ekterya.com

अपने व्यायाम के लाभों को अधिकतम कैसे करें

एक व्यक्ति जो ट्रेन नहीं करता है, लगभग कोई व्यायाम फायदेमंद होगा। हालांकि, आप प्रत्येक नियमित व्यायाम के प्रत्येक और लाभों को अधिकतम करने के लिए कुछ सरल चरणों का पालन कर सकते हैं।

चरणों

बढ़ी हुई कसरत लाभों के शीर्षक वाले चित्र चरण 1
1
पहचानो कि आपके शरीर को बाकी की जरूरत है बहुत से लोग इस बारे में भ्रमित हैं कि शरीर कितनी तेज़ी से ठीक हो जाता है और कितनी बार आराम की आवश्यकता होती है। याद रखें कि जब आप किसी प्रकार का व्यायाम करते हैं, तो आपकी मांसपेशियों को आंसू होगा जब वे ठीक हो जाते हैं, हालांकि, अगर आप कभी भी अपनी मांसपेशियों को आराम नहीं करते हैं, तो वे कभी भी ठीक नहीं कर सकते हैं। हमेशा प्रत्येक पेशी समूह को सप्ताह में कम से कम दो दिन आराम करने दें। दूसरी ओर, विभिन्न मांसपेशी समूहों के व्यायाम की प्रत्येक पंक्ति के बीच कई दिनों तक इंतजार करना जरूरी नहीं है। अध्ययनों से पता चला है कि प्रत्येक मांसपेशियों के समूह में प्रत्येक 48 घंटों में व्यायाम करना स्वस्थ और प्रभावी है, जब तक कि मांसपेशियों को बहुत तंग नहीं है।
  • बढ़ी हुई कसरत लाभों के शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    एक प्रीहिट नियमानुसार प्रदर्शन करें जब आप शुरू करने के लिए तैयार हों, तो चलने शुरू करने से पहले दस मिनट के लिए चलना या फैला करना मुश्किल हो सकता है भले ही आपको लगता है कि आपकी मांसपेशियां तैयार हैं या पहले से ही रहती रहती हैं, तो यह बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है। व्यायाम करने के लिए कम से कम 5 मिनट लेने की कोशिश करें, यदि आप कोमल व्यायाम या 10 मिनट का अभ्यास करते हैं, तो अभ्यास तीव्र हैं।
  • छवि शीर्षक अधिकतम कसरत लाभ चरण 3
    3
    एक ठंडा दिनचर्या करें आपके व्यायाम की नियमितता के बाद सबसे आसान बात यह है कि आप ड्रॉप और आराम कर सकते हैं। हालांकि, सबसे स्वस्थ बात बर्फ के साथ तनावपूर्ण मांसपेशियों को मालिश करना है, गर्म पानी के स्नान (झोंके के साथ, गर्म और ठंड के रूप में आप खड़े हो सकते हैं, लगभग 6 पुनरावृत्तियों के लिए) और खिंचाव लें।
  • बढ़िया कसरत लाभ के शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    अपनी दिनचर्या को संशोधित करें अधिकांश लोग जो अंततः अभ्यास करते हैं कि शरीर को आसानी से पता चलता है और यह जल्दी से जल्दी व्यायाम करने के लिए "सहिष्णुता" विकसित करेगा। इसलिए, आपको अपना फिट रखने के लिए हर चार सप्ताह में अपने आहार को संशोधित करना महत्वपूर्ण है। अपनी रूटीन बदलने का एक आसान तरीका नई गतिविधियों की खोज करना है जो आपके लक्ष्यों को पूरा करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपका लक्ष्य 20 मिनट में जद करना है और तीस बैठो करना है, ऐसा करने के बजाय आप छोटे कूद कर सकते हैं और बीस मिनट के लिए कैंची में कूद सकते हैं और 5 मिनट के लिए लोहा बना सकते हैं।
  • बढ़ी हुई कसरत लाभ के शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    याद रखें: आपका आहार महत्वपूर्ण है लोग सोच सकते हैं कि व्यायाम उन अस्वास्थ्यकर भोजन के "प्रतिकार" करता है, लेकिन यह सच नहीं है। वास्तव में, अभ्यास करने के बाद, आपका शरीर उस चीज़ को और भी जवाब देता है जो आप इसे अंदर डालते हैं। जबकि स्वास्थ्य के पागल होने के लिए जरूरी नहीं है, सामान्य रूप से स्वस्थ भोजन चुनना आपके स्वास्थ्य के लिए एक महान प्रोत्साहन होगा।
  • Video: नींबू पानी के 15 जबरदस्त फायदे | 15 Benefits of Lemon Water

