ekterya.com

टोन की मांसपेशियों को तेज़ कैसे करें

कई लोगों के लिए, एक पतला और मूर्तिकला काया होने वाला लक्ष्य उन लक्ष्यों की सूची के शीर्ष पर है जो कि अप्राप्य लगते हैं। वज़न कम करना और मांसपेशियों का निर्माण करना प्रतिबद्धता है जो बहुत अधिक समय, ऊर्जा और धन की आवश्यकता होती है, सही है? जरूरी नहीं! सच्चाई यह है कि आपके शरीर को अधिक वजन से छुटकारा पाने में मदद करने के कई तरीके हैं जो आपने अपेक्षाकृत कम समय में रखा है। सभी की जरूरत है एक छोटे से अनुशासन और व्यावहारिक ज्ञान है कि कैसे शरीर वसा को जलता है। अपनी शारीरिक गतिविधि को बढ़ाकर, अपने आहार से मोटा भोजन को नष्ट करना और अपनी जीवन शैली में कुछ छोटे बदलाव करने से, आप वसा को जलाने की आपकी क्षमता को अधिकतम कर सकते हैं और अंत में आपके शरीर को हमेशा वांछित कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

वसा को जलाने के लिए व्यायाम
छवि रट फास्ट चरण 1 प्राप्त करें
1
मांसपेशियों को व्यायाम करें भार उठाना या प्रति सप्ताह 3 से 4 बार तीव्र प्रतिरोध प्रशिक्षण के अन्य प्रकार का प्रदर्शन करना। यदि आपके पास एक जिम तक पहुंच है, तो एक पारंपरिक बॉडीबिल्डिंग रूटीन (प्रत्येक सत्र में 2 से 3 पेशी समूहों का प्रयोग करना) के साथ शुरू करें ताकि सप्ताह के अंत में आप सभी प्रमुख मांसपेशी समूहों का प्रयोग कर सकें। यदि आप घर पर व्यायाम करने जा रहे हैं, तो पुश-अप, पुश-अप, स्क्वेट और पेट के रूप में बॉडीबिल्डिंग अभ्यास अच्छे होंगे। यह विरोधाभासी लग सकता है, लेकिन अपनी मांसपेशियों का व्यायाम वास्तव में लंबे समय में अधिक कैलोरी जलता है जो ट्रेडमिलों पर खर्च के घंटे से ज्यादा होता है
  • पेट और मछलियां जैसे हड़ताली मांसपेशियों पर बल देने के बजाय सभी महत्वपूर्ण मांसपेशी समूहों (पैर, पीठ, मध्य क्षेत्र, छाती, कंधे, हथियार आदि) पर ध्यान दें। शरीर के विभिन्न भागों में मांसपेशियों को विकसित करने के लिए स्क्वेट्स, लूंगस, ओअर्स, पुश-अप और कंधे प्रेस जैसे उच्च स्तर के समन्वय की आवश्यकता होती है।
  • शरीर निरंतर स्थिति में भी मांसपेशियों के ऊतकों को बनाए रखने के लिए कैलोरी का उपयोग करता है अधिक मांसपेशियों में आपके पास, अधिक कैलोरी आपको एक निश्चित समय पर जलाएगा।
  • छवि रट फास्ट चरण 2 का शीर्षक
    2
    ताकत पर बल दें प्रत्येक सेट के लिए 5 से 10 पुनरावृत्तियों के साथ प्रत्येक व्यायाम के 4 से 5 सेट के बीच अपना वजन प्रशिक्षण सत्र निर्धारित करने के लिए एक शक्ति-आधारित दृष्टिकोण का उपयोग करें क्योंकि आप आहार से कैलोरी की कमी के कारण होंगे, जिम में बहुत अधिक मात्रा में मांसपेशियों को फाड़ सकते हैं, उन्हें मरम्मत के लिए पर्याप्त पोषक तत्व प्राप्त किए बिना। गुणवत्ता की मांसपेशियों को कसरत करने और बनाए रखने के दौरान मात्रा को नियंत्रित करने के लिए प्रतिरोध को बल से बल देने के साथ अपना ध्यान बदलना पड़ता है।
