ekterya.com

द्वि घातुमान खाने से कैसे रोकें

कुछ बिंदु पर, बिन्गे खाने संबंधी विकार को खाने के विकार के उपश्रेणी माना जाता था वर्तमान में, यह एक गंभीर चिकित्सा स्थिति और एक खा विकार है जो घातक हो सकता है के रूप में मान्यता प्राप्त है। यह संयुक्त राज्य में सबसे आम खाने का विकार है जो 3.5% महिलाओं, 2% पुरुषों और 1.6% किशोरों को प्रभावित करता है। प्रबलता के बावजूद, आप इस विकार से पीड़ित होने के लिए अपने रिश्ते को बदल सकते हैं और खाना पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
मानसिक स्वास्थ्य के लिए एक इलाज के लिए जमा करें

एक प्री कसरत भोजन चुनें 10 शीर्षक वाला चित्र
1
अपने डॉक्टर से बात करें इस विकार के लिए कोई इलाज करने से पहले, आपको एक आधिकारिक निदान के लिए डॉक्टर के पास जाना चाहिए, क्योंकि केवल वह या किसी अन्य स्वास्थ्य पेशेवर ने इसका निदान कर सकते हैं। विकार का इलाज करने का सबसे अच्छा तरीका निर्धारित करने में आपकी सहायता के लिए आपका डॉक्टर आपके शारीरिक और भावनात्मक लक्षणों को देखेगा।
  • आपका चिकित्सक भी विकार के इलाज के लिए सही चिकित्सक को ढूंढने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • डॉक्टर इस विकार के लिए कुछ अनुमोदित दवाओं का भी सुझाव दे सकते हैं, हालांकि आपको शायद उन्हें अपनी जीवनशैली और चिकित्सा में बदलाव के साथ संयोजित करने की आवश्यकता हो।
  • यदि आपके पास बिन्गे खाने के विकार का बहुत ही गंभीर मामला है, तो आपका चिकित्सक सुझाव दे सकता है कि आप अस्पताल के केंद्र में जाते हैं जहां आप चल रहे समर्थन प्राप्त कर सकते हैं।
  • कोपे विद ए मस्में इंजेरी चरण 5
    2
    संज्ञानात्मक व्यवहार थेरेपी (सीबीटी) को भेजें। द्वि घातुमान खा विकार के लिए सबसे अच्छे उपचार में से एक संज्ञानात्मक व्यवहार थेरेपी (सीबीटी) है, जो एक सांस्कृतिक चिकित्सा का एक रूप है जिसे आप एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर की मदद से करते हैं। सीबीटी आपके वर्तमान विचारों और व्यवहारों का विश्लेषण करेगा और आपको उन्हें अधिक उत्पादक और स्वस्थ पैटर्नों में पुनर्गठित करने में मदद करेगा।
  • इन सत्रों में, आप अपने चिकित्सक की मदद से एक उपचार योजना तैयार करेंगे, ताकि आप अपनी भावनाओं को प्रबंधित कर सकें और अपने आहार को स्थिर कर सकें।
  • इसके बाद, आप उन विचारों की जांच भी करेंगे जो इस विकार को जन्म देते हैं और उन्हें पुनर्गठन करने का प्रयास करते हैं ताकि आपके विचारों, भावनाओं और शरीर की छवि के लिए आपके पास एक स्वस्थ संबंध हो।
  • आपको अपने ट्रिगर्स को कम करने का प्रयास करना चाहिए, आपकी प्रगति रखें और रिलेपेस से बचें। इस पद्धति के साथ, आप अपने स्वस्थ जीवन शैली में वापस आ सकते हैं
  • आप अपने स्थान के नजदीक वाले बिन्गे खाने में विशेषज्ञता वाले चिकित्सक को खोजने के लिए एक ऑनलाइन लोकेटर का उपयोग कर सकते हैं। एक के लिए देखो जो कि विकारों को खाने में माहिर है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपको सर्वोत्तम संभव देखभाल मिलती है