    छवि शीर्षक अधिकतम कसरत लाभ चरण 6
    6



    व्यायाम न करें जब तक आप थके हुए न हों। थकावट का प्रयोग अनावश्यक है। थकावट का प्रशिक्षण तब होता है जब आप अपनी मांसपेशियों को तब तक दबाते रहें जब तक वे विफल न हो जाए, जैसे कि जब तक आप गिर नहीं सकते बहुत से लोग व्यायाम करते हैं जो लगता है कि यह एक अच्छा विचार है क्योंकि यह उनकी मांसपेशियों को उनके "अधिकतम" पर काम करता है हालांकि, कोई निर्णायक सबूत नहीं है कि जब तक आप मांसपेशियों की वृद्धि में वृद्धि नहीं कर सकते तब तक कसरत करते हैं, क्योंकि यह क्षतिपूर्ति मांसपेशियों को इतनी बुरी तरह से है कि यह आपकी प्रगति को प्रभावित कर सकती है।
  • बढ़िया कसरत लाभ नाम से छवि चरण 7
    7
    अपने काम का रिकॉर्ड रखें पहली बार जब आप महसूस करते हैं कि आप 1 किलोमीटर को रोकते बिना चला सकते हैं, तो आप एक बड़ा कदम उठा सकते हैं, लेकिन अपनी दैनिक प्रगति (और न सिर्फ आपकी बड़ी प्रगति) का ध्यान रखना महत्वपूर्ण है। अपने सुधार का रिकॉर्ड बनाए रखने से आपको अपने शरीर से प्रेरित और जागरूकता रखने में सहायता मिलती है, और आपको प्रयास करना जारी रखने के लिए याद दिलाया जाएगा। अपनी ट्रेनिंग टीम (या कपड़ों) के साथ एक नोटबुक (या कागज़ की एक शीट) रखने का प्रयास करें ताकि आप कितना दम कर सकते हैं, आप कितने दोहराव कर सकते हैं, एक्ट करते हैं, और तिथि रिकॉर्ड कर सकते हैं।
  • बढ़िया कसरत लाभ नाम से छवि चरण 8

    Video: CUALES SUPLEMENTOS Y ALIMENTOS SIRVEN PARA BAJAR DE PESO ana contigo

    Video: Improve your concentration

    8
    आओ। आपके शरीर को कार्य करने के लिए ऊर्जा की आवश्यकता होती है कुछ लोग, जो विशेष रूप से वजन कम करने की कोशिश करते हैं, सोचते हैं कि उनके भोजन को कम से कम + व्यायाम = वजन घटाने में सुधार बस याद रखें कि आपके शरीर को वजन कम करने की ज़रूरत नहीं है, और जैसे ही उसे पर्याप्त भोजन नहीं मिलता है, वह जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना वसा रखने की कोशिश करेंगे।
  • बढ़िया कसरत लाभ 9 से बढ़कर छवि चरण 9
    9
    अपनी मांसपेशियों को विकसित करना या वजन कम करना, दोनों नहीं। आपके शरीर में बहुत सी चीज़ें करने के लिए आवश्यक साधन नहीं हैं। आप एक संतुलित 50/50 दिनचर्या बना सकते हैं जो मांसपेशियों को तैयार करता है और अतिरिक्त पाउंड को समाप्त कर देता है, लेकिन तीव्र परिधि के मामले में, दोनों एक ही समय में करना संभव नहीं होगा। यदि आपका लक्ष्य केवल मांसपेशियों को विकसित करना है, हृदय व्यायाम जितना आप कर सकते हैं (हफ्ते में एक या दो बार कार्डियोवस्कुलर व्यायाम करें) से बचें, लेकिन अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं और आपके कार्डियोवैस्कुलर स्वास्थ्य को बढ़ाते हैं, तो इसके विपरीत परिणाम दे देंगे।
  • Video: Dieta BAJA en HIDRATOS, Alimentos, Calcular Calorías, Beneficios Parte 3 ana contigo

