ekterya.com

भूल कैसे करें

जब आप कुछ खो देते हैं जो आपके लिए महत्वपूर्ण था या आपने खुश किया, तो आपको अतीत को पकड़ने की तीव्र इच्छा हो सकती है। इसी समय, आप उन सभी यादों को खत्म करना चाहते हैं और अपने आप को दर्द से बचा सकते हैं यह एक जटिल भावनात्मक स्थिति है, लेकिन wikiHow आप इसे से निपटने में मदद कर सकते हैं। बस चरण 1 के साथ शुरू करें जो कि लाइनों के नीचे स्थित है

चरणों

भाग 1
Distráete

आरंभ करें एक ग्रेटिकेट जर्नल चरण 6
1
एक नया कौशल जानें एक नया कौशल सीखना आपके लिए कुछ और पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक उत्कृष्ट और उत्पादक तरीका है। ऐसी चीज़ों के बारे में सोचो जो आप हमेशा करना सीखना चाहते थे शायद आप इसे याद किया क्योंकि आप बहुत व्यस्त थे, है ना? अपनी नई स्वतंत्रता का लाभ उठाएं और जो करना है वह हमेशा करो।
  • स्टेरप 18 में काम करने के लिए खुद को प्रेरणा दिलाने वाली छवि

    Video: क्या करे के Paytm का पासवर्ड Bhul गए | कैसे हिन्दी में Paytm पासवर्ड रीसेट करने / परिवर्तन 2018 मत भूलना

    2
    अभ्यास करो! अभ्यास एक और उत्कृष्ट व्याकुलता है फिट होने के लिए इस मौके पर न केवल आपको कुछ और सोचने के लिए कुछ और देता है, लेकिन व्यायाम का एक और महत्वपूर्ण लाभ है: यह एंडोर्फिन रिलीज़ करता है एंडोर्फिन मस्तिष्क के रसायन होते हैं जो आपको खुश महसूस करने में मदद करते हैं। आपका मस्तिष्क बेहतर महसूस करने में मदद नहीं कर सकता है!
  • मदद बेघर चरण 8 में शीर्षक वाली छवि
    3
    एक स्वयंसेवक नौकरी करो स्वयंसेवा एक और शानदार तरीका है जिससे आप अपनी समस्याओं के बारे में भूल जाते हैं। न केवल आपके समुदाय पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, लेकिन आप अपने आत्मविश्वास और कौशल भी विकसित करेंगे। एक स्वयंसेवक काम तेजी से कर रहे हैं और एक लंबे समय के लिए भी शुरू में अच्छा लग रहा है! आप एक आश्रय में एक स्वयंसेवक के रूप में काम कर सकते हैं, एक सूप रसोईघर, पशु बचाव या आप जो कुछ भी पहचानते हैं
  • बोरडोम चरण 6 बुलेट 1 पर काबू पाने वाली छवि
    4
    खेलें। खेलना एक शानदार तरीका है न केवल आपको विचलित करने के लिए, लेकिन कई अध्ययनों से पता चला है कि वे समस्याओं को हल करने के लिए अपने मस्तिष्क के मूलभूत कौशल भी सिखाने के लिए हैं। यह एक सुरक्षित वातावरण भी प्रदान कर सकता है जिसमें आपकी भावनाओं को जारी किया जा सकता है और आपके द्वारा व्यक्त किए जाने वाले गेम के प्रकार के आधार पर स्वयं को व्यक्त किया जा सकता है।
  • "आराम" या "फूल" जैसी खेलों, उनके आराम की गुणवत्ता में, आमतौर पर ध्यान के लिए होते हैं
    स्टेप 4 बुलेट 1 भूलें शीर्षक वाली छवि
  • भूमिका निभाने वाले खेल (या आरपीजी) आपको दमनकारी भावनाओं को छोड़ सकते हैं जिन्हें आपको पता भी नहीं था कि आपके पास था।
  • क्रोध जारी करने के लिए हिंसक गेम एक स्वस्थ तरीका हो सकते हैं, जब तक आप सही लोगों को खेलते हैं ("मास प्रभाव" खेलने का प्रयास करें)।
    स्टेप 4 बुलेट 3 को भूल जाने वाला इमेज
  • इस बीच, बोर्ड गेम और अन्य बोर्ड गेम नए लोगों को अपने जीवन में लाने और नए सामाजिक संबंधों को विकसित करने में आपकी मदद करने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
    इमेज शीर्षक को भूल जाओ चरण 4 बुलेट 4
  • छवि का शीर्षक आत्मसमर्पण करने के लिए स्वयं को नकारना चरण 10
    5

