ekterya.com

कैसे गंभीर बिना बिना ईमानदार होना

दूसरों की भावनाओं को दंडित करने के बिना ईमानदारी की कला को समझने का मतलब है कि आप प्रभावी ढंग से संवाद कर सकते हैं और अपने आसपास के लोगों के साथ मजबूत संबंध विकसित कर सकते हैं। दूसरे व्यक्ति की भावनाओं पर विचार करें और एक दोस्ताना रणनीति का उपयोग करना है जो धमकी नहीं दे रहा है। रचनात्मक शब्दों का प्रयोग करें, खासकर यदि आप सलाह देने जा रहे हैं या यदि आप किसी व्यक्ति को परिवर्तन करने के लिए कहने जा रहे हैं। उनकी भावनाओं को मान्य करें, उन्हें दोष देने से बचें और अपनी आलोचना करें। जैसा कि आप अपनी गंभीरता कम करने के लिए सीखते हैं, यह संभावना है कि दूसरों को बेहतर जवाब देंगे और आपकी टिप्पणियों के साथ कम रक्षात्मक महसूस करेंगे।

सामग्री

चरणों

भाग 1

अपनी बातचीत सकारात्मक बनाओ
ईमानदार बिना बेहद हठी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
1



स्पष्ट इरादा बनाएं यदि आप कुछ क्रूर कहते हैं, तो कुछ और बोलें क्रूर टिप्पणियां जैसे "मैं सिर्फ ईमानदार हूं" या "मैं आपको एक मित्र के रूप में कह रहा हूं" ईमानदारी के रूप में प्रच्छन्न होने की संभावना है। देखो, आपकी टिप्पणी का इरादा क्या है और यदि आप बस कुछ क्रूर कह रहे हैं।
  • इसमें क्रूर टिप्पणियां शामिल हैं जैसे "मैंने सोचा था कि तुम कभी उन जीन्स से छुटकारा नहीं पाओगे!" या "मुझे आश्चर्य है कि आपने अपना वज़न पर विचार किया है!"
  • जैसा कि पुरानी कहावत है: "यदि आपके पास कुछ भी अच्छा नहीं है, तो आप बेहतर कुछ भी नहीं कहते हैं"।
  • 2

    Video: क्या अब बन्द हो जाएंगी सीबीआई (CBI) ब्रांच यहाँ / आया बड़ा कारण सामने
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com