ekterya.com

फ़ेंटरमाइन के साथ अपना वजन कम कैसे करें

2 अरब से अधिक लोग अधिक वजन वाले हैं और उनमें से कम से कम 600 मिलियन मोटापे हैं। हालांकि मोटापे को हृदय रोग, कैंसर और मधुमेह जैसे विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं से जोड़ा जा सकता है, यह मोटापे या अधिक वजन वाले लोगों के लिए मुश्किल है अतिरिक्त वजन खोना

. ऐसे मामलों में, पेंटरमैन जैसे भूख को दबाने के लिए प्रारंभिक और अल्पावधि वजन घटाने की इजाजत हो सकती है। Phentermine का उपयोग उन लोगों द्वारा नहीं किया जाना चाहिए, जो सौंदर्य प्रयोजनों के लिए कुछ किलो खोना चाहते हैं, लेकिन केवल उन्हीं लोग जो मोटापा के खिलाफ लड़ते हैं।

चरणों

भाग 1
पैनटरमाइन सुरक्षित रूप से लें

Video: 2 सप्ताह में 18 पाउंड खो दिया! वजन घटाने अद्यतन | फ़ेंटरमाइन

पेंटरमैन चरण 1 के साथ खो वजन नाम वाला छवि
1
पहले आहार और व्यायाम की कोशिश करो फ़ेंटरमाइन लेने में शामिल जोखिमों के कारण, आपको केवल इस दवा का उपयोग करना चाहिए अगर इसमें परिवर्तन भोजन और व्यायाम उन्होंने आपके लिए काम नहीं किया है Phentermine के लिए एक डॉक्टर के पर्चे की मांग करने से पहले, अपनी जीवन शैली में कुछ समायोजन कि अतिरिक्त वजन कम करने की कोशिश है। अपने आहार और व्यायाम दिनचर्या में बड़े बदलाव किए आप स्वस्थ और सुरक्षित रहने को सुनिश्चित करने से पहले एक डॉक्टर के साथ जांच सुनिश्चित करें। इनमें से कुछ परिवर्तन शामिल हो सकते हैं:
  • हर सुबह 30 मिनट चलना-
  • अपने कार्यस्थल में लिफ्ट के बजाय सीढ़ियों का उपयोग करें-
  • ताजे फल, सब्जियां और नट्स के साथ संसाधित स्नैक्स (जैसे फ्रेंच फ्राई) की जगह-
  • प्रत्येक भोजन के साथ एक गिलास पानी ले लो जो पूर्ण और संतुष्ट महसूस करने के लिए-
  • पूरे अनाज जैसे फाइबर के साथ बहुत सारे भोजन खाएं-
  • प्रतिदिन 15 मिनट की एरोबिक व्यायाम करें, जैसे जॉगिंग, साइक्लिंग या तैराकी
  • पेंटरमैन चरण 2 के साथ खो वजन नाम वाला छवि
    2
    चिकित्सक से पूछें कि क्या फ़ेंटरमाइन के लिए कोई पर्ची आपके लिए सही है। यदि आपको स्वास्थ्य कारणों (और यदि आहार और व्यायाम प्रभावी नहीं हैं) के लिए वजन कम करने की आवश्यकता है, तो अपने चिकित्सक से परामर्श करें यदि आपको इसे प्राप्त करने के लिए भूख दबाने की मदद की आवश्यकता है पेंटरमैन अनावश्यक कैलोरी की खपत से बचने के द्वारा रोगियों को पूर्ण लंबे समय तक महसूस कर सकता है। पेंटरमैन एक जादू वजन-हानि दवा नहीं है - यह सभी रोगियों के लिए प्रभावी नहीं है और इसमें कई जोखिम शामिल हैं
  • जबकि साइड इफेक्ट के कई हल्के होते हैं, दूसरों (जैसे वृद्धि हुई रक्तचाप और सीने में दर्द के रूप में) बहुत गंभीर हो सकता है। कभी अपने आप को फ़ेंटरमाइन साथ इलाज या इसे अवैध रूप से प्राप्त करने के लिए प्रयास करें। बस इसे मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन के तहत ले लो
  • उच्च रक्तचाप, हृदय रोग, मोतियाबिंद, मादक द्रव्यों के सेवन समस्याओं या गर्भवती महिलाओं या महिलाओं के साथ रोगियों में पेंटरमैन का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए जो कि उस राज्य में हो सकते हैं। 65 वर्ष से अधिक उम्र के मरीजों को इसे या तो नहीं लेना चाहिए।
  • पेंटरमैन अन्य दवाओं जैसे नोनोमैन ऑक्सीडेज (एमएओ) अवरोधकों, चयनात्मक सेरोटोनिन रीप्टेक इनहिबिटरस (एसएसआरआई), और वजन-हानि दवाओं के साथ नकारात्मक प्रतिक्रिया कर सकता है। दवाओं, पूरक और जड़ी-बूटियों के बारे में अपने चिकित्सक से जांच लें कि आप हानिकारक साइड इफेक्ट का अनुभव नहीं करते हैं।
