ekterya.com

स्वस्थता कैसे उबरने के लिए

यदि आप ड्रग्स या अल्कोहल से फांसी महसूस करने के थक गए हैं, तो आप उनसे छुटकारा सीख सकते हैं। संयम को पुनः बहाल करना एक संघर्ष है: आपको अपने शरीर और मन को शुद्ध करना चाहिए और उस लालच को नियंत्रित करना चाहिए जो पहले आपके नियंत्रण में था। चाहे आप नशीली दवाओं का उपयोग करें या आप केवल एक बार बहुत नशे में पड़े हैं, तो संयम हासिल करना और वसूली की ओर बढ़ना शुरू करना संभव है।

चरणों

विधि 1

जल्दी से संयम बहाल
गोटो सोबेर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
पानी पी लो यदि आप बहुत नशे में हैं और जल्दी से संयम बहाल करने के लिए आवश्यक है, तो तुरंत पीने या उपभोग को रोकना और हाइड्रेट का प्रयास करना सबसे अच्छा है। पानी आपके सिर को कताई रोकने में मदद करेगा, इसके बावजूद इसके कारण क्या होता है।
  • आप अपने चेहरे पर ठंडे पानी भी छप सकते हैं, खासकर यदि आप अल्कोहल के अलावा किसी अन्य चीज़ का सेवन करते हैं यदि आप ट्रैंक्विलाइज़र का इस्तेमाल करते हैं, तो यह आपको जागने में मदद कर सकता है और अपनी इंद्रियों को बदतर बना सकता है।
  • इलेक्ट्रोलाइट्स में समृद्ध आइसोटोनिक पेय की कोशिश करें। ये थोड़ी तीखे करने के लिए उपयोगी हो सकते हैं, क्योंकि वे इलेक्ट्रोलाइट्स और पोटेशियम की भरपाई करते हैं जो आपके शरीर को पीने के दौरान खो देता है
  • गोटो सोबर स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    फ्रुकोस में अमीर कुछ खाओ यदि आप शीघ्र ही स्वस्थ हो जाना चाहते हैं, तो आपको कुछ खाना चाहिए, चाहे वह कुछ भी हो। यदि आप नशे में हैं, तो फ्राकोस युक्त समृद्ध पदार्थ वास्तव में अन्य खाद्य पदार्थों की तुलना में आपके रक्त में शराब के स्तर को कम करने में उपयोगी साबित हो सकता है। आप एक शर्करा अनाज खाने, कोक पीने या कुछ अन्य फलों के कारमेल का सेवन करके स्वस्थ होने में आपकी मदद कर सकते हैं।
  • अक्सर यह गलत धारणा है कि, यदि आप नशे में हैं, रोटी का सेवन करते हैं या किसी अन्य प्रकार के कार्बोहाइड्रेट आपके पेट में शराब को "अवशोषित" करते हैं हालांकि, चूंकि खून में शराब बहुत जल्दी अवशोषित हो जाती है, कार्बोहाइड्रेट आपको पीने से पहले ही नशे में न लेने से रोकेंगे।
  • यदि आप संयम वापस पाने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको विशेष रूप से फैटी खाद्य पदार्थों का उपभोग नहीं करना चाहिए। उच्च वसा वाले पदार्थों के साथ पिज्जा और हैमबर्गर वास्तव में आपको अधिक निर्जलीकरण और आपकी नींद में बाधित करेंगे।
