ekterya.com

कैसे जांघों में वजन कम करने के लिए

क्या आप पतले जांघें चाहते हैं? क्या आपको लगता है कि आपकी जीवन शैली में परिवर्तन और एक नई प्रेरणा की आवश्यकता है? थोड़ा प्रयास के साथ, एक स्वस्थ भोजन और दृढ़ता, आप अपने जांघों के आकार को बदल सकते हैं, हालांकि ध्यान रखें कि परिणाम भिन्न हो सकते हैं यह आवश्यक है कि आप आहार और व्यायाम का सही संयोजन करें। यदि आप निरंतर रहते हैं, तो आप परिणामों को देखेंगे। यदि आप इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं कैसे पतली जांघों है

, इस लेख को पढ़ते रहें

चरणों

विधि 1
व्यायाम

छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करें चरण 17
1
एक पैडोमीटर प्राप्त करें एक पैडोमीटर एक ऐसा उपकरण है जो प्रत्येक दिन आपके द्वारा किए जाने वाले चरणों की संख्या का ट्रैक रखने के लिए ज़िम्मेदार है। सामान्य तौर पर, आप इसे अपने कूल्हे पर पहन सकते हैं और, आजकल, आप उन लोगों को खरीद सकते हैं जिन्हें आप दूसरों की दृष्टि से उपयोग कर सकते हैं, इसलिए उनके पास कोई बहाना नहीं है।
  • प्रति दिन 5,000 और 10,000 चरणों के बीच देने का प्रयास करें। पहली नज़र में, यह बहुत ही प्रतीत हो सकता है, लेकिन यह आपके विचार से कम है (5000 कदम 3.2 किमी [2 मील से अधिक] के बराबर होते हैं)। उदाहरण के लिए, बहाने के लिए देखो, लिफ्ट लेने के बजाए सीढ़ियों पर चढ़ना, ड्राइविंग के बजाए स्टोर पर चलना। 10,000 चरणों को देने के लिए कुछ अभ्यास की आवश्यकता होती है, लेकिन एक बार इसे प्राप्त करने के बाद इसके लायक हो जाएगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक Get Fit at 17 चरण
    2
    चढ़ो और एक स्टेडियम की सीढ़ियां नीचे चलाएं अपने आंतरिक रॉकी बलबोआ को जागो और उसे सीढ़ियों तक ऊपर और नीचे जाने के लिए प्रेरित करें यदि आपको लगता है कि आपकी मांसपेशियों को जलाना शुरू होता है, तो इसका मतलब है कि आप अच्छी तरह व्यायाम कर रहे हैं आप एलेवेटर लेने के बजाय एक इमारत पर चढ़ने के लिए सीढ़ियों का उपयोग भी कर सकते हैं!
  • इरेर जांघ फैट चरण 10 के बारे में जानें
    3
    अंतराल प्रशिक्षण करना इस प्रकार के प्रशिक्षण में कम समय के लिए वास्तव में उच्च स्तर पर व्यायाम करना शामिल है, और फिर लंबी अवधि के लिए हल्का अभ्यास करना। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी ट्रैक के चारों ओर दौड़ने जा रहे हैं, तो आप तीन गोदों के लिए जॉगिंग कर सकते हैं और फिर पिछले एक में पूर्ण गति से जा सकते हैं। आप अपने आप को काफी निकास करेंगे, लेकिन यही बात है, है ना?
  • यह वैज्ञानिक रूप से साबित हुआ है कि अंतराल प्रशिक्षण अधिक कैलोरी जलता है और एरोबिक क्षमता में सुधार करता है। आरंभ करने के लिए, आप अंतराल प्रशिक्षण के साथ अपने सामान्य अभ्यासों को बदल सकते हैं और फिर धीरे-धीरे उन्हें बढ़ा सकते हैं। यदि आप अपने रूटीन का सावधानीपूर्वक पालन करते हैं, तो आप जल्द ही परिणाम देखेंगे।
  • Video: जल्दी वजन कम करने के लिए अपनी डाइट में यह बदलाव करें. Weight loss diet/program

