ekterya.com

कैसे गर्भावस्था के दौरान सुंदर दिखने के लिए

गर्भवती एक महिला के शरीर को अलग-अलग तरीकों से बदल देती है। वजन और त्वचा और बालों में बदलाव के लिए गर्भावस्था के "चमक" (पुराने त्वचा में रक्त और तेल उत्पादन के प्रवाह द्वारा उत्पन्न) से, गर्भावस्था अलग ढंग से प्रत्येक महिला को प्रभावित करता है। हालांकि, हर कोई चाहता है कि कुछ गर्भावस्था के दौरान सुंदर दिखना है गर्भवती होने का मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी व्यक्तिगत शैली को भूलना है या अपने स्वरूप पर ध्यान देना बंद करना है। परिवर्तन की प्रक्रिया में आपके शरीर को बेहतर बनाने और बढ़ाने के कई तरीके हैं, और अपनी गर्भावस्था के सभी चरणों में सुंदर महसूस कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एक स्वस्थ जीवन शैली का नेतृत्व करें

गर्भवती चरण 1 में सुंदर दिखने वाला इमेज शीर्षक

Video: सुंदर और गोरा बच्चा पाने के लिए क्या खाये - What to eat during pregnancy for fair baby in hindi

1
अपने आहार पर ध्यान दें गर्भावस्था के दौरान सुंदर दिखने के लिए, आपको अपने बच्चे को उचित रूप से पोषण देने के लिए आवश्यक वजन बढ़ाया जाना चाहिए। गर्भवती महिलाओं को रोजाना 2,000 और 2,500 कैलोरी के बीच 4 भोजन में विभाजित किया जाना चाहिए। यदि आप अपने कैलोरी सेवन की ओर ध्यान देते हैं, तो यह अनावश्यक रूप से वजन बढ़ाने के लिए उपयोगी होगा, जो आपको कुछ रोगों से पीड़ित होने का खतरा पैदा कर सकता है। अपने बच्चे को पर्याप्त पोषण प्रदान करने के लिए आपको आवश्यक रूप से वजन हासिल करना चाहिए और इसे एक स्वस्थ आकार में विकसित करना चाहिए हालांकि, आपको बहुत सावधान रहना चाहिए उचित वजन में वृद्धि, जो आपको अपनी गर्भावस्था के 3 क्वार्टर में सुंदर महसूस कर देगा
  • यदि आप योजनाबद्ध (या चिकित्सक स्वस्थ समझते हैं उससे ज्यादा) से ज्यादा वजन अर्जित करते हैं, तो आपको वजन कम करें यह जरूरी है कि आप गर्भावस्था के दौरान वजन कम करने की कोशिश करते समय बहुत सतर्क रहें, इस प्रकार यह सुनिश्चित करें कि आपके वजन घटाने से आपके बच्चे पर नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ता।
  • गर्भवती चरण 2 में सुंदर दिखने वाला चित्र शीर्षक
    2
    लगातार व्यायाम करें यदि निरंतर व्यायाम आपको गर्भावस्था के दौरान सुरक्षित और सुंदर महसूस करता है, तो कोई कारण नहीं है कि आप गर्भवती होने के कारण आपको इसे रोकना चाहिए। हालांकि, यह संभावना है कि आपको अपने व्यायाम की नियमितता को संशोधित करना होगा। यदि आप मजबूत और अच्छी शारीरिक स्थिति में महसूस करते हैं, तो यह आपको अपने प्रकटन के बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस कर देगा और जन्म देने के बाद आपके शरीर को आपके शरीर में ठीक करने के लिए भी उपयोगी होगा। अगर आप व्यायाम करते हैं अपनी गर्भावस्था के दौरान, यह आपके वजन कम रखने, अपने मनोदशा और अपनी ऊर्जा के स्तर में सुधार, और अपनी ताकत और मांसपेशियों की ताकत बढ़ाने के लिए उपयोगी होगा। ये सभी संयुक्त परिणाम आपको अधिक सुंदर महसूस करने की अनुमति देगा।
  • आप सप्ताह के अधिकांश दिनों में 30 मिनट तक सामान्य रूप से व्यायाम करने की कोशिश कर सकते हैं। चलना, एरोबिक्स और तैराकी आपके गर्भावस्था के दौरान बहुत कम प्रभाव वाली गतिविधियां कर सकती हैं इन गतिविधियों को आप फिट रखने और सुंदर महसूस करने के लिए उपयोगी होंगे।
  • हमेशा गर्भावस्था के दौरान एक व्यायाम दिनचर्या शुरू करने से पहले डॉक्टर से परामर्श करें। कुछ स्थितियां (जैसे गर्भ से संबंधित उच्च रक्तचाप) जिसमें डॉक्टर आपको व्यायाम न करने की सलाह दे सकते हैं
  • गर्भवती चरण 3 में सुंदर दिखने वाला इमेज शीर्षक