  • सीपीआर प्रमाणित चरण 8 बनें चित्र का चित्र
    3
    व्यवहार डायलेक्टिक थेरेपी (टीडीसी) की कोशिश करें डायलैक्टिकल व्यवहार थेरेपी एक तरह का संवादात्मक चिकित्सा है जो मानसिक स्वास्थ्य के इलाज के लिए सीबीटी के पहलुओं को ओरिएंटल तरीके से फैलता है। यह एक इलाज है जो बिन्गी खाने संबंधी विकार के भावनात्मक पहलुओं पर अधिक ध्यान केंद्रित करता है। यह चिकित्सा उपचार के चार मुख्य पहलुओं को कवर करने की विशेषता है, जो निम्नलिखित हैं:
  • मनमानी: आपको उन्हें नियंत्रित करने की अनुमति देने के बजाय अपने मन और आपके विचारों को नियंत्रित करने के लिए सिखाता है।
  • पीड़ा को सहिष्णुता: आपको स्वस्थ तरीके से भावनात्मक पीड़ा से निपटने के लिए सिखाता है।
  • भावनाओं का नियमन: आपको अपनी भावनाओं को मान्य करने, नकारात्मक विचारों को कम करने और सकारात्मक विचारों को बढ़ाने के लिए सिखाता है।
  • पारस्परिक प्रभावशीलता: आपको दूसरों के साथ फायदेमंद और प्रभावी रिश्ते बनाने के लिए सिखाता है, जो आपको भावनात्मक स्तर पर आवश्यकतानुसार प्रदान करते हैं।
  • एक बाल रोग विशेषज्ञ चुनने के लिए शीर्षक चित्र 14
    4
    पारस्परिक उपचार की जांच (आईपीटी) इंटरवर्सल थेरेपी एक ऐसा इलाज है जो विशेष रूप से आपके प्रियजनों के साथ अपने व्यक्तिगत कौशल को सुधारने में मदद करने के साथ ही साथ इन रिश्तों पर कैसे असर डालेगा और आपकी बिन्गे खाने संबंधी विकार में योगदान करने के लिए विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करेगा। यदि आपको लगता है कि आपके द्वि घातुमान विकार के कारण होता है, जिस तरह से आप दूसरों के साथ बातचीत करते हैं या दूसरों के साथ संवाद करते हैं, या अस्वास्थ्यकर संबंधों के माध्यम से, टीआईपी विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है
  • आपको सामाजिक स्थितियों के दृष्टिकोण के तरीके में सुधार करना चाहिए और अपने दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों सहित अन्य लोगों से संबंधित होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक Fentanyl Patches चरण 14
    5
    सहायता समूह खोजें यदि आप एक बिन्नी खाने विकार से पीड़ित हैं, तो इस हालत से पीड़ित लोगों के लिए सहायता समूह की तलाश करें। इस समूह के लोग आपको अपने विकार से निपटने के लिए अतिरिक्त तरीकों को सीखने में मदद करेंगे, जिसे आप अभी तक नहीं खोज पाए हैं।
  • ये समूह आपको सबसे कठिन समय के लिए अमूल्य समर्थन भी दे सकते हैं। ध्यान रखें कि ये सभी लोग उसी के माध्यम से चले गए हैं, जिसका अर्थ है कि वे आपको समझ सकते हैं और इस समस्या को दूर करने में आपकी सहायता कर सकते हैं क्योंकि उन्हें भी नुकसान पहुंचा है।
  • विधि 2
    अपने खाने की आदतों को बदलें

    क्यूर ब्रेनफ्रज़ेज चरण 5 नामक छवि
    1
    केवल जब आप भूख लगी तो खाएं द्वि घातुमान खाने की मुख्य समस्याएं में से एक यह है कि जब आप भूखे नहीं होते हैं, तो खाने के लिए कोई चीज नहीं खा रही है इससे ज़्यादा खा सकते हैं क्योंकि आप भूखे बिना खुद को खिलते हैं। खाने के बजाय जब भी आप इसे पसंद करते हैं, जब आप तनाव महसूस करते हैं या किसी अन्य कारण से, जब भी आपको भूख लगी है, ऐसा करते हैं।
