ekterya.com

फाइब्रोमाइल्गिया या अन्य पुरानी दर्द के साथ कैसे जीना

दर्द।

शायद ही कभी, या कभी नहीं, यह दूर चला जाता है कभी-कभी ऐसा लगता है कि वह एक व्यक्तित्व को गोद लेता है और जो आपको डूबता हुआ लगता है अपने दोस्तों, अवसाद और थकान लाओ आप जिन सुरंगों के अंत में हैं, वे आगे और आगे दूर हो रहे हैं। लेकिन आप जीत सकते हैं! कैसे पढ़ने के बारे में जानने रखें

चरणों

लाइव फ़िब्रोमाइल्गिया या अन्य क्रोनिक दर्द के साथ लाइव छवि चरण 1
1
आपके पास एक निजी वादा है इसे एक तरह से कम करें जो आपके लिए सार्थक है एक पूर्ण और सुखी जीवन जीने के लिए खुद को निर्धारित करें उत्तरजीविता पर्याप्त नहीं है आपको रोजाना अपने प्रतिज्ञाओं को नवीनीकृत करना पड़ सकता है, लेकिन हर दिन उत्पादक के रूप में हो सकता है जैसा कि हो सकता है। शायद आप केवल एक चीज हासिल कर लेते हैं, लेकिन आपने ऐसा किया!
  • लाइव फ़िब्रोमाइल्गिया या अन्य गंभीर दर्द चरण 2 के साथ छवि शीर्षक
    2

    Video: fibromyalgia

    समझे और स्वीकार करें कि आपके पास बुरे दिन होंगे और इसका मतलब यह नहीं है कि आप हार जाते हैं, या हार गए हैं। कल जरूरी नहीं कि बहुत बुरा होगा, लेकिन भले ही यह हो, आप क्या कर सकते हैं और हर दिन कुछ सौंदर्य और सफलता की तलाश करें और आगे बढ़ें।
  • लाइफ विद फाइब्रोमाइल्गिया या अन्य क्रोनिक दर्द स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3

    Video: फिब्रोमायेल्जिया के लक्षण क्या हैं?

    समझे और स्वीकार करें कि आपको अपनी जीवन शैली में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव करना पड़ सकता है इसे करने के लिए आपको व्यवहार के एक गैर-कार्यात्मक मोड में गिरने के लिए प्रेरित करेगा।
  • लाइव फ़िब्रोमाइल्गिया या अन्य गंभीर दर्द के साथ लाइव छवि चरण 4
    4
    अपने सभी संसाधनों का उपयोग करें डॉक्टरों, चिकित्सकों, दवाओं, आहार में परिवर्तन (सलाह से परामर्श करें), वैकल्पिक चिकित्सा, परिवार, दोस्तों, मालिकों, सह कार्यकर्ताओं आपके सभी कार्यात्मक जीवन में व्याख्या करने के लिए आपके सभी महत्वपूर्ण भूमिकाएं हैं