  • गोटो सोबेर चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    कुछ चीजों का उपभोग करने के लिए कॉफी का उपयोग करें और दूसरों को खाने से बचें यह संभव है कि आपके द्वारा उपभोग किए जाने के आधार पर कॉफी एक नकारात्मक और सकारात्मक प्रभाव है। संक्षेप में, अगर आप नशे में हैं, तो आपको इसे नहीं लेना चाहिए, लेकिन अगर आप नशा लेते हैं तो थोड़ा सा ले सकते हैं, लेकिन तभी आप इसे पसंद कर सकते हैं।
  • आप अक्सर गलत धारणा है कि, यदि आप बहुत बीयर पीते हैं, तो एक प्याला कॉफी पीना स्वाभाविक रूप से हासिल करने के लिए उपयोगी है, लेकिन यह सच नहीं है। कैफीन आपको और भी अधिक डिहाइड्रेट करता है, इसके अलावा यह आपके मापदंड को प्रभावित कर सकता है और इसे बाद में सोना मुश्किल बना सकता है
  • यदि आप ट्रेककुइलाइजर्स या साइकेडेलिक ड्रग्स लेने के बाद बहुत नशा करते हैं, तो यह एक कप कॉफी पीने के लिए उपयोगी साबित हो सकता है ताकि आप को फिर से हासिल कर सकें और थोड़ा तेज कर सकें, हालांकि यह आपके स्वभाव पर निर्भर करेगा। यदि आप गंभीर चिंता का अनुभव करते हैं और आतंक की भावना रखते हैं, तो आप एक कप कॉफी पीने से इससे भी बदतर हो सकता है
  • यदि आप एम्फ़ैटैमिन, कोकीन या इस प्रकार की अन्य दवाओं के उपयोग से नशा करते हैं, तो आपको कैफीन का कभी उपभोग नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे केवल चीजें बदतर हो जाएगी
  • गेट सोबेर चरण 4 नामक छवि
    4
    एक शॉवर ले लो आपके द्वारा जो उपभोग किया गया है उसके बावजूद, संयम पाने का एक अच्छा विचार गर्म स्नान है। यह आपके शरीर से शराब के प्रसंस्करण को तेज नहीं करेगा लेकिन यह दारुपन से संबंधित सुगंधों को छिपाने, अपने दिमाग को तेज करने और थोड़ा जागने के लिए उपयोगी हो सकता है
  • यदि आप बहुत नशा करते हैं, तो ठंडे स्नान के साथ आप वास्तविक दुनिया में लौटने के लिए एक कनेक्शन भी प्राप्त कर सकते हैं। आप अपने आप को धोने की नियमितता का पालन करके अपने आप को अधिक सामान्य महसूस कर सकते हैं।
  • गोटो सोबेर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आप नशे में हैं तो गांव को फिर से पाने के लिए एक गोली ले लीजिए आप निश्चित स्वास्थ्य भोजन दुकानों पर हर्बल गोलियां प्राप्त कर सकते हैं जो अक्सर हैंगओवर गोलियों के रूप में बेचे जाते हैं और जब आप अभी भी मादक होते हैं और अपने सिर को साफ़ करना चाहते हैं तो कुछ सफलता के साथ उपभोग कर सकते हैं।
  • इन गोलियों की प्रभावशीलता आमतौर पर बहुत भिन्न होती है चमकता हुआ गोलियों का उपभोग न करें, जो कैफीन के साथ एस्पिरिन से ज्यादा नहीं हैं इसके बजाय, यह निर्धारित करने के लिए कि आपके लिए क्या काम करता है, हर्बल सप्लीमेंट्स का विकल्प चुनें
  • गेट सोबेर चरण 6 नामक छवि

