ekterya.com

योनि चश्मा का उपयोग गर्भवती कैसे करें

बधाई! जब आप गर्भवती होने की कोशिश करते हैं तो आपने जानबूझकर पिता का निर्णय लिया है। डॉक्टरों ने बांझपन के लिए परीक्षण और उपचार शुरू करने से पहले 12 महीनों (6 महीने यदि आपके पास 35 से अधिक है) की कोशिश कर रहे हैं। आप यह सुनिश्चित कैसे करते हैं कि आपने गर्भवती होने के लिए हर संभव किया है? गर्भ धारण करने की कोशिश करना आपके शरीर के बारे में कुछ और जानना शुरू करती है (आप गर्भधारण कैसे प्राप्त कर सकते हैं) और इस परियोजना को पूरा करने के लिए आवश्यक उपकरणों को इकट्ठा कर सकते हैं। कृपया याद रखें कि योनि कप का उपयोग `प्रश्न से बाहर` है और इसे निर्माता या खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) द्वारा अनुशंसित नहीं किया गया है।

चरणों

गर्भ गर्भवती होने के बजाय कप के चरण का उपयोग करें

Video: Ovulation से जुड़ा कोई भी सवाल का जवाब चाहिए तो जरूर देखे | Ovulation Myths Doubt Confusion In Hindi

1
अपने चक्र को रिकॉर्ड करें कैलेंडर को अपनी अवधि के पहले दिन "1" के साथ चिह्नित करें। अपनी अगली अवधि के पहले दिन पर "1" को भी चिह्नित करें और पिछली दिन पर अपनी पिछली अवधि के दिनों की संख्या को चिह्नित करें। आमतौर पर ovulation (अंडाशय से अंडे की रिहाई) आपके चक्र के मध्य बिंदु के दौरान होती है। उदाहरण के लिए, में एक ठेठ 28 दिन के चक्र ovulation एक 30 दिन चक्र में 14 वें दिन पर होते जाता है, ovulation 15. दिन की उम्मीद है बेशक, आप के अंत से पहले गर्भवती होने की कोशिश शुरू कर सकते हैं आपका पहला चक्र जाहिर है, आपको गर्भवती होने की कोशिश करने से पहले जन्म नियंत्रण को छोड़ देना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक, इसके बजाय कप के प्रयोग से गर्भवती हो जाओ चरण 2
    2
    12 या दो दिनों के अपने चक्र के आधे (जो भी पहले हो) और उन्हें प्रयोग जब तक आप एक सकारात्मक परिणाम है या अपने अगले चक्र शुरू जारी है से पहले ovulation भविष्यवाणी दिवस से सलाखों का प्रयोग करें। दिन में एक बार उन्हें इस्तेमाल करें। यह उपयोग करने के लिए सामान्य baratas- सलाखों गर्भावस्था परीक्षण लगते हैं और शोषक सिरे पर पेशाब या उन्हें मूत्र के साथ एक कप में विसर्जित कर सकते हैं (निर्देश पढ़ें) सबसे अच्छा है। उन्हें हर दिन एक ही समय में उपयोग करने का प्रयास करें Ovulation व्यापक रूप से चक्रों और विभिन्न महिलाओं के बीच भिन्न हो सकता है कैलेंडर में प्रत्येक दिन के परीक्षण के परिणामों को चिह्नित करें। यह ध्यान रखें कि इन परिणामों में वृद्धि हुई कुछ हार्मोन luteinizing कहा जाता है का पता लगाने (एलएच अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए,) अपने दिमाग में पिट्यूटरी ग्रंथि है, जो अपने अंडाशय बताता है यह अंडोत्सर्ग करने का समय है से महत्वपूर्ण है। यद्यपि यह तुरंत नहीं होता है, luteinizing हार्मोन वृद्धि ovulation से पहले 24 या 36 घंटे।
  • छवि का शीर्षक, इसके बजाय कप के प्रयोग से गर्भवती हो जाओ चरण 3

    Video: औरत की योनि का ढीलापन दूर करने के घरेलू उपाय | Home Remedies for vaginal tightness

