ekterya.com

नए स्टाफ सदस्यों को कैसे महसूस होता है कि वे कर्मचारी का हिस्सा हैं

नए कर्मचारी सदस्यों को उन सभी चीजों के साथ भ्रमित किया जा सकता है, जिन्हें वे सीखना चाहते हैं, उन लोगों को मिलना चाहिए और उन गतिविधियों की नवीनता जो उन्हें विकसित करना है। एक नए कर्मचारी होने के पहले कुछ दिनों में आपको संगठन का हिस्सा महसूस करने के लिए, संरचना में अपनी जगह जानने के लिए और अन्य स्टाफ सदस्यों के साथ संबंधों से आप क्या अपेक्षा कर सकते हैं।

चरणों

मेक न्यू स्टाफ सदस्यों को शीर्षक वाली छवि उन्हें महसूस हो रही है चरण 1
1
शुरुआत से नए कर्मचारी को एक नया और पूरा पैकेज प्रदान करें इस तरह से, कर्मचारी किसी भी समय प्रासंगिक दस्तावेज को तुरंत पढ़ सकता है और इस बारे में सवाल पूछ सकता है कि किस प्रकार अधिक जानकारी चाहिए।
  • इसमें व्यक्तिगत रूप शामिल हैं
  • नीतियों और कार्य संबंधी दिशानिर्देश शामिल हैं
  • मुद्दों के बारे में बात करने के लिए कुछ समय निकालें
  • इमेज के शीर्षक से बनाओ न्यू स्टाफ सदस्यों को लगता है कि वे बेस्ट चरण 2
    2
    स्टाफ के सदस्यों से मिलने के लिए उसके साथ। इसमें उन लोगों को शामिल किया गया है जिनके साथ आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन फिर भी उन्हें जानने की आवश्यकता है। वास्तव में, नए कर्मचारियों को पता होना चाहिए कि संगठन में कौन है और उनकी जिम्मेदारियां क्या हैं। आपको कभी नहीं पता है कि आपको किसी कारण या किसी अन्य व्यक्ति के साथ संवाद करने की किस दिन की आवश्यकता हो सकती है, जिसे आप आमतौर पर काम नहीं करते हैं इसमें क्षेत्रीय श्रमिक, आभासी श्रमिक और अंशकालिक श्रमिक शामिल हैं।
  • औपचारिक रूप से और अनौपचारिक रूप से नए कर्मचारी से मिलें कार्यालय को नए कर्मचारी को दिखाएं और जब आप अपना काम करते हैं तो उसे व्यक्ति में घुमाएं। इसके बाद, नए कर्मचारी के लिए एक स्वागत योग्य बैठक का आयोजन करें, जैसे सुबह पीने की चाय पीने के लिए या काम के बाद एक पेय है.
  • मेक न्यू स्टाफ के सदस्यों का शीर्षक छवि, वे महसूस करते हैं चरण 3
    3
    कंपनी की सबसे महत्वपूर्ण नीतियों और दिशानिर्देशों का एक संक्षिप्त सारांश बताएं। उससे पूछें कि क्या उनके पास प्रश्न हैं और नए कर्मचारी के साथ इसके बारे में बात करने के लिए समय ले लो। के मुद्दों को स्पष्ट करता है छुट्टियां, बीमारियों, मुआवजा कार्यक्रमों और कुछ अन्य प्रासंगिक जानकारी के कारण अनुपस्थिति
  • आपके पास मौजूद चिंताओं का उत्तर दें ऐसा करने से आप कई मान्यताओं और गलत धारणाओं को बचा सकते हैं।
  • मानव संसाधन का परिचय
  • मेक न्यू स्टाफ के सदस्यों का शीर्षक छवि, वे महसूस करते हैं चरण 4
    4
    एक रवैया उपलब्ध है उसे बताएं कि आप उपलब्ध हैं, साथ ही साथ एक अन्य प्रासंगिक व्यक्ति, ताकि वह आपके सवालों के जवाब दे सकें। उसे पता चले कि कोई सवाल नहीं है जो छोटा या अजीब है और उसे जब आप सुनते हैं, और उन्हें अपने ज्ञान के लिए कमजोर नहीं करते, तो उन्हें सहज महसूस करते हैं। तंत्रिकाएं वे सबसे चतुर व्यक्ति सरल विषयों को भूल सकते हैं।
  • शुरुआत से दिखाएं कि आप इस व्यक्ति को संगठन में शिक्षण और सहयोग के वातावरण में लाने की उम्मीद करते हैं। इसके अतिरिक्त, उन्हें दूसरे स्टाफ सदस्यों के रूप में महत्वपूर्ण माना जाता है
  • मेक न्यू स्टाफ सदस्यों को शीर्षक वाली छवि को लगता है कि वे चरण 5 में हैं
    5



