? असुविधाजनक और प्रतिकूल पेट के शोर कई कारकों का अफसोसजनक परिणाम हो सकता है। सौभाग्य से, यदि आप भूखे या आहार के कारण होते हैं तो आप आसानी से अपने पेट में शोर से बच सकते हैं।

चरणों

भाग 1
खाएं ताकि पेट में शोर न हो

सार्वजनिक चरण 1 में आपका पेट शांत रखने वाला शीर्षक वाला चित्र
1
खाने से पहले खाने से आपको संतुष्ट होना पड़ता है अगर दिन या समय का एक निश्चित समय है जब आप जानते हैं कि आपको किसी भी असुविधाजनक पेट के शोर से बचना होगा, तो आपको एक ऐसा भोजन चाहिए जिसे आप लगभग एक घंटे पहले संतुष्ट करते हैं। आपके पेट में कुचलने का सबसे आम कारण यह है कि वह खाली होने पर खाली होने की कोशिश करता है। नाराज पेट के शोर को रोकने के लिए सबसे सरल कदम है यह सुनिश्चित करना कि यह खाली नहीं है जब आपको नहीं करना चाहिए।
  • आपका भोजन आपको बहुत अधिक संतुष्ट नहीं होना चाहिए, आपको पेट भरना नहीं चाहिए यदि आपका पेट बहुत भरा हुआ है, तो जब आप भोजन को पचाने की कोशिश करेंगे तो यह कमी आएगी एक मध्यम आकार का एक हिस्सा खाएं, इस प्रकार उन समस्याओं से बचें, जिनसे आप बचने की उम्मीद करते हैं
  • यह भोजन आपके पेट के लिए सुरक्षित होना चाहिए - अन्यथा, आप किसी भी समस्या से न बचेंगे
  • सार्वजनिक चरण 2 में आपका पेट शांत रखने वाला शीर्षक वाला चित्र
    2
    बहुत पानी पी लो परेशानी के पेट के शोर को रोकने के लिए, यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा कि आप पर्याप्त खाएं, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि पाचन संभव हो सके और संभव हो सके। यह जरूरी है कि आप हाइड्रेटेड रहें, इसलिए आपके पास प्रभावी और स्वस्थ पाचन होगा। कई चीजों में से एक है जो पानी आपके शरीर के लिए करता है पाचन की सुविधा है
  • हालांकि, पानी भोजन की जगह नहीं देगा अपने खाली पेट को तृप्त करने के लिए अपने आप को पानी से भर मत करो। यदि आप अपने पेट को केवल पानी से भरते हैं, तो यह और भी अधिक दरार की संभावना है।
  • पेट में ऐंठन से बचने के लिए, अगर संभव हो तो बोतलबंद पानी का उपभोग करें। कभी-कभी चल रहे पानी में थोड़ा फ्लोराइड या क्लोरीन होता है, जो हानिरहित होने के बावजूद आपके पेट को शोर बनाने के लिए काफी परेशान पेट का कारण हो सकता है।
  • आपको लगातार अपने आप को हाइड्रेट करना चाहिए यह आपको चुप होने से पहले बहुत सारे पानी पीने में मदद नहीं करेगा - आपको हाइड्रेटेड रहना होगा ताकि पाचन हमेशा संभव हो सके और साथ ही संभव हो सके।
  • सार्वजनिक चरण 3 में आपका पेट शांत रखने वाला शीर्षक वाला चित्र
    3
    वे भोजन खाएं जो पचाने में आसान होते हैं। हाइड्रेटेड रहने के अलावा, आपको उन खाद्य पदार्थों को चुनना होगा जिन्हें आसानी से पचाने जा सकते हैं। यदि आप भूख को नियंत्रित करने के लिए गलत खाद्य पदार्थ खाते हैं, तो यह उपयोगी नहीं होगा कि आपने जो खाना खाया वह केवल पेट के कारण होता है। यदि आप पर्याप्त भोजन का सेवन करते हैं, तो आपका पेट संतुष्ट और चुप हो जाएगा।
