ekterya.com

धीरे-धीरे वजन कम कैसे करें

लाखों लोग वजन कम करना चाहते हैं, लेकिन बहुत कम लोग इसे सही ढंग से करते हैं आपको धैर्य होना चाहिए और समझना चाहिए कि स्वस्थ रहने के लिए समय लगता है और सही तरीके से वजन कम होता है।

चरणों

खो वजन नाम से छवि धीरे-धीरे चरण 1
1
सबसे पहले, आपको खाना खाने की मात्रा का एहसास होना चाहिए आप अपनी प्लेट में कितना भोजन डालते हैं और अपने आप से पूछें कि क्या आप प्रत्येक भोजन के बाद वास्तव में संतुष्ट महसूस करते हैं अगर आपको खाना खाने के बाद भयानक लग रहा है, क्योंकि आप बहुत ज्यादा खा चुके हैं, तो यह एक स्पष्ट संकेत है कि आपको छोटे हिस्से खाने चाहिए। आपको प्रत्येक भोजन के बाद संतुष्ट नहीं होना चाहिए, लेकिन आपको खुश होना चाहिए और भूखे न होना चाहिए।
  • हरा वजन धीरे-धीरे चरण 2 नामक छवि
    2
    एक बार जब आप स्पष्ट रूप से जानते हैं कि आप आमतौर पर कितना खाना खाते हैं, तो उस राशि को कम करना शुरू करें, लेकिन केवल थोड़ी ही भोजन कूदो मत! बहुत से लोग खुद को भूख से मरने की गलती करते हैं जब वे वजन कम करना चाहते हैं। यह केवल आपको बहुत भूख बनाता है, ताकि आप बाद में खा सकें और यहां तक ​​कि सामान्य से अधिक भोजन खा सकें। इसी तरह, यदि आप पूरी तरह से अपने आप को भूखा करते हैं, तो आपका शरीर रक्षात्मक मोड में प्रवेश करेगा और बाद में आपके शरीर में वसा को जमा करेगा, क्योंकि यह विश्वास करेगा कि आप पर्याप्त नहीं खाते हैं जब आप पहली बार भोजन की मात्रा कम करते हैं, तो आपको केवल एक समय में एक चम्मच कम करना पड़ता है
  • हरा वजन धीरे-धीरे चरण 3 नामक छवि
    3
    धीरे-धीरे उस भोजन की मात्रा को बढ़ाइए जो आप कम करते हैं ऐसा कुछ जो कई लोगों को छोटे पकवान में खाने में मदद करता है भोजन से भरा एक छोटी सी प्लेट यह महसूस करती है कि इसमें भोजन के कुछ बड़े चम्मच वाले बड़े प्लेट की तुलना में अधिक भोजन होता है।
  • हरा वजन धीरे-धीरे चरण 4 नामक छवि
    4
    एक बार जब आप कम मात्रा में खाना खाने के लिए इस्तेमाल कर लेते हैं, तो थोड़ा स्वस्थ भोजन खाने शुरू करने की कोशिश करें एक बार फिर, यदि आप अपने भोजन से सभी खाद्य पदार्थों को पूरी तरह से समाप्त करते हैं, तो आप उन खाद्य पदार्थों को तृप्त करेंगे और जब उन्हें खाने का मौका मिलेगा तो ज्यादा खाना खाएंगे। स्वस्थ खाद्य पदार्थों का सेवन करना शुरू करें जो आप पसंद करते हैं और उन खाद्य पदार्थों को बनाने की कोशिश करें जिन्हें आप नहीं पसंद करते हैं। आम तौर पर भूनने वाले कुछ खाद्य पदार्थों को सेंकना करने की कोशिश करें और उपज स्टैंड का दौरा करें। इन पदों पर सुपरमार्केट से अधिक चार्ज होता है, लेकिन उनके उत्पाद सामान्य रूप से बेहतर गुणवत्ता वाले हैं, और वे आपको संतुष्ट करने की अधिक संभावना रखते हैं।