    Video: 4 स्वस्थ तरीके आपका ऊर्जा पुनः प्राप्त करें करने के लिए

    6
    नींद। संयम को हासिल करने के लिए, सबसे विश्वसनीय और प्रभावी बात यह है कि आपको समय और नींद आना है ताकि यह आपके साथ हो। खून से शराब और दवाओं की प्रक्रिया के लिए आपके शरीर की अपनी लय होती है, इसलिए यदि आप इसे समय नहीं देते हैं, तो उसे प्रभावित करना काफी मुश्किल होगा एक बड़े गिलास पानी पीते हैं और सोते हैं, भले ही आप नशे में हैं या नशीले हैं।
  • किसी भी परिस्थिति में आपको अन्य दवाओं या शराब के साथ नींद की गोलियों को गठबंधन करना चाहिए। यदि आप बहुत नशा या नशे में हैं, तो आपको अपने शरीर में अधिक पदार्थ नहीं जोड़ना चाहिए, क्योंकि आप इन संयोजनों के जोखिम को चलाने से आपको बीमार बनाते हैं।
  • गोटो सोबेर चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    एक टैक्सी के लिए पूछें अगर आप इस लेख को पढ़ रहे हैं, क्योंकि आपको घर पर चलने के लिए शीघ्रता से स्वस्थ होने की ज़रूरत है, तो आपको दूसरी योजना का विकल्प चुनना होगा। हालांकि इन ट्रिकियों में आप सामान्य महसूस करने और आप अपनी क्षमताओं पर नियंत्रण हासिल करने के तरीकों को कवर करते हैं, ताकि अगले दिन आपके पास गहन हैंगओवर के लक्षण न हो, इसका मतलब यह नहीं है कि इस समय आप एक ब्रेवरहेज़र टेस्ट पास कर सकते हैं। । स्वाभाविकता प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका निकटतम सोफे पर सो रहा है यदि आवश्यक हो, तो जोखिम लेने से बचने के लिए अगले दिन घर पर चलें या टैक्सी का भुगतान करें।
  • विधि 2

    इसे बिल्कुल छोड़ दें
    गोटो सोबेर चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    आइडिया एक योजना अगर आप ड्रग्स का उपयोग करने से थक चुके हैं और आपस में फिर से आना चाहते हैं, तो एक अच्छा विचार रणनीति तैयार करना है कुछ मामलों में, लोगों के लिए सबसे अच्छा तरीका एक बार से बाहर निकलना है, जबकि अन्य में, दवाओं के साथ बड़ी संख्या में वार्ताएं होनी चाहिए। यह उन सभी के लिए उचित नहीं है जो इसे अचानक छोड़ दें यह आपके सिस्टम पर एक कठोर झटका हो सकता है और आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली दवा के आधार पर काफी खतरनाक हो सकता है।
    • यदि आप शराबी हैं, तो एक चिकित्सा जांच करें। यदि आप अल्कोहल से शराब का सेवन करते हैं और एक बार में यह सब करना बंद कर देते हैं, तो आप कोड़े के दर्द और गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित होने का जोखिम, हृदय की गिरफ्तारी सहित। कभी-कभी, अपने आप को विसर्जित करने का सबसे अच्छा तरीका अपनी खपत को कम करना और डॉक्टर के पर्चे के साथ दवाएं भी लेना है।
    • यदि आप ओपिओयड के आदी हो, यह महत्वपूर्ण है कि आप एक चिकित्सक द्वारा जांच कर रहे हैं और आप धीरे-धीरे detoxification विधियों पर विचार करते हैं, और दवाओं की दवाएं लेने के लिए और अधिक धीमा हो जाते हैं।
  • गोटो सोबेर चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक तिथि चुनें जिसमें आप सभी को उपभोग करना बंद कर देते हैं। कई नशेड़ी के लिए यह भविष्य में किसी समय में किसी तिथि को चुनने में मदद करता है, इसे शेड्यूल कर लेता है और उपभोक्ता को आने पर रोक देता है यह अगले हफ्ते, कुछ हफ्तों में या वर्ष के अंत में हो सकता है, लेकिन एक महत्वपूर्ण तिथि का चयन करें और इसके लिए छड़ी करने की योजना बनाएं।
  • एक तारीख स्थापित करना व्यसनी के लिए उनकी खपत को कम करने के लिए उपयोगी है और संयम से संबंधित समस्याओं के साथ धीरे-धीरे निपटना शुरू कर देता है। यह कहने से आसान है कि आप "भविष्य में कुछ समय" या "हो सकता है अगले साल" का उपभोग करना बंद कर देंगे।
  • गोटो सोबेर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: बिल्कुल सही स्वास्थ्य रैपिड रिकवरी काबू बीमारी मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य