    • आप इसे खाने से ही बच सकते हैं जब आपको भूख लगती है अपने शरीर को जिस तरह से महसूस होता है उसका विश्लेषण करें और निर्धारित करें कि क्या आपको भूख लगी है।
    • जैसे ही आपको लगता है कि आपको भूख लगी है, आपको खाना या स्नैक्स भी खाने चाहिए। यदि आप भूख से मरने तक इंतजार करते हैं, तो आप जितना हो सके उतना खाने की इच्छा महसूस कर सकते हैं।
  • पीने के पानी की आदत को प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
    2
    बोरियत से बाहर खाने से बचें आप अनजाने भोजन शुरू कर सकते हैं क्योंकि आप ऊब हैं यदि आप भूखे नहीं हैं, लेकिन एक द्वि घातुमान होने का आग्रह महसूस करते हैं, तो खुद से पूछिए कि आप ऊब के कारण क्या करते हैं क्या आप रेफ्रिजरेटर की जांच कर रहे हैं क्योंकि आप कुछ करने की तलाश कर रहे हैं? यदि हां, तो खाने से बचें
  • इसके बजाय, एक गिलास पानी पीना या सक्रिय रहने के लिए एक मार्ग की तलाश करें। चलो, अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ संवाद करें या खाने के बजाय एक नया शौक शुरू करें।
  • छवि का शीर्षक अम्लिटि चरण 16 प्राप्त करें
    3
    अपने भोजन के हिस्से को प्रबंधित करें द्वि घातुमान खाने की संभावना को कम करने का एक तरीका भाग नियंत्रण बनाए रखना है। कभी भी कुछ भी न खाएं जो आपने कंटेनर से निकाला है, क्योंकि आपको नहीं पता होगा कि आप कितना उपभोग करेंगे। कंटेनरों या व्यंजनों में डालकर अपने भोजन और स्नैक्स को मापें यह आपके खाने की आदतों को एक सामान्य सीमा के भीतर रखेगा, बल्कि आप को पेट भरने के बजाय
  • अपने आप को भोजन से वंचित करने के बजाय, मामूली खाने की कोशिश करें यदि आप मूंगफली का मक्खन खाना चाहते हैं, तो एक केले के साथ एक चम्मच खाएं। यह आपको पांच दिन बाद अपने ब्रेकिंग पॉइंट तक पहुंचने से रोकेगा और आप मूंगफली के मक्खन के पूरे जार खायेंगे।
  • शीर्षक से छवि एमएसजी चरण 3 से बचें
    4
    भोजन के लिए समय निर्धारित करें नियमित रूप से भोजन के समय के दौरान नियमित समय पर खाने से द्वि घातुमान खाने से बचने में मदद मिलेगी। यदि आप खाने के बिना आधा दिन बिताते हैं, तो आप को द्वि घातुमान होने की अधिक संभावना होगी। तीन नियमित भोजन या पांच से छह छोटे खाने की कोशिश करें और अपने जीवन शैली के लिए सबसे अच्छा आहार योजना निर्धारित करने में मदद करने के लिए पोषण विशेषज्ञ से बात करने पर विचार करें। स्वस्थ खाद्य पदार्थ खाने के लिए एक तरीका खोजें, जो आपको पसंद हैं और जो एक ही समय में पोषक और स्वादिष्ट दोनों हैं
  • इससे आपको यह महसूस करने में मदद मिलेगी कि आप खाने के बजाय बस एक उबाऊ और बेस्वाद भोजन खा रहे हैं जो आप वास्तव में चाहते हैं।
  • घर में स्वस्थ नाश्ते रखें ताकि आप इसे भोजन के बीच खा सकें आपको तीन अलग-अलग पदार्थ खाने चाहिए, लेकिन लगता है स्वस्थ विकल्प, जैसे फलों, नट्स और सब्जियां, भोजन के बीच स्नैक्स के रूप में।