  • भार प्रशिक्षण सत्र अपेक्षाकृत संक्षिप्त (एक घंटे से अधिक नहीं) होना चाहिए और महत्वपूर्ण मिश्रित अभ्यास (स्क्वेट्स, डेडलीफ्ट्स, और बेंच प्रेस) पर जोर देना चाहिए।
  • आराम करने के लिए 2 से 3 दिनों का सप्ताह ले लो और शरीर को ठीक करने का मौका दें।
  • छवि रट फास्ट चरण 3 प्राप्त करें
    3
    मध्य क्षेत्र पर ध्यान दें। वह मध्य क्षेत्र की मांसपेशियों को मजबूत करने और विकसित करने के लिए प्रत्येक प्रशिक्षण का हिस्सा समर्पित करता है। यह आपके वजन प्रशिक्षण सत्रों के अंतिम 15 मिनट का प्रतिनिधित्व कर सकता है, या आप प्रत्येक सप्ताह मध्य क्षेत्र से 1 से 2 प्रशिक्षण सत्र जोड़ सकते हैं। ये बुनियादी व्यायाम ऊतक-केंद्रित अभ्यासों से बनाये जाते हैं, जैसे वज़न, बैठ-अप, पैर उठाने, प्लेट्स और वजन-असर वाले स्क्वेट्स। ज्यादातर लोगों के लिए, एक टोंड कायार्इ घुमावदार तिरछा और परिभाषित, मूर्तिकला पेट का पर्याय है। जितना अधिक आप मध्यम और निचले पेट की मांसपेशियों को प्रशिक्षित करेंगे, उतने ही अधिक प्रमुख होंगे जब आपका शरीर स्वर के लिए शुरू हो जाएगा।
  • यौगिक लिफ्टों का प्रदर्शन करते समय आप मध्य ज़ोन को अप्रत्यक्ष रूप से प्रशिक्षित करेंगे, जो कि आप सामान्य रूप से अपनी ताकत और मांसपेशियों (विशेषकर स्क्वेट और डेडलीफ्ट) को विकसित करने के लिए करते हैं।
  • स्थानीयकृत मध्यम क्षेत्र का प्रशिक्षण पेट की मांसपेशियों को और अधिक ध्यान देने योग्य बना देगा, लेकिन वास्तव में टोन की तलाश शुरू करने के लिए आपको हर हफ्ते कुछ घंटे की कार्डियोवास्कुलर ट्रेनिंग करके और कम कैलोरी आहार का सम्मान करके अपने पूरे शरीर का प्रयोग करना चाहिए। पोषण में निहित है एक टोन काया प्राप्त करने का 80%।
  • Get Ripped Fast Step 4 चित्र शीर्षक वाली छवि

    Video: केवल 20 मिनट की रनिंग और पाएं इतने फायदे

    4
    कार्डियोवास्कुलर व्यायाम नियमित रूप से करें वजन प्रशिक्षण के अलावा, हर हफ्ते स्थिर-राज्य कार्डियो के कुछ घंटे का प्रदर्शन करें। इसमें जॉगिंग, तैराकी, बाइकिंग, रोइंग, किकबॉक्सिंग या बस चलना शामिल हो सकता है जबकि प्रतिरोध प्रशिक्षण आराम से कैलोरी जलाने का एक स्थायी प्रभाव बनाता है, हृदय प्रशिक्षण आपको वसा जलने की स्थिर दर प्रदान करता है। उन्हें एक साथ करके, दोनों आपको बहुत ही कम समय में उत्कृष्ट परिणाम देंगे।
  • अपने दिल की दर को उच्च रखें, लेकिन अपने आप को यातना न दें प्रशिक्षण सत्र के दौरान ताल और तीव्रता को हासिल करना अधिक महत्वपूर्ण है
  • कार्डियोवास्कुलर व्यायाम के एक घंटे के साथ अपना वजन प्रशिक्षण सत्र समाप्त करें वजन उठाने पर आप अपनी मांसपेशियों में ग्लाइकोजन का इस्तेमाल करते हैं, तो आपका शरीर ऊर्जा के लिए सीधे आपके वसा वाले भंडार पर जाएंगे।
  • उपवास स्थिति में कार्डियो के साथ प्रयोग (जब आपने कुछ भी नहीं खाया) उदाहरण के लिए, सुबह नाश्ते से पहले पार्क में जॉगिंग करें प्रशिक्षण की तीव्रता और अवधि को मॉडरेट करता है फिर, मांसल ग्लाइकोजन के बिना "ईंधन" निकालने के लिए, जब आप अपने आप को शुद्ध करते हैं, तो शुद्ध वसा जलते रहेंगे।