  • अकेले चावल खाओ बासमती चावल या जंगली चावल खाएं, जिसमें अन्य किस्मों की तुलना में कम फाइबर होता है। फाइबर का एक अतिरिक्त पाचन बहुत तेज़ और हानिकारक बना सकता है, जिसे आपको बचाना होगा
  • टकसाल का उपभोग करें यदि आप शक्कर या चाय पीना पसंद करते हैं, तो आप अपना अगला कप पी सकते हैं या कुछ पुदीना के पत्तों के साथ मिश्रण कर सकते हैं। टकसाल पाचन तंत्र की मांसपेशियों को शांत करता है, जिससे यह संभावना कम हो जाती है कि पेट में शोर होता है
  • अपने आहार में आलू को शामिल करें आपको विशेष और मीठे आलू में सफेद आलू का उपभोग करना चाहिए, क्योंकि ये स्टार्च हैं जो आपको संतुष्ट करेंगे और आपके पेट को शांत करने के लिए उपयोगी होंगे। पेट में परेशान होने से बचने के लिए आपको बहुत अधिक मसाले या मक्खन नहीं जोड़ना चाहिए।
  • एक गैर-डेयरी दही खाओ दही जिसे आमतौर पर ज्यादातर खरीदा जाता है ग्रीक है। सोया दूध या बादाम के साथ योगियों और मधुमक्खी के बिना पाचन के लिए एक उत्कृष्ट सहायता है। दही में निहित बैक्टीरिया पेट पर एक शांत प्रभाव पड़ता है।
  • सार्वजनिक चरण 4 में आपका पेट शांत रखने वाला शीर्षक वाला चित्र
    4
    हाथ में नमस्कार करें भले ही आप जितना संभव हो सके तैयार और योजना बनाते हैं, भले ही आप इसे कम से कम उम्मीद कर रहे होते हैं। आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि दिन के दौरान आपके पेट पर कुछ मुलायम स्नैक्स होने पर भूख से पेट के ऐंठन का कारण नहीं बनता है। यहां तक ​​कि अगर आप केवल अगली कक्षा या मीटिंग से पहले कुछ छोटे खाते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए सही सैंडविच पर्याप्त होगा कि आपके पेट में कोई शोर न हो।
  • तैयार किए गए पागल स्वस्थ और कैलोरी में उच्च हैं, इसलिए वे एक शोर पेट को तृप्त करने के लिए पर्याप्त हैं। आपको नमक के बिना पागल का उपभोग करना चाहिए, क्योंकि यह कच्चे या भुना हुआ नटों की तुलना में आपके पेट के लिए अधिक हानिकारक हो सकता है।
  • फलों और सब्जियां जिन्हें ठीक से पैक किया जा सकता है (जैसे पेपरिका, सेब और गाजर) महान स्नैक्स हैं। फलों और सब्जियां स्वस्थ और ताज़ा होती हैं, इसमें कई विटामिन भी होते हैं जो पाचन के लिए उपयोगी होते हैं।
  • आप फल और नट के सलाखों के उपभोग के ऊपर उपरोक्त मिश्रण प्राप्त कर सकते हैं, जो हाल के वर्षों में लोकप्रिय हो गए हैं। आपको वसा और चीनी की कम मात्रा वाले लोगों के लिए दिखना चाहिए, और जिनके फल और नट्स में बहुत अधिक एडिटिव्स नहीं हैं (जैसे चॉकलेट)।
  • भाग 2
    हानिकारक खाद्य पदार्थों का उपभोग न करें