  • स्टेर 3 के साथ वजन खोने वाले चित्र
    3
    जोखिम को ध्यान से देखें संभावित दुष्प्रभावों के अतिरिक्त, फ़ेंटरमाइन कुछ रोगियों में भी निर्भरता का कारण बन सकता है। यदि आपको स्वास्थ्य के लिए वजन कम करने की आवश्यकता है, तो ये संभावित दुष्प्रभाव जोखिम के लायक हो सकते हैं। हालांकि, अपने चिकित्सक से फ़ेंटरमाइन के खतरों के बारे में सावधानी से बात करें और यह लाभ ला सकता है।
  • अस्पतालों को बिना किसी असुरक्षित तरीके से और उचित पर्यवेक्षण के बिना चिकित्सकों की रिपोर्टों के बारे में बताया गया है। सुनिश्चित करें कि आपके डॉक्टर की अच्छी प्रतिष्ठा है और इससे पहले कि आप इसे लेना शुरू करें, उसके बारे में फेंटरमैन के जोखिम के बारे में ईमानदार है।
  • पेंटरमैन चरण 4 के साथ खो वजन नाम वाला छवि
    4
    एक बार हर सुबह फेंटरमाइन लें ज्यादातर पेंटरमैन नुस्खे में एक कैप्सूल या टैबलेट को मौखिक रूप से शामिल करना, दिन में एक बार। चूंकि पेंटरमैन उत्तेजक है, सुबह में इसे लेने के लिए सबसे अच्छा है, जिससे कि यह आपकी नींद में बाधित नहीं हो। सुनिश्चित करें कि आप पत्र के डॉक्टर और फार्मासिस्ट के निर्देशों का पालन करें। कभी भी सिफारिश की खुराक या खत्म नहीं करते हैं "जल्दी करना"।
  • एक ही समय में पेंटरमैन लेते हुए हर सुबह आपको इसे लेने की याद में मदद मिलेगी। एक निरंतर शेड्यूल बनाए रखने की कोशिश करें
  • यदि आपको लंबे समय तक रिलीज कैप्सूल निर्धारित किया गया था, तो उन्हें पूरी तरह से निगलने के लिए सुनिश्चित करें लंबे समय तक जारी कैप्सूल को चबाने से अपर्याप्त खुराक और दुष्प्रभाव हो सकते हैं।
  • पेंटरमैन चरण 5 के साथ खो वजन नाम वाला छवि
    5
    3 से 6 सप्ताह के लिए फ़ेंटरमाइन लें। पेंटरमैन को स्थायी या दीर्घकालिक उपयोग के बजाय अल्पकालिक उपयोग के लिए डिज़ाइन किया गया है। वजन घटाने कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए ज्यादातर रोगियों को 3 से 6 सप्ताह तक इस दवा के साथ इलाज किया जाता है आपका चिकित्सक इस अवधि के दौरान आप की निगरानी करेगा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उचित तरीके से दवा का जवाब देते हैं और यह कि आप दुष्प्रभावों को स्पष्ट नहीं करते हैं
  • स्टेम 6 के साथ लोज़ वेट विथ पीेंटरमैन चरण 6
    6
    साइड इफेक्ट पर ध्यान दें यह महत्वपूर्ण है कि फ़ेंटरमिन ​​के साथ इलाज किए जाने वाले रोगियों को साइड इफेक्ट्स के बारे में पता होना चाहिए। दवा लेने के दौरान अपने शरीर पर ध्यान दें और डॉक्टर को किसी भी अचानक परिवर्तन के बारे में सूचित करें जो आप देखते हैं हालांकि कुछ साइड इफेक्ट केवल हल्के और असुविधाजनक होते हैं, अन्य दुष्प्रभाव खतरनाक होते हैं और तत्काल चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता होती है
  • हल्के से मध्यम साइड इफेक्ट्स में शुष्क मुँह, कब्ज, उल्टी और दस्त शामिल होते हैं। आपको डॉक्टर से यह बताना चाहिए कि क्या ये दुष्प्रभाव गंभीर और लंबे समय तक चलने वाले हैं
  • गंभीर दुष्प्रभावों में दिल की धड़कनना, उच्च रक्तचाप, अनिद्रा, चक्कर आना, झटके, सीने में दर्द, डिस्पनेआ और पैरों की सूजन शामिल है। इस तरह के दुष्प्रभावों के पहले संकेत पर तुरंत डॉक्टर को सूचित करें
  • कभी-कभी, पेंटरमैन शराब के प्रभाव को बढ़ा सकता है। जब तक आपको पता न हो कि भारी पनडुब्बी आप को प्रभावित करती है, तब तक भारी मशीनरी न चलाएं या न ही चलें, और यह दवा लेते समय अल्कोहल पेय पदार्थों से दूर रहना अच्छा है।
  • पेंटरमैन चरण 7 के साथ खो वजन नाम वाला छवि
    7