  • Get Ripped Fast Step 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: MY FIRST EVER MONSTER PROM DATE | Monster Prom Scott Ending

    5
    मेटाबोलिक रूप से चुनौतीपूर्ण अभ्यासों के साथ स्वयं की मांग करें एक हफ्ते में कुछ समय, एक त्वरित ताबाटा सत्र या HIIT (उच्च तीव्रता अंतराल प्रशिक्षण) के लिए आरक्षित समय। ये कसरत ज्यादा समय नहीं लेते हैं, लेकिन वे बेहद मांग कर रहे हैं और आपके वसा वाले भंडार पर बड़ा प्रभाव हो सकता है। HIIT और अन्य कठिन प्रोग्रामिंग विधियों को चयापचय संबंधी रूप से घने जाने के लिए जाना जाता है, जिसका अर्थ है कि वे तंत्र को गति देते हैं जो ऊर्जा के लिए वसा जलते हैं और तुरंत पाउंड से छुटकारा मिलते हैं। आमतौर पर, जिम समूह कक्षाओं के रूप में समान HIIT कार्यक्रम और प्रशिक्षण विधियों की पेशकश करते हैं।
  • Tabata शैली अभ्यास में 20 सेकंड के लिए एक व्यायाम करने और फिर 10 सेकंड के लिए आराम से मिलकर काम करता है। इस क्रम को 8 बार दोहराएं। पूरे अभ्यास में केवल 4 मिनट लगते हैं, लेकिन आपको बहुत लाभ होगा।
  • टैबटा टाइमर और टैबटा स्टॉपवॉच प्रो जैसे एप्लिकेशन आपके स्मार्टफ़ोन का उपयोग करके आपकी गतिविधि की निगरानी और आराम के अंतराल की सुविधा प्रदान करते हैं।
  • HIIT प्रशिक्षण में समय के एक पूर्वनिर्धारित अवधि (एक "अंतराल") के लिए उच्च दर या तीव्रता का प्रयोग करना शामिल होता है और फिर इसे फिर से बढ़ाने से पहले एक छोटी अवधि के लिए तीव्रता कम हो जाती है।
  • भाग 2

    उचित पोषण के साथ शुरू करें
    छवि रट फास्ट चरण 6 प्राप्त करें
    1
    अपनी कैलोरी खपत कम करें अपने आहार को नियंत्रित करने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए रखें कि आप जलाए जाने की तुलना में अधिक कैलोरी नहीं लेते हैं। ऐसा करने का सबसे सरल और सबसे प्रभावी तरीका यह है कि आप प्रत्येक भोजन के साथ उपभोग करने वाली कैलोरी की अनुमानित संख्या दर्ज करें। जब आप वसा खोने की कोशिश करते हैं, तो अपने दैनिक कैलोरी सेवन को जितना संभव हो उतना कम करना चाहिए जब आप सभी जरूरी पोषक तत्व प्राप्त करें और मांसपेशियों को बनाए रखें। जब तक व्यायाम के माध्यम से कैलोरी की शुद्ध हानि भोजन के माध्यम से आपके खपत से अधिक है, आप अपने शरीर को टोन करना जारी रखेंगे
    • कैलोरी की मात्रा आपको व्यक्ति से भिन्न होती है और आपके वजन और शरीर की संरचना (अधिक मांसपेशियों वाले लोगों को इसे बनाए रखने के लिए अधिक कैलोरी की आवश्यकता होती है), गतिविधि स्तर और अन्य कारकों पर निर्भर करता है।
    • अगर आप कम-कैलोरी आहार का पालन करने का निर्णय लेते हैं तो डॉक्टर या पोषण विशेषज्ञ से बात करें एक विशेषज्ञ आपको बता सकता है कि आपके आकार, आयु और गतिविधि स्तर के लिए एक स्वस्थ शरीर संरचना बनाए रखने के लिए आपको कितनी कैलोरी की आवश्यकता होगी। यह आपको भोजन और पूरक आहार के लिए उपयोगी सुझाव भी दे सकता है।
