ekterya.com

निर्णय कैसे किया जाए

निर्धारण एक कौशल है जिसे आप सीख सकते हैं! आप क्या चाहते हैं यह जानने के द्वारा शुरू करें फिर, स्वस्थ आदतें बनाएं जिससे आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने की संभावना बढ़ जाए। बाधाओं पर काबू पाने और अपनी ठोस प्रेरणा बनाए रखने के लिए रणनीतियों का उपयोग करके अपने दीर्घकालिक दृढ़ संकल्प पर छड़ी करें।

चरणों

भाग 1

सफलता को परिभाषित करें और व्यक्तिगत लक्ष्यों को स्थापित करें
इमेज शीर्षक से बचें ओवररेक्टिंग चरण 9
1
सर्वोत्तम संभव भविष्य स्व-व्यायाम पूरा करें यह निर्णय करना मुश्किल है जब आपको नहीं पता कि आप कड़ी मेहनत क्यों करते हैं या फिर जब आपको मिलते हैं, तो उसे पहचानने के लिए। पता लगाएं कि सफलता आपको क्या कहती है और आप अपने लक्ष्यों की दिशा में आगे बढ़ने के लिए बेहतर ढंग से सुसज्जित होंगे। सर्वोत्तम संभव भावी स्व-रोजगार आपको ऐसा करने में मदद कर सकता है।
  • आप अपने भविष्य को कैसे पसंद करेंगे (1, 5 या 10 वर्षों में) के बारे में विस्तार से लिखने के बारे में 15 मिनट खर्च करें जीवन के विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखें, जैसे कि आपके करियर, संबंध, स्वास्थ्य, जुनून आदि। इन क्षेत्रों में से प्रत्येक आपके सर्वोत्तम संभव भविष्य में क्या दिखेंगे?
  • अपने आप को नियंत्रित न करें या नकारात्मक और सक्षम विचारों को आप जो भी लिखते हैं उसे प्रभावित करते हैं। अगर यह भविष्य अब संभव नहीं लगता है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है: बस रचनात्मक रूप से इसे लिखिए जैसे कि यह हो सकता है।
  • छवि शीर्षक से बचें ओल्ड सम गलतियों को फिर से दोहराएं चरण 10
    2
    कुछ विशिष्ट उद्देश्यों को बनाएं सफलता को हासिल करने के लिए उन्मुख स्पष्ट उद्देश्यों का विकास करना जिसे आपने सर्वोत्तम संभव भविष्य के स्व-व्यायाम में कल्पना की थी। केवल कुछ ही लोगों से प्रारंभ करें जो आपके जीवन के विभिन्न क्षेत्रों को संबोधित करते हैं। उन्हें संभव के रूप में विशिष्ट बनाओ
  • उदाहरण के लिए, आप नहीं कहेंगे कि "मुझे अधिक पैसा चाहिए" और इसे वहां छोड़ दें हो सकता है कि आप एक प्रमाणन पाठ्यक्रम पूरा करने के लिए एक विशिष्ट लक्ष्य निर्धारित कर सकें ताकि आप अपनी नौकरी में एक प्रशासनिक स्थिति के लिए पात्र हो सकें। इसी तरह, आप नहीं कहेंगे "मैं हवाई जाना चाहता हूं।" आप हवाई में एक परिवार की छुट्टी के लिए USD 10,000 बचाने के लिए एक स्पष्ट लक्ष्य निर्धारित कर सकते हैं।
  • आप अपने वित्त, स्वास्थ्य, कैरियर, रिश्ते और व्यक्तिगत विकास सहित विभिन्न क्षेत्रों के लिए अलग-अलग उद्देश्य बना सकते हैं। हालांकि, विभिन्न उद्देश्य ओवरलैप हो सकते हैं। पिछले उदाहरण में, आपको वित्तीय उद्देश्य ("मुझे अधिक पैसा चाहिए") के बारे में अधिक विशिष्ट होने के कारण एक कैरियर का उद्देश्य मिला है।
  • एक साथ कुछ लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने से आपको केंद्रित और निर्धारित रहने में सहायता मिलेगी। यदि आप एक ही बार में बहुत से क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप अभिभूत होंगे, जो आपके लिए दृढ़ रहने के लिए कठिन बना देगा।
  • छवि शीर्षक से बचें ओल्ड सम गलतियों को फिर से दोहराएं चरण 14
    3