    3
    यदि ओव्यूलेशन भविष्यवाणी परीक्षण सकारात्मक है, तो सेक्स करने से 12 घंटे पहले प्रतीक्षा करें। गर्भाशय ग्रीवा एक अविश्वसनीय अंग है, क्योंकि यह कई प्रकार के श्लेष्म झिल्ली पैदा करता है। श्वेत श्लेष्म शुक्राणु (और बैक्टीरिया) को प्रजनन पथ में प्रवेश करने से रोक देगा। गर्भाधान के बाद गर्भाशय ग्रीवा एक म्यूकोसा बनाता है जो अजनबित शिशु को सुरक्षित रखता है और जो अंतरिक्ष बनाने और जन्म को तैयार करने के लिए 10 सेंटीमीटर तक फैलता है। उसके बाद, यह अपने मूल आकार और आकार पर वापस आता है। अपने उपजाऊ समय के दौरान, आपके चक्र के मध्य बिंदु पर अधिक या कम, गर्भाशय ग्रीक तथाकथित उपजाऊ ग्रीवा बलगम पैदा करता है। यह पारदर्शी और लोचदार है और अंडे का सफेद रंग की स्थिरता है। यह श्लेष्मा शुक्राणु के लिए एक राजमार्ग की तरह है जिसे गर्भाशय ग्रीवा और प्रजनन पथ को पार किया जाता है। गर्भाशय ग्रीवा में, शुक्राणु एक रासायनिक परिवर्तन से गुजरता है या अंडे के निषेचन के लिए सक्षम है इस प्रक्रिया को शुक्राणुओं के साथ वर्तमान ओव्यूलेशन के समन्वय के लिए लगभग 12 घंटे लगते हैं, फिर से सेक्स करने से पहले सकारात्मक परीक्षण के 12 घंटे बाद प्रतीक्षा करें। इससे आपके वर्तमान ओवुलेशन के समय को मापना होगा जो आपके सिस्टम में जीवित और सक्षम शुक्राणु की अधिकतम संख्या के साथ होगा।
  • Video: जब ये लक्षण दिखे तो आप तुरंत Pregnant हो जाएगी | Jaldi Pregnancy Kaise Hogi In Hindi Maa Kaise Bane

    छवि का शीर्षक, इसके बजाय कप के प्रयोग से गर्भवती हो जाओ चरण 4
    4



    लिंग होने के बाद सही तरीके से योनि कप का प्रयोग करें। यह यौन संबंध रखने और फिर वीर्य को योनि कप के साथ इकट्ठा करने की सलाह नहीं है। इसके बजाय, अपने साथी से अपने लिंग को निकालने और वीर्य को सीधे तैयार योनी कप में जमा करने के लिए कहें। एक हाथ में हो और इसे सही समय पर खोलें। थर्माप्लास्टिक झिल्ली को कवर करते हुए, होंठ के अंदर और पूरे इंटीरियर के अंदर वीर्य डालें। पक्षों को सील करें और निर्माता द्वारा निर्धारित योनि कप को डालें - योनि के पीछे के अंत तक, गर्दन के पीछे और गर्दन की हड्डी के पीछे के होंठ को कवर करें। उपजाऊ ग्रीवा बलगम आपके गर्भाशय ग्रीवा से वीर्य की एक परत के साथ कवर योनि कप के लिए बह जाएगा। यह आपके गर्भाशय ग्रीवा बलगम और आपके साथी के वीर्य की प्रभावशीलता को अधिकतम करेगी, जो एक घंटे के बाद लिक्वीफाई करेगा जब शुक्राणु ग्रीवा श्लेष्म और आपके प्रजनन पथ में प्रवेश करेगा। योनि कप को अपने योनि के भीतर 6 घंटे से अधिक के लिए छोड़ दें, लेकिन 12 से अधिक कभी नहीं
  • गर्भ गर्भवती होने के बजाय कप के चरण का शीर्षक चित्र 5
    5
    6 घंटे से अधिक के बाद, योनि कप को हटा दें। इसे हटाना मुश्किल हो सकता है और थोड़ा डरावना भी हो सकता है, लेकिन थोड़ी देर शांत हो और याद रखो कि यह थोड़ी चाल के साथ आ जाएगा। यदि होंठ के निचले भाग से अपनी उंगली खींच कर काम नहीं कर रहा है, तो उसे एक उंगली से चिपकाने और इसे नीचे खींचकर और बाहर खींचकर शीर्ष पर सील तोड़ दें। अपने पैरों को अपनी छाती तक लाना और धक्का भी उपयोगी हो सकता है। योनि कप की सामग्री की जांच करें जब आप उसे बाहर निकाल लेंगे। क्या यह कुछ सफेद झुमके के साथ स्पष्ट तरल से भर गया है? इसमें द्रवीकृत वीर्य और उपजाऊ ग्रीवा बलगम शामिल होना चाहिए।
  • गर्भ गर्भवती होने के बजाय कप के चरण का शीर्षक चित्र 6
    6
    गर्भावस्था परीक्षण करने के लिए सामान्य रूप से आपके अगले मासिक धर्म की अवधि के बाद तक प्रतीक्षा करें। समय से पहले जल्दी और पेशाब करने के लिए समय की बर्बादी है, क्योंकि आप गलत नकारात्मक परिणाम प्राप्त कर सकते हैं और आप निराश हो जाएंगे। गर्भाशय तक पहुंचने और खुद को प्रत्यारोपित करने के लिए निषेचित अंडे के लिए 7 से 10 दिनों का समय लगता है। आपको गर्भावस्था के लक्षण जैसे स्तन दर्द, थकान, मतली, पीठ दर्द, आदि का पता लगाना चाहिए। एक सकारात्मक परिणाम से पहले भी यदि आप गर्भवती हो जाते हैं, तो आपकी गर्भावस्था का पहला दिन चिकित्सा विज्ञान के अनुसार आपकी पिछली अवधि का पहला दिन भी है। क्या आप उस दिन कैलेंडर पर निशान नहीं लगा सकते हैं? आपको गर्भधारण का समय भी रिकॉर्ड करना चाहिए यह आपके डॉक्टर को बहुत ज्यादा प्रभावित करेगा दुनिया में सबसे अच्छी किस्मत!
  • युक्तियाँ