    • एक पोषण ऐप (जैसे कि मेरी फिटनेस पाल, माई डाइट कोच या लॉज़ इट!) या एक पुरानी डायरी का प्रयोग करें जो आपको कैलोरी की दैनिक, साप्ताहिक या मासिक का उपभोग करते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप ट्रैक पर हैं और अपने लक्ष्यों को पूरा करते हैं।
  • Get Ripped Fast Step 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रोटीन से समृद्ध और कम वसा वाले भोजन खाएं अपने व्यक्तिगत भोजन पिरामिड को संशोधित करें ताकि प्रोटीन में समृद्ध पदार्थ आपके आहार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हो। उसी समय, उच्च वसा वाले पदार्थों के साथ फैटी खाद्य पदार्थों को बेहद कम करते हैं या उन्हें पूरी तरह से समाप्त कर देते हैं। उच्च वसा वाले पदार्थ कैलोरी में अमीर हैं, जिसका अर्थ है कि आपको अपनी पोषण योजना को बर्बाद करने के लिए कई लोगों की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, पूरे अनाज, प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ आपको मूल्यवान मांसपेशियों और कैलोरी क्रीमेटोरिलेटर बनाने में मदद करेंगे, और वे आपको अधिक समय तक संतुष्ट रखेंगे।
  • लीन मीट, अंडे, सेम, टोफू, नट, आदि जैसे स्रोतों से प्रोटीन प्राप्त करें तले हुए भोजन, फ्रेंच फ्राइज़ और अन्य स्नैक्स से दूर रहें
  • एक अच्छी सामान्य दिशानिर्देश आपके शरीर के वजन के हर 900 ग्राम (1 पाउंड) के लिए कम से कम 1 ग्राम प्रोटीन का उपभोग करना है। यदि आप 68 किलो (150 पाउंड) वजन करते हैं, उदाहरण के लिए, आपको प्रतिदिन 75 ग्राम प्रोटीन का उपभोग करना चाहिए।
  • सलाखों या प्रोटीन हिलाता के साथ सप्लीमेंट करने से आपको हर रोज़ खाने के बिना अपनी दैनिक प्रोटीन की जरूरतों को पूरा करने में मदद मिल सकती है।



  • छवि रट फास्ट चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3
    संपूर्ण भोजन और प्राकृतिक विकल्प चुनें फास्ट फूड, सटीक भोजन और अन्य संसाधित स्क्रैप से छुटकारा पाएं। इसके बजाय, ताजा और प्राकृतिक खाद्य पदार्थों के लिए छड़ी आपके संशोधित आहार में साबुत अनाज, हरी पत्तेदार सब्जियां, नट और ताजे फल होना चाहिए। वे macronutrients से भरा है कि शरीर की जरूरत है और एक मजबूत और toned काया विकसित करने के लिए उपयोग करता है। उनके पास रासायनिक परिरक्षकों और अन्य अज्ञात पदार्थों की भी कमी है जो शरीर को ऊर्जा में पचाने और टूटने में मुश्किल कर सकते हैं।
  • कार्बनिक खाद्य पदार्थ थोड़ा और अधिक महंगा हो सकता है, लेकिन उनके द्वारा प्रदान किए जाने वाले लाभ इसके लायक हैं। प्रत्येक भोजन आपको संतुष्टि की भावना के साथ छोड़ देगा।