    अपना काम समझाओ उम्मीद न करें कि यह फहराता है और पता है कि क्या करना है। उसे खोजने के लिए जगह सहित सब कुछ सिखाना अभिलेखागार और उपकरण, चाय क्षेत्र की जगह और उसके लिए ब्रेक लेने का समय। उससे पूछें कि क्या उनके पास कोई सवाल है
  • इस स्तर पर, यदि आप ध्यान दें कि ज्ञान की कमी है तो जल्दी से एक प्रशिक्षण करने पर विचार करें। स्मार्ट लोगों को काम पर रखने का मतलब है कि वे जल्दी से सीखेंगे, खासकर यदि वे जानते हैं कि आपको उनके लिए अविश्वास नहीं है जो वे नहीं जानते हैं, लेकिन आप उन्हें सीखना चाहते हैं
  • मेक न्यू स्टाफ के सदस्यों का शीर्षक छवि, वे महसूस करते हैं चरण 6
    6
    गाइड नए कर्मचारी को आप इसे स्वयं कर सकते हैं या कोई ऐसा ढूंढ सकते हैं जो उसके लिए उपयुक्त है। यह महत्वपूर्ण है कि कर्मचारी को लगता है कि कम से कम एक व्यक्ति वह हो सकता है जब वह नहीं जानता कि क्या करना है या कार्यस्थल या काम पर समस्याओं के बारे में क्या फैसला करना है।
  • इस भूमिका के लिए किसी को बहुत अनुभवी, शांत और मजाकिया चुनें यह एक ऐसा व्यक्ति हो सकता है जो अतिरिक्त जिम्मेदारी के साथ आसानी से दंग रहना न हो।
  • गाइड करने के लिए गुरु से पूछो, सलाह, मान्य करें और नए कर्मचारी की रक्षा करें और उसका रोल मॉडल बनें। इसके अलावा, गुरु को प्रोत्साहित करने और प्रेरित करने के लिए पूछें।
  • मेक न्यू स्टाफ सदस्यों का शीर्षक चित्र इमेज फेल वे बेस्ट स्टेप 7
    7
    संचार में रहें नए कर्मचारी के साथ नियमित रूप से संवाद करने का प्रयास करें ताकि आप यह देख सकें कि वह कैसा काम कर रहे हैं और आपको मन की शांति प्रदान कर रहे हैं यदि आप संपर्क करने वाले पहले व्यक्ति हैं या नए कर्मचारी के अनुकूलतम प्रदर्शन को सुनिश्चित करने के प्रभारी व्यक्ति हैं।
  • दा एक प्रतिक्रिया औपचारिक प्रक्रियाओं और समीक्षा और नियमित रूप से अनौपचारिक प्रक्रियाओं के माध्यम से अपनी चिंताओं के प्रति संवेदनशील रहें और सकारात्मक और रचनात्मक समाधान प्राप्त करें यदि समस्याएं हैं, तो नकारात्मक रुख के बजाय।
  • यह उन चिंताओं को हल करता है जो नए कर्मचारी अपने काम के लिए प्रासंगिक कुछ मुद्दों को नहीं जानते हैं। यह जानकारी का प्रवाह या कंपनी की आय में उनकी भूमिका के गंभीर गलतफहमी के रास्ते में एक सरल गलतफहमी हो सकती है। सहकर्मियों के साथ संघर्ष के मुद्दे बनने से पहले और गलतफहमी को हल करना सुनिश्चित करें सिर.
  • Video: Software Testing Tutorials for Beginners

    मेक न्यू स्टाफ के सदस्यों का शीर्षक छवि, वे महसूस करते हैं चरण 8
    8
    यह स्पष्ट करता है कि संगठन बोर्ड पर एक नए कर्मचारी के लिए खुश है। नए कर्मचारी को आश्वस्त करें कि उसने सही फैसला किया और वह उसकी सराहना करता है उपस्थिति. ईमानदारी से जब आप इस तथ्य के कारण अपनी खुशी व्यक्त करते हैं कि आप संगठन में शामिल हो गए हैं
  • इस तथ्य को गंभीरता से लें कि आपको नए कर्मचारी से फीडबैक मिलता है कि वह उसे काम पर रखने के बाद संगठन के महीनों के जैसा महसूस नहीं करता है। यह संभव है कि आपने कुछ चेतावनी के संकेतों को याद किया है या आपने नोटिस नहीं किया है कि आपको क्या कहा गया था। आप ऐसा महसूस नहीं कर सकते हैं कि उसके लिए कुछ नहीं किया गया है, लेकिन यह अन्य कर्मचारियों द्वारा किया गया है इसी तरह, यह संभव है कि आपने अपने काम को अच्छी तरह से करने में सक्षम होने के लिए महत्वपूर्ण प्रशिक्षण या आवश्यक रोजगार प्रक्रिया खो दी है। कभी-कभी, इन बिंदुओं को अनदेखा किया जाता है यदि नए कर्मचारी वर्ष के व्यस्त समय के दौरान काम करना शुरू करता है।
  • Video: SCP-093 Red Sea Object | Euclid | portal / extradimensional scp