    अपने लक्ष्यों को विभाजित करें आपके द्वारा कुछ विशिष्ट उद्देश्यों को स्पष्ट करने के बाद, उन्हें छोटे और अधिक प्रबंधनीय चरणों में विभाजित करें। यदि आपको पता चल जाएगा कि रास्ते में आप क्या उम्मीद करते हैं तो आप अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए अधिक दृढ़ संकल्प महसूस करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक उपन्यास प्रकाशित करने का लक्ष्य निर्धारित करते हैं, तो पुस्तक को लिखने के लिए सबसे छोटे कदम हो सकते हैं (जो आपको कई चरणों में भी विभाजित करना चाहिए), इसे संपादित करें, प्रकाशन उद्योग के बारे में जानें, पता करें कि कौन सा साहित्यिक एजेंट आपको अपना काम भेजना चाहिए , एक सारांश और कवर पत्र लिखें, और उन्हें विभिन्न एजेंटों और संपादकों को भेजें
  • आप इसे विभाजित कर सकते हैं ताकि आप एक समय में एक कदम पर ध्यान केंद्रित कर सकें। फिर, आप इसे पूरा करने के लिए संसाधनों के साथ खातों को निर्धारित करने के लिए प्रत्येक चरण का मूल्यांकन कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, पेशेवर संस्करण महंगा हो सकता है और इसके लिए यह आवश्यक होगा कि आप पहले पैसे बचाने के लिए।
  • एक OB_GYN चरण 11 चुनें शीर्षक छवि
    4
    जटिल समय सीमा सेट करें अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए एक समयसीमा तैयार करना निर्धारित रहने का एक शक्तिशाली तरीका है। उस लक्ष्य को हासिल करने के लिए आवश्यक व्यक्तिगत कदमों के लिए छोटी अवधि तैयार करने के अलावा समग्र लक्ष्य के लिए एक दूर की तारीख निर्धारित करें (उदाहरण के लिए, "USD 10 000 को बचाएं")।
  • उदाहरण के लिए, आप पैसे बचाने के लिए खुद को एक साल दे सकते हैं हालांकि, उस लक्ष्य को तोड़ने के बाद, आप अगले तीन महीनों में USD 2500 की बचत का लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं।
  • आपकी समय सीमा संभव है, लेकिन जटिल होनी चाहिए। यदि आप लक्ष्य तक पहुंचने के लिए खुद को बहुत ज्यादा समय देते हैं, तो आपको एक बड़ा मौका मिलेगा कि आप निराश हो जाएंगे।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक सुधार करें आपका आत्मविश्वास अभी चरण 6
    5
    अपने लक्ष्यों को प्राथमिकता दें यदि आप वास्तव में अपने लक्ष्यों तक पहुंचने में दृढ़ रहना चाहते हैं, तो आपको उन्हें जीवन के अन्य कम महत्वपूर्ण पहलुओं के सामने रखने के लिए तैयार होना चाहिए। इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए दिन में 24 घंटे काम करेंगे, लेकिन आपको हमेशा उनके लिए समय देना चाहिए।
  • प्राथमिकता का मतलब है कि हर दिन आपके उपन्यास में पर्याप्त नहीं होने के बजाय, आप एक विशिष्ट समय अलग करेंगे। मान लें कि आपका लक्ष्य है "मैं 6:00 बजे से लिखना चाहता हूं। मीटर। सुबह 8:00 बजे मीटर। हर सुबह। " सबसे पहले आपको अपना लक्ष्य निर्धारित करना होगा, जो कि 8 के बाद जो कुछ भी होता है मी, आप पहले से ही अपने लक्ष्य पर उस दिन काम करने के लिए थोड़े समय समर्पित करेंगे।
  • छवि लिम्नेड करें जब लाइफ आपको लेमन्स देता है चरण 15
    6
    अंतराल के लिए देखो जो आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने से रोकते हैं। अपने भविष्य की बार-बार जाँच करें और अपने वर्तमान जीवन के अनुसार विसंगतियों की तलाश करें। क्या आदतें या व्यवहार आपको अपना भविष्य बनने से रोकते हैं? ये अंतराल हैं जहां आप अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप USD 10,000 को बचाने के लिए चाहते हैं, लेकिन हर दिन रेस्तरां में खाएं, तो आपको पैसे बचाने के लिए अपनी खर्च करने की आदतों को बदलना होगा। आप कम-से-कम रेस्तरां में खाने और घर पर खाना खाकर ज्यादा और तेज़ी से बचा सकते हैं
  • भाग 2