  • लाइव फ़िब्रोमायल्गिया या अन्य क्रोनिक दर्द के साथ लाइव छवि चरण 5
    5
    एक अच्छा सहायता समूह का पता लगाएं, अगर आप आप का समर्थन करने के परिवार और दोस्तों का एक नेटवर्क है, आप यह कर सकते करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, लेकिन आप प्रेरणा करने के लिए बस * (चेतावनी देखें) नहीं मिल रहा।
  • लाइव फ़िब्रोमाइल्गिया या अन्य क्रोनिक दर्द के साथ लाइव छवि चरण 6
    6
    समझे कि "कार्यात्मक" एक रिश्तेदार शब्द है। आप दूसरों की तुलना में अधिक दिन कर सकते हैं, लेकिन प्रत्येक दिन का अधिकतम करने के लिए आपकी ज़िम्मेदारी है।
  • लाइफ विद फाइब्रोमाइल्गिया या अन्य क्रोनिक दर्द चरण 7
    7
    नियमित रूप से व्यायाम करें व्यायाम एंडोर्फिन को रिलीज़ करता है और न्यूरोट्रांसमीटर के उत्पादन को बढ़ावा देता है। यह 20 मिनट के लिए एक प्रकाश सैर करने के रूप में सरल हो, योग या ताई ची, एरोबिक्स, बुनियादी पिलेट्स, जो कुछ भी आप कर सकते हैं में एक वर्ग ले जा सकते हैं। यह कम प्रभाव का होना चाहिए और प्रयास की नहीं * (सलाह से सलाह लें)
  • लाइफ विद फाइब्रोमायल्गिया या अन्य क्रोनिक दर्द शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    सावधान रहो अच्छा दिन से अधिक नहीं, क्योंकि आप आमतौर पर बाद में इसके लिए भुगतान करेंगे अपने ताल को मॉडरेट करें
  • लाइफ विद फाइब्रोमाइल्गिया या अन्य क्रोनिक दर्द शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    प्रत्येक रात कम से कम 8 घंटे सो जाओ अगर आपको लगता है कि आप ठीक नहीं सोते हैं, तो अपने डॉक्टर को बताएं। दवाएं / उपचार जो आपकी मदद कर सकते हैं न्यूरोट्रांसमीटर और अन्य आवश्यक तत्वों को नवीनीकृत करने के लिए गहन और निर्बाध नींद की आवश्यकता होती है, जिनका उपयोग आप दिन * (टिप्स देखें) के दौरान करते हैं।
  • लाइफ विद फाइब्रोमाइल्गिया या अन्य क्रोनिक दर्द शीर्षक वाली छवि चरण 10