    Video: The History of the Eiffel Tower documentary

    सार्वजनिक चरण 5 में आपका पेट शांत रखने वाला शीर्षक वाला चित्र
    1
    कॉफी का उपभोग न करें दुर्भाग्य से जो लोग सुबह की सुबह कुछ ऊर्जा शुरू करने के लिए कॉफी की आवश्यकता होती है, कैफीनयुक्त पेय पदार्थों की कई विशेषताएं पाचन तंत्र के लिए हानिकारक होती हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे आपके पेट में अम्लता बढ़ाते हैं। सभी अतिरिक्त एसिड गैसों का कारण बनता है जो केवल आपके पेट में कुचलने के कारण आपको और अधिक शर्मिंदा कर देगा। हल्के रेचक प्रभाव से भी पाचन व्यर्थ होता है और यह संभावना बढ़ जाती है कि पेट में शोर होता है।
    • यदि आपने कॉफी के लिए एक स्वाद विकसित किया है, तो कुछ चाय हैं जो महान विकल्प हो सकते हैं चाय का उपयोग करने वाले अन्य चयापचय लाभों के कारण आप कैफीन के प्रकार का भी उपयोग कर सकते हैं।
    • कम से कम आप जिस राशि का उपभोग करते हैं उसे कम कर सकते हैं यदि आप बहुत सी कॉफी पीते हैं, तो कुछ कप का सेवन करने की कोशिश करें और यह निर्धारित करें कि यह आपकी मदद करता है या नहीं।
  • सार्वजनिक चरण 6 में आपका पेट शांत रखने वाला शीर्षक वाला चित्र



    2
    भोजन न करें जो गैस का कारण बनते हैं यह जरूरी है कि आप भूख को नियंत्रित करें - हालांकि, यदि आप गलत खाद्य पदार्थों का सेवन करते हैं, तो आप उन समस्याओं का सामना कर सकते हैं जो आप से बचने की उम्मीद करते हैं। आप शायद उन खाद्य पदार्थों को जानते हैं जो पेट को परेशान करते हैं यह जरूरी है कि आप इन खाद्य पदार्थों को प्रतिबंधित करते हैं और केवल पेट की आवाज के बारे में चिंता न करें
  • पेट फूलने वाले खाद्य पदार्थ (जैसे बीन्स, ब्रोकोली, शतावरी, इत्यादि) इससे राहत देने के बजाय पेट में परेशान हो जाएगा। भाग्य के साथ, आपको उन खाद्य पदार्थों का अच्छा ज्ञान मिलेगा जो आपको प्रभावित करते हैं, ताकि आप उनका उपभोग करना बंद कर सकें।
  • जो कुछ भी फैटी है उसे न खाएं इन खाद्य पदार्थों को हमेशा पेट में कुचलने का कारण नहीं होता, लेकिन पाचन प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न होती है, जो अन्य कारकों को काम पर बढ़ा सकती है। ऐसे समय में हैमबर्गर खाएं जब आपको पेट के शोर से कोई समस्या नहीं होती।
  • सार्वजनिक चरण 7 में अपने पेट को शांत रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुछ शर्करा का उपभोग न करें फर्कटोज़ और सोर्बिटोल दो सामान्य शर्करा होते हैं जो एक परेशान पेट में योगदान कर सकते हैं। अपने सभी खाना पकाने के अड्डों को कवर करने के लिए, आपको उन कुछ खाद्य पदार्थों को मिलना होगा जिनमें उनमें से कुछ शामिल हैं। फ्रुक्टोस और सोर्बिटोल के अतिरिक्त, यदि आप मीठा भोजन की खपत को कम करते हैं, तो यह एक स्वस्थ उपाय होगा और पेट की शोर को कम करेगा।
  • फ्रूटोज़ का उपयोग अक्सर शीतल पेय और फल पेय में स्वीटनर के रूप में किया जाता है। हालांकि, यह स्वाभाविक रूप से प्याज, नाशपाती और गेहूं जैसे खाद्य पदार्थों से प्राप्त होता है
  • सब्बिटोल को "चीनी मुक्त" लेबल वाले कई खाद्य पदार्थों और आहार नाश्ते में कृत्रिम स्वीटनर के रूप में शामिल किया गया है। फ्रुक्टोज के रूप में, यह स्वाभाविक रूप से सेब, आड़ू और कई अन्य फलों जैसे खाद्य पदार्थों में पाया जाता है
  • सार्वजनिक चरण 8 में आपका पेट शांत रखने वाला शीर्षक वाला चित्र
    4
    निर्धारित करें कि मौजूदा परिस्थितियां आपके पेट को प्रभावित करती हैं। हर कोई पीड़ित (और लगभग निश्चित रूप से भुगतना होगा) अपने जीवन में पेट की ऐंठन दुर्भाग्य से कुछ के लिए, समस्या कई चिकित्सा शर्तों से बढ़ सकती है यदि आप सोचते हैं कि पेट की शोर एक स्वास्थ्य समस्या के कारण हो, तो आप एक डॉक्टर से परामर्श कर सकते हैं।
  • कुछ खाद्य असहिष्णुता से पेट की समस्याएं पैदा हो सकती हैं, खासकर लैक्टोज जब आप अपने आप को शांत पेट में खाना खाते हैं, तो आपको उन खाद्य पदार्थों से ज्यादा सावधान रहना होगा जो आपके पेट को सहन नहीं करते हैं।
  • सभी शर्तों जो पाचन को प्रभावित करती हैं (चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम से सीलियाक या क्रोहन रोग के लिए) इस समय एक प्रभाव पड़ेगा और इसके कारण आपका पेट शोर करता है अपने अगले नियुक्ति पर अपने पेट में crunches के बारे में डॉक्टर से बात करो
  • भाग 3
    एक शांत पेट के लिए अपनी आदतों का विकास करें