    अच्छी आदतें विकसित करें
    छवि सकारात्मक सुधारों के साथ आत्मसम्मान सुधारें शीर्षक चरण 5
    1
    नकारात्मक सोच से छुटकारा. नकारात्मक सोच आपके दृढ़ संकल्प को कम कर देगी और आप अपने लक्ष्यों को छोड़ने के भी कारण होंगे। दूसरी ओर, आशावाद आपको दृढ़ता बनाए रखने की अनुमति देता है।
    • अपने बारे में और स्थितियों के बारे में उपयोग किए जाने वाले नकारात्मक शब्दों की पहचान करना सीखें उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि आपको लगता है कि "मैं इतना कमजोर हूँ कि मैं भी छिपकली नहीं कर सकता", उस विचार को बदल दें इसके बजाय, सोचते हुए सोचो कि "कुछ भी नहीं हो सकता है, अब मैं पुश-अप नहीं कर सकता, लेकिन अगर मैं अपनी रूटीन पर चिपकाता हूं, तो मैं उन्हें थोड़ा कम कर सकता हूं।"
  • छवि शीर्षक के साथ डील के साथ मानसिक बीमारी लिंक्ड टू चाइल्डहुड बुलिंग चरण 7
    2

    Video: श्रीकृष्ण ने बताया है- हमेशा सही निर्णय कैसे लें, How to take the Right Decision - By Lord Krishna

    अपनी ताकत का लाभ उठाएं. आमतौर पर, जब आप टिप्पणी प्राप्त करते हैं या अपने आप को विकसित करने का प्रयास करते हैं, तो आप उन चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करते हैं जिन्हें आपको सुधारने की आवश्यकता है। यह एक अच्छी रणनीति है, लेकिन आपको अपनी ताकत भी पता करनी चाहिए और उनका उपयोग करने के लिए आपको निर्धारित रहने और अपने लक्ष्यों को हासिल करना चाहिए।
  • अपने दोस्तों, सहकर्मियों, परिवार के सदस्यों या शिक्षकों को आप क्षणों के उदाहरण देते हैं जिसमें आप खड़े थे (जब आप अपनी ताकत का इस्तेमाल करते थे)। ऐसे उदाहरणों में सामान्य विषयों को पहचानें जो आपकी ताकत दिखाते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि दूसरों ने कई उदाहरणों को चुना है, जब आप बहुत ही कुशल थे, तो आप अपने लक्ष्य को हासिल करने में आपकी मदद करने के लिए अपनी सरलता का उपयोग कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, यह पता लगाना कि आपकी बचत खाते में सबसे अच्छी ब्याज दरें क्या आपको बचाने में मदद करेगा अमरीकी डालर 10,000)
  • छवि का शीर्षक, डील विद एफेक्ट्स ऑफ़ अफेउचर्स 10