  • इमेज का शीर्षक, अनुवांशिक रूप से संशोधित खाद्य पदार्थों से बचें चरण 6
    5
    होशपूर्वक खाओ बिंगे खाने को आम तौर पर जो भी खाया जाता है उसके बारे में ध्यान देने के बिना जल्दी ही किया जाता है। यदि आप जो कुछ भी खाने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप अपने आप को खोने का कम मौका नहीं पाएंगे और यह नहीं जानते कि आप क्या खाते हैं। अपने पसंदीदा खाद्य पदार्थों के बारे में सोचने के लिए समय ले लो, अपने मुंह में भोजन महसूस करें, गंध और स्वाद लें। यह आपको खाने के बारे में जागरूक होने में मदद करेगा
  • प्रत्येक भोजन का एक विशिष्ट शुरुआत और अंत होना चाहिए। खाना खाने के बाद बीस मिनट के लिए खाना मत खाओ, जब आप भोजन तैयार करते हैं या भोजन करते हैं
  • मिस्त्री के बिना कैल्शियम प्राप्त करें



    6
    सही स्थानों पर खाएं सुनिश्चित करें कि आप अपने भोजन को रसोई में या उस उद्देश्य के लिए नामित किसी दूसरे स्थान पर खाना खाते हैं। टीवी या कंप्यूटर के सामने मत खाओ, या फिर जब आप फोन पर बात करते हैं, क्योंकि आप जो भी करते हैं उस पर ध्यान नहीं देंगे और भोजन का आनंद लेने और संतुष्ट महसूस करने की संभावना कम होगी।
  • जो लोग खा रहे हैं (टीवी देखकर या काम कर रहे हैं) वे खाने से ज्यादा भोजन खाते हैं जो केवल भोजन पर ध्यान केंद्रित करते हैं
  • न तो आपको खड़े खाना चाहिए, क्योंकि इससे यह कार्य खाद्यान्न प्रक्रिया से संबंधित नहीं होगा।
  • इट का शीर्षक जब आप कर सकते हैं`t Chew Step 5
    7
    सही पकवान का प्रयोग करें। छोटे कटलरी के साथ छोटी प्लेटों पर अपना भोजन और स्नैक्स खाएं व्यंजन और कंटेनर जितना छोटा होगा, आपको लगता है कि आप अधिक भोजन खाते हैं, और छोटे कटलरी, भोजन को पचाने में अधिक समय लगेगा
  • यह आपकी प्लेट को अधिक से अधिक न निकालने में आपकी सहायता करेगी, जिससे अधिक खा सकते हैं
  • एमएसजी कदम 12 से बचें छवि शीर्षक
    8
    उन खाद्य पदार्थों या स्थितियों से बचें जो आपके बिंग्स को ट्रिगर करते हैं खाने के खाने से बचने का एक अन्य तरीका उन स्थितियों या खाद्य पदार्थों से बचने के लिए है जो उन्हें पैदा कर सकते हैं। घर के अंदर और बाहर दोनों खाने से द्वि घातुमान को रोकने के उपायों को अपनाने से आपके भ्रम को नियंत्रित करने के तरीके पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा। ट्रिगर्स से बचने के लिए, आपको बड़ी जोखिम की स्थिति को पहचानना होगा और एक योजना विकसित करना होगा जिससे आप इसे से निपट सकते हैं।
  • अपने सामाजिक जीवन में अधिक समय बिताने की कोशिश करो जो कि भोजन को शामिल न करें। एक दोस्त के साथ चलो या अपने दोस्तों को एक बारो में मिलें, जो आपको पता है कि खाना नहीं चाहिए।
  • यदि आप किसी पारिवारिक पार्टी या बैठक में जाते हैं जहां आप जानते हैं कि बहुत स्वादिष्ट भोजन और डेसर्ट होंगे, तो सीमा निर्धारित करें अपने आपको बताएं कि आप केवल एक डिश ही खा सकते हैं और उस सीमा का सम्मान कर सकते हैं।
