ekterya.com

अकेलेपन के बावजूद खुश रहने के लिए

अकेला व्यक्ति के लिए कई आप कारण हैं, एक द्वीप पर या काम एक सुनसान जगह में रहना चाहिए के लिए नष्ट हो गया हो सकता है। एक रात या एक सप्ताह अकेलेपन को हल्का करने के कई तरीके हैं अकेलापन "एक लंबे समय" के लिए अकेले रहने के साथ जुड़ा हुआ है और इसी वजह से इसे प्रबंधित करना अधिक कठिन है। कभी कभी जीवन बात करते हैं और सहज महसूस करने के लिए चारों ओर किसी को भी नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि एक व्यक्ति को दुखी रहना चाहिए अगर वे स्थिति के लिए अनुकूल करने की क्षमता है।

चरणों

छवि शीर्षक से एक के बाद भी खुश रहें एकमात्र कदम 1
1
इस कारण का पता लगाएं कि आप अकेलेपन की स्थिति में हैं और समाधान ढूंढने पर हार न दें, जो आपको लोगों से घिरा हुआ जीवन लौटने की अनुमति देता है उन परिस्थितियों में से एक भीड़ से डर लगना है, जो खुली जगह में होने का डर, यह सचमुच एक व्यक्ति अपने घर बाहर निकलने में अक्षम कर सकते हैं और एक अकेला जीवन के लिए एक व्यक्ति का कारण बनता है। एक और परिस्थिति क्या "कारावास" के रूप में जाना जाता है, इस वजह से चिकित्सा और भौतिक स्थितियों के लोगों को संदर्भित करता है बाजार या यहां तक ​​कि स्थानीय चर्च नहीं छोड़ सकते है। वे चिकित्सा सहायता और सामाजिक सेवाओं से लाभ लेते हैं, लेकिन उन्हें एक निश्चित अकेलेपन का सामना करना पड़ता है।
  • छवि के शीर्षक के अनुसार रहो, अकेलापन चरण 2 के बावजूद
    2
    शौक खोजें और स्वयं को समर्पित करें हो सकता है कि इन लीलाओं सभी परिस्थितियों के लिए उपयुक्त नहीं हैं, लेकिन संभावनाओं की विविधता के साथ कुछ गतिविधियों आप आनंद के साथ घंटे भर में मदद मिलेगी हो जाएगा। बुनाई, सिलाई करना सीखें, crocheting या किनारी बुनाई, इन शिल्प अपने घंटे उत्पादकता को भरने और पेंटिंग कर सकते हैं, ड्राइंग या लेखन।
  • इमेज का शीर्षक रहो हैप्पी के बावजूद सॉलिट्यूड चरण 3
    3
    संगीत सुनें यह ज्ञात है कि संगीत भावनात्मक रूप से एक व्यक्ति को चेतन या उदासी महसूस करता है, इसके अलावा आपके पास कई संसाधन हैं जो आपको इसे एक्सेस करते हैं, यह ऑनलाइन, रेडियो और उपग्रह हो सकता है, दुनिया में कहीं भी कोई सीमा नहीं है। संगीत की एक शैली की खोज करें, जिसे आप पसंद करते हैं और गीतों को सुनने के अलावा, इसे जानें और अपने आप में विसर्जित करें।
  • छवि के शीर्षक के अनुसार रहो, अकेलेपन के चरण 4
    4
    ली। यह कुछ स्पष्ट है, अगर आपके पास एक अच्छा उपन्यास है, तो आप एक कमरे में अकेले हो सकते हैं लेकिन आप अपने आप को अजीब और अद्भुत दुनिया में ले जा सकते हैं जो आपकी कल्पना से परे जाते हैं और रोमांच के साथ अपने घंटों को भर देते हैं। यदि आप पढ़ नहीं सकते हैं, तो ऑडीओबूक में सैकड़ों शीर्षक उपलब्ध हैं और आप उन्हें खुदरा या विनिमय के रूप में मेल द्वारा भेज सकते हैं, जो कि बहुत कम महंगा विकल्प है।
  • छवि का शीर्षक सुखी के बावजूद अकेलेपन चरण 5
    5
    उन पत्रिकाओं की सदस्यता लें जो आपके हितों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। विभिन्न विषयों पर दर्जनों पत्रिकाएँ उपलब्ध हैं, बागवानी, शिल्प से यात्रा करने के लिए कई इलेक्ट्रॉनिक पत्रिकाओं ऑनलाइन भी हैं, इनमें से कई पत्रिकाएं मुफ्त हैं।
  • छवि शीर्षक से रहो, एकमात्र कदम के बावजूद खुश रहो चरण 6
    6
    चैट रूम, चर्चा समूहों या अन्य इंटरनेट साइट्स पर जाएं, जो आपकी रुचि रखते हैं आप दोस्तों के जो आप के रूप में हिस्सा ही परिस्थितियों के सैकड़ों मिल सकती है, और वहाँ कई करीबी दोस्ती है कि जो लोग व्यक्तिगत रूप से कभी पता नहीं और हजारों किलोमीटर का जीना जो दूर के बीच का गठन किया गया है।
  • छवि शीर्षक से होली के बावजूद सोलिटेशन चरण 7
    7
    एक डायरी लिखें यह स्पष्ट रूप से अपने आप से बात करने का एक तरीका है, लेकिन आप ऐसा कर सकते हैं अगर आप एकांत में रहते हैं एक पत्रिका में अपने विचारों, विचारों और भावनाओं को लिखना आपको तब रखेगा जब आपके पास कोई भी ऐसा करने के लिए नहीं है और इससे पहले कि आपने जो लिखा है उसे पढ़ना होगा, अपने आप को एक सुविधाजनक बिंदु से देखने का एक तरीका है, इससे आपको एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने में मदद मिलेगी। क्या आप एक विशेष क्षण पर सोच रहे थे



