ekterya.com

कैसे फिट और स्वस्थ होना है

यह आश्चर्यजनक है कि कुछ लोगों के वजन कम कैसे होता है हालांकि, उन्हें अपनी जीवन शैली बदलने के लिए एक बलिदान करना चाहिए। इस लेख को पढ़ने के बाद यह वास्तव में एक बलिदान नहीं बना रहेगा

चरणों

विधि 1
खाने की आदतों

छवि फ़िट रहो फ़िट और खूबसूरती से स्वस्थ चरण 1
1
अपने खाने के पैटर्न का निरीक्षण करें। अपने खाने के पैटर्न को न बदलें अधिकांश लोग आहार पर अच्छा नहीं कर रहे हैं, इसलिए बेहतर है कि आप अपने भोजन से वंचित न हों एक महीने में एक बार, आप अपने पसंदीदा डिश का आनंद ले सकते हैं ताकि आपके पास लालची लालच न हो। आप निश्चित रूप से आपके कार्बोहाइड्रेट को कम कर सकते हैं स्वस्थ आहार खाने पर ध्यान दें जो आपको पूर्ण महसूस करते हैं किसी भी तरह से आप चीज, केक और कार्बोनेटेड पेय का उपभोग नहीं करना चाहिए।
  • छवि फ़िट रहने और खूबसूरती से स्वस्थ चरण 2 शीर्षक
    2
    अपने आहार को संतुलित करें आपको प्रोटीन, फाइबर, फलों और सब्जियों का उपभोग करना चाहिए। उदाहरण के लिए: एक आदर्श रात्रिभोज मकारोनी और पनीर और ब्रोकोली और एक सेब हो सकता है।
  • स्टे फ़िट और खूबसूरती से स्वस्थ चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    संयम में खाएं आप कैंडीज और मिठाई का उपभोग कर सकते हैं लेकिन आपको अपने आप को सीमित करना और आप क्या खाने की निगरानी करना सीखना चाहिए। यदि आपके पास 2 कैंडी बार हैं, तो रात के खाने के बाद एक खाएं और दूसरी बार अगली रात के लिए रवाना हो।
  • स्टे फ़िट और खूबसूरती से स्वस्थ चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    लालच को मारो! यह सबसे कठिन भागों में से एक है। यदि केवल 20 मिनट पहले आपको अपने भोजन में से एक था और आप कुछ चिप्स खाने के लिए चाहते हैं, लेकिन आप उस से बहुत अधिक खा रहे हैं! यह सामान्य है: आपका शरीर स्वस्थ भोजन को खारिज कर देता है और स्वस्थ नहीं होने वाले भोजन को स्वीकार करता है। कभी-कभी, जब आपको लालसा होता है, तो अपने पसंदीदा सैंडविच और मिठाई को छोटे भागों में पहले से विभाजित करना बेहतर होता है। इससे आप लालच को दूर करने में मदद कर सकते हैं।
  • स्टे फ़िट और खूबसूरती से स्वस्थ चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    भूख समाप्त इसका मतलब यह है कि खाने के बाद जब आप 20 मिनट या उससे अधिक समय तक भूखे रहते हैं, तो एक स्वस्थ नाश्ते जैसे कि अनाज या केला खाने को सुनिश्चित करें, लेकिन कभी-कभी थोड़ा स्वाद जोड़ें
  • स्टे फ़िट और खूबसूरती से स्वस्थ चरण 6 शीर्षक वाली छवि

    Video: स्वस्थ रहने के लिए करे ये 12 योग आसन

    6

    Video: अक्षय कुमार ने बताये फिट रहने के 5 आसान तरीके (5 सरल तरीके से फिट होने के लिए)