  • खरीदारी करें और अग्रिम में भोजन तैयार करें। इस तरह, आपको पता चलेगा कि आप जो खाने वाले भोजन में हैं, आप कैलोरी और अन्य पोषक तत्वों के आपके खपत को बेहतर नियंत्रण करने में सक्षम होंगे। इसके अलावा, जब आप भूखे रहते हैं, तब भोजन पर होने से आपको अस्वास्थ्यकर विकल्प ढूंढने से रोकना होगा।
  • छवि रट फास्ट चरण 9 प्राप्त करें
    4
    मिठाई सीमित करें अब कैंडीज, डोनट्स और अन्य मोहक मिठाई छोड़ने का समय है कुछ भी नहीं चीनी से भरा खाद्य पदार्थ की तुलना में वसा जलने की प्रक्रिया को रोकता है हालांकि चीनी अल्पावधि में तात्कालिक ऊर्जा प्रदान करने के लिए उपयोगी है, लेकिन ज्यादातर इसे वसायुक्त ऊतक के रूप में संग्रहीत किया जाता है यदि इसे तुरंत प्रयोग नहीं किया जाता है सर्वोत्तम परिणामों के लिए प्रति दिन लगभग 50 ग्राम रखें। अगर आपको कुछ मिठाई खाई जाए, परिपक्व केले के लिए चुनिए या प्राकृतिक शहद के छिड़काव के साथ यूनानी दही जैसे हार्दिक नाश्ता करें।
  • बोतलबंद रस की मात्रा के साथ सावधान रहें और यहां तक ​​कि ताजे फल का उपयोग करें। हालांकि प्राकृतिक स्रोतों से चीनी प्राप्त करना बेहतर है, कुछ समय बाद यह जमा हो सकता है।
  • सुपरमार्केट में खाद्य कंटेनरों को ध्यान से देखें यहां तक ​​कि जो भोजन डेसर्ट नहीं हैं वे आमतौर पर चीनी के साथ संतृप्त होते हैं
  • भाग 3

    कुशल शरीर के कामकाज को बनाए रखें
    Get Ripped Fast चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    पर्याप्त आराम करो इसे अपने लक्ष्य को प्रत्येक रात 7 से 8 घंटे सोते रहें जब भी संभव हो। शरीर अपने आप को मरम्मत करता है और नए ऊतकों को बनाए रखता है, जबकि यह बाकी है। यह तब होता है जब आप स्नायु को बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे मांसपेशियों को विकसित करना शुरू कर देंगे एक अच्छी रात की नींद आपको थकान, चोटों और दर्द से उबरने में भी मदद करेगी, और आपको अपने अगले प्रशिक्षण सत्र के लिए ताज़ा और तैयार महसूस करने के लिए छोड़ देंगी।
    • टीवी, रेडियो, टेलिफोन, टैबलेट या अन्य इलेक्ट्रॉनिक विकर्षण बंद करें जब आप झूठ बोलते हैं तो यह सुनिश्चित कर लें कि आपके पास गहरी और आरामदायक नींद है।
    • अगर आपको रात में बिना सोते समय पर्याप्त सो रही परेशानी होती है, तो दोपहर में 20 से 30 मिनट का वक्त लेने का प्रयास करें या जब भी आपके पास समय होता है।
  • छवि रट फास्ट चरण 11 प्राप्त करें
    2
    हाइड्रेटेड रहें दिन भर में बहुत सारे पानी पीते हैं, विशेष रूप से तीव्र अभ्यास के दौरान जो आप पसीने से खो देते हैं उसे भरने के लिए। शरीर में हर कोशिका में पानी होता है, इसलिए यह बिना यह कह कर जाता है कि उचित विकास और कार्य करने के लिए यह महत्वपूर्ण है। जब आप पर्याप्त रूप से हाइड्रेटेड होते हैं तो आप अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे, और जब आप अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों की लालसा शुरू करते हैं तो पानी आपकी भूख को नियंत्रित करने में मदद भी कर सकता है।
