ekterya.com

दिन के दौरान कैसे सोएं

दिन के दौरान सोते और रात में नींद के बीच एक बड़ा अंतर होता है सबसे स्पष्ट मतभेद हैं दिन में अधिक शोर होता है, ज्यादातर लोगों को आप जानते जाग रहे हैं और, ज़ाहिर है, सूरज, चमकता है, जबकि आपके शरीर रात में सोने के आदी है। हालांकि एक व्यक्ति के शरीर रात में सुबह और सोने के साथ वृद्धि करने के लिए प्रोग्राम किया जाता है, वहाँ तरीकों आप इसे आसान और स्वस्थ अपना समय निवेश करने के लिए, यदि आप करने के लिए है बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक शांत वातावरण बनाएँ

दिन के दौरान स्लीप शीर्षक छवि 1 चरण
1
विकर्षण को हटा दें अपने सेल फोन को बंद करें, काले पर्दे या अंधा बंद करें और एक मुखौटा, कानप्लोज़ पहने और अपने द्वार पर "अवरुद्ध न करें" नोटिस पर विचार करें। दिन में होने वाली कई चीजें हैं (उदाहरण के लिए, सूर्य का प्रकाश होता है), जो आपके लिए सोने के लिए कठिन बना देता है संभव के रूप में कई बाहरी उत्तेजनाओं को अवरुद्ध करके, आप एक वातावरण बना सकते हैं जो रात की नकल करता है और आपको अपने शरीर को सोचने में मदद करता है कि यह सोने का समय है।
  • यदि आपके पास बच्चे हैं और आपको किसी आपात स्थिति के मामले में पता लगाने में सक्षम होना चाहिए, तो अपने सेल फोन को आपके स्कूल के फोन नंबर के लिए ही थरथानेवाला पर सेट करें।
  • प्रतिदिन चरण 2 के दौरान स्लीप शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने मित्रों और परिवार को बताएं आपके पास किसी को भी याद दिलाएं कि आपका शेड्यूल उलट गया है और जब आप सोते हैं तो वे आपको नहीं ढूंढते हैं वे आपको समझेंगे और आपको आराम देने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।
  • छवि शीर्षक दिन के दौरान स्लीप शीर्षक चरण 3
    3
    यह एक सफेद शोर मशीन का उपयोग करता है। यह आपको उस दिन की आवाज़ों को अवरुद्ध करने में मदद करेगा, जैसा कि आप मानेंगे, रात की आवाज़ों की तुलना में बहुत अधिक शक्तिशाली हैं।
  • आप रेडियो को नरम संगीत, एक प्रशंसक या एक व्यक्तिगत ऑडियो उपकरण जैसे कि एक सागर, जंगल या नदी की आवाज़ों को सुनने के लिए आइपॉड के रूप में रख सकते हैं
  • प्रतिदिन चरण 4 के दौरान स्लीप शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने शयनकक्ष को ठंडा रखें यह शांत रखने के लिए आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण कारक है, चाहे आप एयर कंडीशनिंग, एक सामान्य प्रशंसक या छत पंखा का उपयोग करें। असुविधाजनक गर्मी से ज्यादा कुछ भी नहीं सोता है
  • विधि 2
    सोने की तैयारी

    दिन के दौरान स्लीप शीर्षक छवि छवि चरण 5
    1
    सो जाने से पहले उत्तेजक खाद्य पदार्थों का उपभोग न करें आप दिन में सोने के लिए है क्योंकि आप सारी रात अप किया गया है जाना के रूप में, कॉफी, चाय या कैफीन या उत्तेजक आधी रात से संबंधित के साथ किसी भी उत्पाद का उपभोग नहीं सुनिश्चित करें। यह PEO लंबे रात की शुरुआत में कुछ खाने के लिए ठीक है, के रूप में दिन के दौरान होता है, यदि आप बहुत देर हो चुकी कुछ खाते हैं, आप ऊर्जा का एक बहुत साथ हो जाएगा और आप सो नहीं सकते हैं जब आप लेट जाओ।
  • Video: रात को सोते समय भूल कर भी न करें ये गलतियां, नहीं तो सब चौपट हो जाएगा

    Video: How to Sleep in Night | सोने का सही तरीका रखेगा आपको दिन भर ऊर्जावान | Best Sleeping Position

    दिन के दौरान स्लीप शीर्षक छवि 6 चरण
    2
    अपने शरीर की देखभाल करें दिन के दौरान काम करने और जागने के सामान्य दिनचर्या में ज्यादा अंतर नहीं है, और रात में सो रहा है। स्वस्थ भोजन करना और बहुत व्यायाम करना आपके शरीर को दिन भर जागने और सोने के लिए जागरूक करने में अधिक मदद करेगा।
  • दिन के दौरान स्लीप शीर्षक छवि 7 चरण