    एक मोटा चेस्ट (रेड ऑफ फेट चेस्ट) शीर्षक वाली छवि (लड़कों के लिए) चरण 12

    Video: कम टाइम में भारी पेट और मोटी जांघों को कैसे बनाएं स्लिम !! ईशा मेहरा

    4
    कैंची कूदो बनाओ ऐसा लगता है कि सामान्य कैंची कूदता करना थोड़ा उबाऊ होता है और कई लाभ नहीं देता है, इसलिए किसी अन्य अभ्यास को पूरा करने के तुरंत बाद उन्हें करने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, 1.5 किमी (1 मील) चलने के बाद 20 तीव्रता की तैराकी या एक मोटर साइकिल तक चलने के बाद 20 तीव्र गति से 20 तीव्रता से कूदता है, जब तक आप पूरी तरह से अपने आप को समाप्त नहीं कर लेते। यह आपके प्रशिक्षण अभ्यास को बढ़ाने का एक अच्छा तरीका है और आप इसे अपने जांघों में महसूस करेंगे।
  • आपकी कोर स्टैज 6 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    कैंची को अपने आंतरिक जांघों और पेट को मजबूत करने के लिए किक करें यह एक बेहतरीन अभ्यास है कि आप किसी भी विशेष उपकरण का उपयोग किए बिना लगभग कहीं भी कर सकते हैं। बस अपने हाथों से अपने नितंबों के नीचे अपनी पीठ पर झूठ बोलना, हवा में अपने पैरों को ऊपर उठाना और नियंत्रित छोटे आंदोलनों के साथ शुरू करना शुरू करना। अपने पैरों को आगे बताने और अन्य पैर आगे बढ़ने के दौरान एक पैर को वापस करने के लिए मत भूलें। तीव्रता को बढ़ाने के लिए, नितंबों के नीचे डालने के बजाय पक्षों पर अपने हाथ छोड़ दें।
  • यदि आप विशेष रूप से अपनी जांघों का प्रयोग करना चाहते हैं, तो आप जितना भी कर सकते हैं, उतना ही अपने पैरों को बढ़ाएं और जल्दी से उन्हें फिर से शामिल कर लें। यह व्यायाम कैंची कूदता के समान है, लेकिन फर्श पर किया जाता है।
  • एक अच्छा हिपॉप डांसर चरण 5 नामक छवि का शीर्षक
    6
    अपनी प्राथमिकता के संगीत में नृत्य करें या नृत्य कक्षा के लिए साइन अप करें। यह एक मजेदार गतिविधि है और यह वास्तव में प्रभावी व्यायाम हो सकता है, क्योंकि आपके पास बहुत मज़ा आएगा। एक नृत्य वर्ग आपको निश्चित अवधि के लिए व्यायाम करने का अतिरिक्त लाभ प्रदान करता है, जब तक कि आप इच्छा समाप्त नहीं करते।
  • चित्र शीर्षक वाली ट्रेन फ़ॉर सॉकर चरण 4
    7
    एक संगठित खेल का अभ्यास करें आप बहुत "खिलाड़ी" नहीं हो सकते हैं, लेकिन सभी प्रकार के लोगों के लिए सैकड़ों खेल उपयुक्त हैं। इसलिए, यदि आप बास्केटबॉल पसंद नहीं करते हैं, टेनिस की कोशिश करें, और अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो फुटबॉल खेलें प्रतियोगिता एक कसरत की एकरसता को तोड़ सकती है और इसे वास्तव में मजेदार बना देती है।
  • अकेले व्यायाम करने के बजाय आप एक संगठित या इनडोर खेल के दौरान अधिक कैलोरी भी जला सकते हैं। अगर आप एक घंटे के लिए फुटबॉल खेलते हैं, तो आप शायद 730 कैलोरी जलाते हैं दूसरी ओर, यदि आप एक घंटे के लिए हठ योग का अभ्यास करते हैं, तो आप केवल 200 कैलोरी जला सकते हैं। यह एक बड़ा अंतर है
  • छवि स्कीनी पैर क्विक चरण 14 बुलेट 1 प्राप्त करें
    8
    यदि आप अपनी मांसपेशियों को टोन करना चाहते हैं, तो जोर से प्रदर्शन करें प्रत्येक हाथ में एक डंबल पकड़ो, और एक पैर के साथ एक आगे का लंजा प्रदर्शन करें, जबकि एक ही समय में दूसरे की घुटने को कम करना जब तक कि जमीन से लगभग 1 इंच न हो जाए। फिर अपनी शुरुआती स्थिति पर लौटें और दूसरे चरण के साथ अभ्यास को दोहराएं।
  • व्यायाम जो आपके शरीर के वजन का उपयोग करते हैं, क्योंकि लंगड़े आदर्श होते हैं यदि आप अपने शरीर की मात्रा में वृद्धि नहीं करना चाहते हैं, लेकिन स्वस्थ और पतली मांसपेशियों को विकसित करना चाहते हैं
  • इरेर जांघ फैट चरण 8 के बारे में जानें
    9
    ध्यान रखें कि आप अपने शरीर के केवल एक क्षेत्र में अपना वजन कम नहीं कर सकते। केवल अपने जांघों या शरीर के कुछ हिस्से पर वजन कम करने का कार्य सिर्फ एक मिथक है और इसे "स्थानीय व्यायाम" कहा जाता है दूसरे शब्दों में, यदि आप अपने जांघों में वजन कम करना चाहते हैं, तो आपको इसे भी खोना चाहिए सभी शरीर
  • विधि 2
    आहार ले लो