    3
    आत्मविश्वास का विकास करें. ट्रस्ट आपके लिए विश्वास करने की क्षमता है, जैसा कि चीजों को देखने के लिए बुरे होते हैं। आत्मविश्वास वाले लोगों के पास बाधाएं हैं और उनका विश्वास है कि वे उनको दूर कर सकते हैं। संक्षेप में, यह दृढ़ संकल्प है। दृढ़ संकल्प एक अवरुद्ध सड़क को देखने के लिए है और विश्वास करता है कि आप इसे पारित कर सकते हैं, जरूरी नहीं कि क्योंकि आपके पास सबूत हैं कि आपने पहले किया है, लेकिन क्योंकि आप अपनी क्षमताओं में विश्वास करते हैं।
  • बाहर पर विश्वास दिखाने के लिए, सीधे चलें, अपना सिर बढ़ाएं और एक शक्ति मुद्रा (अपने कूल्हों पर अपने हाथों से) के साथ खड़े हो जाओ, जितना आप अपने आप में आत्मविश्वास के इस दृष्टिकोण का अभ्यास करते हैं उतना ही आप अपने दिमाग में विश्वास करेंगे कि आप वास्तव में हैं अच्छी तरह से।
  • अंदर सुरक्षित महसूस करने के लिए, दूसरों के साथ खुद की तुलना करना बंद करो. तुलना आपके आत्मसम्मान को प्रभावित करती है। अपने कलाई पर एक रबर बैंड पहनकर और खुद को हर बार जब आप महसूस करते हैं कि आप खुद को दूसरों के साथ तुलना कर रहे हैं अपने आप से दूसरों की तुलना बंद करो।
  • इमेज को आपका आउटलुक ऑन लाइफ़ चरण 3 शीर्षक वाला इमेज
    4
    लचीला होना लचीलापन बदलने के लिए खुला होने की कला है। जिस तरह से एक व्यक्ति योग को बिना तोड़ने के फ्लेक्स करता है, आपको चुनौतियों का सामना करने में ऐसा नहीं करना चाहिए यह संभावना है कि आप जिस बिंदु पर बिफोरेट्स के माध्यम से किसी बिंदु पर जा रहे हैं आपके लक्ष्यों को बदल सकता है और आप उन्हें प्राप्त करने के लिए उपयोग करने वाले तरीकों को भी बदल देंगे।
  • लचीली रहने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक नई चीजों को करना है। अपने आराम क्षेत्र को छोड़कर आपको लचीला रहने में मदद मिलती है इसलिए, ऐसी गतिविधियां या अनुभवों की एक सूची बनाएं, जो आपने नहीं किया है और उन्हें चिह्नित करना शुरू कर दिया है।
  • आप अपना रूटीन बदलकर लचीलापन भी विकसित करेंगे। काम या विद्यालय से अपने घर में जाने के बजाय, बस ले जाएं या अपनी बाइक की सवारी करें। इसके अलावा, एक पूरी तरह से अलग मार्ग का पालन करें या किसी आंत्र क्रीम को खरीदने के लिए रोकें या कुछ स्टोर देखें।
  • आम तौर पर चिंता विकार चरण 5 के साथ कोप शीर्षक छवि
    5
    स्वस्थ फैसले करें. जब आपके शरीर को अच्छी तरह से खाएं, पर्याप्त नींद और व्यायाम प्राप्त करें, तब आपके लक्ष्यों के संबंध में निर्णय लेने के लिए आपके लिए यह बहुत आसान है। ये सभी चीजें आप तनाव और चिंता जैसी समस्याओं से बचाव कर सकते हैं, जिससे आपको बसाया जा सकता है।
  • सोता कम से कम 8 घंटे हर रात इनमें से कई घंटे आधी रात के पहले जितना हो सके होना चाहिए। अपने शरीर को तेज़ी से सोने के लिए, सोने से पहले कम से कम 30 मिनट पहले इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों (जैसे आपका कंप्यूटर, आपका सेल फोन, आईपैड) बंद करें
  • आना बहुत सारे फल और सब्जियां (विशेष रूप से हरी पत्तेदार सब्जियां और रंगीन लोग, जिनमें अधिक पोषक तत्व हैं) पर्याप्त शर्करा और नमकीन या प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ खाने से बचें, जो आपको सुस्त या निराश महसूस कर सकता है ब्राउन चावल, जई और अंकुरित गेहूं जैसे कार्बोहाइड्रेट के लिए ऑप्ट। अंडे, मछली, दुबला मीट इत्यादि को चुनकर पर्याप्त प्रोटीन खाएं।
  • हर दिन 30 मिनट के लिए व्यायाम करें. व्यायाम एंडोर्फिन जैसे अच्छे रसायनों को जारी करता है, जो आपको अधिक ऊर्जा दे सकता है और आपको खुश महसूस कर सकता है। व्यायाम एक संगीत सूची खेलने और मील के लिए दौड़ने के लिए पार्टी में नृत्य करने से कुछ भी हो सकता है।
  • भाग 3

