ekterya.com

कैसे साफ सफेद दांत है

स्वस्थ दांतों को देखें सफेद और चमकदार

यह आपके जीवन के कई पहलुओं के साथ आपकी मदद कर सकता है। यह दर्द को कम कर सकता है, अपने आत्मसम्मान को बढ़ा सकता है और दूसरों पर सकारात्मक छाप छोड़ने में आपकी सहायता कर सकता है सफेद और साफ दाँत वाले दो महत्वपूर्ण घटकों के अधीन है: एक स्वस्थ मौखिक स्वच्छता के नियमित होने और कॉस्मेटिक उपचार का उपयोग करने के लिए दांत whitening.

चरणों

भाग 1

एक उत्कृष्ट मौखिक स्वच्छता दिनचर्या रखें
1
अपने दांतों को 2 से 3 बार ब्रश करें। आपको चाहिए अपने दाँत ब्रश करें हर सुबह और रात आप बिस्तर पर जाने से पहले यदि आप चाहें, तो आप इसे दिन के मध्य में भी कर सकते हैं यदि आप अपने दांतों को ठीक से ब्रश करते हैं, तो आप गुहा और मसूड़े की सूजन को रोक सकते हैं, और भोजन के दाग को खत्म कर सकते हैं, जिससे आपको स्वस्थ, स्वच्छ और अधिक सफेद मुस्कुराहट मिलेगी।
  • कुछ खाद्य पदार्थों में मौजूद एसिड, जैसे शीतल पेय या कुछ प्रकार के फल, अस्थायी रूप से दांतों के तामचीनी को कमजोर कर सकते हैं। अपने दांतों को ब्रश करने के लिए खाने के बाद कम से कम 30 मिनट प्रतीक्षा करें अन्यथा, ब्रश करने पर आपके दांतों पर एक हानिकारक प्रभाव पड़ सकता है।
  • 2
    2 या 3 मिनट के लिए ब्रश आपको कम से कम 2 या 3 मिनट के लिए व्यवस्थित और ध्यान से ब्रश करना चाहिए। ब्रशिंग पर कंपास न करें यदि आपको सही समय के लिए ब्रश करने में परेशानी होती है, तो अपने पसंदीदा गीतों में से एक को 2 से 3 मिनट तक चलाएं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप लंबे समय तक ब्रश करने के लिए मार्गदर्शिका के रूप में उपयोग करें
  • टूथब्रश को उस जगह की तरफ झुकाएं जहां आपके दांत गम के साथ मिलकर लगभग 45 डिग्री का एक कोण बनाते हैं, ताकि अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकें।
  • अंदर, बाहर और प्रत्येक दाँत की चबाने वाली सतह ब्रश करें। सुनिश्चित करें कि आप अपनी जीभ और पीछे के दांतों को ब्रश करते हैं, साथ ही आगे के दांत भी।
  • 3
    फ्लोराइड टूथपेस्ट खरीदें दांतों को साफ करने के लिए फ्लोराइड वाले चिकित्सकीय पेस्ट सबसे प्रभावी होते हैं टूथपेस्ट के बारे में अन्य विकल्प हैं, लेकिन फ्लोराइड फ्लोराइड को शामिल नहीं करने वाले उन लोगों की तुलना में अधिक प्रभावी ढंग से क्षय के गठन को रोकेंगे।
  • 4
    अपने टूथब्रश को हर 3 महीनों में बदलें दांतों को साफ करने में पुराने टूथब्रश का प्रभाव कम होता है सुनिश्चित करें कि आप लगभग हर 3 महीनों में एक नया खरीद लेंगे आपको इसे तब भी बदलना चाहिए जब आपको पता चलता है कि ब्रोस्टल मोड़ या मैदान इसके प्रसार को रोकने के लिए आपको बीथ से उपचार करने के बाद अपने टूथब्रश की जगह लेनी चाहिए।
