ekterya.com

गंजे होने के दौरान सुरक्षित कैसे रहें

बालों के झड़ने से लोगों को पीड़ा और शर्मिंदगी महसूस हो सकती है। पुरुषों और महिलाओं को गंजे होने या गंजे होने के बारे में बहुत संवेदनशील हो सकता है हालांकि, यह जरूरी है कि आप ध्यान रखें कि यह सामान्य है गंजापन उत्पन्न होने के कई कारण हैं - हालांकि, यह इसके साथ कोई भी आसान काम नहीं करता है। सौभाग्य से, आपकी सुरक्षा को बढ़ाने के कई तरीके हैं क्योंकि आप सीखते हैं कि कैसे गंजे होने के लिए आराम से अनुकूलित करें।

चरणों

विधि 1

अपनी गंजेपन को स्वीकार करें
इमेज शीर्षक से बन्फन्डेंट इन बाल्ड स्टेप 1

Video: हेयर ट्रांसप्लांट कराने की सोच रहे हैं, तो पहले जान लें ये जरूरी बातें

1
निर्धारित करें कि आपकी गंजापन का कारण क्या है आपकी गंजापन के साथ शांति के लिए पहला कदम यह है कि आपके बालों के झड़ने के कारणों को समझें। हर कोई बाल एक दिन (दूसरों की तुलना में कुछ अधिक) खो देता है, लेकिन यह एक गंजेपन के रूप में वर्गीकृत करने के लिए पर्याप्त मात्रा में नहीं है बालों के झड़ने का सही कारण आमतौर पर चार में से एक कारक से संबंधित होता है: आनुवांशिकी (पारिवारिक इतिहास), हार्मोनल परिवर्तन, एक चिकित्सा स्थिति या दवा के दुष्प्रभाव यदि आप काफी बालों के झड़ने से पीड़ित हैं, लेकिन आप कारण पता नहीं है, तो आप निश्चित रूप से पता लगाना होगा। चिकित्सक से आपको कारण की पहचान करने में मदद करने के लिए कहें और आप अपनी गंजेपन को स्वीकार करने के लिए और अधिक तैयार रहेंगे।
  • यदि बालों के झड़ने आपको परेशान करते हैं, तो अपने आहार पर ध्यान दें। खराब पोषण की आदत सिर में बालों की कमी के कारण हो सकती है। इसके अलावा, अपने भावनात्मक स्वास्थ्य को ध्यान में रखें, क्योंकि तनाव एक और कारक हो सकता है
  • इमेज का शीर्षक, बिन कॉन्फिडेंट इन बाल्ड स्टेप 2
    2
    नकारात्मक टिप्पणियां डालें कभी-कभी, अजनबी आपसे व्यक्तिगत प्रश्न पूछ सकते हैं जो कैजुअल लग सकते हैं। यदि आपकी सुरक्षा खराब है, क्योंकि लोग "आपने चुना है केश" पर सवाल उठाते हैं, इन दुर्बल लोगों को जवाब देने का एक प्रभावी तरीका जानने की कोशिश करें एक विधि पूरी तरह से उन्हें अनदेखा करना है बहाना है कि आपने टिप्पणी नहीं सुना है और आप इसे पहचानना नहीं चाहते हैं, यहां तक ​​कि खुद के लिए भी। आप यह भी संकेत दे सकते हैं कि आप अपने निजी व्यक्तित्व के बारे में कुछ नहीं समझा करना चाहते हैं। इन विकल्पों में से कोई आपको अपमान के कारण परेशान होने का चयन करके आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस करेगा।
  • इमेज का शीर्षक, बिन कॉन्फिडेंट इन बाल्ड स्टेप 3
    3