    शीर्षक वाला चित्र, सार्वजनिक चरण 9 में आपका पेट शांत रखें
    1
    अक्सर खाओ यदि आप पेट के शोर के बारे में चिंता करना बंद करना चाहते हैं, तो आप जो भी कर सकते हैं, वह सबसे अच्छी चीज है जिसे आप भूख से बच सकते हैं। आप दिन में 3 बड़े भोजन या 6 छोटे भोजन का उपभोग कर सकते हैं - यदि आप अक्सर खाती हैं, तो आप गारंटी दे सकते हैं कि शोर करने के लिए आपका पेट इतनी खाली नहीं है।
    • दुर्भाग्य से, नियमित भोजन सामान्य रोकथाम नहीं होता है, आपको अब भी यह देखना होगा कि आप क्या खाते हैं और अपने हाथों पर नाश्ता करते हैं।
    • यहां नियमित शब्द न केवल समय पर, बल्कि भागों के संदर्भ में भी है। एक छोटे से नाश्ते और ह्रृदय भोजन का उपभोग न करें और फिर सुबह में पेट के शोर से पीड़ित होने की उम्मीद न करें।
  • सार्वजनिक चरण 10 में आपका पेट शांत रखने वाला शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: MONSTER PROM MIRANDA GIRLFRIEND ENDING! | Monster Prom Miranda Secret Ending

    अपने पेट को दबाएं अगर आपके पेट में किए गए सभी रोकथाम के बावजूद आपके पेट में शोर पड़ता है, तो कुछ ऐसा कर सकते हैं जो आपके पेट को दबाएं। यदि आप पेट को स्थानांतरित करने और अनुबंध करने के लिए कम जगह बनाते हैं, तो पेट की शोर का कारण होने वाले कार्यों को पूरा करने के लिए इसमें एक छोटी सी जगह होगी।
  • एक पेंसिल (पहले इरेज़र के अंत का उपयोग करके) या कलम लें, और थोड़ा सा बल (अपने आप को चोट पहुंचाने के बिना) के साथ अपना पेट दबाएं यदि आपको लगता है कि इसे हलचल करना शुरू हो जाएगा।
  • सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपको अपने पेट को इंगित करना चाहिए (अपने पेट बटन के पास, इसमें नहीं) और कोई उच्च नहीं
  • छवि शीर्षक वाला चित्र सार्वजनिक चरण 11 में आपका पेट शांत रखें
    3
    एक गहरी सांस लें अपने फेफड़ों को हवा में भरने के लिए, आपको अपने धड़ में थोड़ी सी जगह की आवश्यकता होगी। जब आप अपने फेफड़ों का विस्तार करते हैं, तो पेट को दबाएं, इसलिए पेट के लिए पेट के लिए कम जगह होगी (जैसा कि पिछले चरण में है)। यदि आपको लगता है कि आपको पेट खराब करना शुरू हो गया है और आपका पेट शोर करने वाला है, गहन साँस लें और जब तक सनसनी गायब हो जाए, तब तक अपनी सांस रोक दें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com