ekterya.com

कैसे अपने बॉस के दोस्त बनने के लिए

काम पर लोगों के साथ दोस्ती बनाना एक अतिरिक्त लाभ हो सकता है ताकि हर दिन इतनी धीमी गति से नहीं जा सके। लेकिन मालिक के बारे में क्या? यह व्यक्ति काम का वितरण करता है और क्षेत्र के भीतर आदेश बनाए रखता है। हालांकि, क्या वह भी आपका दोस्त हो सकता है? व्यावसायिकता खोने के बिना अपने मालिक के साथ एक निजी स्तर पर एक मैत्रीपूर्ण संबंध बनाने के बारे में जानें

चरणों

विधि 1

अपने मालिक के साथ एक दोस्ती संबंध बनाएँ
बीस फ्रेंड्स फॉर अ बॉस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक व्यक्तिगत प्रेरण के लिए पूछें अपने मालिक से आपको अपने सर्वोत्तम कौशल को सिखाने के लिए कहें कि उसका ध्यान आकर्षित करने और उसके साथ बंधन बनाने का सबसे अच्छा तरीका है। लोग आम तौर पर अपने काम के माध्यम से अभिव्यक्त करते हैं, इसलिए जब आप अपने बॉस को कार्रवाई में देखते हैं, तो आप महसूस कर सकते हैं कि उनके पास एक पक्ष है जिसे आप नहीं जानते थे।
  • मान लीजिए कि पूरी कंपनी जानती है कि आपका बॉस रचनात्मक परियोजनाओं के लिए विचारों में योगदान करने के लिए सबसे अच्छा है। एक दिन उसके साथ निजी तौर से बोलें और उसे बताएं कि आप अपने कौशल की प्रशंसा करते हैं और उससे पूछें कि क्या वह आपको अपनी रचनात्मक प्रयासों में सुधार करने के लिए कुछ सुझाव देने के लिए दिमाग देगा। आप शायद अपनी विनम्रता के लिए प्रशंसा की जाएगी और यह दृष्टिकोण एक नई दोस्ती की शुरुआत हो सकती है।
  • Video: बिग बॉस 10: बानी के समर्थन में सोशल मीडिया का सहारा ले रही हैं गौहर खान