    अपना उपभोग कम करना शुरू करें इससे पहले कि आप पूरी तरह से स्वाभाविक रूप से ठीक होने की कोशिश करें, आपको अपने व्यसन के बावजूद कम से कम उपभोग करना चाहिए। जैसे ही आप इसे छोड़ना शुरू करने का निर्णय लेते हैं, वैसे ही आपकी खपत को कम करना चाहिए और जितनी ज्यादा हो सके इस तिथि तक उस समय तक जारी रखें जब आप इसे पूरी तरह से छोड़ने जा रहे हों यदि आप इस तरह से अपना सेवन कम करते हैं, तो वापसी सिंड्रोम के लक्षण उतना गंभीर नहीं होंगे जितना गंभीर।
  • अगर आप हर रात एक निश्चित राशि का उपभोग करते हैं, तो आप उसे दो रातों में विभाजित कर सकते हैं और देख सकते हैं कि आप कैसा महसूस करते हैं। लंबे समय में, आप उस राशि को उस तीन दिनों में फैला सकते हैं जब आपको ऐसा लगता है।
  • "10 मिनट की देरी" के बारे में जानें अगर आपको लगता है कि आप चिंतित महसूस करना शुरू करते हैं, तो आप खुद को बता सकते हैं कि आप 10 मिनट तक इंतजार करने जा रहे हैं। फिर, अपने आप को विचलित करें और दूसरी चीजें करें जब 10 मिनट के पास, निर्धारित करें कि क्या आपके पास पहले से ही उपभोग करने के लिए निराशा है और यदि आप कर सकते हैं, तो एक और 10 मिनट प्रतीक्षा करें।
  • एक मनोवैज्ञानिक रक्षा के रूप में खपत की क्रमिक कमी की पद्धति का उपयोग न करें। सभी को खपत करने के लिए रोकें क्योंकि आप अभी भी अपनी खपत को कम करने की प्रक्रिया में हैं (हालांकि वास्तविकता में ऐसा नहीं है) आपकी योजना में प्रगति नहीं करेगा। यदि आप संयम को पुनर्प्राप्त करना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप यथार्थवादी हो
  • गोटो सोबेर चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    वापसी के सिंड्रोम के प्रबंधन के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें। प्रत्येक दवा आपके साइड इफेक्ट्स और स्वास्थ्य समस्याओं के दौरान होती है, जबकि आपके शरीर उनसे विहीन हो जाते हैं। आपको डॉक्टर के पर्चे की दवाएं मिल सकती हैं जो आपको धीरे-धीरे और धीरे-धीरे धीमा होने में मदद कर सकती हैं, हालांकि ये उस दवा पर निर्भर करेगा जो आप रोकना चाहते हैं। कभी-कभी, चिंताग्रस्तता और एन्टीपैसेंटिस, अभिवादन करने और संयम की मुश्किल अवधि पर काबू पाने में प्रभावी होते हैं।
  • यदि आपकी लत ऑपीओयड है, तो आप सब्क्सीन या सबुटेक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह दवा अधिक से अधिक हद तक उपलब्ध है और आमतौर पर मेथाडोन की तुलना में कम लागत होती है इसके अलावा, बाद में व्यसन की बहुत सी माध्यमिक समस्याएं शामिल हैं। हालांकि, दोनों उपचार प्रभावी हैं
  • यदि आपके पास शराब की लत है, तो नल्ट्रेक्सोन और अन्य दवाएं आमतौर पर निर्धारित होती हैं। इससे शराब लेने पर शरीर में मतली के एक असहज महसूस होता है, जो कि एंटीडिपेंटेंट्स के साथ संयोजन में एक प्रभावी उपचार हो सकता है।
  • गोटो सोबेर चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    5