    गंजापन के लाभों को पहचानें गंजे होने के नाते केवल सुंदर नहीं है, यह कुछ बहुत सकारात्मक परिणाम भी देता है! उदाहरण के लिए, बहुत से लोग मानते हैं कि गंजापन एक संकेतक है कि हिरन आदमी सामाजिक स्तर पर परिपक्व हो गया है और उसकी सामाजिक स्थिति में वृद्धि हुई है। लोगों के लिए आपको कार्यस्थल में इस तरह का अनुभव करने के लिए महान होगा इसके अलावा, लोग अक्सर शारीरिक बल के साथ गंजापन से संबंधित होते हैं
  • आप समय की बचत करेंगे यदि आप गंजे हैं, तो यह नाटकीय रूप से आपके सुबह के समय में व्यंजन के समय की मात्रा को कम कर सकता है। ड्रायर का उपयोग करने के बजाय, ब्रश करना और स्टाइल करना, बस आपकी त्वचा को गीला कर लें और सनब्लॉक लागू करें, ताकि आप जाने के लिए तैयार हो जाएं! प्रत्येक सुबह आप को अतिरिक्त समय सोना होगा, निश्चित रूप से आपके मनोदशा और आपकी सुरक्षा में सुधार होगा।
  • आप पैसा बचेंगे आपको अब भी अपने गंजे सिर का ख्याल रखना होगा, लेकिन अपने सिर के ख्याल से अपने सभी बालों के मुकाबले यह आपको बहुत कम पैसा खर्च करेगा। बस किसी भी महिला (या आदमी) से पूछें, जिसने केवल 2 महीनों के बाद गायब होने वाले बालों की किस्में पर बहुत अधिक पैसा खर्च किया है
  • इमेज का शीर्षक, बिन कॉन्फिडेंट इन बाल्ड स्टेप 4
    4
    आप प्रशंसा किसी को ढूँढें दुनिया सुंदर, शक्तिशाली और प्रेरणादायक लोगों से भरा है - और उनमें से कई बाल नहीं हैं! यदि आप किसी व्यक्ति को नहीं जानते हैं जिसे आप अपने खुद के गंजे नायक के रूप में चुन सकते हैं, तो ऐसे कई प्रसिद्ध लोग हैं जो आप प्रशंसा कर सकते हैं। थोड़ा सा पढ़ें और किसी और को आप प्रशंसा करते हैं, अंदर और बाहर। इतिहास में सबसे शक्तिशाली लोगों में से कई गंजे हुए हैं, इसलिए आपके पास कई विकल्प होंगे क्या आप राजनीति में रुचि रखते हैं? प्रशंसा पत्रिका बुकर यदि आप खेल प्रशंसक हैं, तो माइकल जॉर्डन की प्रशंसा करें!
  • इमेज का शीर्षक, बिन कॉन्फिडेंट इन बाल्ड चरण 5
    5
    मूल्य आपके स्वास्थ्य यदि आपकी गंजापन एक चिकित्सा स्थिति का परिणाम है, तो आपके पास इसके साथ कठिन समय हो सकता है। आप कई भावनात्मक और शारीरिक परिवर्तनों का सामना करेंगे, इसलिए आपके बाल खोने पर एक और बदलाव स्वीकार करना मुश्किल हो सकता है। आप अपनी धारणा को संशोधित करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन यह बहुत मुश्किल हो सकता है सोचने के बजाय "यह कीमोथेरेपी ने मुझे अपना बाल खो दिया है!", ऐसा कुछ सोचने की कोशिश करो "जाहिर है, यह कीमोथेरेपी मुझे प्रभावित कर रही है जब मैं आईने में दिखता हूं, तो मैं इसे महसूस कर सकता हूं! " सकारात्मक विचार (और अधिक सुरक्षित महसूस करना) मानसिक और शारीरिक रूप से दोनों के बारे में आपको जिस तरीके से महसूस करता है, उसे सुधार सकता है।
  • विधि 2