  • अपने स्वयं के स्नैक्स उन जगहों पर ले जाएं जहां वे कुछ आकर्षक हैं। यदि आप जानते हैं कि आपको फिल्मों में पॉपकॉर्न को मजबूती से खाने के लिए परीक्षा दी जाएगी, तो स्नैक्स के एक निश्चित हिस्से को छिपाना, जैसे मिश्रित पागल या माइक्रोवेव पॉपकॉर्न
  • एस्ट्रिस्टन जनरल एनेस्थेसिया चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    9
    एक पंजीकृत आहार विशेषज्ञ के साथ परामर्श करें बहुत से लोग जो विकारों से पीड़ित हैं, वे एक आहार विशेषज्ञ से सहायता प्राप्त करने पर विचार करते हैं। वह आपको भोजन योजना बनाने में मदद कर सकते हैं, यह निर्णय ले सकते हैं कि आपको दैनिक आधार पर खाने की क्या ज़रूरत है, आप किन खायें और खाने के साथ अपने रिश्ते को कैसे बदल सकते हैं। यह आपको प्रत्येक भोजन के लिए नमूना मेनू, भोजन सूची और भाग तैयार करने में भी मदद कर सकता है।
  • यह आपको खाने से बचने में मदद करेगा क्योंकि आप पहले से निर्धारित कर चुके हैं कि आप प्रत्येक भोजन में क्या खायेंगे।
  • आपका आहार विशेषज्ञ भी आपके शरीर की प्राकृतिक संकेतों को फिर से सुनने में आपकी मदद कर सकता है, जैसे कि आप कब खाना और रोकना चाहिए, जो द्वि घातुमान खाने को नियंत्रित करने में महत्वपूर्ण है
  • ध्यान रखें कि शब्द "पोषण विशेषज्ञ" अस्पष्ट है और उस व्यक्ति को संदर्भित कर सकता है जिसके पास पीएचडी है या जो केवल पोषण पर एक त्वरित कोर्स किया है (यानी, आपको एक सुरक्षित पोषण सलाह देने के योग्य नहीं हो सकता है)। एक पंजीकृत आहार विशेषज्ञ एक स्वास्थ्य पेशेवर बन जाता है जिसमें आवश्यक शिक्षा और प्रमाणपत्र शामिल हैं, इसके अलावा भोजन योजना या उपचार "निर्धारित" करने की कानूनी अनुमति के अलावा
  • विधि 3
    मानसिक शक्ति बनाए रखें

    चिपचिपा धमनियों के लक्षण पहचानें शीर्षक 13
    1
    अपने तनाव को नियंत्रित करें. अपने जीवन के अन्य पहलुओं के परिणामस्वरूप अति भोजन खाने के कारण पैदा हो सकता है यदि आपको लगता है कि आपके जीवन के अन्य क्षेत्र नियंत्रण से बाहर हैं, तो आपको लगता है कि आप स्थितियों को नियंत्रित करने के लिए खाने में द्वि घातुमान खा सकते हैं। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आप अपने जीवन के किसी अन्य पहलू की देखभाल करते हैं, जैसे कि आपकी नौकरी, आपके व्यक्तिगत संबंध या किसी प्रिय व्यक्ति के स्वास्थ्य। अपने द्वि घातुमान खा विकार को संशोधित करने का एक तरीका आपके जीवन में तनाव को नियंत्रित करना है।
    • अपने तनाव को नियंत्रित करने के लिए अपनी स्थिति पर प्रतिबिंबित करें क्या आपके जीवन में कई कारक हैं जो आपको तनाव का कारण बनाते हैं? आप उन्हें किस तरह से कम कर सकते हैं? उदाहरण के लिए, यदि रूममेट के साथ रहना तनाव का एक महत्वपूर्ण स्रोत है, तो मानसिक रूप से स्वस्थ महसूस करने के लिए दूर होने का समय हो सकता है
    • ऐसी गतिविधियां करें जो आपको आराम से महसूस करने में सहायता कर सकती हैं योग, ध्यान या लंबी सैर की कोशिश करें। जैज़ या शास्त्रीय संगीत सुनें अपने जीवन का अधिक नियंत्रण महसूस करने के लिए जो भी हो