  • हरा वजन धीरे-धीरे चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    जब आप स्वस्थ भोजन शुरू करते हैं, तो यह भी महत्वपूर्ण है कि आप व्यायाम करें हालांकि, पागल या अतिरंजित नहीं जाना यह कुछ शुरू होता है यदि आपके पास उपकरण का उपयोग करने की सुविधा है, तो इसका उपयोग करें एक टेप पर चलना, प्रत्येक बार दस मिनट से शुरू करें ट्रेडमिल पर चलने से आपको अपना वजन कम करने में मदद नहीं मिलती, लेकिन किसी भी समय की अवधि के बिना चलने के दौरान धीरज बढ़ता है और यह आपकी मदद करता है जब आप व्यायाम करना चाहते हैं जैसे कि जॉगिंग या सूरज में चलना। इसके अलावा, कुछ abdominals प्रदर्शन अपनी पीठ पर अनावश्यक दबाव डालेगा, क्योंकि अपनी गर्दन के पीछे अपना हाथ न रखें। अपनी ट्रंक पूरी तरह से उठाएं, बस बैठो अप करें याद रखें कि आपका लक्ष्य वजन कम करना है, लेकिन इसे हासिल करने के लिए आपको सभी पहलुओं में स्वस्थ होने की आवश्यकता है।
  • Video: जीरा पानी से मोटापा चर्बी और वजन कम करने का जादुई उपाय , जीरा खाएं 1 महीने में 20 किलो वजन घटायें

    खो वजन वजन धीरे-धीरे चरण 6
    6
    हमेशा आपके द्वारा खरीदा जाने वाले खाद्य पदार्थों, कैलोरी, वसा, कार्बोहाइड्रेट और विटामिन की जाँच करें। बहुत सारे विटामिन युक्त खाद्य पदार्थ आपको अधिक ऊर्जा दे देंगे और आप भूखे नहीं हैं, चीनी से बने खाद्य पदार्थों के विपरीत। अपने कैलोरी, वसा और कार्बोहाइड्रेट सेवन के संबंध में सतर्क रहें, लेकिन उस से ग्रस्त मत हो याद रखें कि यह आपका आहार है, इसलिए अपनी गति से अपना वजन कम करें बस स्मार्ट हो और 500 कैलोरी का उपभोग न करें जब दालचीनी रोल खाओ यदि आप किसी भी भोजन खाने के दौरान 500 कैलोरी का उपभोग करने जा रहे हैं तो यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि यह आपको संतुष्ट करे।
  • हरा वजन धीरे-धीरे चरण 7 नामक छवि
    7
    निराश मत हो, अगर आपको तत्काल नतीजे नहीं मिलें। लक्ष्य को धीरे-धीरे वजन कम करना है जब आप धीरे-धीरे वजन कम करते हैं, तो आप तत्काल परिवर्तनों की सूचना नहीं देते हैं। एक दिन में 2 किलो खोने के लिए स्वस्थ नहीं है और फिर उन्हें फिर से पुनर्प्राप्त करने में अधिक समय नहीं लगेगा। बस धीरज रखो, काम करें और हमेशा याद रखें कि आप स्वस्थ होना चाहते हैं और बेहतर शरीर बनना चाहते हैं। यदि आपके पास कोई प्रेरणा नहीं है, तो आपके लिए सफल होना अधिक कठिन होगा।
  • युक्तियाँ