    सामान्य में सुरक्षा का विकास
    इमेज का शीर्षक, बिन कॉन्फिडेंट कब बाल्ड चरण 6
    1
    अपने आप को प्रशंसा बनाओ अपने सकारात्मक लक्षणों पर ध्यान दें क्या आपने काम पर एक बड़ी परियोजना पर अच्छी तरह से किया है? अपने आप को बधाई! क्या आप परिणाम देख सकते हैं क्योंकि आपने जिम जाने शुरू कर दिया है? अपने मन में अपने आप को बधाई! हर दिन कम से कम एक चीज को सोचने का प्रयास करें जो आपको अपने बारे में पसंद है यह एक आदत बन जाएगी और आपके आत्मसम्मान पर अधिक प्रभाव पड़ेगा। जल्द ही आपको गंजे होने के बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस होगा!
  • Video: गंजे सिर पर भी आ जाते हैं बाल...सिर्फ एक बार करें कलौंजी का इस्तेमाल | कलौंजी के फायदे

    बिन कॉन्फिडेंट कब बाल्ड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने दिमाग को मजबूत करें यदि आप अपने दिमाग की मांसपेशियों को मजबूत करते हैं, तो आप खुद पर गर्व होने के नए कारण पा सकते हैं। आप एक नया कौशल या एक नई भाषा सीख सकते हैं, एक शब्द गेम खेलते हैं और ध्यान करते हैं। यह दिखाया गया है कि इन सभी गतिविधियों में मानसिक निपुणता बढ़ जाती है। आप जितना चालाक महसूस करते हैं, जितना आप सामान्य रूप से अपने व्यक्ति के साथ महसूस करते हैं। बुद्धि सीधे आपके सुरक्षा के स्तर से संबंधित होती है जैसा कि आप मन को मजबूत करते हैं, आप अपने स्तर की सुरक्षा को भी मजबूत करेंगे। आप ध्यान दें कि आपकी गंजापन आपको परिभाषित नहीं करती है, क्योंकि आपके पास कई महान गुण हैं
  • इमेज का शीर्षक, बिन कॉन्फिडेंट इन बाल्ड स्टेप 8
    3
    नकारात्मकता से बचें नकारात्मक विचार न करने की कोशिश करें, लेकिन यदि आपके पास कोई है तो खुद को पागल मत करो! इसके बजाय, इसे स्वीकार करें, स्वीकार करें और आगे बढ़ें। समय के साथ, आप कम और कम नकारात्मक विचारों के लिए खुद को प्रशिक्षित कर सकते हैं। इसके अलावा, यह उपयोगी होगा अगर आपको सकारात्मक स्थितियों में खुद को खोजने में कठिनाई हो रही है। अपने दोस्तों और परिवार के साथ अपने आप को चारों ओर से घेरे, जो आपकी सहायता करते हैं, और आप महान हैं!
  • दर्पण के सामने सकारात्मक पुष्टि करने की कोशिश करें अपने आप को देखो (सब कुछ और आपके गंजे सिर के साथ) और दोहराएँ कि आप बहुत अच्छे लगते हैं और आपको अच्छा लगता है।
  • इमेज का शीर्षक, बिन कॉन्फिडेंट कब बाल्ड चरण 9



    4
    एक सुरक्षित तरीके से रहें अपना सिर ऊपर रखो और इसके साथ चलना यदि आप किसी व्यक्ति को जानते हैं, उसे आंखों में देखें, मुस्कान करें और उसे एक फर्म हैंडशेक दें ये तरीके आप आश्वस्त देख सकते हैं इसके अलावा, सबूत बताता है कि यदि आप सुरक्षित रूप से व्यवहार करते हैं, तो आप भी सुरक्षित महसूस करना शुरू कर देंगे।
  • छवि बेंक रहें जब विश्वास हो तो बाल्ड चरण 10
    5
    अपने व्यक्ति का सबसे अच्छा संस्करण पेश करें हो सकता है कि आप खुद के हर हिस्से के बारे में बहुत सुरक्षित महसूस न करें। यह अभ्यास के साथ आ जाएगा, लेकिन अब उन हिस्सों में सुधार करें जो आपको मजबूत और सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। अपना पसंदीदा संगठन चुनें और अपना सर्वश्रेष्ठ मुस्कान दिखाएं यदि आप अपनी छवि के कुछ पहलुओं के बारे में सुनिश्चित कर रहे हैं, तो उस समय तक का अनुभव बढ़ेगा, समय के साथ, आप सामान्य रूप से अधिक से अधिक सुरक्षा का स्तर महसूस करते हैं। जल्द ही आप अपने अन्य सकारात्मक गुणों के साथ अपनी गंजापन दिखाएंगे
  • विधि 3