  • पेंसिल चरण 3 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    2
    एक डायरी लिखें एक डायरी लिखना जिसमें आप अपने विचार लिख सकते हैं, अपनी लालच के बारे में बात कर सकते हैं और एक बिन्नी प्रकरण के बाद प्रतिबिंबित आपकी भावनाओं के संपर्क में अधिक महसूस कर सकते हैं। यह आपके ट्रिगर्स को पहचानने में भी आपकी मदद कर सकता है अपने कार्यों और भावनाओं के बारे में सोचने के लिए समय निकालने पर आप अपने जीवन के दृष्टिकोण पर बहुत अधिक प्रभाव डाल सकते हैं।
  • स्वयं के साथ ईमानदार रहें अपने जीवन के सभी पहलुओं, अपने सामाजिक संबंधों से भोजन के साथ उन लोगों के बारे में आप जिस तरह से महसूस करते हैं उसे नीचे लिखें। आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं
  • अपने खाने के खाने का रिकॉर्ड रखें, लेकिन हर भोजन के साथ अपने आप को ग्रस्त होने की अनुमति न दें (भोजन का रिकार्ड रखने से उस व्यक्ति के लिए उत्पादक न हो, जो जुनूनी प्रवृत्तियों वाला है)। कभी-कभी यह जानकर कि आप खाने के लिए सब कुछ लिखना चाहिए आपको ज्यादा खा से रोकेगा यदि आप अपने भोजन या नोट्स के पंजीकरण के बारे में बहुत चिंता महसूस करना शुरू करते हैं, जो आप बेहद सख्त हैं, तो पीछे हटने का प्रयास करें और थोड़ी देर के लिए ऐसा न करें।
  • आपको यह भी लिखना चाहिए कि आप क्या खाना चाहते थे (या नहीं चाहते थे)।
  • इससे आप अपने चिकित्सक और चिकित्सक से अपने बिन्गे खाने के बारे में बात कर सकते हैं ताकि वे इस व्यवहार को बदलने में मदद कर सकें और चेतावनी के संकेतों को नोटिस कर सकें।
  • हील लीवर से अल्कोहलवाद चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने शरीर को सुनो अपने मन और शरीर को जोड़ने के लिए समय निकालें यदि आप जानते हैं कि आपका शरीर वास्तव में क्या कहता है, तो यह समझना आपके लिए आसान होगा कि आपका द्विज खाने के कारण क्या होता है और इस प्रकार आपके आहार पर नियंत्रण होता है। यदि आपको लगता है कि एक झरने खाने के लिए आग्रह है, कुछ और करने की कोशिश करें, जैसे कि चलना, किताब पढ़ना या कुछ अन्य अभ्यास करना जो आपको कम हो जाता है जब तक कम हो जाती है।
  • यदि आपके पास तरस है, तो इसे तत्काल न दें। निर्धारित करें कि क्या आप वास्तव में भूखे हैं या यदि आप सिर्फ compulsively खाने के लिए चाहते हैं यदि आपने हाल ही में खाया हो या पेट खराब नहीं हो रहा है, तो आप वास्तव में भूखे नहीं रह सकते हैं इन अभिलाषाओं को खत्म करने के लिए, आपको खुद को कम करने के लिए समय देना चाहिए।
  • विधि 4
    द्वि घातुमान खा विकार के लक्षण पहचानें

    लूज़ टू पाउंड ए वीक चरण 5 नामक छवि
    1
    उन आवर्तक एपिसोडों पर ध्यान दें जिन में आप ज़्यादा खाती हैं द्वि घातुमान खा विकार का पहला लक्षण अत्यधिक खाद्य खपत के अक्सर मामलों है। थोड़ी सी अवधि (एक घंटा या दो) के दौरान, आपको सामान्य माना जाता है, उससे ज्यादा खा लेते हैं। आपको खाने और खाने को रोकने की क्षमता पर नियंत्रण के नुकसान का भी अर्थ होना चाहिए।