    Video: गर्भ में बेटा होने के 4 लक्षण 100% सही - how to predict baby gender during pregnancy

    3

    Video: स्वस्थ और स्मार्ट बच्चा पाने के लिए प्रेगनेंसी के समय क्या खाना चाहिय

    पर्याप्त पानी पी लो निर्जलीकरण गर्भावस्था के दौरान बहुत ही वास्तविक जोखिम है - इसके अलावा, यदि आप पर्याप्त पानी पीते हैं, तो यह स्वस्थ और सुंदर महसूस करने के लिए उपयोगी होगा। एक व्यक्ति प्रति शरीर के वजन के 450 ग्राम (1 पौंड) पानी का लगभग 15 से 30 मिलीलीटर (1 ऑउंस के लिए साढ़े) तक उपभोग करने के लिए प्रयास करना चाहिए, हालांकि, एक गर्भवती महिला को अपने पानी की खपत के साथ और भी सावधान रहना चाहिए । पानी को प्लेसेंटा बनाने में मदद करता है और गर्भावस्था के दौरान अमीनोटिक थैले में इसका उपयोग किया जाता है। इसके अलावा, यदि आप पर्याप्त पानी नहीं पीते हैं, तो आपके स्वरूप पर इसका नकारात्मक प्रभाव हो सकता है। निर्जलीकरण आपकी त्वचा को सुस्त लग सकता है, जो सुंदर चमक को समाप्त कर देगा जो गर्भावस्था के साथ आएगा। इसके अलावा, निर्जलीकरण आप सुस्त और बीमार महसूस कर सकते हैं, और यदि आप साधारण नहीं लग रहा है सुंदर लग रही करने के लिए संघर्ष करेंगे।
  • यह अनुशंसा की जाती है कि गर्भवती महिलाओं को प्रतिदिन लगभग 10 कप (या 2.5 लीटर) तरल पदार्थ पीने की ज़रूरत होती है। यदि आप पीने के पानी से इस आवश्यकता को पूरा करते हैं, तो फल पेय और शीतल पेय में पाए जाने वाले शर्करा से बचने के लिए यह उपयोगी होगा।
  • भाग 2
    सौंदर्यवादी सुंदर लग रहा है

    गर्भवती चरण 4 में सुंदर दिखने वाला इमेज शीर्षक
    1
    कुछ फैशनेबल मातृत्व कपड़े खरीदें कई लोकप्रिय ब्रांड (जैसे गैप स्टोर्स) और डिजाइनर (जैसे इसाबेला ओलिवर) मातृत्व कपड़े बेचते हैं। कुछ महिलाओं को "दोषी" कपड़े है कि केवल कुछ समय के लिए उपयोग करने पर पैसा खर्च करने के बारे में लग रहा है फिर भी सीमित है, यह कपड़े है कि आपके बदलते शरीर फिट खरीदने के लिए, आप आराम से उपयोग कर सकते हैं आवश्यक है और आप सुंदर लगता है।
    • यदि आपके पास मातृत्व के कपड़े खरीदने के लिए बजट नहीं है, तो आप एक ऐसे मित्र से पूछ सकते हैं जिसकी बच्ची है, अगर उसके पास कपड़े हैं जो आपको अपनी बाकी की गर्भावस्था के लिए उधार दे सकते हैं। इसके अलावा, खेप वाले कपड़ों की दुकानों को सस्ती कीमतों पर प्रसूति के कपड़े देखने के लिए एक महान जगह हो सकती है।
    • आप बहुमुखी कपड़े प्राप्त कर सकते हैं कि आप कई बार और कई स्थितियों में उपयोग कर सकते हैं यदि आप जींस, लेगिंग, टैंक टॉप और कार्डिगन खरीदते हैं, तो आप इन कपड़ों को बार-बार उपयोग कर सकते हैं
    • पूर्ण रंग वाले वस्त्र चुनें, जिसमें अधिक परिष्कृत उपस्थिति है और विभिन्न परिस्थितियों में उपयोग किया जा सकता है! अक्सर, गहरे रंग भी पतले देखने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • गर्भवती चरण 5 में सुंदर दिखने वाला इमेज शीर्षक