    दवा सुरक्षित रूप से स्टोर करें यह एक ठंड, सूखी और अंधेरे जगह में रखना आवश्यक है यह बेहतर है कि इसे बाथरूम में न रखें सुनिश्चित करें कि Phentermine बच्चों के लिए उपलब्ध नहीं है (उदाहरण के लिए, एक बालप्रूफ दराज) उन्हें सुरक्षित रखने के लिए
  • भाग 2
    आहार और व्यायाम के साथ पेंटरमैन पूरक

    पेंटरमैन चरण 8 के साथ खो वजन नाम वाली छवि
    1
    पहचानें कि पेंटरमैन को आहार और व्यायाम प्रभावी होने की आवश्यकता है इसके प्रभाव समय के पारित होने के साथ स्थिर हो जाते हैं और कई रोगियों को इसके प्रतिरोध का विकास होता है। इस कारण से, यह जरूरी है कि आप एक स्थिर और दीर्घकालिक आहार और व्यायाम योजना का पालन करें, यहां तक ​​कि दवा लेते समय। एक स्वस्थ आहार और नियमित व्यायाम आपको अपना वजन कम करने या वजन कम करने में भी मदद देते हैं। Phentermine आपको पहले महत्वपूर्ण सप्ताह के दौरान अपना वजन कम करने में मदद करेगा, लेकिन केवल आहार और व्यायाम आपको वजन कम करने के अपने रास्ते पर दीर्घकालिक सफलता देगा।
  • पेंटरमैन चरण 9 के साथ खो वजन नाम वाली छवि
    2
    एक सुरक्षित आहार योजना विकसित करने के लिए पोषण विशेषज्ञ से परामर्श करें एक अधिकृत पोषण विशेषज्ञ आपको अपने आहार को ऐसे तरीके से संशोधित करने में मदद कर सकता है जो वजन कम करने के लिए सुरक्षित और प्रभावी है। आदर्श रूप से, पोषण विशेषज्ञ आपकी प्रगति की निगरानी करेंगे ताकि आप सुनिश्चित कर सकें कि आप अपने नए वजन घटाने के नियमों का अच्छा जवाब देते हैं। प्रत्येक रोगी को एक अलग योजना की जरूरत है हालांकि, वजन कम करने के लिए कुछ सामान्य रणनीतियों हैं:
  • खाद्य विकल्प (विशेषकर उन हिस्सों को नियंत्रित करने वाले कठिनाइयों वाले रोगियों के लिए) -
  • बहुत कम कैलोरी आहार (अक्सर तरल रूप में) निकट पर्यवेक्षण के तहत-
  • जीवनशैली में बदलाव यह सरल बदलाव हो सकता है जैसे प्रसंस्कृत सैंडविच से बचने, बहुत कम दुबला प्रोटीन और ताजे फल और सब्जियां खाने, साथ ही साथ शराब, सरल कार्बोहाइड्रेट और शर्करा से बचने।
  • पेंटरमैन चरण 10 के साथ खो वजन नाम वाला छवि
    3
    अपने गरमी सेवन को सावधानी से मापें सुनिश्चित करें कि आप अपनी आहार योजना का सम्मान करते हैं आप कैलोरी का उपभोग करते हैं. दिन के दौरान खाने के सभी चीजों की एक सूची बनाएं एक साधारण ऑनलाइन टूल या मोबाइल एप्लिकेशन की सहायता से, आप अपनी दैनिक कैलोरी खपत की गणना कर सकते हैं। सत्यापित करें कि कैलोरी का सेवन आपके पोषण विशेषज्ञ और आपके डॉक्टर द्वारा तैयार की गई आहार योजना में प्रवेश करता है
  • भोजन डायरी यह उपयोगी भी हो सकता है जो भी आप खाते हैं वह सब कुछ लिखने से आपको प्रलोभन का अधिक आसानी से सामना करना सीखना होगा।
  • छवि जिसका शीर्षक पेंटरमैन चरण 11 के साथ वजन कम है
    4
    अपने चिकित्सक के साथ एक व्यायाम योजना बनाएं आपके वजन और वर्तमान स्वास्थ्य की स्थिति के आधार पर, कुछ व्यायाम हैं जो आपके लिए दूसरों की तुलना में अधिक सुरक्षित हो सकते हैं स्वस्थ तरीके से अपने जीवन में व्यायाम को शामिल करने के सर्वोत्तम तरीके खोजने के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें। आदर्श रूप से, व्यायाम योजना आपको फ़ेंटरमाइन का उपयोग बंद करने के बाद भी अपना वजन कम करने की अनुमति देता है।
  • यदि आप समय के लिए ज़ोरदार अभ्यास नहीं कर सकते हैं, तो कम प्रभाव वाले व्यायामों पर विचार करें जैसे तैराकी या चलना आप हमेशा चलने, जॉगिंग या वजन उठाने के रूप में अधिक सख्त अभ्यासों में उत्तरोत्तर प्रगति कर सकते हैं।
  • स्टेरप 12 के साथ खो वजन के साथ चित्रित छवि
    5
    व्यवहार चिकित्सा में एक विशेषज्ञ से परामर्श करें व्यवहारिक चिकित्सा चिकित्सा वजन घटाने कार्यक्रमों का एक अभिन्न हिस्सा है। इस चिकित्सा में विशेषज्ञ आपको अपने आहार और व्यायाम के लक्ष्यों का पालन करने में सहायता कर सकते हैं। हो सकता है कि आप वाणिज्यिक विराम के कारण खाने के लिए परीक्षाएं लेंगे या जब आप पर जोर दिया जाए तो आप ज्यादा खाएंगे। विशेषज्ञ ने अधिक स्वस्थ और सकारात्मक तरीकों से तनाव और लालच के प्रति जवाब देने के लिए मन को फिर से प्रशिक्षित करने के लिए संज्ञानात्मक व्यवहार थेरेपी का सहारा लिया होगा। यह आपको पेंटरमैन का उपयोग करते समय वजन कम करने की अनुमति देगा और इसे छोड़ने के बाद
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को आपकी सहायता करने के लिए तैयार लोगों के साथ चारों तरफ और अपने वजन घटाने चिकित्सा कार्यक्रम को एक सुरक्षित, सुखी और स्वस्थ तरीके से पालन करने के लिए प्रोत्साहित करें।
    • तुरंत यह सब अतिरिक्त वजन कम करने की उम्मीद मत करो प्रभावी वजन घटाने धीमा और निरंतर हो जाता है सनक आहार और सख्त आहार आमतौर पर आपको खो वजन हासिल करने के लिए करते हैं। अपने दीर्घकालिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, अल्पावधि में अपना वजन कम न करें।
    • फ़ेंटरमाइन लेने वाली औसत मरीज अपने शरीर के वजन का 5% खो देता है। हालांकि यह थोड़ा सा लगता है, इस राशि में भारी स्वास्थ्य लाभ हो सकते हैं, उदाहरण के लिए, मधुमेह और हृदय रोग के जोखिम को कम करना
    • सफलता हासिल करने के लिए, आपको कम और पर्याप्त रूप से खाना चाहिए, अधिक व्यायाम करना और अपनी जीवन शैली बदलना चाहिए। भूख suppressant अपने आप को अपना वजन कम करने में मदद करने के लिए काम नहीं करता है।