  • ब्रश को शांत और सूखा रखें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह हानिकारक बैक्टीरिया और मोल्ड के प्रजनन को प्रोत्साहित नहीं करता है। इसे सीधे सीधा रखें ताकि इसे हवा में उजागर किया जा सके और ठीक से सूख सकें।
  • 5
    टूथब्रश खरीदें जो नरम ब्रिकेट्स हैं नरम ब्रिकेट आपके दांतों को बिना किसी नुकसान के साफ करने का सबसे अच्छा तरीका है। दांतों को रगड़ना बहुत मुश्किल से तामचीनी को नुकसान या खरोंच कर सकता है, इस प्रकार उन्हें धीरे से इलाज करें अपने दांतों को स्वच्छ, स्वस्थ और संभव के रूप में मजबूत रखने के लिए नरम ब्रश और हल्के बल का प्रयोग करें।
  • एक इलेक्ट्रिक टूथब्रश आपको प्रभावी ढंग से ब्रश करने और खराद और मसूड़े की सूजन की उपस्थिति को कम करने में मदद कर सकता है।
  • 6
    1 से 2 बार एक दिन में फॉसेस। फ्लॉसिंग पट्टिका और बैक्टीरिया को खत्म करने में आपकी सहायता करेगा जो ब्रशिंग से दूर नहीं जा सकते। इसके लिए, आपको अपने दांतों के बीच संकीर्ण रिक्त स्थान को साफ करने के लिए एक विशेष मोम धागा की आवश्यकता होती है और ब्रश नहीं पहुंच सकता है। आप ब्रश करने से पहले या बाद में फॉल्स कर सकते हैं, क्योंकि दोनों विकल्प संभव है।
  • कम से कम 45 सेमी (18 इंच) की एक फ्लॉस का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक दाँत पर एक नया और साफ़ धागा का खंड का उपयोग करते हैं।
  • प्रत्येक दाँत के बीच धागा पास करें किसी भी मत छोड़ो, भले ही वे मुश्किल पहुंच के स्थान पर हों (जैसे वापस दाँत)। पट्टिका को हटाने और भोजन के संचय को हटाने के लिए मसूड़ों के खिलाफ धीरे से रगड़ना सुनिश्चित करें।
  • आप उन लोगों की सहायता करने के लिए विशेष उपकरण खरीद सकते हैं, जो एक अच्छा कोण प्राप्त करने में समस्याएं हैं।
  • 7
    एक फ्लोराइड मुंह का उपयोग करें दिन में एक बार कुल्ला। यदि आप अपने दांतों और मुंह को अतिरिक्त सुरक्षा देना चाहते हैं, तो आप एक ओवर-द-काउंटर मुहब्बत का उपयोग कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि इसमें फ्लोराइड है अधिकांश लोगों को शराब के बिना माउथ वाश के साथ बेहतर परिणाम मिलते हैं। चक्कर गति में 30 से 60 मिनट के लिए कुल्ला के साथ अपना मुँह कुल्ला। फिर, सिंक में कुल्ला बाहर थूक, क्योंकि आप इसे निगल कभी नहीं होना चाहिए।
  • 8
    भोजन के कणों को खत्म करने के लिए अपना मुँह सिखाना कुछ लोगों को अपने दांतों को साफ करने में कठिनाई होती है यदि आपको समस्याओं को ब्रश करना और प्रभावी ढंग से फ्लो करने में समस्या हो रही है, तो आप एक विशेष दंत सिंचाई कर सकते हैं। ये उपकरण सीधे आपके मुंह में पानी स्प्रे करते हैं, हानिकारक खाद्य कणों को नष्ट करने और अपने मुँह को साफ और स्वस्थ रखने के लिए।
  • भाग 2