    आपने तय किया
    छवि को नियंत्रित करें, जिसका शीर्षक है आपका नियंत्रण रखें, चरण 4
    1
    बाधाओं से जानें. जो लोग अपने दृढ़ संकल्प का उपयोग करते हैं, वे शब्द "विफलता" का उपयोग नहीं करते हैं बाधाएं आपके रास्ते में दिखाई देंगी, हालांकि आप तैयार हैं। ज्यादातर मामलों में, बाधाएं और "असफलता" वास्तव में अवसर हैं
    • क्यों विचार करने पर समस्या पर पुनर्विचार करें उदाहरण के लिए, अगर आपको नदी पर एक पुल बनाने के लिए कहा गया है और पूछें कि आपको इसे क्यों करना चाहिए, तो अपने आप से पूछिए "क्यों" एक पुल आपको अधिक संभावनाएं खोलने में मदद कर सकता है (आप नदी को क्यों पार कर लेना चाहिए? कौन सा सामग्रियां उपलब्ध हैं? ?, आदि।) इन सवालों को तैयार करने की संभावनाओं की दुनिया खुल जाएगा
    • एक और तरीका यह है कि आप खुद से पूछें कि आपने एक "असफलता" से क्या सीखा है अगली बार आप क्या करेंगे? क्या कारकों संयुक्त बनाया है कि "विफलता" हो? क्या वह विफलता जितनी बुरी थी, डर?
  • सामान्यीकृत चिंता विकार के साथ कोप शीर्षक छवि 10 कदम
    2
    रचनात्मक समाधान खोजें मौलिकता के साथ सोचने से आपको ट्रैक पर रहने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में बहुत मदद मिलेगी। यह बहुत महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से जब आप एक बाधा का सामना करते हैं, क्योंकि रचनात्मक समाधान अक्सर आप एक रास्ता दे सकते हैं जिसे आप अन्यथा नहीं मानते।
  • सपना यह वास्तव में एक बहुत उपयोगी उपकरण है जब आपको कोई समस्या आती है, तो थोड़ी देर के लिए सपने देखते हैं और बिना किसी प्रतिबंध के समस्या पर विचार करने के लिए अपना मन उड़ते हैं। दिन का सपना देखने का एक अच्छा समय रात में सोने से पहले ही है, लेकिन आप इसे किसी भी समय कर सकते हैं।
  • अपनी रचनात्मक समस्या सुलझाने की क्षमता को सक्रिय करने के लिए अपने आप से कुछ प्रश्न पूछें यदि आपके पास कोई संसाधन हैं, तो आप इस समस्या से कैसे संपर्क करेंगे? अगर आपको असफल होने की कोई संभावना नहीं थी, तो आप क्या करेंगे? यदि आपको बजट के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं थी, तो आप किस संसाधन का उपयोग करेंगे? अगर आप किसी से सहायता के लिए पूछ सकते हैं, तो यह कौन होगा?
  • इमेज शीर्षक से कॉन्फेंस खुद को आप कुछ कदम 5 कर सकते हैं
    3
    विज़ुअलाइज़ेशन का उपयोग करें हालांकि यह थोड़ा अजीब लगता है, दृढ़ संकल्प को बेहतर बनाने के लिए विज़ुअलाइज़ेशन बहुत शक्तिशाली तकनीक है। उन लक्ष्यों को हासिल करने के लिए इसका उपयोग करें, जिनके लिए आप प्रयास कर रहे हैं।
  • जिन उद्देश्यों को आप कल्पना करते हैं (छवियों, ध्वनियों, गंध और विशिष्ट विवरणों) के बारे में स्पष्ट करते हैं, उतना ही अधिक संभावना है कि आप वास्तव में उन्हें प्राप्त कर लें।
  • उदाहरण के लिए, काम में चढ़ाई की कल्पना करने के लिए, आप कार्यालय में एक बड़ी जगह की कल्पना कर सकते हैं, जो आप अपने सह-कार्यकर्ताओं और पर्यवेक्षकों से "बधाई" सुनते हैं, और अपने परिवार को छुट्टी पर लेने के लिए आपके पास अधिक पैसा है।
  • इमेज शीर्षक से ख्यातिप्राप्त एक प्रिय` class=