    Video: कम करने के लिए कैसे वजन: Phentermine

    चेतावनी

    • गर्भ के दौरान पेंटरमैन का उपभोग न करें, क्योंकि यह भ्रूण को नुकसान पहुंचा सकता है। जब आप स्तनपान कर लेते हैं या आपको लगता है कि आपको गर्भवती हो सकती है, तो आपको इसे भी टालना चाहिए।
    • नशे से बचने के लिए आपको कुछ हफ्तों तक ही लेना चाहिए इसे लम्बे समय तक नहीं लें - आम तौर पर, 3 से 6 सप्ताह पर्याप्त होते हैं
    • पेंटरमाइन के साथ आपके उपचार के दौरान शराब से बचें, क्योंकि इससे दुष्प्रभाव खराब हो सकता है। मादक द्रव्यों के सेवन संबंधी समस्याओं के साथ वे इसे से बचना चाहिए क्योंकि इससे नशे की लत हो सकती है।
    • विभिन्न कंपनियों के पर्चे के बिना पेन्टरमाइन के सामान्य रूप प्रदान करते हैं। कीमतें कम हो सकती हैं, लेकिन ये गोलियां अप्रभावी और खतरनाक भी हैं इसलिए, एक निर्माता से दवा खरीदना सुनिश्चित करें जिसके पास दुष्प्रभावों के जोखिम को कम करने के लिए एफडीए (संयुक्त राज्य खाद्य और औषधि प्रशासन) की मंजूरी है।
    • साइड इफेक्ट्स और दवाओं के बीच नकारात्मक बातचीत से अवगत रहें पेंटरमैन के कई दुष्प्रभाव हो सकते हैं, जो आपको गलत खुराक लेते हैं या अन्य दवाओं के साथ गठबंधन करते हैं। दवाओं के बीच बातचीत बहुत खतरनाक है और उच्च रक्तचाप और झटके जैसी संभावित घातक स्थितियों का नेतृत्व कर सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com