  • पानी को शीतल पेय, खेल पेय, शराब और अन्य पेय जो कि चीनी कार्बोहाइड्रेट से भरे हुए हैं, को प्रतिस्थापित करना चाहिए।
  • एक सामान्य नियम के रूप में, आपको प्यास होने पर आपको पीना चाहिए प्रति दिन पानी की कम से कम 1.9 से 2.8 लीटर (½ से 3 गैलन) पीने की कोशिश करें। जब आप बाथरूम का उपयोग करते हैं, तो मूत्र पर्याप्त स्पष्ट होना चाहिए।
  • Get Ripped Fast Step 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    काली कॉफी और हरी चाय पीते हैं जब सुबह सुबह उठो या शाम को जैविक हरी चाय के गर्म कप के साथ आराम करो, तब कप का कॉफी लें। कॉफी बीन्स और चाय की पत्तियों को उनके एंटीऑक्सीडेंट गुणों के लिए मान्यता प्राप्त है, जो उम्र और मोटापे से संबंधित बीमारियों से मुकाबला करके शरीर की सूजन को कम करते हैं। यह देखा गया है कि कैफीन और चाय और कॉफी के अन्य घटकों में मामूली थर्मोजेनिक प्रभाव होता है, जिसका अर्थ है कि पीने से आप वसा कोशिकाओं को नष्ट कर सकते हैं।
  • कॉफी या चाय में चीनी या क्रीम को न जोड़ें। यह केवल अनावश्यक कैलोरी जोड़ता है
  • छवि रट फास्ट चरण 13 का शीर्षक चित्र
    4
    तेज़ समय से तेज़ी से प्रयास करें हमें अक्सर कहा जाता है कि वजन कम करने के लिए हमें दिन के दौरान अधिक बार छोटे भोजन खाने चाहिए। असल में, यह आपकी रोज़मर्रा की सीमा से अधिक होने वाली कैलोरी की संभावना को बढ़ाता है। एक विकल्प के रूप में, एक सप्ताह में 8 से 10 घंटे या सप्ताह में 1 या 2 दिन के लिए सहायता करने का प्रयास करें। उपवास भूख को दबाने के लिए समय-समय पर काम करता है और शरीर की प्राकृतिक हार्मोनल स्तर को बहाल करता है। इसके अलावा, क्योंकि आप खा नहीं करते हैं, आप उस समय कैलोरी जलाते हैं, जो कैलोरी की कमी को बनाए रखने के लिए आपको एक फायदा देगा।
  • आंतरायिक उपवास के साथ शुरू करने के लिए, आप आमतौर पर नाश्ता करते हैं, और फिर 8 से 10 घंटे के लिए फिर से नहीं खाएं। वैकल्पिक रूप से, जैसे ही आप जागते ही उपवास शुरू कर सकते हैं, दोपहर या शाम को अपना पहला भोजन खा सकते हैं।
  • उपवास पूरी तरह से सुरक्षित है, जब तक कि यह भुखमरी में बदल नहीं सकता है। सुनिश्चित करें कि आप इसे समाप्त करने के लिए उपवास के दिनों में कम से कम एक पर्याप्त भोजन खाएं। वसा और कार्बोहाइड्रेट में प्रोटीन में उच्च खाद्य पदार्थ इस प्रयोजन के लिए परिपूर्ण हैं।
  • आंतरायिक उपवास के साथ प्रयोग करने से पहले एक चिकित्सक या पोषण विशेषज्ञ के साथ बैठो। चर्चा करें कि समय-सारिणी और पोषक तत्व आवृत्तियों आपके लिए सबसे उपयोगी होंगे। उपवास हर किसी के लिए फायदेमंद अभ्यास नहीं हो सकता है, खासकर हार्मोनल या चयापचय संबंधी विकार वाले लोगों के लिए।
  • युक्तियाँ

    • धीरज रखो हालांकि, थोड़ी सी अवधि में शरीर को टोन करना संभव है, यह समय आपको लेता है, आप पूरी तरह से अपने शरीर की रचना, कड़ी मेहनत और अनुशासन पर निर्भर होंगे। अपनी उम्मीदों के बारे में यथार्थवादी रहें 900 ग्राम से प्रति सप्ताह 1.4 किलो खोना एक उत्कृष्ट प्रगति है।