    अपने आहार को सजाने! सिर्फ इसलिए कि आप अपना जीवन बदलना चाहते हैं (जैसा कि आप इस लेख को पढ़ते हैं) इसका मतलब यह नहीं है कि आप थोड़ा स्वाद नहीं जोड़ सकते हैं! यदि आप स्ट्रॉबेरी और केले खाने जा रहे हैं, उन्हें एक पेटू भोजन की तरह देखने के लिए सजाने के लिए! अगर आप मकारोनी और पनीर खाने जा रहे हों तो भी यही करें: 4 पालक के पत्तों को लें और उन्हें मकारोनी और पनीर पर रखें। इससे इसे अधिक स्वादिष्ट बना दिया जाएगा
  • स्टे फ़िट और खूबसूरती से स्वस्थ चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    आप जो राशन खाते हैं उसका आकार क्या है! एक ऐसी बात है जो कहती है कि आपकी आँखें आपके पेट से भी बड़ी हैं इसका मतलब यह है कि कभी-कभी जब आप खाते हैं और आपका पेट भरा लगता है आप खाना बंद कर देते हैं, लेकिन अगर आप भोजन देखते हैं और आपका मन हां कहता है और आपके पेट का कोई मतलब नहीं है! यह साबित होता है कि आप ऐसा करेंगे जो आपका मन कहता है!
  • स्टे फ़िट और खूबसूरती से स्वस्थ चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    8
    खुद को नियंत्रित करें खाएं जब आपके पेट में जगह होती है जब आप पूर्ण महसूस करते हैं तब खाना न खाएं, जब आपको लगता है कि आपके पेट के कमरे हैं आपके पास मिठाई खाने के लिए कमरा होगा!



  • विधि 2
    ट्रेनिंग

    स्टे फ़िट और खूबसूरती से स्वस्थ चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    ऐसा करने के लिए दिन का समय ढूंढें आपको एक पैटर्न का पालन करना होगा ताकि आपके शरीर को आगे आने के लिए तैयार किया जा सके!
  • स्टे फ़िट और खूबसूरती से स्वस्थ चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    नृत्य, व्यायाम वीडियो के साथ व्यायाम, चलाने और संगीत सुनने के लिए, अपने इलाके में जिम पर जाएं ...
  • स्टे फ़िट और सुंदरता से स्वस्थ चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    कठोर प्रशिक्षण का पालन करें ट्रेन का आदर्श समय 25 से 30 या शायद 45 मिनट का है, उस समय की लंबाई चुनें, जो आपके लिए सही है!
  • स्टे फ़िट और खूबसूरती से स्वस्थ चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक लक्ष्य निर्धारित करें यदि आपने सैर करने का फैसला किया है और आप प्रशिक्षण के पहले दिन में हैं, तो लक्ष्य का पता लगाएं, उदाहरण के लिए: 2 ब्लाकों, अगले दिन 3 ब्लॉकों और राशि को समय बीतने के रूप में बढ़ाना जारी रखें।
  • स्टे फ़िट और खूबसूरती से स्वस्थ चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    5
    अधिक प्रशिक्षण का आनंद लेने के लिए, आराम करने और इसे और अधिक मजेदार बनाने का एक तरीका संगीत सुनना है!
  • स्टे फ़िट और खूबसूरती से स्वस्थ कदम 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    ध्यान लगाओ। ध्यान रखें कि आप क्या हासिल करना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि कोई विचलन नहीं है और बहुत अधिक इच्छाशक्ति है अंत में आपको पुरस्कृत किया जाएगा।
  • स्टे फ़िट और खूबसूरती से स्वस्थ कदम 15 शीर्षक वाली छवि
    7
    निर्धारित करें हमेशा ध्यान रखें कि "मैं ऐसा करने जा रहा हूं और मुझे कुछ भी नहीं रोकना है"
  • युक्तियाँ

    • "हमेशा पानी पी लो," तब भी जब आप व्यायाम नहीं करते हैं हर दिन 8 से 9 गिलास पानी ले लो। यह करना बहुत स्वस्थ है और आपके शरीर से विषाक्त पदार्थों को समाप्त करेगा। यह भी साफ करने में आपकी सहायता करेगा! यदि आपकी त्वचा में मुँहासे की प्रवृत्ति होती है और आपको हाइड्रेटेड रखता है

    चेतावनी

    • "एक अतिवादी मत बनो।"
    • "बहुत व्यायाम मत करो!" दिन में एक बार अच्छा काम करना, दो अच्छे हैं, लेकिन दूसरी बार कम तीव्र होना चाहिए!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com