    2
    एक स्पा उपचार या गर्भावस्था की मालिश बुक करें अपनी गर्भावस्था के दौरान, कुछ ऐसी चीजों में लिप्त रहें जिससे आप सुंदर महसूस कर सकें यह एक मैनीक्योर, पेडीक्योर या किसी भी मामले में चेहरे उपचार हो सकता है, एक स्पा उपचार चुनें (या कई!) है कि आप छूट के कुछ ही घंटों देने के लिए और आप सुंदर लग रहा है छोड़ने के लिए अनुमति देते हैं। आप अपने आप को गर्भावस्था या प्रसूतिपूर्व मालिश के साथ लाड़ प्यार कर सकते हैं अध्ययनों से पता चला है कि अगर आप गर्भावस्था के दौरान एक मालिश चिकित्सा प्राप्त करते हैं, यह, चिंता को कम मांसपेशियों और जोड़ों में दर्द को दूर, और श्रम के परिणामों में सुधार करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • प्रीपेन्टल मालिश की बुकिंग करते समय, विशेष रूप से प्रसूतिपूर्व मालिश में एक प्रमाणित मालिश चिकित्सक की यात्रा करना सुनिश्चित करें।
  • इसके अलावा, आपको पहले जन्म के समय की मालिश प्राप्त करने के विकल्प के बारे में एक प्रीपेन्टल केयर प्रदाता से परामर्श करना पड़ सकता है यदि आपके पास एक उच्च जोखिम वाली गर्भावस्था है, तो आपको निश्चित रूप से एक डॉक्टर से बात करनी होगी।
  • गर्भवती चरण 6 में सुंदर दिखने वाला इमेज शीर्षक
    3
    अपने आप को लाड़ प्यार इस समय आपके शरीर कई कठोर बदलावों के माध्यम से जाएंगे और इसके अलावा, आपका जीवन हमेशा के लिए बदल जाएगा जब आपके पास अपना छोटा बच्चा होगा। इससे आपको अपने आप को खराब करने के लिए गर्भावस्था के दौरान खर्च करने का समय बढ़ जाता है। यदि आपका लक्ष्य सुंदर दिखना है, तो उस चीज़ का चयन करें जिससे आप खुद को स्वाद दे सकते हैं और आपको हमेशा की तरह सुंदर महसूस कर सकते हैं।
  • शहर में एक नए सुरुचिपूर्ण नाई में एक बाल कटवाने को सुरक्षित रखें। एक नया केश विन्यास बनाने का आनंद लें जो आपके बदलते आकृति का अनुकूलन करता है (जिसमें आपके चेहरे के आकार और आकार में बदलाव शामिल हो सकते हैं)। हालांकि, आपको दूसरे तिमाही तक एक किरण प्राप्त करने के लिए कम से कम इंतजार करना चाहिए, क्योंकि एक चिंता का विषय है कि बाल डाई रसायन आपके बच्चे को नकारात्मक तरीके से प्रभावित कर सकते हैं।
  • अंत में, आप अपनी रुचि को पकड़े हुए नए बालियां खरीद सकते हैं। अपनी गर्भावस्था को कुछ खरीदने के लिए एक कारण के रूप में विचार करें जिससे आप सुंदर महसूस कर सकें अपने आंतरिक और बाहरी सुंदरता के बारे में एक सकारात्मक भावना है, जो उस वस्तु से संबंधित कर सकते हैं विकसित करता है, और इस वस्तु जब भी आप कुछ "मूड" आपको याद दिलाना है कि आप सुंदर हैं में आवश्यकता पड़ती है।
  • भाग 3
    अपने स्वरूप में विश्वास बनाए रखें