    दांतों को घर पर उत्पादों को चमकाने का उपयोग करें
    1
    दंत चिकित्सक के पास जाओ सुनिश्चित करें कि आपका मुँह एक से पहले सबमिट करने से पहले स्वस्थ है घर पर शालीनता शालीनता. आपका दंत चिकित्सक आपको बता सकता है कि बीमारी या अन्य अंतर्निहित कारणों के कारण आपके दांतों को फीका कर दिया गया है या नहीं। मैं सुरक्षित और प्रभावी उत्पादों की भी सिफारिश कर सकता हूं जो आपके मुंह को परेशान नहीं करेगा।
    • गर्भवती या स्तनपान कराने वाली महिलाओं को उत्पादों को दांतों का उपयोग नहीं करना चाहिए।
  • 2
    10% या उससे कम के पेरोक्साइड एकाग्रता वाले उत्पादों को दांतों को खरीदने के लिए खरीदें ओवर-द-काउंटर दांत व्हिदरिंग उत्पादों को दाग को हटाने के लिए एक समय में कई मिनट के लिए दाँतों पर दांतों पर डालने के लिए डिज़ाइन किया गया है। जलन के कारण बिना विरंजन प्रभाव प्राप्त करने के लिए पेरोक्साइड की कम एकाग्रता वाले उत्पादों का उपयोग करें। उन उत्पादों को देखो जो आपके देश के दंत सम्बन्ध के अनुमोदन के लिए है, ताकि यह पता चले कि वे सुरक्षित हैं। ये उत्पाद कई रूपों में आ सकते हैं, जिनमें से निम्नलिखित हैं:
  • तीरास हैं। ये स्ट्रिप्स अपने दांतों का पालन करते हैं, उन्हें विरंजन एजेंटों को उजागर करते हैं।
  • डाइंग उत्पादों बिस्तर पर जाने से पहले अपने दाँतों पर उत्पाद को दांतों को साफ़ करने से, आप रात के दौरान स्पॉट को खत्म करने में सक्षम होंगे।
  • जेल। आप विरंजन जेल के साथ अपने दांतों का एक मोल्ड भर सकते हैं। जेल काटकर अपने दांतों को विरंजन एजेंट को उजागर करने के लिए अनुशंसित समय के लिए अपने मुंह में काट लें।
  • छवि शीर्षक है स्वच्छ, सफेद दाँत चरण 11
    3
    पैकेज निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें प्रत्येक दाँत काटने वाला उत्पाद थोड़ा अलग तरीके से काम करता है। कुछ को केवल कुछ ही मिनटों के बाद हटा दिया जाना चाहिए जबकि अन्य रात भर रह सकते हैं। पैकेज के निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढ़ें ताकि आप अपने दाँत या मुंह को नुकसान पहुंचाने के बिना सबसे अधिक लाभ उठा सकें। यह महत्वपूर्ण है कि आप उत्पादों की सिफारिश की तुलना में अधिक समय तक नहीं छोड़ते।
  • उत्पाद का उपयोग करने के बाद अम्लीय खाद्य पदार्थ और पेय से बचें एसिडिक खाद्य पदार्थ और पेय उत्पादों को दांतों की प्रभावशीलता को कम कर सकते हैं और अपने संवेदनशील दांतों को परेशान कर सकते हैं।
  • जरूरत पड़ने पर श्वेत उपचार को दोहराएं अपने दाँतों को भी अक्सर सफेद न करें लगभग कुछ 6 महीने की आवश्यकता के अनुसार बस कुछ बदलाव करें।
  • छवि का शीर्षक है स्वच्छ, सफेद दाँत चरण 12
    4
    सफेद टूथपेस्ट के साथ ब्रश करें दांतों को दांत बनाने वाले टूथपेस्ट आपके दांतों को सफेद करने का एक हल्का और धीमा तरीका है। यह तेज या प्रभावी रूप से अन्य प्रकार के तरीके के रूप में काम नहीं करता है, लेकिन एक बार जब आप दूसरे तरीकों से प्रक्षालित कर देते हैं तो दाँत के वांछित टोन को संरक्षित करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। सफ़ेद टूथपेस्ट में विरंजन एजेंट नहीं होते हैं, लेकिन वे सतह के दाग को हटाने के लिए चमकाने और अन्य रासायनिक प्रतिक्रियाओं का उपयोग करते हैं।
  • अमेरिकन डेंटल एसोसिएशन या अन्य पेशेवर दंत ग्रुप के अनुमोदन वाले सफेद टूथपेस्ट की जांच करें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उत्पाद सुरक्षित और प्रभावी है।
  • छवि शीर्षक है स्वच्छ, सफेद दाँत चरण 13

    Video: 2 मिनिट में गंदे पीले दातों को मोती की तरह चमका देगा ये कमाल का नुस्खा // Teeth Whitening at Home