    जब दिन आता है तो सब कुछ छुटकारा पाएं। जब समय आता है, तो आपको सभी अल्कोहल, ड्रग्स, सामान और आपके पास कुछ और चीजों से छुटकारा पाना होगा। इसे उपभोग करना या उनका उपयोग करना असंभव बनाएं।
  • यदि आपको हर चीज से छुटकारा पाने में कठिनाई हो रही है, तो आप सहायता के लिए किसी मित्र से पूछ सकते हैं। वह इसे किसी अन्य स्थान पर ले जा सकता है और इस तरह पूरी प्रक्रिया को सुविधाजनक बना सकता है। यह तब होता है जब आपको अपने दोस्तों पर निर्भर होना चाहिए।
  • ध्यान रखें कि न केवल आपको सब कुछ फेंक देना चाहिए (क्योंकि नशेड़ी इससे छुटकारा पा रहे हैं) बल्कि सभी चीजों को भी नष्ट कर देते हैं। अल्कोहल खाली करें और शौचालय में गोलियों को फेंक दें।
  • घर पर आपको खाना पकाने के लिए या किसी अन्य कारण के लिए घर पर कुछ भी नहीं रखना चाहिए। यदि आप किसी के साथ रहते हैं जो उपभोग करता है, तो आपको स्थानांतरित करना होगा यह महत्वपूर्ण है कि आप शारीरिक रूप से खुद को दवा से अलग कर लें।
  • गोटो सोबेर चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपनी ताकत को बचाने के लिए खाना बंद न करें। कुछ भी detoxifying मुश्किल हो सकता है, चाहे आप इसके साथ सौदा करने में मदद करने के लिए पर्चे दवाओं के साथ करते हैं या नहीं। वापसी सिंड्रोम के लक्षणों में सिरदर्द, मतली, अनिद्रा, और सामान्य फ्लू जैसी लक्षण शामिल हैं। ये कुछ घंटों और एक हफ्ते तक कर सकते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप ड्राइव, आराम और detoxify की कोशिश करें।
  • कुछ भी जब भी संभव हो खाने के लिए प्रयास करें हाथ पर नरम खाद्य पदार्थ हैं, जैसे मूंगफली का मक्खन, क्रैकर्स और सूप के बहुत सारे शोरबा के साथ यदि आपको नीच लग रहा है तो ये उपभोग करना आसान होगा।
  • यद्यपि यह संभवत: इस समय आप कम से कम करना चाहते हैं, लेकिन चिंता की समस्याओं से निपटने और किसी और चीज़ के बारे में सोचने के लिए थोड़ा-बहुत पसीना और उपयोगी हो सकता है। यह आपकी कुछ ऊर्जा को पुनर्प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगा और वास्तव में किसी तरह से विषाक्तता के लक्षणों को कम कर देगा।
  • गोटो सोबेर चरण 14 का शीर्षक चित्र
    7
    हाइड्रेटेड रहने से आपके सिस्टम को शुद्ध करें विषहरण यह प्रक्रिया है जिसके द्वारा यकृत, किडनी, आंतों और फेफड़ों को दोष की प्रक्रिया में प्रेरित किया जाता है। आपके लिए, इसका मतलब है कि आपको अतिरिक्त दवाओं और शराब के विषाक्त अवशेषों को खत्म करने और अपने सिस्टम को सिंक्रनाइज़ेशन में वापस लाने के लिए स्वस्थ उत्पादों का उपभोग नहीं करना चाहिए। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका है प्रति दिन 1.5 और 2 लीटर पानी के बीच पीने से।
