ekterya.com

रजोनिवृत्ति के लक्षणों को कैसे रोका जा सकता है

रजोनिवृत्ति एक महिला के जीवन में एक सामान्य चरण है, क्योंकि ये उनके साथ होती है क्योंकि साल बीत जाते हैं और वे बड़े होते हैं उन्हें रजोनिवृत्ति दी जाती है जब उनके अंडाशय में हार्मोन का उत्पादन बंद हो जाता है और माहवारी की पूरी प्रक्रिया बंद हो जाती है, इसलिए वे अब गर्भवती होने की संभावना नहीं रखते हैं। कई लक्षण हैं कि महिलाओं को पता होना चाहिए कि वे रजोनिवृत्ति कब प्राप्त कर रहे हैं, अनिद्रा, चिड़चिड़ापन, मनोदशा बदलना, थकान, अवसाद और दूसरों के बीच मांसपेशियों में दर्द जैसी चीजें हैं सच्चाई यह है कि ये सभी लक्षणों से बचने के लिए बहुत मुश्किल है, हालांकि, वे कम हो सकते हैं और वे कम होते हैं

चरणों

विधि 1

आपको एक स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखना होगा
1
रजोनिवृत्ति के साथ महिलाओं के लिए विशेष आहार हैं, इसलिए आप आहार की सिफारिश करने के लिए पोषण विशेषज्ञ से परामर्श कर सकते हैं।
  • अपने आहार में, आप को जला दिया है ताकि आप एक अच्छा शरीर के वजन बनाए रख सकते हैं कैलोरी की संख्या कम करने के लिए है, यह रजोनिवृत्ति के कारण का कारण बनता है चयापचय प्रतिदिन लगभग 55 कैलोरी कम हो जाता है है, तो आप फिट रखना चाहते हैं तो और बहुत अधिक वजन हासिल न करें आपको अपना कैलोरी कम करना पड़ता है।
रजोनिवृत्ति के लक्षणों को रोकें चित्र चरण 1 बुलेट 1
  • कैलोरी के अलावा, आपको संतृप्त वसा खाने से बचने और वसा में अधिकतम 30% कैलोरी का उपभोग करने की आवश्यकता होती है।
    रजोनिवृत्ति के लक्षणों को रोकने वाली छवि का शीर्षक चरण 1 बुलेट 2
  • फाइबर और हरी सब्जियों के साथ बहुत सारे खाद्य पदार्थ खाने की कोशिश करें
    रजोनिवृत्ति के लक्षणों को रोकने का शीर्षक चरण 1 बुलेट 3
  • आप यह भी है ताकि आप दूध, टोफू, पालक, डेयरी उत्पाद, सार्डिन, सामन और अनाज जैसे खाद्य पदार्थ खा सकते हैं, अपने आहार में कैल्शियम की 1000 और 1500 के बीच मिलीग्राम दैनिक शामिल होना चाहिए।
    रजोनिवृत्ति के लक्षणों को रोकने का शीर्षक चरण 1 बुलेट 4
  • अंत में, वहाँ कुछ खाद्य पदार्थ आप के रूप में ज्यादा हो सके क्योंकि अगर वहाँ खाद्य पदार्थ है कि रजोनिवृत्ति के लक्षणों में वृद्धि कर रहे हैं, इनमें से कुछ उदाहरण के लिए कर रहे हैं से बचना चाहिए रहे हैं मसालेदार भोजन, चीनी, आटा, नमक, कैफीन की और सब से ऊपर बहुत से खाद्य पदार्थ, शराब।
    रजोनिवृत्ति के लक्षणों को रोकें चित्र चरण 1 बुलेट 5
  • रजोनिवृत्ति के लक्षण चरण 2 को रोकें
    2
    यदि आप धूम्रपान करने वाले हैं, तो आपको तुरंत रोकना होगा
  • रजोनिवृत्ति के लक्षणों को रोकें चरण 3
    3
    यह बहुत ज़रूरी है कि जब आपके पास नींद आती है, तो आपके पास लगातार समय होता है जागने के लिए हमेशा की कोशिश करें और हर दिन एक ही समय सो जाओ, क्योंकि यह अनिद्रा से बचने में मदद करता है।
  • रजोनिवृत्ति के लक्षणों को रोकने का शीर्षक चरण 4
    4
    व्यायाम कम से कम 30 मिनट के एक दिन,, टहलने के लिए जा रहा जॉगिंग, योग या यहाँ तक कि उठाने वजन बहुत अच्छा विकल्प हैं क्योंकि वे कारण मांसपेशी हानि रजोनिवृत्ति की अवधि के दौरान कमी आई है की तरह प्रयोग करते हैं।
  • विधि 2