    गर्भवती चरण 7 में सुंदर दिखने वाली छवि शीर्षक
    1
    अपने पेट के साथ अपने पेट पर गर्व महसूस करें आप जो सबसे महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं वह यह है कि आपका शरीर गर्भावस्था के दौरान क्या याद रखता है। यह बढ़ेगा, पोषण करेगा और एक और इंसान की रक्षा करेगा। होने वाले सभी परिवर्तन एक कारण के लिए होंगे।
    • अन्य महिलाओं के साथ जुड़ने की कोशिश करें जो मां के बारे में हैं यदि आप अपने आप को महिलाओं के साथ चारों ओर से घेरे हैं जो गर्भावस्था से संबंधित भौतिक परिवर्तनों का अनुभव भी करते हैं, तो इससे आपके व्यक्ति और आपके शरीर पर विश्वास बढ़ सकता है, जो बदले में आपको सुंदर महसूस कर देगा। इसके अलावा, आप उन लोगों के साथ दोस्त बन जाएंगे जो आपके बच्चे के जन्म के बाद मज़ेदार या आपको समर्थन दे सकते हैं।
  • गर्भवती चरण 8 में सुंदर दिखने वाला इमेज शीर्षक
    2
    परिवर्तन की प्रक्रिया में अपना शरीर दिखाएं गर्भावस्था के "चमक" के अलावा, आपका शरीर कई अन्य तरीकों से बदल जाएगा। के रूप में अपने पेट का विस्तार उदाहरण के लिए, अपने स्तनों की संभावना 1 या 2 आकार से बड़ा हो जाएगा, तो आप अपनी कमर लाइन खो देते हैं, आपके टखने फूल और अपने नाखूनों जल्दी से आप बड़े होते हैं कि। इन अनिवार्य परिवर्तनों का सामना करने का एक सकारात्मक तरीका उन्हें स्वीकार करना और उन्हें उजागर करना है। उन्हें स्वीकार करने के बाद, आप सुंदर महसूस करने के करीब हो जाएगा
  • आपके शरीर के सकारात्मक पहलुओं को सुंदर महसूस करने के लिए हाइलाइट करें एक सुविधा (या कई) ढूंढें जो आपको सुरक्षित महसूस करती है और इसे उजागर करती है उदाहरण के लिए, यदि आपके पास हथियार, एक वी-गर्दन स्वेटर है, तो अपने नए गोल पेट को दिखाने के लिए अपनी नई गर्दन या लंबी पोशाक दिखाने के लिए एक बाउंस ब्लेज़ पहनें।
  • यदि आपको सकारात्मक दृष्टिकोण रखने में कठिनाई हो रही है, तो याद रखें कि आपकी गर्भावस्था केवल सीमित समय तक ही सीमित होगी। आपकी गर्भावस्था से पहले आपको बहुत अच्छा लगा और आप इस तरह से फिर से महसूस करेंगे जब यह समाप्त हो जाएगा।
  • यदि आपकी गर्भावस्था को उजागर करना आपके लिए सही नहीं है, तो अपने पेट के आकर्षण को कम करें ऐसा करने के लिए, ढीले कपड़े और पूर्ण रंग पहनें और अपने कपड़ों को परतों में विभाजित करें (जैसे, ब्लाउज पर डेनिम जैकेट पहनें)। आप एक जीवंत रंग का हेडबैंड, एक प्यारा स्कार्फ या उज्ज्वल जाँघिया का उपयोग करके अन्य जगहों पर भी ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • गर्भवती चरण 9 में सुंदर दिखने वाला इमेज शीर्षक
    3
    अच्छा लगने के लिए निशाना लगाओ गर्भवती महिलाओं के पत्रिकाओं में आदर्श आदर्शों को पूरा करने या उन आदर्शों को पूरा करने के बारे में चिंता न करें। इसके बजाय, शरीर और आत्मा दोनों में स्वस्थ और खुश रहने पर ध्यान केंद्रित करें जब तक आप गर्भवती नहीं हो जाते तब तक आप नहीं जानते कि आपका शरीर गर्भावस्था का जवाब कैसे देगा उस आदर्श छवि को भूलने की कोशिश करें जिसे आप अपने मन में कल्पना कर सकते थे, और अपने शरीर की सराहना करते हैं कि यह क्या है और यह क्या है। सकारात्मक दृष्टिकोण रखें, क्योंकि यह सुंदर लगने के लिए उपयोगी होगा।
  • सामान्य परिप्रेक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें आपका शरीर नहीं बदलेगा क्योंकि आप अपने आप को ख्याल रखना बंद कर चुके हैं, यह आपके बच्चे को इस दुनिया में स्वस्थ और संभव के रूप में तैयार करने में मदद करने के लिए ऐसा करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com