ekterya.com

800 मीटर की दौड़ पूरी कैसे करें

यह एक 800 मीटर दौड़ अच्छी तरह से खत्म करने के कदमों के साथ एक लेख है

चरणों

एक 800 मीटर दौड़ चरण 1 को पूरा करें
1
प्रतिस्पर्धा अच्छी तरह से जानता है और यह कैसे चलता है या यह कितनी गति है। निर्धारित करें कि क्या आपके पास आगे जाने की स्थिति है या यदि आपको अंतिम रहना चाहिए दूरी न खोएं, लेकिन एक ही समय में त्वरण और मंदी को कम करने के लिए आपकी गति बनाए रखना आवश्यक है। 800 मीटर की दौड़ मुश्किल हो सकती है, लेकिन आपको आगे बढ़ना होगा और किसी को दौड़ में दौड़ना होगा। नेताओं 55 से जाते हैं और 60 सेकंड में समाप्त होते हैं, या वे दौड़ सकते हैं जो सभी धावक 60 सेकंड में पहले दौर लेते हैं और फिर गति बढ़ाते हैं। यह एक गतिशील है, आप पहले 200 मीटर की सूचना देंगे, इसलिए एक अच्छी गति सुनिश्चित करने से आपको त्रुटियों से मुक्ति मिलेगी।
  • पूर्ण एक 800 मीटर दौड़ चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक आराम से तरीके से एक अनुष्ठान रखें एक बार जब आप पहले 200 मीटर में वांछित गति तक पहुंच गए हैं, तो धीमा न होने की कोशिश करें, हालांकि अनिवार्य रूप से आप करेंगे ट्रैक के साथ अपना रास्ता काम करने के लिए बिंदु से बिंदु पर ध्यान दें (हर 100 मीटर और दौड़ के अंत में, 50 मीटर या 10)
  • पूरी 800 मीटर दौड़ चरण 3 में शीर्षक वाली छवि
    3
    400 मीटर में विभाजन पर ध्यान दें और तदनुसार कार्य करें। जब तक आप शुरुआती लाइन पर वापस आ जाते हैं आपको थका हुआ महसूस करना चाहिए, लेकिन आराम से करना चाहिए। यदि आप 400 मीटर के बाद गति नहीं बढ़ा सकते हैं (यह नहीं कि आपको यह करना चाहिए), यह है कि आपने बहुत तेज छोड़ दिया है 400 मीटर की दूरी पर आपका डिवीजन दूसरे 400 मीटर की तुलना में 5 सेकंड ज्यादा नहीं होना चाहिए, और आदर्श रूप से यह नीचे के धावक के लिए 1-2 और 400/800 धावक के लिए 3-4 की तरह होगा। यदि 400 का विभाजन धीमा है, तो स्ट्राइट्स पर संक्रमण को अधिकतम करने के लिए 300 के लिए आक्रामक कदम उठाएं।
  • पूरी 800 मीटर दौड़ चरण 4 में शीर्षक वाली छवि



    4

    Video: How to complete 1600 meter race in 5 minutes || how to crack indian army race

    त्वरण रखें, लेकिन फिर, अपने कंधों को आराम से रखें और 300 के लिए एक अच्छी फिट पर ध्यान केंद्रित करें। यह अपने आप को पिछले 150 के लिए उचित स्थिति में डालने का समय है। उस स्थिति में खड़े रहें जहां आप सीमित नहीं हैं (यानी, आपके कंधे पर एक व्यक्ति सीधे आपके आंदोलन को रोकते हुए) एक बार फिर, दौड़ से अवगत रहें (मुझे नेतृत्व के करीब होना चाहिए, नेता बहुत तेज़ निकलता है, यह एक नकारात्मक विभाजित जाति है, आदि)
  • एक 800 मीटर दौड़ चरण 5 पूर्ण शीर्षक वाली छवि
    5
    चारों ओर घूमते समय आप महसूस करेंगे जैसे हाथी आपके कंधों पर कूद जाएगा और जैसा कि लैक्टिक एसिड द्वारा मांसपेशियों के तंतुओं को अधिक से अधिक बंद किया जाता है अपने श्रोणि आगे की ओर झुकाएं, सुनिश्चित करें कि आपके कलाई अधिक से अधिक लोच देने के लिए इच्छुक रहे हैं, और क्षतिपूर्ति करने के लिए अग्रेषित करने के लिए अपने घुटनों लाने पर ध्यान केंद्रित। (जब आप अंतिम स्प्रिंट (स्प्रिंट) अपनी बाहों पर फोकस कर रहे हैं कोई पैर। अपनी बाहों तेजी पम्प और अपने पैरों विरुद्ध कार्रवाई करेंगे। कैसे आगे बढ़ रखने के लिए अपने पैरों पर विश्वास करो।) आप में तेजी लाने नहीं कर सकते, आमतौर पर ऐसा होता है, लेकिन ज्यादातर समय, जो व्यक्ति जीतता है वह वह है जो इसे धीमा बनाता है अपनी लेन चुनें, और केवल तब तक जारी रखें जब तक आप फिनिश लाइन को पार न करें।
  • पूर्ण एक 800 मीटर रेस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: Running Tips बिना थके लंबे समय तक दौड़ने के लिए करे ये उपाय।। तेज और लंबी दौड़ के टिप्स।।