    Video: सही निर्णय कैसे ले, How to take the right decision - By Lord Krishna Revealed in Bhagvad Gita

    4
    एक भित्ति बनाएँ आपके लक्ष्यों को कल्पना करने के लिए एक भित्ति एक मूर्त उपकरण है। कई छवियों और गहने में शामिल होने से जो आपके लक्ष्य को जीवन देती हैं, आप उन्हें अक्सर देख सकते हैं और आगे बढ़ने के दृढ़ संकल्प को पुनः प्राप्त कर सकते हैं।
  • आपके साथ बात करने वाली प्रेरक छवियों, शब्दों और लेखों को खोजने के लिए पत्रिकाओं, समाचार पत्रों और इंटरनेट की जांच करें उन लेखों को शामिल करना सुनिश्चित करें जो आपके लक्ष्यों को आपके जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में दर्शाते हैं, जैसे स्वास्थ्य, रिश्ते और कैरियर।
  • भित्ति को इकट्ठा करने के बाद, इसे कहीं पर रखें जहां आप इसे अक्सर देख सकते हैं भित्ति पर रखे आइटमों की समीक्षा करना एक छोटे से देखने के सत्र की तरह है
  • आपके जीवन में मेक प्रोडक्शन शीर्षक वाली छवि चरण 17
    5
    अपने आप को पुरस्कृत करें नियमित आधार पर आपको पुरस्कृत करके अपनी प्रगति मनाएं। यह आवश्यक नहीं है कि वे बड़े या दिमागदार पुरस्कार हों, जब तक आप यह नहीं चाहते। यह मुद्दा आपको लगातार अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रयास करने के लिए बधाई देना है।
  • उदाहरण के लिए, हर बार जब आप बड़े लक्ष्य की ओर एक छोटा कदम पूरा करते हैं, तो आप एक रात फिल्मों में जा सकते हैं या अपने पसंदीदा रेस्तरां में दोपहर का भोजन कर सकते हैं
  • पुरस्कार आपको वांछित मार्ग पर रखता है और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अपना दृढ़ संकल्प बनाए रखता है। हालांकि, आपका इनाम आपको अपनी प्रगति को वापस नहीं करना चाहिए यदि आप अपना वजन कम करने की कोशिश करते हैं, तो आपको शायद खुद को भोजन के साथ इनाम नहीं देना चाहिए यदि आप पैसे बचाने की कोशिश करते हैं, तो संभवतः आपको अपनी बचत का एक बड़ा हिस्सा खर्च करके खुद को इनाम नहीं देना चाहिए (जब तक कि खरीद लक्ष्य का हिस्सा नहीं है)।
  • इमेज ऑफ़ द इफेक्ट्स ऑफ एब्यूज चरण 7
    6
    के लिए ब्रेक ले लो आप को उत्साहित करने के लिए वापस लौटें. कभी-कभी आप यह महसूस कर सकते हैं कि आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कभी भी दृढ़ संकल्प खो देते हैं। यदि ऐसा होता है, तो अपने लक्ष्यों से छुटकारा न दें, बस आराम करो रोकने का मतलब यह नहीं है कि आप निर्धारित नहीं होंगे, लेकिन आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बस अपने आप को आराम करने और वापस लौटने का मौका देंगे।
  • आपकी वर्तमान मानसिक स्थिति के आधार पर एक ब्रेक लंबी या संक्षिप्त हो सकती है यदि आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपके प्रयासों से आपको काफी हताशा या तनाव का सामना करना पड़ा है, तो संभव है कि आपको एक सप्ताह के अंत में आराम या आराम करने की योजना भी करनी पड़े।
  • एक छोटे और छोटे ब्रेक के लिए, किसी दोस्त के साथ बाहर जाने के लिए दोपहर का विश्राम करें या पसंदीदा शौक करें।
  • और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com