ekterya.com

100 प्रति 100 मीटर की एक रिले दौड़ तैयार करने के लिए

4 x 100 रिले, जिसे 400 मीटर रिले भी कहा जाता है, चार राइडर्स के साथ एक रिले दौड़ है। प्रत्येक अगले धावक के लिए एक गवाही देने से पहले प्रत्येक लगभग 100 मीटर दौड़ता है। 4 x 100 रिले चलाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप और आपके टीम के सदस्यों को स्प्रिंट रेस के साथ अनुभव है और गवाही दी है। इससे उन्हें टीम के आदेश को तय करने और यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि उनके पास सबसे अच्छी दौड़ संभव है।

चरणों

भाग 1

दौड़ का क्रम चुनें
रन एक 4x100 रिले चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सबसे अच्छा प्रारंभिक धावक सबसे पहले रखें पहला आदर्श धावक का विस्फोटक प्रारंभ होता है और कभी भी झूठी शुरुआत के लिए अयोग्य नहीं होता है। इस स्थिति को ट्रैक के घटता के आसपास तेजी से दौड़ की आवश्यकता है।
  • रन एक 4x100 रिले चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    दूसरा धावक चुनें द्वितीय धावक को साक्ष्य को संभालने के लिए अपने कौशल को पूर्ण करना चाहिए क्योंकि कैरियर के दूसरे भाग में गवाही प्राप्त करने और वितरित करने में दोनों शामिल हैं। यह एक सीधा अनुभाग है, इसलिए यह तेजी से धावक के लिए एक अच्छी जगह है जो कोनों में जरूरी अच्छा नहीं है।
  • यह आपके धावक के लिए एक शानदार स्थान है यदि यह दूसरों की तुलना में बहुत तेज है यह विशेष रूप से तब लागू होता है जब गवाह वितरित करने पर आपका सबसे तेज धावक भी बहुत अच्छा होता है
  • रन एक 4x100 रिले चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक धावक चुनें जो तीसरे भाग के कोनों में बहुत अच्छा है। सामान्य तौर पर, कम धावक बेहतर घटता संभालते हैं क्योंकि वे लम्बे सवारों की तुलना में तेज गति कर सकते हैं। इस स्थिति में गहराई और दबाव में प्रतिस्पर्धा करने की क्षमता देने के लिए अच्छे कौशल से भी लाभ होता है।
  • हालांकि यह अपरंपरागत है, अगर वह कोने पर भी अच्छा है तो वह सबसे अच्छा धावक यहां जगह बनाने के लिए स्मार्ट हो सकता है। 200 मीटर रेस विशेषज्ञ इस सेक्शन में अच्छा प्रदर्शन कर सकता है।
  • रन एक 4x100 रिले चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    उत्साही नीलामी के साथ समाप्त करें बहुत से टीमों ने अंत में अपने धावक को तेजी से रखा, शायद महिमा रखने में सक्षम होने के लिए वास्तव में, सकल गति से मनोविज्ञान अधिक महत्वपूर्ण हो सकता है यदि वह दूसरी टीमों के पीछे चौथे चरण का शुरूआत करता है तो यह धावक निराश नहीं हो सकता। एक प्रतियोगी चुनें जो दौड़ के अंत के दबाव में अच्छी तरह से विकसित होता है।
  • यदि आपके दो सबसे तेज दौड़ने दूसरे दो से ज्यादा तेज हैं, तो उन्हें दूसरे और चौथे स्थान पर रखें। यह आपको दूरी को अधिकतम करने की अनुमति देता है।
  • प्रतियोगिता के उच्च स्तर पर, एक दौड़ खत्म करने के लिए उन्नत तकनीकों के साथ एक धावक चुनें। इसमें "उठाने", जमीन के साथ हल्के संपर्क के साथ चलने का एक रूप और घुटनों की त्वरित बढ़ जाती है, और एक सटीक गणना के साथ आगे फेंक देना ताकि छाती पहले लक्ष्य को पार कर सके।
  • रन एक 4x100 रिले चरण शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    द्रव गौण प्रसव के लिए समायोजन करें अगर आपकी एथलीट लगातार गवाही नहीं दे सकती तो आपकी पिछली योजना अलग होगी पदों को पूरा करने से पहले निम्नलिखित समस्याओं पर विचार करें और यदि प्रशिक्षण के दौरान समस्याएं उत्पन्न होती हैं तो उन्हें पुनर्निर्मित करने में संकोच न करें:
  • आकार में अंतर: यदि एक धावक एक से दूसरे की तुलना में अधिक लंबा होता है, तो उन्हें गहराई से स्पष्ट रूप से गवाही देने में परेशानी हो सकती है। Espácialos ताकि वे उनके बीच गवाही देने की जरूरत नहीं है।
  • यदि दो एथलीटों ने मनोवैज्ञानिक कारणों के लिए अच्छी तरह से प्रशिक्षण नहीं दिया है और कोच इस समस्या को हल नहीं कर सकता, तो उन्हें पुन: व्यवस्थित करने पर विचार करें ताकि उन्हें एक दूसरे को गवाही न देना पड़े।
  • अगर एक एथलीट गवाही देने के लिए विशेष रूप से खराब है, तो उसे चौथा रखने पर विचार करें। यदि एक एथलीट गवाही प्राप्त करने के लिए बुरा है, तो उसे पहले रखने पर विचार करें।
  • भाग 2