    इसके बाद, एक स्पोर्ट्स ड्रिंक को तुरंत पीना सुनिश्चित करें और उचित वसूली में सहायता के लिए कुछ कार्बोहाइड्रेट का उपभोग करें। एक हल्की चक्कर में पंप के रक्त में मदद मिलती है, और अगर मांसपेशियों से लैक्टिक एसिड को समाप्त करने के लिए, खासकर अगर आप उस दिन फिर से चलने जा रहे हैं पहले घंटे पुनर्प्राप्त करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण है।
  • युक्तियाँ

    • दौड़ के लिए ठीक से तैयार करें यदि यह मध्य-मौसम की दौड़ है, तो दौड़ से पहले एक वसूली का दिन आदर्श है। अगर सीज़न के अंत में यह एक दौड़ है, तो आमतौर पर 2-3 दिनों की प्रगतियां कुछ प्रगति के साथ आसान होती हैं, यह आगमन के लिए आदर्श होना चाहिए।

    सुनिश्चित करें कि आप खाने और ठीक से सोते हैं और ऊर्जा व्यय को कम करने और मानसिक या शारीरिक तनाव के नुकसान को कम करने के लिए दौड़ से पहले सप्ताह में जलयोजन बनाए रखें।

    • कुछ विभिन्न परिदृश्यों को विज़ुअलाइज़ करें ताकि आप उस समय दौड़ में आराम कर सकें, जो कि पहले से ही दृश्यमान परिदृश्य विकसित हो गए हैं। पीलाट के सामने 800 मीटर की दूरी पर, पीठ में, और मध्य भाग में चलने की कल्पना करने से पहले 15 मिनट पहले। याद रखें कि आपको आराम करना चाहिए और पीछे से आने के लिए मजबूत होने के बारे में सोचें।
    • दौड़ के दिन, दौड़ से पहले 45 मिनट से एक घंटे तक आपके पास पर्याप्त गर्मजोड़ हो। इसमें दहलीज (थ्रेसहोल्ड (10 कश्मीर-ताल)) के प्रयासों में 10-25 मिनट जॉगिंग (बेहतर शारीरिक स्थिति के लिए अधिक), गतिशील खींच, अभ्यास, गति, और तीन मिनट शामिल हैं। सुनिश्चित करें कि आप लाइन पर पहुंचने से 10 मिनट पहले पसीना कर रहे हैं और बंदूक से 5 मिनट तक गर्म रहने के लिए कपड़े पहनें।
    • तंत्रिकाओं को शांत करने की कोशिश करो जैसे ही आप फिनिश लाइन तक पहुंचते हैं, एड्रेनालाईन आ जाएगा। आराम से रहने का प्रयास करें संगीत सुनने से व्यक्ति के आधार पर सहायता या बाधा आ सकती है।
    • ध्यान केंद्रित रहें और विकर्षण समाप्त करें अपनी वर्दी, जूते, इत्यादि बनाएं यह सब तैयार है, और सुनिश्चित करें कि प्रतिस्पर्धा करने के लिए दायित्व हल हो गए हैं, इसलिए आप जो कर सकते हैं वह कर सकते हैं (संगीत, मजाक, जो कुछ भी सुनें)।
    • याद रखें, आपके कैरियर का शायद दुनिया पर कोई असर नहीं होगा, जब तक कि आप शीर्ष 5 धावकों में न हों। इसलिए आराम करो, मज़े करो, और याद रखें, भविष्य में हमेशा अधिक दौड़ आती है, इसलिए कुछ प्रतियोगिताओं को हरा करने के लिए अधिक या अधिक समय चलाने के लिए अधिक अवसर हैं।
    • हमेशा याद रखें, उचित समय में काम करें, और निजी लक्ष्यों को सेट करें, जब वे प्राप्त होते हैं, जगह के बारे में चिंता न करें, आपने अभी एक अगले लक्ष्य की स्थापना की है, समय के साथ आप बेहतर होगा और जिस स्थिति में आप समाप्त करेंगे

    चेतावनी

    • एक बड़ा प्रयास करने से पहले सुनिश्चित करें कि आपके पास अच्छा प्रशिक्षण और उचित प्रशिक्षण है यह आपको आश्वस्त करेगा कि आप दौड़ पूरी कर सकते हैं।
    • बाद में और दौड़ के दौरान, आप चक्कर महसूस कर सकते हैं या बेहोश हो सकता है यदि हां, तो चलते रहें यह हमेशा सबसे अच्छा जवाब नहीं है, लेकिन आपको सुरक्षित रहने के लिए अपनी सीमाएं जानना होगा। बाद में, पानी के कुछ घूंटों को उबालें, आराम करो, बैठें / झूठ बोलें और बहुत से खाने और पीने से पहले कुछ मिनट प्रतीक्षा करें
    • चलने के बाद गर्म बारिश न लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com