    10
    आप क्या कर सकते हैं, इसके बारे में चिंता न करें, आप क्या कर सकते हैं पर ध्यान केंद्रित करें। यदि आपके हाथों को चोट लगी है, या एक जार खोलने के लिए बहुत कमजोर हैं, तो यह करने के लिए उपकरण या किसी अन्य तरीके का पता लगाएं। हमेशा विकल्प होते हैं
  • छवि के साथ लाइव लाइफ फ़िब्रोमायल्गिया या अन्य गंभीर दर्द चरण 11
    11
    समय कमजोर हो, थका हो या दर्द महसूस करें। आप लंबे समय तक मजबूत हो सकते हैं, यदि आप जानते हैं कि किसी बिंदु पर आपको "सक्रिय" नहीं होना है, तो आप बस थोड़ी देर के लिए आराम कर सकते हैं या एक झपकी ले सकते हैं।
  • लाइव लाइफ फ़िब्रोमायल्गिया या अन्य क्रोनिक दर्द स्टेप 12
    12
    अपनी परिप्रेक्ष्य की भावना रखें कुछ चीजें बहुत अधिक प्रतीत होती हैं जितनी वे वास्तव में हैं जब आपको बहुत दर्द महसूस होता है, या आप बस थक गए हैं। जब आप उस तरह महसूस करते हैं, तो पीछे की ओर एक मानसिक कदम उठाने की कोशिश करें समस्या पर ध्यान केंद्रित न करें, समाधान ढूंढें - या थोड़ी देर के लिए इसे अलग करें और बाद में इसे वापस देखने के लिए आएँ।
  • लाइब फाईब्रोमायल्गिया या अन्य गंभीर दर्द चरण 13 के साथ चित्रित करें
    13
    `जब तक यह सच नहीं है इसे ठीक करें!`आपको बुरा लग सकता है, लेकिन अपने मुंह पर मुस्कुराहट करें और उत्साह से किसी को बधाएं। वह व्यक्ति आपके आनंद की प्रतिक्रिया के रूप में मुस्कुराहट या हंसी का जवाब दे सकता है आप खुद को प्रतिक्रिया में मुस्कुराते हुए अनुमति देते हैं इससे आपको बेहतर महसूस होगा। कुछ लोगों को मुस्कुराहट के साथ आपको बधाई देने के बाद, आप पाएंगे कि आपको थोड़ा बेहतर लगता है। जितना अधिक आप ऐसा करते हैं, उतना ही निश्चित होगा कि यह आपके दिन का अभिन्न अंग बन जाए। (यह वास्तव में काम करता है यदि आप इसे अनुमति देते हैं।)
  • लाइफ विद फाइब्रोमायल्गिया या अन्य क्रोनिक पेन नाम वाली छवि चरण 14
    14
    अपने तनाव के स्तर को कम करेंजीवन तनाव की खुराक से बना है, अन्यथा हम किसी कीच प्रगति के बिना कहीं कीचड़ में छिड़केंगे। हालांकि, आपको इसे कम करने के लिए सीखना होगा। हम अपने बहुत से तनाव * (देखें युक्तियाँ) करते हैं। तनाव के लिए तरीकों को जानें, जैसे ध्यान, योग, सुखदायक संगीत सुनना, अरोमा थेरेपी, और इतने पर।
  • लाइव फ़िब्रोमाइल्गिया या अन्य क्रोनिक दर्द के साथ लाइव छवि चरण 15
    15
    एक प्राकृतिक दर्द रिलीवर और तनाव reducer के रूप में हास्य का उपयोग करें अपने दिन में हास्य को इंजेक्ट करने के तरीके ढूंढें जितना अधिक आप मुस्कान और हँसो, उतना ही अधिक एंडोर्फिन प्राकृतिक और स्वस्थ न्यूरोट्रांसमीटर आपके शरीर का उत्पादन करेंगे।
  • छवि के साथ लाइव लाइफ फ़िब्रोमाइल्गिया या अन्य क्रोनिक दर्द चरण 16
    16
    खुद को शिक्षित करें चिकित्सकों, चिकित्सकों, दोस्तों, वेबसाइटों और सहायता समूहों के साथ अपनी स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त करें ज्ञान शक्ति है बिजली अपने जीवन पर नियंत्रण है यह नियंत्रण जीवित और बस जीवित * (चेतावनी देखें) के बीच अंतर बनाता है।
  • लाइफ विद फाइब्रोमाइल्गिया या अन्य क्रोनिक पेन शीर्षक वाली छवि चरण 17
    17
    शिक्षित करें कि आप अपने आस-पास रहना चाहते हैं कंधे पर एक अनुकूल पैट आप छत पर जाने के लिए चाहते हैं, तो उन्हें अपने मित्रों और सहकर्मियों जो एक गले या हाथ मिलाना, या सिर्फ एक पसंद करते हैं पता है "क्या आप को देखने के लिए अच्छा है!"। अपने दोस्तों और सहकर्मियों को पता चले कि आप नहीं चाहते कि आप उन्हें पूछें कि आप हर समय कैसा महसूस करते हैं। उन्हें बताओ तुम उन्हें आप में रुचि की सराहना करते हैं, लेकिन आप अपने जीवन * (सुझावों देखें) के उस पहलू पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहती।
  • लाइफ विद फाइब्रोमाइल्गिया या अन्य क्रोनिक दर्द स्टेप 18 नामक छवि