    5
    एक टूथपेस्ट खरीदने पर विचार करें जिसमें सोडियम बाइकार्बोनेट शामिल है। कुछ अध्ययन बताते हैं कि बेकिंग सोडा के साथ टूथपेस्ट अन्य पेस्टों के मुकाबले दांतों को साफ करने में अधिक प्रभावी हो सकता है। सोडियम बाइकार्बोनेट का उपयोग एक प्राकृतिक दांत whitening एजेंट के साथ किया गया है। हालांकि, यह मुंह के आसपास आपकी नाजुक त्वचा को भी परेशान कर सकता है। एक टूथपेस्ट युक्त सोडियम बाइकार्बोनेट में पर्याप्त मात्रा में सांद्रता होनी चाहिए जिससे कि इसके कुछ फायदे जलन से पीड़ित किए जा सकें।
  • छवि शीर्षक है स्वच्छ, सफेद दाँत चरण 14
    6



    प्राकृतिक whitening उपचार के साथ सावधान रहें उपचारों को दांतों की उपयोगिता या सुरक्षा के बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं है। हालांकि, कुछ लोग इसका उपयोग करने के साथ सकारात्मक प्रभाव का दावा करते हैं। इन उपचारों का उपयोग करते समय सावधान रहें, और यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने दंत चिकित्सक से पहले परामर्श लें। ये प्राकृतिक उपचार निम्न हैं:
  • दांतों पर कुचल स्ट्रॉबेरी के आवेदन स्ट्रॉबेरी में एक एंजाइम, मैलिक एसिड होता है, जो माना जाता है कि दांतों को चमक देता है ताजा स्ट्रॉबेरी क्रश करें और उन्हें अपने दांतों पर लागू करें उन्हें लगभग 5 मिनट तक बैठने दें और फिर कुल्ला करें।
  • नींबू का रस और बेकिंग सोडा का उपयोग ताजा नींबू के एक मोटे टुकड़े में बेकिंग सोडा की एक छोटी मात्रा को हिलाएं। फिर, टुकड़ा काटने और कुछ मिनट के लिए व्यवस्थित होने दें जब तक कि उध्वस्त गायब हो जाए।
  • ध्यान रखें कि स्ट्रॉबेरी और नींबू में साइट्रिक एसिड होता है, जिससे आपके दांतों को कमजोर पड़ता है और स्वास्थ्य खो जाता है। सावधानी के साथ प्राकृतिक whitening उपचार का प्रयोग करें और वे क्या कहते हैं पर भरोसा नहीं करते।
  • भाग 3