    बढ़िया कसरत लाभ 10 से बढ़कर छवि चरण 10
    10
    आप कभी भी व्यायाम करने की कोशिश नहीं करते जिसके लिए आप शारीरिक रूप से तैयार नहीं हैं। जबकि कसरत के बिंदु को मजबूत करना है, यह आपके शरीर की क्षमताओं की तुलना में उच्च स्तर पर कार्य करने की उम्मीद करना खतरनाक है। ज्यादातर लोग व्यायाम व्यायाम से शुरू करते हैं, इसलिए वे हर दिन व्यायाम करना चाहते हैं। हालांकि, एक व्यक्ति जो अक्सर व्यायाम नहीं करता है, सप्ताह में तीन दिन पर्याप्त है, लेकिन किसी भी मामले में आपको सप्ताह में पांच बार से अधिक व्यायाम नहीं करना चाहिए। इसके अलावा, कम से कम कुछ हफ्तों की तैयारी किए बिना तीव्र व्यायाम दिनचर्या से बचें। यह एक लंबे समय की तरह लग सकता है, लेकिन तीव्रता से चलने से पहले दो सप्ताह के लिए जॉगिंग आपको गंभीर शारीरिक चोट होने से रोक सकता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको लगता है कि आप अपने व्यायाम की नियमितता से ठीक नहीं हो रहे हैं, तो अधिक समय तक सोएं, विटामिन लें, अपना आहार संतुलित करें और अधिक पानी पीयें।
    • यदि आप अपने शरीर को ठीक करने के लिए पर्याप्त समय नहीं देते हैं, तो यह मजबूत नहीं बढ़ेगा
    • खुद को हाइड्रेट करें पानी की बोतल पीने से पर्याप्त नहीं होगा यदि आप 30 मिनट की व्यायाम दिनचर्या करते हैं। पूरे दिन (यहां तक ​​कि काम या विद्यालय में) लगातार हाथ पर पानी रखने की कोशिश करें
    • व्यायाम करने के बाद उपभोग प्रोटीन हिलाता आपकी मांसपेशियों को तेजी से बढ़ेगी
    • अपने स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करें और न सिर्फ वजन या मांसपेशियों को कम करें यदि आप अत्यधिक या अनावश्यक अभ्यास नहीं करते हैं तो आपको घायल होने की संभावना कम होगी।

    चेतावनी

    • पतन के किनारे तक पहुंचने के लिए आपको बहुत ज्यादा मांग नहीं करनी चाहिए। यह समझ में नहीं आता है और खतरनाक है
    • यदि आपका लक्ष्य वजन कम करना है, तो आपको अपना व्यायाम पूरा करने के बाद खाने या आराम से रोकना चाहिए। इससे आपका नियमित कम प्रभावी होगा, यह न बताएं कि आपको शारीरिक क्षति हो सकती है
    • तैयार किए बिना तीव्र शारीरिक गतिविधि को कभी भी करने की कोशिश न करें क्या आप अपने गलफुल्ला कुत्ते को बिना एक किलोमीटर चलाने की आवश्यकता है? नहीं, यह आपके पालतू जानवरों को शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाएगा और यह स्वस्थ नहीं बनायेगा

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अच्छा संगीत
    • एक दोस्त जो व्यायाम करने के लिए आपके साथ जाना चाहता है, एक "व्यायाम साथी" (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com