    3
    सो जाने से पहले शराबी पेय का उपभोग न करें यद्यपि यह आपको सोते रहने में मदद कर सकता है, अल्कोहल आपके लिए सो रहा है, गहराई से और आराम से सोता है, और आपको बहुत जल्दी जागने के लिए प्रेरित कर सकता है। सबसे अच्छा नियम यह है कि किसी भी प्रकार के उत्तेजक या तसल्ली का उपभोग न करें जब आपके पास यह रिवर्स शेड्यूल हो।
  • इस नियम का अपवाद किसी भी मद के वैद्यकीय मूल्य से बचने के लिए है, जैसे अल्कोहल या नींद सहायता, अगर डॉक्टर नींद की समस्या से छुटकारा पाने के लिए दवा का सुझाव देता है
  • प्रतिदिन चरण 8 के दौरान स्लीप शीर्षक वाली छवि
    4
    रोशनी से अपनी आंखों को सुरक्षित रखें नींदने से पहले, अंधेरे धूप का चश्मा पहनें और यहां तक ​​कि एक व्यापक ब्रूमिड टोपी पहनें, जो आपकी नजर से सूरज को जितना संभव हो सके रखे। सूरज की रोशनी आपके प्राकृतिक सर्कैडियन लय को सक्रिय करती है और अगर आप इसे उजागर कर चुके हैं तो आप के लिए सोना पड़ सकता है।
  • विधि 3
    अपना दिन और रात शेड्यूल करें

    दिन के दौरान स्लीप शीर्षक चित्र 9
    1
    रणनीतिक रूप से एक निश्चित समय पर नल लें इसे सामान्य अनुसूची के उलटाव पर गौर करें। आप शाम को छह बजे एक झपकी नहीं लेना चाहेंगे, अगर आप रात 10 बजे सोते रहें, क्योंकि यह संभव है कि आप 10 बजे सोने के लिए मुश्किल हो जाएंगे। वही इस मामले में लागू होता है। आम तौर पर, काम से पहले और अवकाश के दौरान (यदि आप रात में काम करते हैं) तो कुछ सो रहे हैं यदि आप कुछ सो लापता हैं
  • दिन का समय के दौरान स्लीप शीर्षक छवि 10
    2
    एक नियमित बनाएँ प्रत्येक दिन एक ही समय में सो जाओ और जागने पर आप दिन के दौरान अपनी नींद की अनुसूची में जल्दी से समायोजित करने में मदद करेंगे। दिन में सो रही है और रात में जागना होने पर आपके प्राकृतिक जैविक घड़ी के खिलाफ जाता है, एक नियमित बनाने के लिए यह परिवर्तन आपके शरीर के लिए आसान बनाने के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है।
  • Video: जानिये कब कैसे और किस पोजीशन में करें किस साइड सोये रहें

    छवि शीर्षक दिन के दौरान स्लीप शीर्षक चरण 11
    3
    एक पंक्ति में कई रातों के लिए रात भर जागना न हो अगर आप कार्यालय या अन्य शुल्क के लिए सारी रात रहने के लिए यदि आप रातों की एक जोड़ी जहां सो सकते हैं, जिसके बाद निश्चित समय पर रातों की एक जोड़ी जाग रह सकते है या नहीं, इसमें कोई शक नहीं कि आप अधिक जल्दी और आसानी से ठीक हो जाएगा ।
  • दिन का समय के दौरान स्लीप शीर्षक छवि 12
    4
    उठो जब तुम उठो धूप में यह पता तेजी से जगा और यह सुबह जल्दी बनाने के लिए जबकि वास्तव में इस दोपहर के अंत में शायद है अपने प्राकृतिक जैव-चक्रीय आवर्तन सक्रिय करने के लिए अपने शरीर में मदद मिलेगी।
  • युक्तियाँ

    • एक पढ़ें पुस्तक यह नींद आने में आपकी मदद कर सकता है अगर आप बहुत थके हुए हैं और सो नहीं सकते हैं।
    • यदि आप बेचैन हो, तो अच्छा होगा अगर व्यायाम करो या अभ्यास योग.
    • यदि आप सोने के लिए बहुत थक गए हों तो अपने बिस्तर पर झूठ मत बोलो उठो, कुछ करो और बाद में वापस आओ।
    • यदि आपके पड़ोसी बहुत शोर हैं, तो उन्हें इतना शोर न करने के लिए कहने में संकोच न करें।
    • अपने सिर में भेड़ों की गणना करें

    चेतावनी

    • सो रही एड्स डॉक्टर द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com