    पेशेवर दंत चिकित्सा देखभाल को भेजें
    छवि का शीर्षक है स्वच्छ, सफेद दाँत चरण 15
    1
    दन्त चिकित्सक को साल में दो बार जाना अपने मुंह का ख्याल रखना, यह आवश्यक है कि आप हर 6 महीनों में दंत चिकित्सक के पास जाएं, क्योंकि वह आपको अपने दांतों की देखभाल करने के लिए सलाह दे पाएगा और आपको बताएगा कि क्या आप विकास में कोई भी समस्या देखते हैं। इसके अलावा, दंत चिकित्सक और स्वास्थ्य विशेषज्ञ आपके दांतों की गहरी सफाई करेंगे। अपने दांतों की एक पूरी तरह से पेशेवर सफाई के साथ, सभी सतही दाग ​​समाप्त हो जाएंगे, साथ ही भद्दा पट्टिका भी। दंत चिकित्सक के पास जाने के बाद, और यहां तक ​​कि एक whitening उपचार के बिना भी, आपकी मुस्कान उज्ज्वल होगी
    • यदि आप मसूड़ों, दाँत पीड़ा या दाँत की मलिनकिरण से पीड़ित हैं, तो आपको दंत चिकित्सक को वर्ष में दो बार से अधिक बार जाना पड़ सकता है। यदि आपके पास इनमें से कोई लक्षण है, तो अपने दंत चिकित्सक के साथ एक टेप बनाओ, इससे पहले कि वे बदतर हो जाने से पहले गुहों को नष्ट करने के लिए जिम्मेदार हों।
  • छवि शीर्षक है स्वच्छ, सफेद दाँत चरण 16
    2
    पेशेवर अस्पतालों के उपचार के बारे में पता करें ये उपचार आमतौर पर घर की देखभाल से अधिक तेजी से काम करते हैं हालांकि, वे महंगा हो सकते हैं और हमेशा बीमा कंपनियों द्वारा कवर नहीं किया जाता है। ज्यादातर पेशेवर शराब बनाने वाले उपचार में लेज़रों या अन्य रोशनी के अलावा विरंजन एजेंट का उच्च एकाग्रता शामिल होता है जो प्रक्रिया को बेहतर बनाता है। क्योंकि उन्हें एक दंत कार्यालय में ले जाया जाता है, आपके मसूड़ों को अपने दांतों में इस्तेमाल होने वाले कठोर रसायनों से सुरक्षित रखा जाएगा।
  • ध्यान रखें कि कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि घर में उपचार पेशेवर उपचार के रूप में प्रभावी हो सकते हैं, हालांकि उन्हें सकारात्मक लाभ की सराहना करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होती है।
  • छवि का शीर्षक है स्वच्छ, सफेद दांत चरण 17
    3
    सुनिश्चित करें कि आप केवल लाइसेंस प्राप्त पेशेवर दंत चिकित्सक के साथ ही जाते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि ज्यादातर दांतों और अन्य पेशेवर सुरक्षित और जिम्मेदार हैं, अधिकांश विकसित देशों के पास लाइसेंसिंग सिस्टम हैं। बस एक पेशेवर दंत चिकित्सक के पास जाओ जो एक प्रमाणित दंत चिकित्सा कार्यक्रम में प्रशिक्षित किया गया है। एक सैलून या किओस्क में मत जाओ जहां सफेद उपचार का अभ्यास किया जाता है, क्योंकि वे कम खर्चीले होते हैं लेकिन जोखिमों को शामिल करते हैं।
  • भाग 4

    दांतों की देखभाल के लिए उचित भोजन करें
    छवि शीर्षक है स्वच्छ, सफेद दांत कदम 18

    Video: सिर्फ 1 मिनट में दांतो का पीलापन दूर करके पाएं मोती जैसे चमकदार दांत | Teeth Whitening Tips In Hindi