    एक दोस्त के साथ दोस्त बनो चित्र चरण 2
    2
    एक आम विषय के बारे में बात करें सभी लोगों के पास एक कमजोर बिंदु है। जब आप इसे ढूंढ लेते हैं, तो व्यक्ति रिलावर होता है और जब तक कि बाकी सब खत्म नहीं हो जाते तब तक बोल सकते हैं। आपको उन चीजों के बारे में बात करने के लिए तैयार रहना चाहिए जो आपके बॉस को जब भी संभव हो, रुचि रखते हैं। यदि आपके पास एक समान रुचि या उस विशेष शगल या जुनून का गहरा ज्ञान है तो यह बेहतर होगा
  • क्या आप जानते हैं कि आपका बॉस एक पूर्ण बास्केटबॉल प्रशंसक है? ऐसा कुछ कहकर, "यह कैल्टिक्स के साथ कैसा चल रहा है?" आसानी से एक जीवंत वार्तालाप और एक अच्छी दोस्ती शुरू कर सकता है।
  • बीस फ्रेंड्स फॉर अ बॉस चरण 3 नामक छवि
    3
    दोपहर के भोजन के लिए ब्रेक, धूम्रपान या कॉफी के लिए उससे बात करें अगर आप कर सकते हैं, दोपहर के भोजन या धूम्रपान के लिए ब्रेक के दौरान अपने बॉस के साथ। तुम्हारा मैच के लिए रिकॉसेस समायोजित करें पहले कुछ दिन, आप इसे "संयोग" की तरह देखने का प्रयास कर सकते हैं अपने मालिक के हित को आप के प्रति आकर्षित करने के लिए इस "संयोग" का लाभ उठाएं
  • सावधान रहें, आप काम के घंटों के दौरान एक आलसी की तरह दिखना नहीं चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उसी तरह की रिकमेंस नहीं लेते हैं जैसे वह करता है - याद रखें कि वह मालिक है, न कि आप।
  • एक दोस्त के साथ रहो दोस्तों का शीर्षक चरण 4
    4
    उसी क्लब या समूह में शामिल हों जहां वह उपस्थित होता है यदि आप उसी क्लब या समूह में शामिल हों जो आपके बॉस के अंतर्गत आता है, तो आपको कई अवसर मिलेंगे काम के बाहर उसके साथ बातचीत और एक साथ समय बिताने के लिए। इससे उन्हें खुद को बेहतर समझने और अधिक से जुड़ने में मदद मिलेगी।
  • संभावित संगठनों के कुछ उदाहरण हो सकते हैं टोस्टमास्टर्स इंटरनेशनल या उद्योग के भीतर एक मान्यता प्राप्त संगठन जहां आप काम करते हैं।
  • अगली बार जब आप मुख्य कार्यालय में आते हैं, तो देखें कि क्या आपके पास कोई पुरस्कार या सामान है, जो कि क्लब या संगठन को इंगित करता है जहां यह संबंधित है। जिस विषय को आपने शामिल किया है उसे लेकर आइए और संगठन की गतिशीलता के बारे में पूछें।
  • अगर आप उस विशिष्ट क्लब में वास्तव में दिलचस्पी रखते हैं तो उसे अकेले करो। अन्यथा, आप खुद को समर्पित नहीं करेंगे या समूह में सक्रिय नहीं होंगे।
  • ब्रेस फ्रेंड्स फॉर अ बॉस चरण 5
    5
    यदि उपयुक्त हो, तो काम के बाहर अपने बॉस से मिलें उसे काम से बाहर मिलने का अवसर प्राप्त करें इन अवसरों को पार्टियों, सामाजिक समारोहों या दान करने वाले कार्यक्रमों में आमंत्रित करके उन्हें बनाएं। काम से बाहर इन बैठकों से आपको अपने मालिक के साथ एक मजबूत मित्रता विकसित करने में मदद मिलेगी।
  • काम के बाहर अपने मालिक के साथ दोस्ती को मजबूत करने का एक अन्य तरीका उसे फेसबुक पर मित्र के रूप में जोड़ना है। यह रणनीति आपको अपने मालिक के दूसरे हितों के बारे में बताती है और आपको कई तरह के वार्तालाप देती है (उदाहरण के लिए: "आपकी पोती सुंदर है!")।
  • विधि 2

    व्यावसायिकता बनाए रखें


    एक दोस्त के साथ रहो दोस्तों का शीर्षक चरण 6

    Video: किसीकी भी कॉल सुनो अपने फोन में फ्री में best Android app

    1
    सुनिश्चित करें कि आप कंपनी की दोस्ती नीतियों को जानते हैं। कुछ कंपनियों का प्रशासनिक स्टाफ और अधीनस्थता के बीच दोस्ती के संबंध में सख्त नियम हैं। बॉस के साथ दोस्ती बनाने की कोशिश करने से पहले कंपनी की नीतियों को जानें।
    • अपने कार्य क्षेत्र में पर्यावरण का निरीक्षण करें क्या आपका बॉस अधीनस्थों के साथ विभिन्न बातचीत में संलग्न है? क्या आपने इसे कार्यालय के बाहर की बैठकों में देखा है? क्या आप सामाजिक नेटवर्क के अन्य प्रशासनिक स्टाफ सहयोगियों के साथ दोस्त हैं? इन सवालों के जवाब, साथ ही साथ आपके बॉस की समाजीकरण के बारे में राय, आपको यह जानने में मदद कर सकती है कि क्या वह क्षेत्र में आपका मित्र होना स्वीकार्य है जहां आप काम करते हैं।
    • हालांकि कुछ कंपनियां प्रशासनिक कर्मियों के बीच एक बाधा का निर्माण करती हैं, दूसरों को पर्यवेक्षकों और उनके कर्मचारियों के बीच दोस्ती को प्रोत्साहित करती है। जब लोग अन्य लोगों के साथ काम करते हैं, जैसे वे संस्कृति, ऊर्जा और नैतिकता कार्यालय में सुधार करते हैं।
  • एक दोस्त के साथ रहो दोस्तों का शीर्षक चरण 7
    2
    सुरक्षा की झूठी भावना को मत दो। अपने मालिक के साथ एक अच्छी मित्रता रखने से इस बात पर निर्भर होता है कि दोनों व्यापार को दोस्ती से अलग कर सकते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि बांड कितना मजबूत है, वह अभी भी बॉस है। यदि आप आवश्यक प्रदर्शन मानकों या कंपनी की नीतियों को पूरा नहीं करते हैं तो आपको अब भी मूल्यांकन, आलोचना और यहां तक ​​कि आग लगाना होगा।
  • यदि आप वास्तव में अपने मालिक के साथ दोस्ती करना चाहते हैं, तो क्या करें अगर आप उसके साथ चले जाएं और आपको लगता है कि वह एक दिलचस्प व्यक्ति है। अपने कैरियर के लाभ के लिए अपने बॉस के साथ दोस्ती बनाना, पाखंड का कार्य है और अगर आपको अपने बॉस को अपने मकसदों की भांति हो तो आपको अधिक चोट पहुंचा सकती है।
  • Video: अनजान लड़की से दोस्ती कैसे करे | अनजान लड़की से कैसे बात शुरू करें | Guru Ghantal