    Video: Email ID का पासवर्ड भूल जाने पर लॉगिन कैसे करें, नया पासवर्ड कैसे बनाएं

    कुछ लिखें लेखन एक स्वस्थ तरीके से अपने आप को व्यक्त करने का एक शानदार तरीका हो सकता है आपको जो कुछ भी पसंद है उसे लिखें जो आपको बेहतर और अधिक पूर्ण महसूस करता है। आप विकी हव लेखों में सुधार करके दूसरों की मदद कर सकते हैं। आप एक किताब लिखकर खुद को उपलब्धि का एक महान अर्थ दे सकते हैं (लिखने की कोशिश करें fanfic यदि आप कथा में एक नौसिखिया हैं)। यदि आप अपनी भावनाओं के साथ काम करना चाहते हैं और एक स्वस्थ तरीके से उनसे निपटना चाहते हैं, तो आप एक डायरी लिखने का भी प्रयास कर सकते हैं।
  • एक एक्सपैस चरण 15 के नाम से छवि
    6
    यदि आप कर सकते हैं, यात्रा करें यात्रा करना शायद सबसे अच्छी बात है जो आप के साथ हुई चीजों के बारे में बेहतर महसूस करने के लिए कर सकते हैं। विशेष रूप से यदि आप यात्रा आप एक चुनौती है, समय की एक विस्तारित अवधि के लिए एक विदेशी देश के लिए जा रहा तरह, आप पा अपने आप को आप दिखा तुम उदासी आप अब लग रहा है की तुलना में मजबूत कुछ से बना रहे हैं। इसे सही तरीके से चलाना, अपने कौशल की चुनौती, जीवित रहने की आपकी योग्यता और आप से लाभ क्या है, वास्तव में आप को अभी जरूरत है।
  • भाग 2
    पुष्टि प्राप्त करें

    लाइफ में अलग समस्याओं के साथ डील शीर्षक छवि 4
    1
    समस्या का सामना करें हालांकि, जब आपको कोई समस्या आती है, तो आप बस विचलित नहीं होना चाहते हैं और इसके बारे में भूल जाते हैं। यह अच्छा नहीं है और आपको लंबे समय में समस्याएं आ जाएंगी। आपको वास्तविक खुशी और स्थायी मानसिक ताकत लाने के लिए समस्या का सामना करना
  • इमेज शीर्षक से डील विद विभिन्न समस्याओं में जीवन चरण 1

    Video: ईमेल ID और पासवर्ड भूल जाने पर कैसे ढूंढे,How to find out if you forget your email ID and password

    2
    आपको समस्या को समझना चाहिए समस्या का सामना करना शुरू करते हैं और इसे समझते हैं कि क्या हुआ और क्या हुआ। क्या आपने एक महत्वपूर्ण रिश्ता खो दिया? क्या आप पर्यावरण के बदलाव के माध्यम से जाते हैं जो आपको परेशान करता है? क्या कोई ऐसा काम करता है जो आपको चोट पहुँचाता है? पता लगाएँ कि आपके दर्द की समस्या का स्रोत क्या है आपको अपने साथ सही कारण के बारे में ईमानदार और ईमानदार होना चाहिए, क्योंकि आप इस समस्या को हल नहीं कर पाएंगे यदि आप इसे पहचान नहीं पाते हैं
  • छवि शीर्षक में छवि अलग-अलग समस्याएं जीवन में कदम 7
    3
    एक तरफ दोष छोड़ दो आपको समझना चाहिए कि आपकी समस्या आपकी पहुंच से बाहर थी। भले ही समस्या यह थी, यह विश्वास है, यह आपकी पहुंच से बाहर था ऐसा होने पर हर चीज को नियंत्रित करना असंभव है। यहां तक ​​कि अगर आपने गलतियाँ की हैं, तो आपको यह समझना होगा कि सभी लोग उन्हें प्रतिबद्ध करते हैं। अपने आप को दोषी मानने से रोकें और क्या हुआ उसके बारे में दोषी महसूस करें।
  • ले लो ए लोप ऑफ फ़ेथ चरण 9
    4

    Video: How to login without password Paytm account पासवर्ड भूल गए कैसे ओपन करे || हिंदी ||