    युक्तियाँ

    Video: Syneos Health (Inc Research) - Glassdoor Review - Ep.4

    • ध्यान रखें कि एक नई नौकरी की शुरुआत में कर्मचारी के दिमाग में कुछ स्थायी छापें उत्पन्न होती हैं जैसे-जैसे आप अपने आप को बेहतरीन तरीके से पेश करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, आपके संगठन की यह सुनिश्चित करने की ज़िम्मेदारी है कि आप जो छाप प्राप्त करते हैं वह उतना ही उतना ही अच्छा है जितना वह कर्मचारी करता है।
    • नए कर्मचारी में अक्षमता का मूल्यांकन करते समय पहले उपचार प्रक्रिया में देखें यह पूछता है कि क्या संगठन ने सभी आवश्यक जानकारी और प्रशिक्षण प्रदान किए हैं और अगर कुछ विशिष्ट पार्टियों के ज्ञान की कमी को विशिष्ट प्रशिक्षण और शिक्षा के जरिये शीघ्रता से संबोधित किया गया था। कर्मचारियों को बदलने के लिए बहुत महंगा है आपको केवल नए कर्मचारी को शिक्षित और निर्देश देने की आवश्यकता हो सकती है

    चेतावनी

    • कुछ स्थितियों के रूप में हम उन की उम्मीद के रूप में बाहर बारी नहीं होगा। देखें कि यदि आप एक नए कर्मचारी को नौकरी करते हैं, जो ठीक से काम नहीं कर रहा है, तो स्थिति जल्दी से बदतर होने के बजाय, जल्दी से क्या किया जा सकता है ब्रेक लें, त्वरित जांच करें और परीक्षण अवधि की प्रक्रिया का पालन करें यदि नया कर्मचारी परिवीक्षा पर है देखें कि क्या आपकी भूमिका को बदलना संभव है यदि ऐसा लगता है कि आप दूसरे के लिए बेहतर योग्य हैं तय करें कि हर किसी के लिए सबसे अच्छा क्या होगा यदि आप ध्यान दें कि स्थिति अच्छी नहीं है, लेकिन आपको लगता है कि नया कर्मचारी आराध्य है। सभी के लिए बेहतर क्या हो सकता है इसके बारे में एक ईमानदार और विचारशील बातचीत करें
    • यहां तक ​​कि कर्मचारी जो कुछ समय के लिए कार्यस्थल में पहले से ही आ रहे हैं जैसे कि चिकित्सकों या स्वयंसेवकों को आपके संगठन में नौकरी करने पर अलग-अलग व्यवहार करना पड़ता था। याद रखें कि यह सगाई के नियमों को बदलता है और कुछ भी नहीं माना जा सकता है कि इस व्यक्ति को क्या मालूम है या नहीं। वह आपको पूरी तरह से एक ठंडे तरीके से सूचित करने की उम्मीद करता है।
    • कोई नया कर्मचारी जो सवाल पूछने से नहीं डरता, नर्वस हो सकता है या मूर्खतापूर्ण दिखने से डर सकता है। इसी तरह, आप परेशान या परेशान लोगों से बचना चाहते हो सकता है मान लीजिए कि वह एक बेवकूफ व्यक्ति है या वह जान-पहचान कर रहा है दयालु हो और आपको जो कुछ भी पता है वह सब कुछ बताने के लिए समय लेना प्रासंगिक है। इस बिंदु पर, आप संगठन के बारे में और नए कर्मचारी की तुलना में जिस तरीके से काम करते हैं, उसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करते हैं, इसलिए कुछ भी मत मानें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कर्मचारी के लिए स्वागत पैक
    • शुरुआत से उपलब्ध नीतियां, दिशानिर्देश और नियम
    • साइट के मार्गदर्शित दौरे और सभी कर्मचारियों के साथ बैठक
    • सुरक्षा नियम और निर्देश
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com