    • अपने कैलोरी को धीरे-धीरे कम करने के लिए भोजन की सुविधा और आपके सिस्टम में बहुत से डाउनलोडों से बचें।
    • विशिष्ट मांसपेशियों के समूहों के अभ्यास के लिए सप्ताह के एक विशिष्ट दिन की अनुसूची करें उदाहरण के लिए, आप सोमवार को squats कर सकते हैं, बुधवार को बेंच प्रेस, शुक्रवार को डेडलीफ्ट्स आदि। इससे यह सुनिश्चित होगा कि शरीर में एक ही मांसपेशियों समूह का पुनः प्रयोग करने से पहले ठीक करने का समय है। यदि आप घर पर अभ्यास करने जा रहे हैं, तो प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र के बीच एक दिन बंद करें।
    • अपने वर्कआउट supersets (एक व्यायाम एक पेशी समूह को शामिल करते हुए एक पेशी समूह आराम कर) संरचना एक शानदार तरीका है, जबकि अपने वर्कआउट कम रखने और अधिक चयापचय लाभ प्राप्त करने के लिए है।
    • अपने प्रयासों के लिए मांसपेशियों को पुरस्कृत करने के पहले या बाद में कुछ प्रोटीन स्रोत खाएं
    • जब आप अपने कैलोरी की गिनती करते हैं, या अस्थायी उपवास से पहले आपको जाने के लिए खाने के लिए पियो प्रोटीन भोजन को बदलने के लिए हिलाता है

    चेतावनी

    • Toned मांसपेशियों होने एक आम और प्राप्त लक्ष्य है, लेकिन दूसरों के लिए कुछ लोगों के लिए आसान हो जाएगा यदि आप अधिक वजन लेते हैं या स्वाभाविक रूप से मजबूत शरीर रखते हैं, तो आप खुद को एक सतत प्रक्रिया बना सकते हैं। इसके अलावा, आप यह महसूस कर सकते हैं कि एक बार जब आप अपने प्राकृतिक शरीर संरचना के स्तर के नीचे होते हैं तो आपकी ऊर्जा का स्तर कम हो जाएगा
    • वसा बर्नर और अन्य पूरक आहार से बचें जो दावा करते हैं कि वे अपना वजन कम करने में मदद कर सकते हैं। इतना ही नहीं इन उत्पादों के सबसे परीक्षण किया है नहीं किए गए हैं, लेकिन overstimulation के कारण द्वारा अपने स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव हो और अपने चयापचय में रासायनिक परिवर्तन के लिए मजबूर कर सकते हैं। क्या आप अपने शरीर को देने के बारे में पता करें और इसे कैसे प्रतिक्रिया दें
    • आराम व्यायाम का लाभ देखने के लिए एक मौलिक हिस्सा है। कभी भी बिना किसी दिन के एक दिन में बिना 6 दिन से अधिक व्यायाम करें।
    • आंतरायिक उपवास और उपवास कार्डियोवस्कुलर व्यायाम आपको कुछ अवांछित वजन कम करने में मदद करने के लिए उपयोगी उपकरण हो सकते हैं, लेकिन अगर चरम पर ले जाया तो वे खतरनाक हो सकते हैं। खाने के बिना कभी भी 12 घंटे से अधिक खर्च न करें, और खाली पेट पर ज्यादा प्रयास न करें। शरीर को कार्य करने के लिए भोजन की आवश्यकता होती है
    • Tabata या HIIT जैसे उच्च तीव्रता वाले कसरत की मांग करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप अच्छी शारीरिक स्थिति में हैं।
    और पढ़ें ... (27)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com