  • Isotonic पेय आपके शरीर के लिए हाइड्रेटेड रहने और इलेक्ट्रोलाइट्स को पुनर्प्राप्त करने के लिए उपयोगी होते हैं जो आपके सिस्टम दवाओं या अल्कोहल के कारण खो सकता है यदि आपके स्वाद से बहुत अधिक मतली पैदा होती है, तो आप इसे थोड़ा अधिक पानी से मिलाकर अधिक सुखद बना सकते हैं।
  • स्वास्थ्य खाद्य भंडारों में आप आमतौर पर detoxification के लिए चाय प्राप्त कर सकते हैं। ये यकृत स्वास्थ्य को बढ़ावा देने का उद्देश्य है Detoxification के लिए अच्छे विकल्पों में चाय होते हैं जिसमें नद्यपान जड़, अदरक, नींबू मूत्राशय और डंडेलायण होते हैं।
  • आप उन खाद्य पदार्थों और पेय पदार्थों का उपभोग करने का प्रयास कर सकते हैं जिनमें कई जीवित संस्कृति और प्रोबायोटिक्स शामिल हैं इनमें गुण हैं जो सभी पाचन तंत्र में चलते रहने में मदद करते हैं। एक detoxification आहार के लिए अच्छे विकल्पों में से सायरक्राट, कोंबुचा पेय और ग्रीक दही है।
  • गेट सोबेर चरण 15 नाम की छवि
    8
    जितना संभव हो उतना आराम करो. संयम की अवधि के साथ काम करते समय, आपको जितना संभव हो सके सोना चाहिए। इस कठिन अवधि को दूर करने का सबसे अच्छा तरीका समय और तरल पदार्थ के माध्यम से है
  • अक्सर, आपके लिए बहुत कुछ सोना मुश्किल होता है और कई दिनों के लिए, आप चिड़चिड़े और बेचैन होंगे। इसलिए, यदि संभव हो तो काम से समय का समय लेना और कुछ दिनों तक बिस्तर पर रहने का एक अच्छा विचार है।
  • अगर आप सो नहीं सकते, तो बस आराम करने की कोशिश करें टीवी देखना, पढ़ना, संगीत सुनना या अपने आप को विचलित करने के लिए किसी अन्य तरीके की तलाश करना
  • गोटो सोबेर चरण 16 नाम की छवि
    9
    Cravings के साथ सौदा निकासी सिंड्रोम की पीड़ा के दौरान कुछ बिंदु पर, यह आप के लिए हो जाएगा कि यदि आप एक खुराक लेने के लिए इसे जल्दी खत्म कर सकते हैं यदि आप स्वस्थता हासिल करना चाहते हैं तो आप ऐसा करने की अनुमति नहीं दे सकते। जिस तरह से आप cravings से निपटने के तरीके आप और दवा पर सवाल पर निर्भर करेगा, लेकिन उन्हें आप पर नियंत्रण रखने के बिना उन्हें प्रबंधित और नियंत्रित करना सीखना होगा।
  • कुछ मामलों में, जब भी वे चिंतित महसूस करते हैं, तब लोग एक पीअर सिस्टम को लागू करने के लिए प्रभावी होते हैं। आप एक सहायता समूह कैसे प्राप्त कर सकते हैं और शांत रहने के बारे में अधिक जानने के लिए अगले अनुभाग पढ़ें।
  • अगर आप अकेले हैं और विचार नहीं करते कि आप उपभोग के बजाय मदद के लिए पूछ सकते हैं, तो आप हर बार जब आप चिंतित महसूस करते हैं तो उसे ठीक करने के लिए एक स्वस्थ डायरी में लिख सकते हैं। इस सूची को अपनी जेब में रखें और हर बार उपभोग न करें
  • आप उस आदत को दूसरे के साथ बदलने की कोशिश कर सकते हैं यदि आप शराब पीना चाहते हैं, तो आप इसके बजाय चाय तैयार कर सकते हैं। उसी अनुष्ठान का पालन करें जिसे आप पीते थे लेकिन इस नए पेय के साथ आप का पालन करेंगे। जब आप उपभोग करना चाहते हैं, तो आप हमेशा क्या करेंगे, लेकिन बिना ड्रग्स
  • विधि 3