    छवि शीर्षक से शुद्ध आपके गुर्दा चरण 25
    1
    पूरे दिन जलाए जाने से कम कैलोरी खाएं। क्या आप अपना वजन कम करना चाहते हैं? अच्छी तरह से यह करने के लिए एकमात्र विश्वसनीय तरीका है। जैसा कि आधा किलो (1 पौंड) में लगभग 3500 कैलोरी होते हैं, आपको उस व्यक्ति के लगभग 3500 कैलोरी जलाए जाने चाहिए ताकि आप आधा किलो (1 एलबी) वजन जला सकें।
    • अपने आप को इन आंकड़ों से अभिभूत न करें, क्योंकि एक ही दिन में 3500 कैलोरी एक बहुत कम राशि है। शुरुआत में, 250 और 500 अतिरिक्त कैलोरी प्रतिदिन के बीच खोने का प्रयास करें।
    • कैलोरी का उपभोग करने के लिए उपयोग करें। बहुत से लोग कैलोरी की मात्रा के बारे में अनजान होते हैं, जब तक वे एक गिनती नहीं लेते हैं। इसलिए, पूरे दिन खाने के सभी खाद्य पदार्थों का ट्रैक रखने के लिए भागों के आकारों को मापें और एक सूची या दैनिक कैलोरी गिनती तैयार करें एक बजट के साथ, यह सूची आपको मार्गदर्शन करेगी और आपके वजन घटाने कार्यक्रम के लिए उपयोगी होगी।
  • इरेर जांघ फैट चरण 2 के गेट रिड ऑफ इमेज का शीर्षक
    2
    सुबह से और दोपहर के भोजन से ज्यादा भोजन खाएं दिन शुरू करने के लिए सुबह में एक संतुलित भोजन खाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, यह आपके शरीर को आवश्यक कार्य करने के लिए आवश्यक ऊर्जा प्रदान करेगा। इसके अलावा, ध्यान रखें कि सोने से पहले खाने से पहले बड़ी मात्रा में भोजन खाने से आपके लिए अच्छा नहीं होगा, क्योंकि आपकी चयापचय धीमा नहीं है, बल्कि इसलिए कि आपके खाने के प्रकार शायद नाश्ता होते हैं
  • अनुसंधान ने यह खुलासा किया है कि उनके "सही" चक्रों (जो कि जब वे अधिक सक्रिय होते हैं) के दौरान विशेष रूप से खाए जाते हैं, उनके "गलत" चक्रों (खाने के मामले में रात के दौरान खाने से उन जानवरों की तुलना में पर्याप्त मात्रा में वजन कम होता है मनुष्य, या कृन्तकों के मामले में पूरे दिन)। यदि आप देर रात को खाना खाते हैं, तो आपके पास वजन बढ़ाने के लिए अधिक प्रबलता होगी।
  • इरेर जांघ फैट चरण 4 के बारे में जानें
    3
    सही प्रकार के खाद्य पदार्थ खाएं पूरे शरीर में अतिरिक्त वजन कम करने के लिए, और विशेष रूप से जांघों में, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप सही प्रकार के खाद्य पदार्थों का उपभोग करते हैं सामान्यतः, वैज्ञानिक और चिकित्सक निम्नलिखित खाद्य पदार्थों के संयोजन को लेने की सलाह देते हैं:
  • दुबला प्रोटीन: पोल्ट्री, डेयरी और सोया उत्पादों, मछली आदि के सफेद मांस
  • सब्जियां और फलियां: पालक, काल, गाजर, मटर, मसूर, सेम, आदि
  • फल: खट्टे फल, केला, सेब, कीवी, नाशपाती, आदि।
  • पूरे अनाज: पूरे गेहूं पास्ता, पूरी गेहूं की रोटी आदि।
  • नट और बीज: कद्दू के बीज, सूरजमुखी के बीज, सन बीज, बादाम, नट आदि।
  • इरेर जांघ फैट चरण 7 के बारे में जानें
    4
    अनुचित भोजन से बचें जो फूड्स संसाधित होते हैं, जो कि संतृप्त या ट्रांस वसा वाले होते हैं, और जो उच्च ग्लिसमिक आहार में फिट होते हैं, वे डॉक्टरों के अनुसार, सबसे अच्छे से बचाए जाते हैं। इन खाद्य पदार्थों में निम्नलिखित शामिल हैं:
  • परिष्कृत शक्कर: मिठाई, केक, मीठा पेय (शीतल पेय), आदि।
  • सरल कार्बोहाइड्रेट: नियमित पास्ता, सफेद रोटी आदि।
  • संतृप्त और ट्रांस वसा: मक्खन, ठोस भोजन वसा, चरबी, मार्जरीन आदि।
  • छवि स्कीनी पैर त्वरित चरण 9 प्राप्त करें
    5
    बहुत पानी पी लो अपने शरीर को हाइड्रेट करने के लिए पानी पीयें, अपने अंगों को खुश और आंशिक रूप से अपने शरीर को धोखा दें ताकि वह सोच सके कि यह वाकई वास्तव में है। यदि आप वास्तव में भूख लगी है, तो खाने से पहले 230 मिलीलीटर (8 ऑउंस) का एक गिलास पानी ले लो। इस तरह, आप पूर्णता की एक बड़ी भावना महसूस करेंगे और आप इतनी ज्यादा खा नहीं पाएंगे इसका कारण यह है कि लोग अक्सर भूख और प्यास के लक्षणों को भ्रमित करते हैं।
  • विधि 3
    अपनी जीवन शैली बदलें