    अपने स्वरूप में सुधार करें
    इमेज का शीर्षक, बिन कॉन्फिडेंट कब बाल्ड चरण 11
    1
    एक अच्छी गुणवत्ता विग या टौपी प्राप्त करें बालों के झड़ने एक भावनात्मक और शारीरिक नुकसान हो सकता है, खासकर अगर गंजापन एक बीमारी से संबंधित है यदि आप एक महान विग पाते हैं, तो आप बेहतर महसूस कर सकते हैं और अपनी सुरक्षा बढ़ा सकते हैं। सभी शैलियों और रंगों के विग्स आप कल्पना कर सकते हैं। अपनी विग चुनने से पहले, अपनी पसंद की शैली ढूंढने के लिए फैशन पत्रिकाओं की समीक्षा करें। यह एक अच्छी गुणवत्ता वाला विग होना आवश्यक है, क्योंकि इसमें अधिक प्राकृतिक रूप होगा और इसमें कम देखभाल की भी आवश्यकता होगी एक शैली चुनें जिसे आप आराम से बनाए रख सकते हैं।
    • आपके लिए सही विग या टौपी खोजने के लिए युक्तियों के लिए पूछें खरीदारी करने से पहले, एक मित्र से पूछें कि वह जाने के लिए एक जगह की सिफारिश कर सकता है। आपका स्टाइलिस्ट एक और महान संसाधन होगा, अपनी राय के लिए पूछें!
    • आप दो wigs चुन सकते हैं, एक दैनिक उपयोग के लिए और एक जो कि आप केवल मज़े के लिए उपयोग करते हैं अजीब विग (उदाहरण के लिए, एक असामान्य रंग में से एक) को दबाएं, अगर आपको खुशी महसूस होने की जरूरत है और आपको तुरंत अपना मनोदशा सुधारने की आवश्यकता है
  • छवि बेंक रहें जब आइड बेंल्ड स्टेप 12
    2
    कुछ नए सामान ढूंढें यदि आप विग पहनना नहीं चाहते हैं, तो अभी भी आपके गंजापन को अस्थायी रूप से छुपाने के कई तरीके हैं। जैसा कि आप अपनी गंजापन के साथ सुरक्षा प्राप्त करते हैं, आपको इन विकल्पों को कम हद तक होने की संभावना है। यहां तक ​​कि अगर आप एक विग के साथ काम करने के लिए चुनते हैं, तो आपको दूसरी बार कुछ और अधिक आराम से उपयोग करना होगा। कई महान विकल्प हैं, जैसे टोपी, रूमाल और पगड़ी सबसे महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित करना है कि आपको लगता है कि आपको लगता है कि एक मिल गया है (अपने सिर को मापने) और जो आराम से है उन्हें मिलने के बाद, आप चीजों को खुश कर सकते हैं और मज़ेदार बना सकते हैं! अपनी शैली दिखाने और अपने व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित करने के तरीके के रूप में आपको उसी प्रकार की टोपी और रूमाल की खोज करें, जिस तरह से आप किसी अन्य परिधान के लिए देखेंगे। कुछ चीजें चुनें जो आपको अच्छे दिखते हैं, यह आपकी सुरक्षा को बेहतर बनाने का एक शानदार तरीका है।
  • इमेज का शीर्षक, बिन कॉन्फिडेंट इन बाल्ड स्टेप 13
    3
    अपनी त्वचा का ख्याल रखना हो सकता है कि आपको अपनी गंजापन छिपाना पड़े, या शायद नहीं। किसी भी तरह से, यदि आप अपनी त्वचा को एक उत्कृष्ट तरीके से ध्यान में रखते हुए देखेंगे और बेहतर महसूस करेंगे। सामान्य तौर पर, लोग ध्यान नहीं देते कि उनके सिर को शेविंग करने के बाद भी उन्हें शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करना होगा। आपके सिर पर कई अदृश्य बाल हैं, जिन्हें आपको साफ करना होगा साथ ही, आपको हर रोज बहुत सारे सनस्क्रीन का उपयोग करना होगा। यह भी महत्वपूर्ण है कि आप अपने सिर को मॉइस्चराइज करते रहें। अपने सिर के शीर्ष पर त्वचा को उसी देखभाल के साथ इलाज करें जो आप अपनी बाकी की त्वचा का इलाज करेंगे आप बेहतर लगेगा, आप स्वस्थ होंगे और आपका रवैया इसे प्रतिबिंबित करेगा।
  • बिन कॉन्फिडेंट कब बाल्ड चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रतिस्थापन चिकित्सा पर विचार करें बाल रिप्लेसमेंट थेरेपिटी (जैसे कि ग्राफ्ट और प्रत्यारोपण) एक अधिक स्थायी समाधान हैं यदि आप वास्तव में गंजे नहीं रहना चाहते हैं। हालांकि, ये सभी के लिए उपयुक्त नहीं हैं रिप्लेसमेंट थेरपी के लिए सबसे आम उम्मीदवार पुरुष या महिला हैं जो गंजे पैटर्न की आनुवांशिक स्थिति रखते हैं, और जिन लोगों ने चोट (जैसे जलता है) के कारण अपने बालों का हिस्सा खो दिया है। यदि आपको लगता है कि यह विकल्प आपके लिए सही हो सकता है, आपको अधिक जानकारी देने के लिए आपको डॉक्टर से परामर्श करना होगा और आप प्रक्रिया को बेहतर ढंग से समझ सकते हैं।
  • जांच करता है। आपको उत्कृष्ट प्रतिष्ठा के साथ एक त्वचाविज्ञान सर्जन मिलना होगा। आपको प्रक्रिया के बारे में सवाल पूछना चाहिए, वसूली का समय और संभव दुष्प्रभाव
  • अधिक सुरक्षित महसूस करने के लिए अन्य विधियों का उपयोग करें ध्यान रखें कि गंजा लोग सुंदर हैं
  • इमेज शीर्षक से बन्फ्फन्डेंट बेल्ड चरण 15
    5

