ekterya.com

30 मिनट में समय कैसे प्रबंधित करें

जिन चीज़ों का हमें सबसे अधिक खर्च होता है, उनमें से एक में दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों के संबंध में उचित क्रम बनाए रखना है, क्योंकि अधिकांश नियम सामान्य हैं, एक कारण या किसी अन्य कार्य के लिए कुछ अधूरा रहता है या बस हम भूल जाते हैं या उन्हें अनदेखा करते हैं।

इसका मतलब यह है कि समय की एक रिक्त या छोटी योजना, संभव समाधान के विकल्प पैदा करने की संभावना और कार्रवाई का सबसे प्रभावी तरीका चुनने की संभावना को सीमित करता है।

इसलिए कि हम इस समस्या को सुलझाने के लिए, क्या होगा अगर हम कुछ समय के प्रबंधन के सरल अभ्यास को लागू करते हैं ताकि 30 मिनट में आप अपने सभी सप्ताह में और अधिक कुशल तरीके से समय का अनुकूलन करें, और क्यों नहीं? एक पूरे महीने

चरणों

प्लान ए रोड ट्रिप चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक योजना बनाएं
  • अपने कोठरी का चरण 4 व्यवस्थित करें चित्र शीर्षक
    2
    हर रविवार को आप सो जाओ और अगले दिन के लिए अपने कपड़े और जूते का आयोजन करने के लिए, 15 मिनट के लिए विश्लेषण करें कि सप्ताह के प्रत्येक दिन के दौरान आप क्या करने जा रहे हैं, नियमित चीज़ों से लेकर नए मुद्दों तक पहुंचने के लिए ... क्या है सबसे महत्वपूर्ण बात है?, क्या कम से कम समय लगता है? विक्षेपों से बचने के लिए आप किस चीज को कम कर सकते हैं? जब आप कार्यालय में आते हैं तो आप किस गतिविधि या कार्य को करना चाहते हैं? और कई अन्य प्रश्न आप खुद से पूछ सकते हैं। वे आपकी गतिविधियों और समय प्रबंधन के संगठन को बेहतर ढंग से फ़िल्टर करने में आपकी सहायता करेंगे।
  • एक पाठ्यपुस्तक से नोट्स ले ली गई छवि चरण 4
    3

    Video: MI SPRAY LIVE DEMO-BY RAM PATIL

    अन्य 15 मिनटों में उन्हें एजेंडा, नोटबुक या कार्यों के कुछ सॉफ़्टवेयर आयोजक में लिप्यंतरित करने के लिए समर्पण किया जाता है, अधिमानतः मैं सुझाव देता हूं कि आप आसानी से परिवहन करें, आप इसे निरंतर और अपनी नोटबुक या एजेंडे से बेहतर देख सकते हैं। ।
  • छवि शीर्षक वाला कैलेंडर * 1



    4

    Video: Indian Knowledge Export: Past & Future

    कार्य या गतिविधियों (व्यक्तिगत, परिवार और कार्य) के साथ सप्ताह के प्रत्येक दिन व्यवस्थित करें
  • जिन 30 मिनटों में आप केवल एक दिन में इस्तेमाल करते थे, आपने पहले से ही समय प्रबंधन और गतिविधियों को व्यवस्थित करने के लिए एक साथ योजना बनाई है।
  • आप इसे कैसे अभ्यास में डाल रहे हैं?

    एक त्वरित और संगठित तरीके से समाप्त होने वाले चित्र को अपना नाम दें शीर्षक चरण 10
    1

    Video: मोबाइल से YouTube Channel कैसे बनाये , अपना चैनल बनाये और पैसे कमाये

    जिस चीज से आपने योजना बनाई थी, उससे सिर्फ एक चीज के साथ, एक समय में एक से अधिक काम या गतिविधि करने की कोशिश न करें
  • छवि शीर्षक समय प्रबंधन
    2

    Video: WE HELICOPTER BUNGEE JUMPED WITH WILL SMITH (over Grand Canyon)

    कार्य या गतिविधि को समाप्त करने के लिए जल्दी मत करो, अपने कार्य को शांतिपूर्वक पूरा करें, जिसे आप प्रतिनिधि बना सकते हैं, इसे करें! इस तरह आप समय का अनुकूलन करेंगे।
  • वीडियो

    युक्तियाँ

    • अब अपना समय प्रबंधन योजना प्रारंभ करें, आप सप्ताह के एक दिन में 30 मिनट पर रहेंगे।
    • इतना आसान नहीं है? केवल अपनी गतिविधियों (व्यक्तिगत, परिवार और श्रम) में वितरित करें, बाकी को एक सरल तरीके से दिया जा रहा है ..
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com