    रिले का अभ्यास करें
    रन एक 4x100 रिले चरण 6 का शीर्षक चित्र
    1
    गवाही देने के लिए विधि चुनें आम तौर पर, गवाही देने के तीन तरीके होते हैं: आरोही, अवरोही और एक पुश के साथ वितरण। तीनों को आज़माएं और देखें कि आप किस टीम की पसंद करते हैं
    • आरोही पद्धति: धावक अगले चरण में कूल्हे के स्तर पर उसके पीछे हाथ लगाएगा, नीचे हथेली और अंगूठे को एक वी बनाने के लिए विस्तारित किया जाएगा। जिस धावक के बारे में समाप्त हो रहा है, उसके बारे में गवाही ऊपर की ओर अंगूठे और दूसरी धावक की अन्य चार अंगुलियां
    • अवरोही विधि: आरोही के समान है, लेकिन धावक का हाथ जिसका तालाब खम्भ से शुरू होता है और नीचे की तरफ से गवाही प्राप्त करता है
    • एक पुश के साथ डिलीवरी: जिस धावक की शुरुआत होती है वह उसके पीछे एक हाथ की तरफ हाथ रखती है और एक तरफ अपने हाथ की अंगूठे को इंगित करता है। जिस धावक को समाप्त होता है, वह खड़ा खड़ा है और उसे अपनी हथेली की ओर धकेलता है।
  • रन एक 4x100 रिले चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    लेन के दाईं ओर रहें जब सब कुछ ठीक हो जाता है, तो रिले रेस एक तरल श्रृंखला है जो किसी भी असहज खींचने के बिना गलियों के माध्यम से या एक एथलीट के बाएं हाथ के दाएं से बदलती है जब तक यह सभी चार धावकों के लिए स्वचालित नहीं है, तब तक इस पद्धति का अभ्यास करें:
  • पहला धावक अपने दाहिने हाथ में गवाही रखता है और लेन के अंदर की तरफ चलता रहता है।
  • दूसरा गलियारा बाएं हाथ में गवाही रखता है और बाहर रहता है
  • तीसरा गलियारा दाहिने हाथ में गवाही रखता है और अंदर पर रहता है।
  • चौथा गलियारा उसके बाएं हाथ में गवाही रखता है और इसे बाहर से प्राप्त करता है
  • रन एक 4x100 रिले चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    तय करना है कि गवाही देने के लिए कहां गवाही के प्रत्येक वितरण को 20 मीटर के बदलते क्षेत्र के भीतर दो पीले रंग के बीच होना चाहिए। जो भाग लगातार शुरू होता है वह परिवर्तन क्षेत्र से 10 मीटर पहले चलना शुरू कर सकता है लेकिन केवल क्षेत्र के भीतर गवाही प्राप्त कर सकता है। गति और द्रव प्रसव को अधिकतम करने वाली स्थिति ढूंढने के लिए रणनीति, साथ ही साथ परीक्षण और त्रुटि का उपयोग करें।
  • आदर्श रूप से, आप क्षेत्र के अंत से लगभग 5 मीटर तक गवाही देने की सुविधा प्रदान कर सकते हैं। यह रनर देता है जो गवाही प्राप्त करने से पहले तेजी लाने के लिए खिंचाव को और अधिक समय से शुरू करता है।
  • यदि एथलीटों को तेजी से वितरण के साथ समस्या है या वे घबराए हुए हैं और प्रतीक्षा करते समय धीमा हो जाते हैं, तो क्षेत्र के केंद्र से परे गवाही देने के लिए
  • यदि एक एथलीट दूसरों की तुलना में काफी तेज है, तो वह 100 मीटर से अधिक के लिए इसे पकड़ने वाले क्षेत्र के पिछले हिस्से में गवाही प्राप्त कर सकता है
  • रन एक 4x100 रिले चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    गवाही जारी करने के बाद चलते रहें गवाही जारी करने से पहले रिले दौड़ में एक बड़ी गलती धीमी है इसे से बचने का सबसे अच्छा तरीका "क्षेत्र के माध्यम से चलने" की आदत को अपनाना है। जब तक आप अगले चरण के मध्य न हों तब तक पूर्ण दौड़ रखें। यदि दोनों सवारों ने स्वयं को अच्छी तरह से स्थान दिया है (लेन के विपरीत पक्षों पर), जो चरण समाप्त करने वाला धावक एक टक्कर के डर के बिना शुरू हो रहा है उसके पीछे बहुत ही करीब चलने में सक्षम होना चाहिए।