    छवि जागृत होकर हर सुबह खुश रहो 12
    1
    तनाव कम कर देता है तनाव के दौरान, कोर्टिसोल नामक हार्मोन जारी किया जाता है, जो रक्त में शर्करा के स्तर को बढ़ा सकता है और वजन बढ़ा सकता है। यदि आपके पास काफी व्यस्त जीवन शैली है, तो अपने दैनिक जीवन में तनाव कम करने के तरीकों को खोजने की कोशिश करें।
    • "चेतना" व्यायाम जैसे ताई ची या योग आपको आपके शरीर का प्रयोग करते समय तनाव जारी करने में मदद कर सकता है।
  • छवि जागृत होकर हर सुबह खुश रहो 13
    2
    बहुत सो जाओ प्रत्येक रात सात से आठ घंटे सोते रहें, क्योंकि नींद की मात्रा भूख हार्मोन की संख्या को प्रभावित कर सकती है जो आपके शरीर में जारी हो जाती है। यदि आप हर रात छह घंटे से कम या नौ से भी कम समय सोते हैं, तो आपको अधिक मौका मिलेगा कि आप अधिक खायेंगे।
  • एक आंतरायिक उपवास आहार कदम 4 एडाप्टर छवि शीर्षक
    3
    जल्दी से अपना वजन कम करने के लिए स्वयं को भूखा न करें वास्तव में वजन घटाने पर वास्तव में नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। यदि आप अपने शरीर को आवश्यक ऊर्जा से वंचित करते हैं, तो आप मानेंगे कि आपको उस समय की तैयारी के लिए इसे रखने की आवश्यकता है जब संभवतः आपको ज्यादा भोजन नहीं मिलता है दूसरे शब्दों में, आप हाइबरनेशन के लिए तैयार करेंगे, ताकि वसा खोने के बजाय, आप शायद दुबला मांसपेशियों और अन्य दुबला ऊतकों के पैर यह वजन कम करने के लिए एक अच्छा नुस्खा नहीं है
  • युक्तियाँ