    1
    भोजन के बीच नाश्ते न खाएं आपके दांतों में रहने वाले भोजन के कण गुहों और मर्का के निर्माण को बढ़ावा देते हैं इसलिए, आपको अपने दांतों को भोजन के संपर्क में रहने के समय की मात्रा को कम करना चाहिए। अपने दाँत को पूरी तरह से स्वच्छ और कणों से मुक्त रहने के लिए समय के अधिकतम मात्रा में खाने के बीच स्नैक्स खाने से बचें
  • छवि शीर्षक है स्वच्छ, सफेद दाँत चरण 1 9
    2
    प्रति दिन 50 ग्राम से कम चीनी खाएं। चीनी दांतों के लिए सबसे हानिकारक पदार्थों में से एक है और आपके मुंह के स्वास्थ्य और प्रकटन को कम कर सकता है। ऐसे उत्पादों से बचें, जो खक्कों और दागों को कम करने के लिए शक्कर में शामिल होते हैं। इसमें टेबल चीनी, साथ ही अन्य प्रकार जैसे कि शहद, मेपल सिरप, कॉर्न सिरप और ब्राउन शुगर शामिल हैं आपके दांत और शरीर आपको धन्यवाद देंगे।
  • छवि का शीर्षक है स्वच्छ, सफेद दांत चरण 20
    3
    चीनी के बिना पेय ले लो चीनी के साथ मधुर पेय खासकर आपके दांतों के लिए खराब होते हैं शक्कर पेय लेते हुए लंबे समय तक हानिकारक पदार्थों के लिए अपने दांतों को उजागर करते हैं, जिससे क्षय के गठन में तेज़ी होती है। माना जाता है कि स्वस्थ पेय, जैसे खेल पेय, चीनी से भरे हुए हैं फ्लोराइड के साथ शुद्ध पानी जैसे शक्कर-रहित विकल्पों का विकल्प चुनना, क्योंकि यह आपके मौखिक स्वास्थ्य के लिए और आपके दांतों की उपस्थिति के लिए स्वास्थ्यप्रद है। निम्नलिखित पेय से सावधान रहें:
  • शाकाहारी चाय और कॉफी;
  • नाश्ते;
  • कॉकटेल;
  • ऊर्जा पेय;
  • खेल पेय;
  • फलों के रस;
  • अन्य मादक पेय पदार्थ
  • छवि का शीर्षक है स्वच्छ, सफेद दांत चरण 21
    4
    अपने दांतों को खारिज कर सकते हैं, जो आपके दांतों को दाग सकते हैं। चाय और कॉफी में भद्दा पीले धब्बे हो सकते हैं हालांकि, कैफीन और चाय आपके मौखिक स्वास्थ्य के लिए इतनी बुरी तरह नहीं हैं, जब तक कि आप मिठास के बिना उन्हें पीते हैं फिर भी, यदि आप अपनी चमक और चमक को बनाए रखने के लिए अपनी मुस्कुराहट चाहते हैं, तो संभवतया जितना संभव पेय पीते हैं, जो आपके दांतों को दाग सकते हैं
  • छवि शीर्षक है स्वच्छ, सफेद दाँत चरण 22
    5
    ताजा फल और सब्जियां खाएं ताजा भोजन जिसमें बहुत अधिक फाइबर और पानी होते हैं, जैसे फल और सब्जियां, अपने शरीर को दांतों की ताकत बनाए रखने के लिए आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करें वे स्वाभाविक रूप से अपने दालों को साफ और उज्ज्वल करने में भी मदद करते हैं अपने मौखिक स्वास्थ्य में सुधार करते हुए सेब, गाजर और अजवाइन आपके दांतों से खाद्य कण हटा सकते हैं।
  • हालांकि, आपको अपने खट्टे खपत को सीमित करना चाहिए, क्योंकि उन्हें साइट्रिक एसिड होता है, जो दांतों के तामचीनी को नुकसान पहुंचा सकता है। अकेले बजाय एक बड़े भोजन के हिस्से के रूप में उन्हें भस्म करने का प्रयास करें
  • छवि शीर्षक है स्वच्छ, सफेद दांत चरण 23
    6
    चिपचिपा भोजन न खाएं जब तक आप ऐसा करने के बाद अपने मुंह को कुल्ला न दें। इन प्रकार के भोजन आपके दांतों पर ज्यादा रह जाते हैं, जो अतिरिक्त दाग और गिरावट का कारण बनता है। चिपचिपा और चक्करयुक्त खाद्य पदार्थों से बचें, जैसे कि किशमिश, दानेदार सलाखों, कैंडी सलाखों और कैंडी हालांकि, अगर आपको उन्हें खाने के लिए मजबूर किया जाता है, तो अपने मुंह को पानी के साथ कुल्ला करना सुनिश्चित करें जितनी जल्दी आप ऐसा करते हैं, ताकि वे नुकसान को कम करने के लिए हो सके।
  • छवि का शीर्षक है स्वच्छ, सफेद दांत कदम 24
    7
    कम वसा वाले पदार्थ के साथ डेयरी और पागल खाएं। डेयरी उत्पादों (जैसे दही और कड़ी चीज) और कम वसा वाले पदार्थ के साथ पागल अपने दाँत को स्वाभाविक रूप से साफ करने में मदद करते हैं डेयरी उत्पादों में मौजूद प्रोटीन और कैल्शियम भी दांतों को मजबूत कर सकते हैं एक कैंडी बार खाने के बजाय, एक प्राकृतिक दही और बादाम का एक मुट्ठी चुनें।
  • छवि शीर्षक है स्वच्छ, सफेद दाँत चरण 25
    8

    Video: Eno का ये छोटा सा उपाय आपके गंदे पिले दांतो को चमका देगा //teeth whitening.