    ब्रेस फ्रॉम्स विद ए बॉस चरण 8
    3
    अगर मित्रता के साथ हस्तक्षेप होता है तो जांचें बॉस के साथ बेहतर दोस्त बनकर, आपको अधिक संचार करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा यदि अन्य भागीदारों को आपके बीच दोस्ती की जानकारी है, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि वे कंपनी में आपके द्वारा किए गए किसी भी आंदोलन की जांच करेंगे। क्या आपको पदोन्नत किया गया क्योंकि आप बॉस के सबसे अच्छे दोस्त हैं? क्या उन्होंने पक्षपात के लिए आरामदायक कोने का कार्यालय दिया था? सुनिश्चित करें कि आपके टीममेट्स हमेशा आपके बारे में बात करेंगे, जब वे बॉस के दोस्त हैं, जब वे पानी निकालने वाली मशीन में मिलेंगे।
  • बॉस के साथ दोस्ती बनाए रखना अन्य अधीनस्थों के साथ दुश्मनी पैदा कर सकता है वे आपकी स्थिति को तोड़फोड़ या आप को अपने सर्कल से निकाल सकते हैं।
  • यदि आपके पास एक प्रशासनिक स्थिति है या आपको कई कर्मचारियों के साथ काम करने के संबंध बनाए हैं, तो बॉस का सबसे अच्छा दोस्त होने से उन संबंधों को रोका जा सकता है। विचार करें कि क्या दोस्ती आपके और आपके पेशेवर विकास के लिए इसके लायक है।
  • एक दोस्त के साथ रहो दोस्तों का शीर्षक चरण 9
    4
    "नहीं" कहने के लिए जानें जब आप एक बॉस के साथ दोस्त होते हैं तो बिजली का अपर्याप्त और स्पष्ट वितरण होता है। क्या बॉस, आपका सबसे अच्छा दोस्त, आपको अतिरिक्त काम देगा? क्या आप उम्मीद करते हैं कि जब उसे पूरा कार्यालय उसके खिलाफ हो, तब भी उसे समर्थन देना चाहिए?
  • अगर आप अपने आप का लाभ उठा रहे हों और ध्यान रखें कि आप अपने अधिकारों को लागू कर सकते हैं। दोस्ती पर पुनर्विचार करें यदि आप अपने नए मित्र के लिए लगातार अपने मूल्यों और प्राथमिकताओं को अलग रखना चाहते हैं
  • युक्तियाँ

    • एक अच्छा दोस्त बनो, इसलिए आपका बॉस पूरी तरह से भरोसा करता है
    • वफादार और प्रामाणिक रहें
    • उस दोस्ती का लाभ न लें जो आपके बॉस आपको देता है। उसे वह सम्मान दें जो काम में योग्य है और दोस्ती को अपने काम के प्रदर्शन में हस्तक्षेप न करें।

    चेतावनी

    • ऐसा होने की संभावना है कि आपकी टीम के मालिक मालिक के साथ आपकी दोस्ती पसंद नहीं करते हैं। ईर्ष्या से, वे आपको कुछ जानबूझकर तरीके से नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • यदि आपका बॉस एक तरह का व्यक्ति नहीं है जो अधीनस्थों के साथ दोस्त बनना पसंद करता है, तो उनकी दोस्ती प्राप्त करने का प्रयास किया जा सकता है।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com