    Video: Fibromyalgia के दर्द का प्रबंधन

    18
    प्रेरणादायक कुछ खोजें जो आपको आवश्यक हो जब आपको प्रेरित करे। यह एक गीत, एक छोटी कविता, एक उद्धरण, उपरोक्त सभी के संयोजन या कुछ भी हो सकता है जो आपके लिए सार्थक है।
  • युक्तियाँ

    • आपको नियमित रूप से व्यायाम करना चाहिए, अगर दैनिक नहीं, तो कम से कम 3 से 5 दिनों के बीच एक सप्ताह में।
    • आप हमेशा ऐसा नहीं करना चाहते हैं, खासकर यदि आप पूर्णकालिक कर्मचारी, माता-पिता या दोनों हैं लेकिन आपको ऐसा करना होगा जो आप कर सकते हैं यदि आज आप केवल 10 मिनट चल सकते हैं, तो यह कुछ भी नहीं है। आप कल के लिए लक्ष्य के रूप में 20 मिनट निर्धारित कर सकते हैं।
    • एक व्यायाम साथी प्राप्त करें कोई है जो आपको प्रेरित रहने में सहायता कर सकता है और साथ ही, आपको प्रेरित रहने की भी आवश्यकता है।
    • किसी साथी को चुनें जो अनुमोदित नहीं है (जो कि आप को तर्कसंगत बनाने या बहाने देने की अनुमति देता है)।
    • अच्छी तरह से स्थापित और विश्वसनीय वेबसाइटें देखें और किसी भी नए उपचार आहार को शामिल करने या आरंभ करने का प्रयास करने से पहले सभी जानकारी इकट्ठी करके सावधानी से देखें
    • कुछ लोगों का चयन करें जो राहत के लिए तैयार हैं जब आपको अपने दर्द, थकान या आप क्या चाहते हैं, आदि की अक्षमता के बारे में बात करने की ज़रूरत है। उन्हें बताओ कि जब आप उन्हें चाहिए, तब आप उन पर जाएंगे। कभी-कभी इसे करने के लिए एक सचेत प्रयास करें, ताकि यह एक नियमित न हो।
    • कई लोगों को पता चलता है कि उनके आहार ("ट्रिगर खाद्य पदार्थ") से कुछ चीजें नष्ट करने और दूसरों को जोड़ने से उन्हें बेहतर महसूस हो सकता है, कम ऊर्जा और कम दर्द हो सकता है।
    • आम विस्फोटक खाद्य पदार्थ (ध्यान दें कि कुछ खाद्य पदार्थों के एक ही प्रतिक्रिया बिल्कुल नहीं है) कि या बचा जाना चाहिए सफाया कर रहे हैं: मक्का, कॉर्न सिरप उच्च फ्रुक्टोज, केंद्रित है या परिष्कृत चीनी, रिफाइंड आटा (सफेद), और अन्य परिष्कृत अनाज, मिर्च हरे, भोजन परिरक्षकों (पैक किए गए खाद्य पदार्थों में), संतृप्त वसा और कैफीन
    • फूड्स जैसे चावल, गेहूं और भूरे रंग के चावल, सोया उत्पादों, ताजे फल, पीले और लाल मिर्च, जैतून का तेल, अदरक, मेंहदी, अजवायन के फूल और दालचीनी के साथ कुटू पास्ता के रूप में साबुत अनाज शामिल उपभोग करने के लिए।
    • आप अपने खुद के तनाव कैसे करते हैं? उदाहरण के लिए, आप अपनी मेल खोलने का सामना नहीं कर सकते क्योंकि वे शुद्ध समय सीमा समाप्त हो चुके हैं, क्योंकि आप दर्द और थकान के कारण इतना काम खो चुके हैं तब आपको अधिक बल मिलता है जब आप न्यायालय के नोटिस प्राप्त करते हैं और संग्राहकों से दोबारा कॉल करते हैं। आप बाईं ओर शून्य की तरह अधिक से ज्यादा महसूस करते हैं। इसके बजाय, जब आप अपनी स्थिति की व्याख्या करते हैं और सद्भावना में भुगतान करने के इच्छुक होते हैं, तो अधिकांश सेवा कंपनियां, डॉक्टरों के कार्यालय, एजेंसियां ​​आदि आपकी सहायता करने के लिए तैयार होंगी। उनमें से बहुत से ब्याज, बकाया भुगतान, और इतने पर छूट होगी।
    • अच्छी रात की नींद के लिए, कानप्लग और आंख के मास्क नींद के चक्र को बनाए रखने में भी मदद कर सकते हैं। हालांकि, ये कुछ लोगों के लिए संभव नहीं हैं (उदाहरण के लिए छोटे बच्चों के माता-पिता)। जिन लोगों को उनकी नींद में रुकावटें हैं सो एपनिया रात के दौरान साँस लेने में सहायता के लिए वे कुछ औजारों से लाभ पा सकते हैं

    चेतावनी

    • ऐसी वेबसाइटों पर विश्वास न करें जो चमत्कार के इलाज का दावा करते हैं, खासकर यदि वे "क्रांतिकारक" हैं, यदि उन्हें एक ही "डॉक्टर" या "हीलर" द्वारा विकसित किया गया है और यदि वे विभिन्न स्रोतों से कई अध्ययनों से समर्थित नहीं हैं।
    • समर्थन समूहों को सावधानी से चुनें इन कथित समर्थन समूहों में से बहुत से लोग सिर्फ शिकायत करने के लिए और आपके कल्याण के प्रतिउत्पादक हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com