ekterya.com

एक नींद में रात भर जागना कैसे रहना

सिर्फ इसलिए कि रात भर सोता है, इसका मतलब यह नहीं है कि वे रात भर सोएंगे। कभी-कभी दोस्तों के साथ सारी रात को रहने की चुनौती को उठाने के लिए बहुत मज़ा आता है सुरक्षा और दृढ़ संकल्प के साथ, आप और आपके दोस्तों को रात भर स्लीपरोवर का आनंद ले सकते हैं बिना दूसरी नींद को बर्बाद किए बिना।

चरणों

भाग 1
नींद के दिनचर्या से बचें

स्टेपवेक ऑल नाईट में स्टेइपोवर चरण 1 पर शीर्षक वाली छवि
1
अपने पजामा पर मत डालें पजामा आरामदायक है और यही कारण है कि यह सो जाना आसान है। दिन के कपड़े, जींस या कुछ ऐसी चीज़ों के साथ रहें जो सोने के लिए सहज नहीं हैं यह विचार यह है कि आप कुछ ऐसे चीज से बचने के लिए परेशान हैं, जो आपके दिमाग में सोता है
  • एक स्लीपओवर चरण 2 में स्टे अवेक ऑल नाईट के शीर्षक वाला इमेज

    Video: आयुर्वेद में अधिक नींद आने का इलाज़ | Feeling Down ? Laziness in Working Hours | Hindi

    2
    बिस्तर पर झूठ मत बोलो आराम से आप अपनी आँखें बंद करना चाहते हैं: सोने के लिए मौत का आदर्श नुस्खा तो एक कठिन कुर्सी पर बैठो, फर्श या कुछ इसी तरह की। आपको सक्रिय होने पर ध्यान देना चाहिए, इसलिए स्थानों को अक्सर बदलने की कोशिश करें
  • एक स्लीपओवर चरण 3 पर रहने के लिए जाग रहने वाले सभी रात की छवि देखें
    3
    कमरा रोशन करें रोशनी कम करने से थकान आ सकती है, विशेषकर आंखों के लिए। यदि आप कर सकते हैं, कम से कम दो रोशनी और टेलीविजन को चालू करें इस प्रकार, आपकी आंखें खुली रहेंगी और आपका दिमाग सतर्क होगा
  • भाग 2
    शरीर को जागृत रखें

    एक स्लीपओवर चरण 4 में स्टे अवेक ऑल नाईट के शीर्षक वाला इमेज
    1
    उतना जितना सो जाओ जितनी रात आप पहले कर सकते हैं यदि आप करते हैं, तो आप लम्बी रात के लिए तैयार रहेंगे। दोपहर में एक झपकी ले लो या दिन पहले सामान्य से अधिक सो जाओ। यदि आप अपने दोस्तों के आने से पहले रात में कम से कम 12 घंटे सो सकते हैं या सो सकते हैं
  • Video: पढ़ते समय नींद से कैसे बचें How to study without sleeping healthy ways to study at night

    एक स्लीपओवर चरण 5 पर स्टे अवेक ऑल नाईट के शीर्षक वाला इमेज
    2
    कॉफी पीने या कैफीन के साथ पेय अगर आपको कॉफी पसंद नहीं है, सोडा पी लो आप रेड बुल, राक्षस, पेप्सी और कोका कोला ले सकते हैं। आप तुरंत कॉफ़ी और दूध के साथ गरम चॉकलेट भी मिश्रण कर सकते हैं
  • एक स्लीपओवर चरण 6 पर स्टे अवेक ऑल नाईट के शीर्षक वाला इमेज
    3
    मसालेदार भोजन खाएं मसालेदार भोजन आपको एक चुटकी देने की तरह है, केवल अधिक उत्साह के साथ। मसालेदार चीटो, मसालेदार नूडल्स, मसालेदार आलू के चिप्स और किसी भी उत्पाद को मिर्च की कोशिश करें बस इतना मत खाओ, क्योंकि बहुत अधिक खाने से आपको नींद आती है
  • स्टेपवेक ऑल नाइट में स्टेइपोवर चरण 7 में शीर्षक वाली छवि
    4
    मीठा नाश्ते खाओ चीनी आपको अधिक सक्रिय बना सकता है और आप को और अधिक स्थानांतरित करना चाहते हैं। कैंडी, चॉकलेट, आइसक्रीम, कुकीज़, केक और किसी भी अन्य कैंडी को खाएं आप एसिड गमी कीड़े या बिटर्सवीट टकसाल कीड़े भी खा सकते हैं, ताकि आप निरंतर एसिड द्वारा सक्रिय हो सकें और इसमें चीनी में शामिल हो।
  • स्टेपवेक ऑल नाईट में स्टेइपोवर चरण 8 में शीर्षक वाली छवि
    5
    चबना टकसाल चबाने वाली गम जब मुंह चबाने में व्यस्त है, तो आपको नींद लेने की संभावना कम है। मुंह का आंदोलन मस्तिष्क को संकेत भेजता है कि रास्ते में खाना है, जो आपको जागने में सहायता करेगा। इसके अलावा, निगलने के बिना चबाने वास्तव में खाने के बाद थकान से बचने में मदद करता है।
  • एक स्लीपओवर चरण 9 पर स्टे अवेक ऑल नाईट के शीर्षक वाला इमेज

