ekterya.com

किसी कर्मचारी को लिखित चेतावनी देने के बारे में कैसे पता करें

विभिन्न प्रकार की कंपनियों और उद्योगों में पर्यवेक्षक और प्रबंधकों, अधीनस्थ कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाइयों को संभालने की समस्या का सामना करते हैं। इन प्रकार के मुद्दों को ऐसे व्यक्ति के लिए एक बड़ी दुविधा हो सकती है जो बेहतर स्थिति में रहती है और जो टीम या विभाग के लिए जिम्मेदार है। उदाहरण के लिए, एक लिखित चेतावनी अनुशासन की एक औपचारिक सूचना है जिसे कुछ अन्य विकल्प समाप्त होने के बाद भेजा जाता है। अलग-अलग प्रकार की चेतावनियों के लिए उचित अवसर निर्धारित करने के लिए विभिन्न कारकों का योगदान होता है, जिसमें लिखित में एक समय के लिए फाइल में रहेगा। अनुशासन पैटर्न स्थापित करने और पर्यवेक्षकों को यह जानने के लिए कि किसी कर्मचारी को एक लिखित चेतावनी देने के लिए, यहां कुछ अच्छे दिशानिर्देश दिए गए हैं।

चरणों

लिखित चेतावनी के लिए एक कर्मचारी को देना जब चरण शीर्षक छवि
1
कंपनी की नीति का मूल्यांकन करें सबसे बड़ी निगमों की एक कंपनी के साथ सबसे छोटी कंपनियों की कई कंपनियां, चेतावनियों के जारी होने के लिए अपने स्वयं के विशिष्ट दिशा-निर्देश और नीतियां हैं। यदि उन दस्तावेजों में से एक आपके नियोक्ता के लिए दायर किया गया है, जो अनुशासन के लिए एक कैलेंडर स्थापित करने के बारे में संदेह को समाप्त करता है।
  • लिखित चेतावनी के लिए एक कर्मचारी को दोबारा पता लगाएं शीर्षक छवि

    Video: गारंटीड वशीकरण टोटका वो भी बिना मंत्र,तंत्र और यंत्र के || Guaranteed Vashikaran Totka ||

    2

    Video: राशन कार्ड में नाम कट गया हो या राशन नही मिल रहा हो तो कैसे शिकायत करें-how to complaint online

    देखो, क्या किया गया है जो लोग एक लिखित चेतावनी पारित करना चाहते हैं, उन्हें स्वयं से पूछना चाहिए कि यदि मौखिक चेतावनी पहले से की गई है। अनुशासनात्मक प्रक्रिया का सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक एक सुसंगत पैटर्न का पालन करना है और यह सुनिश्चित करना है कि अनुशासनात्मक कार्रवाई को बढ़ने से पहले उपरोक्त सभी ठिकानों को कवर किया गया।
  • लिखित चेतावनी के लिए एक कर्मचारी को बताएँ के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक चरण 3
    3



    कमांड और जिम्मेदारी की श्रृंखला का मूल्यांकन करें। यह आकलन करने में सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक कि प्रबंधक को लिखित शिकायत एक कर्मचारी को देने चाहिए या वह अपने अधिकार क्षेत्र से संबंधित नहीं है: एक बड़े कार्यालय में, एक ही अधीनस्थ के मूल्यांकन के लिए एक से अधिक व्यक्ति जिम्मेदार हो सकता है यह न्यायक्षेत्र एक अनुशासनात्मक प्रक्रिया स्थापित करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बना सकता है, जहां प्रबंधक को दूसरे कर्मचारी को हस्ताक्षर करना पड़ सकता है या यदि नहीं, तो एक फटकार प्रक्रिया की निगरानी करें
  • लिखित चेतावनी के लिए एक कर्मचारी को बताएं, शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 4

    Video: स्कूल प्रार्थना - इतनी शक्ति हमे देना दाता मन का विश्वास कमजोर हो ना

    4
    एक स्टाफ के सदस्य और एक पूरे के रूप में विभाग पर फटकार के सामान्य प्रभावों के बारे में सोचो एक कार्यालय या विभाग के उनके समग्र प्रबंधन के हिस्से के रूप में प्रबंधक अक्सर एक लिखित फटकार जारी करने का शुद्ध परिणाम खाते में लेते हैं।
  • लिखित चेतावनी के लिए एक कर्मचारी को बताइए शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    उपयुक्त अनुशासनिक उपायों पर निर्णय लेने के लिए तुलना के तत्वों का उपयोग करें कुछ मामलों में, यह अतीत में हुई ऐसी ही समस्याओं को देखने में मदद कर सकता है और वर्तमान स्थिति में कुछ दिशानिर्देश लागू कर सकता है।
  • Video: रेलवे में RPF में 9739 पदों पर भर्ती | रेलवे की 2018 की एक और बड़ी भर्ती

    लिखित चेतावनी के लिए एक कर्मचारी को देना जब चरण शीर्षक छवि
    6
    कर्मचारी के व्यवहार पैटर्न को देखें एक भी उल्लंघन की स्थापना कभी-कभी मुश्किल हो सकती है और, कुछ मामलों में, प्रबंधक को उचित दस्तावेज या अनुशासनिक रिपोर्ट में दिए गए कार्रवाई के प्रमाण से संबंधित बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। यह एक अवधि के लिए व्यक्ति की निगरानी करने और एक गहन गतिविधि के सभी मामलों को एक बड़ा मामला बनाने के लिए दस्तावेज़ को एक लिखित चेतावनी भेजने से पहले अधिक जानकारी देता है जो सीधे उसकी फ़ाइल पर जाएंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com