  • रन एक 4x100 रिले चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    गति अभ्यास करो 4 x 100 दौड़ में गति के साथ सब कुछ है दौड़ के लिए तैयार करने के लिए, पहाड़ी दौड़, आत्महत्या जैसी व्यायाम करें और शंकु के चारों ओर दौड़कर अपनी चपलता और गति पर काम करें। पर्वतीय दौड़ त्वरण में सुधार के लिए विशेष रूप से अच्छे हैं
  • रन एक 4x100 रिले चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6
    पूरी दौड़ का अभ्यास करें पहली बार जब आप पूरी दौड़ चलाते हैं, तो वह एक ही प्रतियोगिता या एथलेटिक घटना में नहीं होना चाहिए। पूरी दौड़ को पूर्ण गति से कई बार चलाएं एक कोच या मित्र से पूछें जो आपके प्रत्येक प्रयास का समय लेने के लिए करियर के बारे में जानता है। इसके अलावा, अपने मित्र या कोच से हर धावक का पालन करने के लिए कहें और उनकी कोई भी आलोचना करें।
  • भाग 3

    दौड़ भागो
    रन एक 4x100 रिले चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    प्रत्येक धावक की स्थिति वार्मिंग के बाद, सुनिश्चित करें कि प्रत्येक धावक स्थिति में है प्रथम धावक को अपने दाहिने हाथ में गवाही रखने वाले, प्रारंभिक ब्लॉकों में स्थित होना चाहिए।
    • दूसरा धावक परिवर्तन के पहले क्षेत्र के 10 मीटर पहले त्वरण क्षेत्र में स्थित होना चाहिए। परिवर्तन के प्रत्येक क्षेत्र को बड़े त्रिकोणों और आमतौर पर लाल द्वारा अधिकतर पटरियों पर चिह्नित किया जाता है। एक छोटा त्रिकोण होना चाहिए जो त्वरण क्षेत्र को चिह्नित करता है, जहां दूसरा द्वितीय धावक होना चाहिए।
    • तीसरा धावक परिवर्तन क्षेत्र से पहले दूसरा त्वरण क्षेत्र में होना चाहिए और चौथा अंतिम त्वरण क्षेत्र में होना चाहिए।
  • रन एक 4x100 रिले चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    यह शुरू होता है जब सीटी चलती है जैसे ही सीटी चलती है, पहले धावक को चलना शुरू करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि यह ट्रैक में वक्र के माध्यम से झुकता है और त्वरण करता है। यह परिवर्तन के पहले क्षेत्र को थोड़ा अधिक 100 मीटर से चला जाएगा।
  • सुनिश्चित करें कि धावक अपने लेन में बाईं तरफ रहता है, ताकि वह अगले रनर के बाएं हाथ पर गवाही दे सके।
  • रन एक 4x100 रिले चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    गवाही के पहले वितरण करें दाहिने हाथ की गवाही के साथ पहले धावक, परिवर्तन के क्षेत्र से संपर्क करेंगे। द्वितीय धावक का सिर मुड़ेगा, निकट धावक देख रहा होगा। जब उत्तरार्द्ध रनर से लगभग 7 मीटर की दूरी पर है जो शुरू करने के बारे में है, तो वह अपने सिर को बंद कर देना चाहिए और अपने हाथ से फैला हुआ चलना शुरू करना चाहिए। पहला धावक द्वितीय धावक की गवाही देगा, जो इसे अपने बाएं हाथ में ले जाएगा
  • यह सुनिश्चित कर लें कि गवाही परिवर्तन ज़ोन के भीतर होती है क्योंकि आपकी टीम इस क्षेत्र के पहले या बाद में होने पर अयोग्य हो जाएगी।
  • रन ए 4X100 रिले चरण 15
    4