    वैकल्पिक स्वास्थ्य
    रजोनिवृत्ति के लक्षणों को रोकने का शीर्षक चरण 5
    1



    कुछ ऐसा है जो आपकी मदद कर सकता है बहुत आराम और श्वास तकनीक का अभ्यास कर रहा है ऐसे कई अध्ययन हैं जो साबित करते हैं कि दिन के दौरान इस अभ्यास से आपके रजोनिवृत्ति के लक्षण कम हो सकते हैं।
  • रजोनिवृत्ति के लक्षणों को रोकें चरण 6
    2
    आप दिन के दौरान औषधीय जड़ी-बूटियों के साथ कुछ उपाय करने की कोशिश कर सकते हैं, क्योंकि वे रजोनिवृत्ति के लक्षणों को कम करने में सहायता कर सकते हैं।
  • कुछ हर्बल उपचारों का उपयोग रजोनिवृत्ति के लिए कुछ उपचार में किया जाता है।
  • रजोनिवृत्ति के लक्षणों को रोकें चरण 7

    Video: OVRAL L Oral Contraceptive Tablet ओव्राल एल टैबलेट uses composition side effect how to use & review

    3

    Video: बड़ी उम्र में होती हैं ये समस्याएं

    एक अन्य विकल्प आप कोशिश कर सकते हैं कि एक्यूपंक्चर की है। कुछ अध्ययनों का कहना है कि जो महिलाएं इस उपचार को प्राप्त करती हैं, वे रजोनिवृत्ति के कुछ प्रभावों को कम करते हैं और अधिक राहत महसूस करते हैं।
  • विधि 3

    अपने डॉक्टर की यात्रा करें
    रजोनिवृत्ति के लक्षणों को रोकने का शीर्षक चरण 8
    1
    कुछ उपचार हार्मोन उपचारों कि मदद रजोनिवृत्ति के लक्षणों को रोकने रहे हैं, तो यह अपने चिकित्सक के साथ लाभ और ऐसा करने का जोखिम discutieras अच्छा रहेगा, एस्ट्रोजन और progestin की खपत आमतौर पर इन उपचारों में किया जाता है।
  • रजोनिवृत्ति के लक्षणों को रोकें चरण 9
    2

    Video: Andropause: Treating Male Hormone Imbalance Naturally (Male Menopause)

    बहुत सावधान रहो progestin बिना एस्ट्रोजन बहुत उपभोग कर सकते हैं गर्भाशय में कैंसर होने की संभावना को बढ़ा है, तो आप क्या डॉक्टर का प्रावधान में सावधान रहना चाहिए क्योंकि।
  • Video: रजोनिवृत्ति के लक्षण और उपचार

    रजोनिवृत्ति के लक्षणों को रोकने का शीर्षक चरण 10
    3
    आप कुछ एन्टिडिएपेंटेंट्स जैसे पाक्सिल या इफेक्कोर्स लेने पर विचार कर सकते हैं, जो रजोनिवृत्ति के साथ महिलाओं के लिए निर्धारित सबसे सामान्य हैं, क्योंकि वे उसमें मिजाज की तीव्रता को कम करते हैं।
  • रजोनिवृत्ति के लक्षणों को रोकने का शीर्षक चित्र 11
    4
    अंत में, यह कभी नहीं कुछ अपने डॉक्टर के अध्ययन के द्वारा की सिफारिश की है, कुछ अपनी हड्डियों के घनत्व की जांच करने के लिए, अपने लोहे के स्तर की जांच, दूसरों के बीच, जब आप रजोनिवृत्ति आपके शरीर में एक निगरानी परिवर्तन किए जाने की बनाने के लिए दर्द होता है।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com