    Video: गंजे सर पर बाल उगाने का चमत्कारिक उपाय-The strange solution to grow hair on bald head

    श्रृंगार का उपयोग करें ऐसे कई उत्पाद हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं यदि आपके बाल के बिना कुछ छोटे क्षेत्र हैं इन उत्पादों में से एक में एक सुसंगत पाउडर होता है जिससे आप गंजेपन को कम दिखाई देने के लिए अपने सिर पर आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, यह आपके बाल कवर करने के लिए इसे फुलर देखो कवर होगा।
  • इमेज का शीर्षक है बिन कॉन्फिडेंट इन बाल्ड स्टेप 16
    6
    पतले बालों से छुटकारा पाएं कई कारणों से कई पुरुषों और महिलाओं के पास दुर्लभ बाल हैं सामान्य प्रतिक्रिया यह है कि छोटे बालों को छोड़ने के लिए हर संभव प्रयास करें। हालांकि, यदि आप अपने हाथों से समस्या का ख्याल रखते हैं और दुर्लभ बालों से छुटकारा पाने के लिए आप अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे। गंजा दिखना आमतौर पर अन्य तरीकों से अधिक आकर्षक है। दूसरे शब्दों में, कंघी का उपयोग न करें
  • युक्तियाँ

    • गंजापन के लाभों की खोज करें
    • आपके द्वारा अपनी गंजापन को सम्मान के साथ स्वीकार करने के लिए खोज की गई सुरक्षा का उपयोग करें
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com