    • टी वी देखने के दौरान खाने की कोशिश न करें यह भूलना आसान है कि जब आप अपने भोजन को नहीं देखते हैं तो आप कितना खा रहे हैं अधिकांश लोग इस बात पर ध्यान नहीं देते हैं कि जब टेलिविज़न चालू होता है, तो वे कितने भोजन खाते हैं। टीवी बंद करें और आप देखेंगे कि जब आप संतुष्ट हो जाते हैं, तो यह जानना आसान होता है।
    • जब आप कहीं खाने के लिए बाहर निकलते हैं, तो आप कितने खाने वाले भोजन से बहुत सावधान रहें अधिकांश रेस्तरां बहुत अधिक भोजन की सेवा करते हैं, इसलिए केवल आधा प्लेट खाने या एक हैमबर्गर का आदेश देने का प्रयास करें, लेकिन फ्राइज़ नहीं खाते। इसके अलावा, अगर वे खाने से पहले रोटी या चिप्स की सेवा करते हैं, तो बहुत सावधान रहें कि आप क्या खाते हैं
    • साथ ही, आप क्या पीते हैं इसके बारे में सावधान रहें स्किम दूध हमेशा पूरे दूध को बदलने के लिए एक अच्छा विकल्प है। यह आपके पीने के सोडा की मात्रा भी सीमित करता है इस प्रकार के पेय केवल आपके वजन के लिए और अधिक किलो जोड़ते हैं। अगर आपको इस लत से मुकाबला करना मुश्किल लगता है, तो हल्का पेय पीने की कोशिश करें। बेहतर अभी तक, पानी पीने
    • याद रखें, उपभोक्ता पोषक तत्वों के लिए कोई बहाना नहीं है आपको स्वस्थ खाद्य पदार्थ खाने चाहिए, और भले ही आप नहीं करते, विटामिन का उपभोग करने के अन्य तरीके भी हैं। वर्तमान में, आप हर जगह स्वस्थ भोजन पा सकते हैं और सबसे अधिक कुछ पोषक तत्व होते हैं। वी 8 की एक बोतल सब्जियों की तीन सर्विंग्स के बराबर है और निश्चित रूप से, विटामिन शामिल हैं।
    • क्या आप ये जानते हैं कि "राजा के रूप में नाश्ता, राजकुमार के रूप में दोपहर के भोजन और भोजक के रूप में रात का खाना"? यह पालन करने के लिए एक अच्छा दिशानिर्देश हो सकता है याद रखें, आपका सबसे प्रचुर (और स्वस्थ, निश्चित रूप से) खाना नाश्ते में होना चाहिए यह आपको अधिक समय तक संतुष्ट महसूस कर देगा। प्रोटीन, जैसे कि अंडे, और खाद्य पदार्थ जो आपको संतुष्ट करते हैं, जैसे ओट्स की तरह याद रखें।
    • जंक फूड से बचने की कोशिश करो, इसे अचानक नष्ट करने के बजाय बहुत सारे जंक फूड खाने और इसे रातोंरात नष्ट करना मुश्किल हो सकता है दूसरे शब्दों में, अपने आप से कुछ भी वंचित न करें
    • स्वस्थ नाश्ता जो आपको पसंद हैं पसंदीदा नाश्ते में से एक मूंगफली का मक्खन में सेब फैलता है और ग्रेनोला के साथ कवर होता है। सेब एक फल है, मूंगफली का मक्खन प्रोटीन है और ग्रेनोला फाइबर है। यह नाश्ता स्वस्थ, स्वादिष्ट और संतोषजनक है।

    Video: जीरा खाएं मोटापा घटाएं 15 दिन में 5 kg वजन कम करें | Cumin Benefits for Quick Weight Loss

    चेतावनी

    • आपकी ऊर्जा का स्तर बंद हो सकता है
    • आप जिस तरह से देखते हैं और महसूस करते हैं उसे आप प्यार कर सकते हैं
    • लोग यह जानकर परेशान हो सकते हैं कि आपने अपना वजन कम करने में कैसे कामयाब हो।
    • यह संभव है कि कुछ लोग यादृच्छिक रूप से आप के साथ इश्कबाज।
    • हो सकता है कि नए कपड़ों पर बहुत पैसा खर्च करना आवश्यक हो, क्योंकि आपके पास जो भी चीजें हैं वो बहुत बड़ी होंगी।
    • लोग प्रशंसा करेंगे, सुखद या अप्रिय
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com