    Video: ये हैं भारत के 6 सबसे खतरनाक जहरीले सांप, काटा तो समझो गए काम से

    गवाही की दूसरी किस्त बनाएं दूसरा धावक एक और 100 मीटर की दूरी के लिए ट्रैक का सीधा धारा पार करेगा। सुनिश्चित करें कि आप अपनी लेन के दाईं ओर से चलते हैं इस बीच, तीसरा धावक जल्द ही चलना शुरू कर देगा जैसे कि दूसरा धावक परिवर्तन क्षेत्र में पहुंचता है द्वितीय धावक तीसरे धावक की दाहिनी ओर उसके बाएं हाथ की गवाही पास करेगा
  • फिर, सुनिश्चित करें कि गवाही परिवर्तन के क्षेत्र के भीतर होती है
  • रन एक 4x100 रिले चरण 16 के शीर्षक वाली छवि
    5
    अंतिम वितरण करें तीसरा धावक अपने दाहिने हाथ में गवाही के साथ ट्रैक में एक मोड़ के आसपास चलेगा आप पिछले क्षेत्र परिवर्तन के दृष्टिकोण के रूप में, चौथे धावक उसके हाथ से फैलाया और तीसरे धावक चौथे गलियारे में उसके बाएं हाथ में गवाही रखा, यह सुनिश्चित करें कि वितरण विनिमय क्षेत्र के भीतर होता है बनाने चलने लगते हैं।
  • रन ए 4X100 रिले चरण 17 शीर्षक वाली छवि

    Video: My Friend Irma: Memoirs / Cub Scout Speech / The Burglar

    6
    दौड़ खत्म करें अपने बाएं हाथ की गवाही के साथ चौथे धावक, दौड़ को खत्म करने के लिए परिवर्तन क्षेत्र से अधिक 100 मीटर की दूरी पर चलेंगे। सुनिश्चित करें कि चौथे धावक खत्म होने से पहले धीमा नहीं होता है, और इसके बजाय, पूरी गति से चलें जब तक आप अपने हाथ में गवाही के साथ फिनिश लाइन को पार नहीं कर लेते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब आप शुरुआती स्थिति में हैं, तो निकट धावक को देखने के लिए मुड़ें हालांकि, एक बार आप चलना शुरू कर दिया है, वापस मत देखो। बस आपके पीछे अपना हाथ बढ़ाएं और भरोसा करें कि आपका साथी आपको गवाही देगा।
    • अगर आपकी टीम को मूक वितरण के साथ समस्याएं हैं, तो मौखिक संकेतों ("हाथ!" वे अगले रनर को गति या धीमा करने के लिए मौखिक संकेतों का अभ्यास भी कर सकते हैं।
    • यदि आप गवाही को छोड़ दें तो आतंक न करें इसे उठाओ और आगे बढ़ें यद्यपि आप थोड़ी देर खो चुके हैं, गवाही छोड़ने के बाद कभी भी बंद न रहें।
    • यहां तक ​​कि अगर आप पहले या चौथे धावक हैं, तो प्राप्त करना सीखें और गवाही देने के बाद आपके लिए दरवाजे खोल सकते हैं। यदि आप प्रतियोगिता के उच्च स्तर के पास जाते हैं, तो आप "एंकर" (पिछले भाग के धावक) की एक टीम में समाप्त हो सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि कोई भी गवाही देने के लिए प्रशिक्षित नहीं हुआ है।

    चेतावनी

    • परिवर्तन ज़ोन के भीतर वितरण सुनिश्चित करने या उन्हें अयोग्य घोषित करें।
    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com