    • एक द्वि घातुमान खा विकार माना जाने के लिए, इन एपिसोड तीन महीने के लिए कम से कम एक हफ्ते में होने चाहिए।
  • पीने के पानी की आदत को प्राप्त करें
    2
    भोजन के दौरान और खाने के दौरान अपनी भावनाओं का विश्लेषण करें वहाँ कुछ खाने के लिए संबंधित है, दोनों के दौरान और बाद में उनसे कुछ भावनाएं हैं यदि आपके पास बिन्गे खाने की विकार है, तो आपको बड़ी मात्रा में भोजन करते समय असुविधा या नापसंद महसूस होगा। आप इन एपिसोड के बाद भी भारी चिंता महसूस करेंगे, जिन्हें शारीरिक और मानसिक संवेदनाओं के रूप में पेश किया जा सकता है यदि आपके पास एक बिन्नी खाने की विकार है, तो आपको निम्न लक्षणों में से कम से कम तीन अनुभव होंगे:
  • शारीरिक रूप से भूख न होने के बावजूद खाना खाने की आवेग
  • सामान्य से ज्यादा तेजी से खाएं
  • परेशानी महसूस करने के लिए, संतुष्टि के बिंदु से परे खाने की जरूरत है
  • खाया खाने की मात्रा के बारे में शर्मिंदगी, जो खाने के लिए अधिक आवेग पैदा करता है
  • खुद को नापसंद करते हैं, उदास होते हैं या एक द्वि घातुमान के बाद बेहद दोषी महसूस करते हैं
  • इमेज शीर्षक से शरीर तापमान बढ़ाना चरण 5
    3
    अन्य विशिष्ट व्यवहारों पर ध्यान दें बिंग खा विकार अपने जीवन में व्यवहार समस्याओं के साथ संयोजन के रूप में प्रकट होता है जब आप इस विकार को निर्धारित करते हैं, तो आप बिन्गे खाने के अलावा अन्य व्यवहारों को देख सकते हैं। इन व्यवहारों में निम्नलिखित शामिल हैं:
  • गुप्त में खाना (जैसे कि कोठरी में खाना, कार में या दूसरों से दूर)
  • चोरी, खाना पकाने या छिपाने
  • सख्त या चरम आहार के चक्रीय एपिसोड या द्वि घातुमान खाने के दौरान उपवास
  • व्यसनी खाने से संबंधित व्यवहार (उदाहरण के लिए, केवल एक प्रकार का भोजन खाएं, अन्य प्रकार के भोजन को छूने या अत्यधिक चबाने से नहीं)
  • द्वि घातुमान के लिए समय निकालने के लिए अपनी जीवन शैली और कार्यक्रमों को परिवर्तित करें
  • सख्त घंटे बिना लगातार पूरे दिन खाएं
  • भोजन के दौरान सामान्य भोजन के समय या सीमा के अंश न दें
  • अक्सर उदास महसूस करना या अवसाद के नैदानिक ​​निदान प्राप्त करना
  • आपके शरीर के आकार को नापसंद करें
  • क्यूर ब्रेनफ्रज़ेज चरण 2 नामक छवि
    4
    यह अन्य खा विकारों के साथ अंतर स्थापित करता है। बिंगे खाने की विकार अन्य विकारों के साथ भ्रमित हो सकता है आमतौर पर, जिनके साथ अक्सर उलझन में होता है उनमें bulimia है, लेकिन दोनों के बीच अंतर है। यदि आपके पास एक बिन्नी खाने की विकार है, तो आप एक एपिसोड के बाद खाने के भोजन को शुद्ध करने की कोशिश कभी नहीं करेंगे। आपके भाग के लिए, बुलिमिया के मामले में, खाने के बाद आपको खुद को शुद्ध करने की आवश्यकता होगी, भले ही आप केवल छोटे खाद्य पदार्थ खाएं
  • शुद्ध करने के लिए जबरन उल्टी, रेचक दुरुपयोग या भोजन को खत्म करने के अन्य प्राकृतिक तरीके शामिल हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com