  • इमेज का शीर्षक, होली के बावजूद अकेलेपन के चरण 8
    8
    संसाधनों और दैनिक जरूरतों को ध्यान में रखें अकेले रहने का मतलब यह है कि आपके पास कोई नहीं है जो बताता है कि आपके पास कोई संसाधन नहीं है और कोई भी आपूर्ति और आपूर्ति के लिए पूछने के लिए नहीं है जैसे कि आप भागते हैं।
  • इमेज का शीर्षक रहो हैप्पी के बावजूद सॉलिट्यूड चरण 9
    9

    Video: दौलत शोहरत के बावजूद भी अकेली रह गई ये हीरोइन, करने वाली थी सुसाइड

    यदि आप इसे रख सकते हैं तो एक पालतू रखने पर विचार करें यह आपकी अकेलेपन के कारण और प्रकृति पर निर्भर करता है, आप इसे पशु चिकित्सक के पास नहीं ले पा सकते हैं और बड़े कुत्ते या अन्य पारंपरिक पालतू जानवरों के लिए भोजन प्राप्त करना मुश्किल है, लेकिन अन्य विकल्प होना चाहिए जो बनाए रखने में आसान हो सकते हैं। यदि आपके पास कोई पालतू जानवर नहीं हो सकता है, तो यह हो सकता है कि आपकी स्थिति में आप वन्यजीव या पक्षियों को खिला सकें और उन्हें देख सकें कि आप अकेलेपन को आराम कर सकते हैं।
  • इमोटिकॉइट शीर्षक के तहत होइपि सोलिटेशन चरण 10
    10
    अगर आपके पास मजबूत और स्वस्थ, व्यायाम करने के लिए पर्याप्त सामान्य गतिविधि नहीं है अपने कौशल और आपके पास उपलब्ध संसाधनों के भीतर अपने रोजमर्रा के जीवन का नियमित हिस्सा बनाएं। जब तक आप पश्चाताप या अक्षम नहीं होते हैं, कम से कम आप किसी खिंचाव में सक्षम हो सकते हैं, कुछ बैठो-अप कर सकते हैं, एक स्थिर बाइक पर चल सकते हैं या सवारी कर सकते हैं।
  • छवि के शीर्षक के अनुसार रहो, अकेलेपन के चरण 11
    11
    ध्यान रखना अपने आप को साफ और साफ रखने से आपको अपने आत्मसम्मान के साथ मदद मिलेगी और इसलिए आपकी खुशी के स्तर में वृद्धि होगी। जितनी संभव हो उतनी ही पोशाक, अपने बालों और दांतों को दिन में दो बार ब्रश करें और हर तरह से आप सोच सकते हैं।
  • छवि के शीर्षक से रहो एकमात्र एकमात्र कदम के बावजूद रहो 12
    12
    स्वस्थ भोजन खाएं अकेले होने के कारण आप जो चीज चाहते हैं और जब चाहें खाने के लिए आपको परेशान करते हैं, क्योंकि आपको किसी के बारे में जवाब देने की ज़रूरत नहीं है कि आप क्या करते हैं। यह एक आहार का उपभोग करने के लिए उपेक्षा का कारण नहीं है जो कि बहुत पोषक नहीं है। यदि भोजन तैयार करना एक के लिए बहुत कुछ काम करता है, तो वह कभी-कभी बनाती है और बाद में भोजन के कुछ हिस्सों को जमा देता है। ताजे फल और सब्जियां रखें जिन्हें आप उन्हें स्नैक्स के रूप में खाने के लिए पहुंच सकते हैं और जितनी बार आप चाहते हैं उन्हें खाएं।
  • छवि के शीर्षक के अनुसार रहो, अकेलेपन के चरण 13
    13

    Video: धर्मेंद्र से मिली बेवफाई, शराब और उस थप्पड़ ने ली थी मीना कुमारी की जान

    टेलीविजन देखें यह अकेलापन कम करने के लिए एक बाहर है, लेकिन यहां तक ​​कि इस तकनीकी युग में, यह हर जगह या हर किसी के लिए उपलब्ध नहीं है और सभी बुराइयों का इलाज नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • नियमित शेड्यूल रखें एक ही समय सो जाओ और एक ही समय में जगाएं ताकि आप अपने शरीर को सोने और जागरण के प्राकृतिक चक्रों को "देखते" करने में सहायता करें।
    • अपने पर्यावरण को साफ और आंखों से प्रसन्न रखें। जब आप उन में होते हैं, तो अपने कमरे उज्ज्वल रखें।
    • यदि ताज़ा हवा के लिए खिड़कियां खुली हों तो मौसम सहयोग करें और अगर आप लंबे समय तक घर के भीतर हो और इसके लिए मौसम उपयुक्त न हो, तो पर्दे खुले रखें और अंधा कर दो प्राकृतिक प्रकाश

    चेतावनी

    • एकांत में रहने का मतलब है कि आपको संसाधन होना चाहिए और आपको "बाहर" दुनिया के साथ कुछ संपर्क बनाए रखना होगा, अगर आपको किसी आपात स्थिति के दौरान मदद की ज़रूरत है
    • चाहे जो कुछ भी होता है, अकेलेपन की वजह से दर्द को दूर करने के लिए दवाओं को कभी भी नहीं लेना चाहिए यह प्रभाव केवल तब ही बदतर बना देगा जब प्रभाव चलेगा। इसके अलावा, आप एक लत विकसित कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com