    बिस्तर पर जाने से पहले मत खाओ रात के दौरान पट्टिका का निर्माण बढ़ता है, जब आप अपने मुंह को शुद्ध करने वाले लार का उत्पादन नहीं करते हैं। बिस्तर पर जाने से पहले कुछ घंटों (पानी के अलावा) खाने या पीने से बचें यदि आप सोने से पहले नहीं खाते हैं, तो आप एसिड भाटा पीड़ने की संभावना भी कम कर सकते हैं, जो दाँत तामचीनी को नुकसान पहुंचाते हैं।
  • छवि का शीर्षक है स्वच्छ, सफेद दाँत चरण 26
    9
    तम्बाकू का प्रयोग बंद करो तम्बाकू उत्पादों को दांतों को नुकसान पहुंचा सकता है और मुंह के कैंसर जैसे मौखिक बीमारियों का कारण बन सकता है। सिगरेट, सिगार और चबाओ तंबाकू आपके मुस्कान के लिए हानिकारक हैं यदि संभव हो, उन्हें लेने बंद करो बिल्कुल साफ, या कम से कम, काफी साफ सफेद दांत के लिए उनकी खपत कम कर देता है।
  • सिगरेट के बजाय चीनी मुक्त गम के लिए ऑप्ट। ये चीनी मुक्त चबाने वाले मसूड़ों से आपके मुंह को साफ और पॉलिश करने में मदद मिल सकती है।
  • युक्तियाँ

    • भोजन या पेय के कारण दांतों को चमकाने वाले उत्पादों को पीले दांतों पर बेहतर काम करते हैं। इसके विपरीत, वे रोगों या दवाओं के कारण दाग वाले दांतों पर प्रभावी नहीं हैं
    • ध्यान रखें कि उत्पादों को दांत बनाने के मुकुट या फ़िलिंग पर काम नहीं करते हैं, बल्कि केवल दांतों पर ही काम करते हैं यदि आपके पास कई मुकुट या fillings है, एक समान मुस्कान बनाने की संभावना के बारे में अपने दंत चिकित्सक से बात करें

    चेतावनी

    • गर्भवती या स्तनपान कराने वाली महिलाओं को उत्पादों को दांतों का उपयोग नहीं करना चाहिए। यदि आप गर्भवती महिला हैं या आप स्तनपान करते हैं, तो अपने दंत चिकित्सक से उचित मौखिक देखभाल के बारे में बात करें।
    • दंत चिकित्सक के पास जाओ, जब आप मस्तिष्क में खारिज, खून बह रहा या दर्द महसूस करते हैं। वे सभी दंत समस्याओं के संकेतक हैं जो घरेलू उपचार के माध्यम से हल नहीं हो सके।
    • यद्यपि उपचारों को दांतों को दांत करने के लिए आमतौर पर सुरक्षित माना जाता है, ये सामान्य रूप से दंत, गम और शरीर स्वास्थ्य पर कुछ अज्ञात या अपुष्ट प्रतिकूल प्रभाव डाल सकते हैं। जब आप अपने दांतों के लिए कुछ कॉस्मेटिक उपचार से गुजरते हैं तो सावधान रहें।
    • दांतों को चमकाने वाले उत्पादों में मसूड़ों और दांतों में संवेदनशीलता पैदा होती है, हालांकि प्रभाव केवल अस्थायी होना चाहिए।
    • यदि दांत श्वेत उत्पाद को आपके मसूड़ों का रंग बदलने का कारण बनता है, तो तुरंत अपने दंत चिकित्सक से परामर्श करें
    • अपने दांतों को विरंजित करने से अत्यधिक दाग, मुंह के घाव या तामचीनी का नुकसान हो सकता है। अपने दंत चिकित्सक के निर्देशों का पालन करें, साथ ही साथ उत्पाद को दांतों को चमकाना।
    • यदि आपके टूथब्रश बहुत मुश्किल है या आप बहुत बल से ब्रश कर रहे हैं, तो आपके दांत और मसूड़ों का इस्तेमाल हो सकता है। याद रखें कि आपके टूथब्रश को नरम ब्रिकेट होना चाहिए और आपको धीरे से ब्रश करना चाहिए।
    और पढ़ें ... (59)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com