    शांत रहो
    छवि सॉट स्टेप 17 प्राप्त करें
    1
    सहायता समूह प्राप्त करें यह बहुत अधिक संभावना है कि एक सहायक नशे की लत स्वस्थ होने में सफल होगी। आप ज्यादातर शहरों और छोटे शहरों में अल्कोहल या नारकोटिक्स बेनामी के समूह पा सकते हैं। ये समूह दैनिक बैठकों की पेशकश करते हैं और कई लोगों के लिए कार्य करने वाली एक स्टाइलिश श्रृंखलाएं होती हैं आप अपने क्षेत्र में एक बैठक पा सकते हैं और इसे आज़मा सकते हैं।
    • ध्यान रखें कि एए और एनए समूह हर किसी के लिए उपयुक्त नहीं हैं। अगर आपको लगता है कि नशे की बातों के बारे में बात करने वाले नशे की एक समूह को सुनना कुछ ऐसा है जो आपको पागल बना देगा, तब भी यह तय करने की सलाह दी जानी चाहिए कि क्या इससे कुछ भी मिल सकता है या नहीं।
  • गोटो सोबेर स्टेप 18 नामक छवि का शीर्षक
    2
    ऐसे परिस्थितियों से बचें, जिनमें आपको उपभोग करने के लिए प्रेरित किया जा सकता है क्या था जो आपको पहले खपत में ले गया? परिस्थितियाँ? तनाव? यह आवश्यक नहीं है कि आपके पास कोई कारण भी नहीं है, लेकिन किसी भी कारण से यह महत्वपूर्ण नहीं है कि आप उन स्थितियों की पहचान करें जो आपको फिर से उपभोग कर सकें।
  • क्या आपको काम के बाद एक पेय पीना पसंद आया था? समाप्त होने वाले दिन का जश्न मनाने के लिए काम करने के बाद आप कुछ और कर सकते हैं, जैसे कि एक शांत दोस्त के साथ एक सशक्त गतिविधि का प्रयोग करना या करना
  • अगर आपके कुछ मित्र आपकी स्वभाव को स्वीकार या समर्थन नहीं कर सकते हैं, तो आपको उनसे अपने रिश्ते को तोड़ना चाहिए और एक अन्य सहायता समूह प्राप्त करना चाहिए जिसे आप बदल सकते हैं। शांत दोस्त बनाने के लिए नई गतिविधियों का अभ्यास करें।
  • गोटो सोबर्ट चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक ही समय में सब कुछ छोड़ने की कोशिश न करें। यदि आप एक ही समय में एक से अधिक दवा पीते हैं और धुएं या उपभोग करते हैं, तो आमतौर पर यह सलाह दी जाती है कि आप प्रत्येक नशा को अलग-अलग और अलग-अलग समय से संबोधित करते हैं। हालांकि यह सब कुछ छोड़ने के लिए खुद को शांत करने में सक्षम होने के लिए आवश्यक नहीं हो सकता है, किसी भी मामले में आपको इस के साथ अपना समय लेना चाहिए। उस वक्त फोकस करें कि आप उस पल में खुद को बिना आराम के बिना छोड़ गए हैं।
  • सबसे अधिक detoxification सुविधाओं में, साथ ही शराबी बेनामी की बैठकों, धूम्रपान की अनुमति है। यदि आप धूम्रपान छोड़ना चाहते हैं, तो आपको बाद में करना चाहिए, खासकर यदि आप इसे एक अच्छा अल्पकालिक समर्थन मानते हैं बेशक, यह समर्थन घातक है, लेकिन आप किसी अन्य समय में उस लड़ाई से निपटेंगे।
  • लंबे समय में, यह तय करना एक अच्छा विचार है कि आप अपने संयम से कितना दूर जाना चाहते हैं। आपके लिए "शांत" क्या होता है? अगर आप हेरोइन छोड़ते हैं लेकिन मारिजुआना धूम्रपान जारी रखते हैं, तो क्या आप शांत होंगे? अगर आप पीने से रोकते हैं लेकिन सिगरेट धूम्रपान करते हैं तो क्या आप होंगे? क्या आप खुद को शांत नहीं मान सकते जब तक कि आप पूरी तरह से संयम न रखें? प्रत्येक आदी के लिए, संयम अलग होगा
  • Video: यह एक आदत ठीक करने के लिए बंद करने के लिए महत्वपूर्ण है!