    • आप बिना किसी सेक्स के भी इस विधि का उपयोग कर सकते हैं। अपने साथी से योनि कप में वीर्य डालना और आम तौर पर आगे बढ़ें।
    • अक्सर सेक्स करें, लेकिन इतना नहीं बहुत अधिक यौन क्रिया करने से शुक्राणुओं की संख्या में कमी आ सकती है - आपका आदमी केवल एक समय में एक ही राशि का उत्पादन कर सकता है। सामान्य आवृत्ति गर्भ धारण करने वाले युगल जोड़ों के लिए ओव्यूलेशन के सप्ताह के दौरान किसी भी दिन होती है, लेकिन सिद्धांत में आप एक बार के रिश्ते के बाद गर्भवती हो सकते हैं। आपके ओवुलेशन भविष्यवाणी परीक्षण सकारात्मक होने के 12 घंटे बाद कम से कम एक बार सेक्स करना महत्वपूर्ण है।
    • आराम करो और मज़े करो। सिर्फ एक दायित्व मत करो क्योंकि आपके मन में एक लक्ष्य है। एक बार जब आप ग्लास के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो आप उन्हें महसूस भी नहीं करेंगे।
    • आप ओविलेशन की भविष्यवाणी के लिए अन्य उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं, न केवल डिस्पोजेबल मूत्र परीक्षण। ऐसे छोटे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण हैं जो आपके जीभ पर सेंसर लगाते हैं और आपके लार के बिजली के गुणों को मापकर हार्मोन को ल्यूटिनाइज करने की एक्सेस का पता लगाते हैं। वे पुन: प्रयोज्य और बहुत महंगा उपकरण हैं, (ओवाक्यू की लागत करीब $ 400 है), लेकिन वे डिस्पोजेबल परीक्षणों से आपको पैसे बचा सकते हैं ओवाक्यू में एक एकीकृत कैलेंडर भी है जो आपके `सबसे उपजाऊ` दिनों और एक वैकल्पिक योनि की छड़ी को उजागर करता है ताकि तथ्य के बाद ओवुलेशन की पुष्टि हो सके।
    • अपने प्रयासों का दस्तावेजीकरण आपके डॉक्टर को निदान करने में मदद कर सकता है। यह लगता है कि समस्या क्या है, यह कोशिश करने के लिए बांझपन का सामना करना बेहतर है। कम से कम आप ओवुलेशन भविष्यवाणी परीक्षण के परिणामों को इंगित कर सकते हैं और अपने चक्र की अवधि का दस्तावेजीकरण कर सकते हैं। आम तौर पर प्रजनन क्षमता के विकास के एक hysterosalpingography (एक्स-रे अगर आप अपने प्रजनन पथ में एक रुकावट है की जाँच करने के लिए), डिम्बग्रंथि रिजर्व का एक परीक्षण, टेस्टोस्टेरोन का एक परीक्षण, परे अपने साथी और कई अन्य चीजों की एक वीर्य विश्लेषण है इस पाठ के दायरे का पॉलीसिस्टिक डिम्बग्रंथि सिंड्रोम (पीसीओएस), जो ओव्यूलेशन को रोक सकता है, बांझपन का मुख्य कारण है। एक बार जब आपका डॉक्टर क्लॉमिड के साथ अपने अंडाशय का इलाज शुरू करता है और आप ओगुलेट करना शुरू करते हैं, तो शायद आप गर्भवती हो सकते हैं पॉलीसिस्टिक डिम्बग्रंथि सिंड्रोम का मतलब यह नहीं है कि आप कभी भी ऑव्यूलेट नहीं करते, यह कितना गंभीर है, इस बात के आधार पर यह कठिन होता है इसलिए, प्रत्येक चक्र का रिकॉर्ड करने, परीक्षण करने और चश्मा का उपयोग करने के लिए हर अवसर का लाभ उठाने की कोशिश करना समझदारी बनाता है।
    • एक नमूना समयरेखा: दिन 1: अवधि का पहला दिन, चक्र 1 दिन 1। दिन 28: चक्र का अंतिम दिन 1. दिन 1: अवधि का पहला दिन, चक्र 2 का दिन 1
    • एक स्वस्थ संतुलित आहार और एक जीवन शैली आवश्यक है व्यायाम और स्वस्थ भोजन की आदतें प्रजनन क्षमता में सुधार कर सकती हैं, साथ ही साथ धूम्रपान और पीने को रोक सकती हैं। आखिरकार, आप पितात्व की तैयारी कर रहे हैं, क्यों नहीं ऊँचाई पर बर्ताव करना शुरू करें?
    • क्या आप अपने चक्र को दर्ज करके और योनि कप के बिना ओव्यूलेशन भविष्यवाणी परीक्षण का उपयोग करके गर्भ धारण करने का प्रयास कर सकते हैं? बेशक, लेकिन योनि कप आपको गर्भाशय ग्रीवा बलगम और वीर्य की प्रभावशीलता को अधिकतम करके बेहतर दृष्टिकोण देता है।
    • यदि आप हिम्मत करते हैं, तो आप अपनी उंगलियों से ग्रीवा बलगम की जांच भी कर सकते हैं। यह आपकी उंगलियों के बीच कुछ इंच फैल जाना चाहिए और पारदर्शी दिखाई देगा जब आप अपने उपजाऊ समय में हों
    • जब आप अपने चक्र को पंजीकृत करते हैं, तो निष्ठा महत्वपूर्ण होती है। ओवुलेशन भविष्यवाणी परीक्षण को खोना ओव्यूलेशन खो रहा है। हालांकि, अगर आपके चक्र में बहुत देर हो चुकी है और आपके पास कोई सकारात्मक परीक्षण नहीं है, तो आप अगले चक्र के लिए जो भी रहता है उसे छोड़कर छोड़ सकते हैं प्रत्यारोपण संभव नहीं है यदि आपके चक्र में कुछ ही दिन शेष रहते हैं।