    • जब आप व्यायाम करते हैं तो बहुत सारे पानी पीते हैं, क्योंकि इससे आपको बहुत अधिक समय तक जारी रहने में सहायता मिलेगी।
    • ध्यान रखें कि सब कुछ समय लगता है, इसलिए दो दिनों में परिणामों की अपेक्षा न करें
    • रनिंग एक अच्छी गतिविधि है, और अगर आप अपने जांघों में वजन कम करना चाहते हैं, तो आपको सप्ताह में लगभग 3 किमी (2 मील) यात्रा करना होगा और बाकी दिन बाकी होगा।
    • पूरे दिन कुछ भी किए बिना रहने के बजाय, बाहर जाकर कुछ करें कभी-कभी जब आप डेस्क की नौकरी करते हैं तो ऐसा करना कठिन होता है, इसलिए अपनी कुर्सी पर रहने के दौरान व्यायाम करने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, रक्त के प्रवाह को बनाए रखने के लिए अपने हथियार और पैरों को स्थानांतरित करें
    • एक कम तीव्र कार्डियोवास्कुलर व्यायाम करें। लंबे समय तक चलने से आपको वज़न कम करने में मदद मिलेगी, जबकि उच्च गति से चलने पर आपको आपकी मांसपेशियों को बढ़ाने में मदद मिलेगी।
    • निजी ट्रेनर के साथ कुछ परामर्श समन्वय करें ताकि आप सही तकनीकों को सीख सकें और चोटों से बच सकें जब आप व्यायाम करें
    • पैरों के लिए एक और अच्छा अभ्यास फर्श पर झूठ बोलना है, पैरों को लगभग 1 इंच की दूरी जमीन से दूर करना है और जितनी जल्दी हो सके उन्हें एक साथ रखना चाहिए। इस तरह, आपको जांघों में जलन महसूस करना चाहिए।
    • एक ट्रेडमिल पर चलें जब आप अब जोग नहीं कर सकते
    • कम से कम 15 मिनट के लिए साइकिल चलाएं
    • यदि आप चलने के लिए इस्तेमाल नहीं करते हैं, धीरे धीरे शुरू करें और फिर धीरे-धीरे तीव्रता में वृद्धि करें। यह आपको पहले दिन 5 किमी (3 मील) चलाने की कोशिश में चोट पहुंचने से बेहतर होगा।

    चेतावनी

    • यदि आप शरीर में थोड़ा दर्द महसूस करते हैं, तो इसका मतलब है कि व्यायाम एक प्रभाव हो रहा है। अन्यथा, आपको संभवत: अधिक प्रयास करने की ज़रूरत है
    • यदि आप इन अभ्यासों को करते समय अत्यधिक दर्द महसूस करते हैं, तुरंत बंद करो और डॉक्टर के पास जाएं, या एक ब्रेक लें और एक बार लंबे समय तक दर्द गायब हो जाने पर फिर से शुरू करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com