    गोटो सोबेर चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक इनाम सिस्टम लागू करें स्वाभाविकता की वसूली एक संघर्ष है और आप खुद को कोशिश करने और सफल होने के लिए इनाम देने के योग्य हैं। कई मामलों में, व्यसनी एक संयम की बोतल को लागू करने में मदद करते हैं, जब भी वे ड्रग्स या अल्कोहल खरीदना चाहते हैं, वे उस पैसे को आमतौर पर उस पर खर्च करते हैं। फिर, आप उस पैसे के साथ कुछ और कर सकते हैं, जैसे गिटार खरीदने या छुट्टी पर जा रहे हैं। सफलताओं के लिए खुद को इनाम, चाहे छोटे या बड़े
  • अक्सर, नशेड़ी एक इनाम के रूप में प्रश्न में दवा या पेय का उपयोग करते हैं, इसलिए प्रतिस्थापन की यह विधि उपयोगी होती है और इसकी उच्च सफलता दर होती है
  • गेट सोबेर चरण 21 नाम की छवि
    5
    जिस तरह से आप अपने संयम के बारे में बात करेंगे निर्धारित करें कई मामलों में, जो लोग आदी थे वे अपने संयम के बारे में बात करने से डरते हैं। हालांकि यह आपके मित्रों और रिश्तेदारों को बताने के लिए एक विजय की तरह लग सकता है कि अब आप उपभोग नहीं करते हैं, लेकिन यह बहुत जटिलताओं, असुविधा और चोट लगने वाली भावनाओं को भी शामिल कर सकता है। आप इस प्रक्रिया के दौरान मार्गदर्शन करने के लिए ए.ए. और अन्य संयम समूहों से सहायता प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, वैसे भी, यह निर्णय आप पर निर्भर है।
  • आप सभी की जरूरत है एक व्यक्ति है किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जिनके साथ आप खुले हो सकते हैं और अपनी लत और अपने संघर्ष के बारे में ईमानदारी से बात कर सकते हैं लेकिन नियमित मुद्दों के बारे में भी। संयम के सबसे कठिन भागों में से एक सिर्फ एक सामान्य दिन पर काबू पा रहा है और अन्य व्यसनी इस पर अनुभव करेंगे, इसलिए वे आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • हर किसी को समझाने की कोशिश करने से बचें कि आपने इसका उपयोग क्यों रोक दिया इसके लिए आपके कारण आपका हैं यदि आप चाहें तो आप दूसरों के साथ इस पर चर्चा कर सकते हैं यदि आप गर्व महसूस करते हैं और यह आपको शांत रहने में मदद करेगा, लेकिन अगर आप इससे असुविधाजनक महसूस करते हैं तो आप इसे भी आरक्षित कर सकते हैं
  • छवि सब्सक चरण 22 प्राप्त करें
    6
    इसे एक दिन में एक दिन में लें व्यसन छोड़ने के सबसे कठिन पहलुओं में से एक यह है कि आप अपने पूरे जीवन से आगे रहें और आप फिर से उपभोग नहीं कर पाएंगे। क्या आप एक और बीयर नहीं पी सकते? आप फिर से धूम्रपान नहीं कर सकते? आपको इस तरह से नहीं सोचना चाहिए। यह गारंटी है कि "फिर से उपयोग न करने" का प्रयास करने से बहुत से लोग इसे फिर से करते हैं इसलिए, आप प्रत्येक दिन के माध्यम से प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
  • अपने संयम की निगरानी करें कल पर ध्यान केंद्रित किए बिना दिनों की गणना करें, लेकिन उस दिन से उबरने के लिए। कल आने पर आपको सामना करना होगा
  • युक्तियाँ

    • आप अलग-अलग तरीकों से स्वस्थता प्राप्त कर सकते हैं यह सब आपके नशे की लय पर निर्भर करता है और यह एक सामान्य समस्या है या यदि यह केवल एक बार होता है।
    • यदि आप शांत नहीं होते हैं, तो आप जल्दी से पीने से रोक सकते हैं
    • आप लंबे समय तक शराब को खत्म करने में मदद कर सकते हैं और अपने निर्जलित शरीर को अधिक तरल पदार्थ पीने से बढ़ावा दे सकते हैं। हालांकि, यह समय लगेगा

    चेतावनी

    • किसी भी परिस्थिति में आप इन युक्तियों का उपयोग करने के लिए जल्दी से संयम पाने के लिए और इस तरह ड्राइव करने में सक्षम होना चाहिए यदि आप नशे में हैं, तो आप को एक टैक्सी से मिलने या उससे पूछने के लिए सोना चाहिए, लेकिन कभी भी कार में नहीं आना चाहिए।
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com