    चेतावनी

    • योनि कप (वे फिसलन हो सकता है) डालने पर सावधान रहें और सुनिश्चित करें कि आपके पास यह उल्टा नहीं है एक पक्ष है जो ऊपर जाता है और अगर वीर्य सही पक्ष पर नहीं है, तो स्पष्ट रूप से गर्भाशय ग्रीवा बलगम में प्रवेश के शुक्राणु की थोड़ी संभावना होगी
    • यह स्पष्ट है कि गर्भवती होने की कोशिश करने से पहले आपको किसी भी जन्म नियंत्रण का त्याग करना चाहिए।
    • एक अस्थानिक गर्भावस्था के लक्षणों से अवगत रहें! यह बहुत खतरनाक हो सकता है और भविष्य की उर्वरता को भी नुकसान पहुंचा सकता है। यदि आपके पास गंभीर दर्द के साथ गर्भावस्था के लक्षण हैं, तो जल्दी ही डॉक्टर को देखें
    • ल्यूब्रिकेंट का प्रयोग न करें जो प्रजनन के लिए अनुमोदित नहीं हैं, वे शुक्राणुओं को मार सकते हैं। मौखिक सेक्स का अभ्यास न करें, क्योंकि लार भी शुक्राणुओं को मारता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कैलेंडर
    • योनि कप
    • ओव्यूलेशन भविष्यवाणी बार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com