    वास्तविकता स्वीकार करें अतीत पिछले है, अर्थात, आप इसे बदल नहीं सकते हैं। आप जो कर सकते हैं वह सब कुछ बेहतर बनाने के लिए प्रयास करते हैं। अपने पास वापस लाने की कोशिश करना बंद करो और इसके बदले कल की संभावनाओं को स्वीकार करें। यह स्वीकार करते हुए कि दुनिया ऐसा है, आप फिर से खुश महसूस करना शुरू कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से टेलिकनेसिस डेवलपमेंट स्टेप 3 बनाएं
    5
    याद रखें कि आप क्या कर रहे हैं कभी भी यह मत भूलो कि आपके साथ जो कुछ भी हुआ है और चाहे आपके द्वारा किए गए गलतियों की परवाह किए बिना, आप अभी भी अच्छे व्यक्ति हैं आप लोगों को खुश कर सकते हैं और आप महान काम कर सकते हैं आप महत्वपूर्ण हैं खराब अनुभवों को आप अविश्वसनीय चीज़ों से दूर न करें।



  • इमेज का शीर्षक है कैल स्टेप 11
    6
    अपनी ताकत का पता लगाएं आपको यह समझना चाहिए कि इस दुख से बाहर होकर, आप दूसरी तरफ एक बेहतर और नए व्यक्ति होंगे। जब हम इस तरह के परीक्षणों के माध्यम से जाते हैं, तो वे हमें मजबूत लोगों को बनाते हैं, जिन्होंने दिखाया है कि वे अधिक खड़े हो सकते हैं। आपको पता चल जाएगा कि यदि आप वास्तव में इस समस्या को दूर कर सकते हैं, तो आप भविष्य में जो भी जीवन प्रस्तुत करेंगे, उसके लिए आप लगभग तैयार होंगे।
  • भाग 3
    चलते रहें

    छापे हुए स्वयं के चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    थोड़ी देर के लिए अपने आप पर ध्यान लगाओ जब आप फिर से खुश होने के लिए तैयार हों, तो थोड़ी देर के लिए खुद पर ध्यान केंद्रित करना एक अच्छा विचार है। अपने आप को लाड़ प्यार, ध्यान रखना और उन बदलावों को बनाने पर ध्यान केंद्रित करें जो आप अपने जीवन में करना चाहते हैं। इससे आपको अपने बारे में कुछ जानने और एक बेहतर व्यक्ति बनने का समय और अवसर मिलेगा।
  • इमेज शीर्षक से एडवेंचरस पायर 3
    2
    अपने अनुभवों में अर्थ का पता लगाएं आप हमेशा कड़वा महसूस करेंगे अगर आप सोचते रहें कि आपके पीड़ा ने कोई अर्थ नहीं किया है या जो यादें जो एक बार खुश थीं अब चीजें खत्म हो जाती हैं जो कुछ हुआ, उसमें अर्थ प्राप्त करके अपने आप को भविष्य की खुशी प्राप्त करने में सहायता करें। सीखने के लिए एक सबक या ज्ञान प्राप्त करने के लिए खोजें। आपको यह देखना होगा कि आपके जीवन में सुधार करने के लिए आपके बुरे अनुभव हैं और इसलिए आपको उन्हें स्वीकार करना होगा।
  • इमेज शीर्षक से एडवेंचरियस पायर 14
    3
    नई चीजों की कोशिश करो एक नया जीवन जीने का एक बड़ा पहला कदम कुछ नया करने की कोशिश करना है यह आपको उस समय के बीच के अंतर को महसूस करने में मदद करेगा जो आप थे और आप अब कौन हैं। इससे आपकी नई ताकत देखने में मदद मिलेगी। ऐसा कुछ करो जिसे आप हमेशा करना चाहते थे कुछ बोल्ड करो आप यात्रा कर सकते हैं, एक नई नौकरी स्वीकार कर सकते हैं या कुछ और जो आपको लगता है आपको एक नया अनुभव देता है।
  • छवि का शीर्षक है एक महान वार्तालाप चरण 3
    4
    नए लोगों से मिलो अंत में, आप अपने आप को एक नए समुदाय में देखना चाहते हैं। एक नई जगह, दोस्तों के एक नए समूह, शायद एक नए व्यक्ति को प्यार करने के लिए अगर यह है कि आप क्या खो दिया है। ये नए लोग आपको नई चीजें बनाने में भी मदद करेंगे और नए अनुभवों के साथ खुश खुशियों का निर्माण करेंगे। आप एक वर्ग ले कर, एक समूह में शामिल होने या ऑनलाइन समुदाय में शामिल होने से नए लोगों से मिल सकते हैं।
  • शीर्षक से छवि देखभाल के माध्यम से एक मजबूत व्यक्ति बनें चरण 4
    5
    मज़े करो और खुश रहें आप महसूस कर सकते हैं, भले ही आपको पता न हो, कि अगर आपको मज़े या खुशी मिलती है, तो जल्द ही आप जो खो गए हैं उससे आप निराश हो जाते हैं। लेकिन यह सच नहीं है और इस तरह से सोचकर आपको खुश होने से रोकता है। अपने आप को एक अच्छा समय दें और इसके बारे में बुरा मत मानो। आप वास्तव में खुश होने के लायक हैं
  • छवि शीर्षक से गर्भवती जल्दी चरण 9 प्राप्त करें
    6
    सहायता प्राप्त करें यदि आप देखते हैं कि आपको अपने दम पर सामान्य होने में समस्याएं आ रही हैं और आपकी उदासीनता नियंत्रण या असामान्य नहीं हो सकती है, तो सहायता प्राप्त करें! न सोचें कि व्यावसायिक सहायता प्राप्त करने का मतलब है कि आप कमजोर हैं या आप टूट गए हैं। जैसे ही आप फ्लू से डॉक्टर के पास जाते हैं और दवा लेते हैं, वैसे ही आपको पेशेवर मदद मिलनी चाहिए, जब आपका मस्तिष्क बहुत अच्छी तरह से काम न करे।
  • भाग 4
    विशिष्ट सहायता प्राप्त करें