    Video: हर रात 3 से 5 खुलती है अचानक एक ही समय पर नींद तो समझे भगवान देते है यह संकेत।

    6
    बहुत पानी ले लो जब आपके पास एक पूर्ण मूत्राशय होता है तो सोना मुश्किल होता है इस प्रकार आप निरंतर आंदोलन में होंगे। यह उल्लेख नहीं कि स्वास्थ्य के लिए पानी अच्छा है। पानी की कमी थकान का एक कारक हो सकता है
  • स्टेपवेक ऑल नाइट में स्टेपओवर स्टेप ओवर 10 शीर्षक वाला इमेज
    7
    अपने चेहरे पर ठंडे पानी डालें यदि आप बहुत नींद आते हैं, तो आपके चेहरे पर ठंडा पानी छिड़कना उपयोगी हो सकता है बाथरूम में जाओ, नल को चालू करें और पानी दोबारा पानी डालें। यह तंत्रिकाओं को उत्तेजित करता है और शरीर को सक्रिय करता है।



  • स्टेप होवे ऑल नाइट में स्टेपओवर स्टेप 11 शीर्षक वाला इमेज
    8
    बहुत कुछ ले जाएं यदि आप लगातार आंदोलन में हैं, तो आपके शरीर को सिंचित किया जाएगा और आप सक्रिय हो जाएंगे। जागने के लिए कैंची कूद या पुश-अप जैसी गतिविधियों की कोशिश करें अपने दोस्तों के साथ आविष्कार के खेल, जहां वीडियो गेम चलाने और टेलीविजन पर चीजों को देखने के बजाय आंदोलन है।
  • एक तकिया लड़ाई है! यह लड़ाई आपको और आपके दोस्तों को सक्रिय और मज़ेदार रखेगी। यदि आप एक तकिया लड़ाई करने जा रहे हैं, तो बहुत कुछ चिल्लाने की कोशिश न करें या ऐसा स्थान पर न करें जहां कहीं ज्यादा इको न हो।
  • भाग 3
    दिमाग अलर्ट रखें

    स्टेप होवे ऑल नाईट में शीर्षक वाला एक छवि स्लीपोएवर चरण 12
    1
    ऐसी चीजें करें जो आप वास्तव में पसंद करें उदाहरण के लिए, फिल्में देखना, वीडियो गेम खेलने या बोर्ड गेम्स आपको व्यस्त रखेंगे अपने सेल फोन या टैबलेट पर चलाएं, लेकिन हर 20 मिनट या उससे ज्यादा समय तक अपनी आंखों को आराम करने की कोशिश करें। चलायें, उदाहरण के लिए, सच या चुनौती, निषेध और माफिया इन खेलों में आपको ध्यान देना होगा, जिससे आप सतर्क रहेंगे। आप गिटार हीरो या रॉक बैंड भी खेल सकते हैं। इस प्रकार, आपका मन स्वप्न के बारे में नहीं सोचेगा।
    • जब आप टेलीविज़न देखते हैं, तो बार-बार प्रोग्राम देखने की कोशिश न करें। क्या होगा, यह जानने के बाद कार्यक्रम ऊब जाएगा। बेहतर कार्यक्रमों का एपिसोड जो आपने कभी नहीं देखा है या लंबे समय में नहीं देखा है। फिल्मों के साथ ऐसा ही होता है
    • जब आप स्क्रीन पर किसी भी तरह के प्रोग्राम देखते हैं, तो लगातार रुकावटें लेनी चाहिए, ताकि आपकी आंखों पर दबाव न पड़े।
  • स्टेपवेक ऑल नाइट में स्टेपओवर चरण 13 में शीर्षक वाली छवि
    2
    ज़ोर से संगीत सुनें रॉक या हेवी मेटल आमतौर पर मजबूत होता है - यदि नहीं, तो बस वॉल्यूम बढ़ाएं मात्रा बहुत ज्यादा मत उठाएं, अन्यथा आप मेजबान के माता-पिता को चुन सकते हैं। यदि आवश्यक हो तो सुनवाई एड्स के साथ मुड़ें।
  • स्टेप होवे ऑल नाईट में शीर्षक वाला एक छवि स्लीपओवर चरण 14
    3
    समय को देखने की कोशिश न करें समय देखकर रात को भारी और अंतहीन लग जाएगा अपने दोस्तों के बारे में बेहतर ध्यान दें या कहें। आप जितना बेहतर पास करेंगे, उतना ही तेज समय पारित होगा।
  • एक स्लीपोएवर चरण 15 में स्टे अवेक ऑल नाईट के शीर्षक वाला इमेज
    4
    एक दूसरे की सहायता करें इस नियम को लागू करें कि अगर कोई व्यक्ति सोता है कि किसी को नींद आना शुरू हो जाता है, या यदि वह नींद आते हैं, उसे हाथ पर धीरे से चुटकी या उसे उठाने के लिए हिलाएं। यदि आप देखते हैं कि आपके दोस्तों को नींद आती है, तो एक और गतिविधि का सुझाव दें दोस्तों की मदद से जागते रहना आसान है
  • भाग 4
    सक्रिय रहें