    चित्र जिसका शीर्षक अनुपयुक्त दर्द के साथ डील शीर्षक 12
    1
    किसी व्यक्ति को भूलने के लिए सहायता प्राप्त करें आप एक दोस्त है, एक पूर्व प्रेमी या पूर्व प्रेमिका, खोए हुए परिवार के सदस्य या किसी और भूल करने की कोशिश कर रहे हैं, वहाँ विशिष्ट बातें आप कर सकते हैं मदद करने के लिए कर रहे हैं। नकारात्मक भावनाएं भूलें जैसे कि बदला और सकारात्मक भावनाएं जैसे खुशियों यादें
  • छवि को बचाने के लिए सहायता पर्यावरण को सुरक्षित रखें 23
    2
    एक घटना को भूलने के लिए सहायता प्राप्त करें आप कुछ शर्मनाक या दर्दनाक तुम्हें क्या हुआ के रूप में बुरी यादों को भूल जाने की कोशिश कर रहे हैं, तो इस समस्या का समाधान करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है सकारात्मक होने के नई यादें निर्माण करने के लिए है! हालांकि, ऐसी अन्य चीजें हैं जो आप कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक सह आत्मघाती विचार चरण 13
    3
    यह दमन और यादों के प्रतिस्थापन के साथ काम करता है। याद रखो और यादें दो तकनीकों का उपयोग कर सकते हैं यदि आप चाहें, लेकिन इसे संपार्श्विक में करते हैं। विशेष रूप से दमन आम तौर पर हमें साल के लिए सताए देता है। अगर आप मेमोरी को दबाने की आवश्यकता महसूस करते हैं तो सहायता प्राप्त करना बेहतर है
  • ले लो ए लीप ऑफ फ़ेथ चरण 16
    4
    अतीत के पीछे छोड़ने के संबंध में अधिक सहायता प्राप्त करें हमारे साथ हुई बुरी चीजों को भूलने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा पिछले पीछे छोड़ना है। आप जो कुछ हुआ था, उसे बदल नहीं सकते हैं, लेकिन आप आगे जा सकते हैं और अपनी उदासी का मतलब कुछ मतलब कर सकते हैं। हार न दें, आप ऐसा कर सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • ऐसी चीजें हैं जो आपको भूलने के लिए खुश करती हैं, लेकिन उन चीजों को भी करती हैं जो उत्पादक हैं इससे आपको यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि आप दुःख की इस अवधि को कभी अफसोस नहीं करते।

    चेतावनी

    • कभी भी दवाओं या अल्कोहल का इस्तेमाल न करें ताकि आप इस समस्या को भूल सकें। ऐसा करने से समस्या ही बदतर हो जाती है, इसमें सुधार नहीं होती है, और आप संभावनाओं को खत्म करते हैं जो आपके पास एक नई खुशी पाने का है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com