    एक स्लीपओवर चरण 16 में स्टे अवेक ऑल नाईट के शीर्षक वाला इमेज
    1
    रोमांचक चीजों की सारी रात बात करो किसी भी व्यक्ति की भावनाओं को चोट नहीं पहुंचाने या किसी के साथ बुरा बोलने के लिए सावधान रहें उदाहरण के लिए, अपने पसंदीदा व्यक्ति के बारे में बात करें, जो लोग आपके दोस्तों को पसंद करते हैं, स्कूल की गपशप, टीवी कार्यक्रम या क्षण की फिल्में वार्तालाप मन को उत्तेजित करता है और एक उत्तेजित दिमाग एक चेतावनी दिमाग है।
    • अपने आप को एक डर दे दो कई डरावनी कहानियों को बताएं जो सभी को डरा दें और जागते रहें। अंधेरे में सच्चाई या चुनौती खेलते हैं, इसलिए वे सोने से ज्यादा डरते हैं।
  • एक स्लीपओवर चरण 17 में स्टे अवेक ऑल नाईट के शीर्षक वाला इमेज
    2
    छिपाओ और अंधेरे में तलाश करें छिपाने की भावना जाग रहेगी! यह करने के लिए कुछ भी नहीं है जब यह भी एक मजेदार खेल है। झूठ बोलने की स्थिति में छिपाओ मत, लेकिन आप सो सकते हैं।
  • एक स्लीपओवर स्टेप 18 में स्टे अवेक ऑल नाईट के शीर्षक वाला इमेज
    3
    साल। शांत रात की हवा में जाओ (यदि आपके माता-पिता इसे अनुमति देते हैं)। ट्रम्पोलिन पर कूदो, पीछा खेलते हैं, सर्कल में चलते हैं, रन बनाते हैं या बगीचे पूल में रात में तैरते हैं (माता-पिता की अनुमति के साथ) ठंडी हवा आपको जागते रहेंगे।
  • एक स्लीपओवर चरण 1 9 में स्टे अवेक ऑल नाईट के शीर्षक वाला इमेज
    4
    गायन की कोशिश करो अगर आप अच्छी तरह से या बुरी तरह गाते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, गायन आपके मन को सक्रिय रखने के समय को पारित करने के लिए उत्कृष्ट है। आप अपने लिविंग रूम या बेडरूम में भी वॉयस या अमेरिकन आइडल खेल सकते हैं, यहां तक ​​कि बाहर भी। सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि जो लोग सो रहे हैं उन्हें नहीं जगाएं।
  • युक्तियाँ

    • जब सुबह की शुरुआत होती है तो ज्यादा शोर न करें, लेकिन मेजबान के माता-पिता आपके साथ खुश नहीं होंगे।
    • सुनिश्चित करें कि स्लीपरोवर घर के भूतल या अपने बेडरूम में है, जहां वे घर में दूसरों को परेशान करने के बिना शोर कर सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि स्लीपरोवर गर्मियों के दौरान या एक सप्ताह के अंत में है ताकि आपके पास अपनी नींद की नियमितता को पुनर्स्थापित करने का समय हो।
    • सबसे महत्वपूर्ण बात आपको याद रखना चाहिए या तो गतिविधियों की एक योजना बनाने के लिए है (समय के अनुसार नहीं, बस विचारों के अनुसार) या उन चीज़ों को देखने के लिए जो हर कोई इससे सहमत है यह विचार यह है कि हर कोई उन्हें पसंद करता है, अन्यथा वे ऊब सकते हैं या सो सकते हैं।
    • शीतल पेय से कैफीन को शरीर में प्रभाव डालने में कुछ समय लग सकता है। कैफीन के साथ भरने से पहले उसे समय दें याद रखें कि कैफीन पूरी दुनिया में काम नहीं करता है
    • निश्चित रूप से कुछ न देखे। निश्चित रूप से कुछ देखकर आप नींद आ जाएगा।
    • स्लीपरोवर के बाद दिन में 2 से 4 घंटे के लिए एक झपकी ले लो।
    • स्लीपरोवर के दौरान एयर कंडीशनर चालू करें ठंड आप जाग और सतर्क रखेंगे लेकिन मैं आपको गर्म कंबलों में बाक लेना चाहूंगा, इसलिए सावधान रहना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि स्लीपरोवर सप्ताह के अंत में या उस दिन जहां आपके पास कोई योजना या स्कूल नहीं है
    • उस घर के अन्य सदस्यों को जागृत करने से बचें जो सोना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप पहले और बाद में आराम करते हैं नींद की कमी दिन के घंटों में आप एकाग्रता को कम कर सकती है और आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती है।
    • बहुत ज्यादा कॉफी या कैफीन के साथ पेय मत पीते हैं, क्योंकि यह दिल के लिए हानिकारक हो सकता है। एक या दो आपको जागते रहेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com