ekterya.com

लंबी यात्राएं और उच्च गति पर कैसे चलें

कई कारक हैं जो एक अच्छे धावक होने पर प्रभाव डालते हैं, और विश्वास करते हैं या नहीं, हर चीज गति और प्राकृतिक चपलता होने की बात नहीं होती है। प्रतिरोध को बढ़ाने और गति को बढ़ाने के लिए, आपको अपने शरीर की देखभाल करना सीखना होगा। यह केवल खींचने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह भी उपयुक्त आहार का पालन करना और चलाने के लिए सही जूते पहनना आवश्यक है। अपनी पद्धति को अपडेट करने और उन किलोमीटर से पहले की तुलना में तेज़ दर से शुरू करने के लिए इन चरणों का पालन करें!

चरणों

विधि 1
सही वातावरण बनाएं

लघु अवधि के लक्ष्यों को हासिल करने वाला शीर्षक छवि 4
1
उस दिन का एक घंटा चुनें जिसे आप चलाना पसंद करते हैं। कुछ लोगों को सुबह खाली समय पर एक खाली पेट पर चलना मुश्किल लगता है, जबकि अन्य सुबह सुबह पांच या छह में चलना पसंद करते हैं। आपके शरीर का सबसे अच्छा समय लगता है और धीरे-धीरे दूरी और गति को बढ़ाएं
  • Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    रन टार्गर चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    2
    एक संगीत सूची बनाएं विभिन्न संगीत के साथ एक प्लेलिस्ट बनाओ जिससे आपको पता चल सके कि आपको तेज़ी से कब जाना चाहिए और जब आपको प्रकाश में जाना चाहिए समय के साथ अपनी गति को बेहतर बनाने के लिए सबसे तेज़ स्प्रिंट और सॉफ्ट रिकवरी दौड़ के बीच संक्रमण अंतराल महत्वपूर्ण है। कुछ हिप हॉप या देश के गाने के साथ अपने पसंदीदा तकनीकी या कठिन रॉक गाने मिश्रण करें और एक सूची बनाएं जिससे आपके पैरों को तुरंत चलना होगा।
  • स्टैंन फ्रैक्चर के चरण 13 के बाद चलने वाली छवि शीर्षक
    3
    एक विकल्प के रूप में, संगीत के बिना चलने का प्रयास करें यदि आपने हमेशा व्यायाम करने के लिए संगीत का इस्तेमाल किया है, तो थोड़ी देर के लिए अपने आइपॉड को छोड़ने का प्रयास करें और देखें कि यह आपके शरीर को कैसा महसूस करता है।
  • कुछ लोगों को, एक प्लेलिस्ट की अवधि या ताल द्वारा सीमित नहीं होने के तथ्य उनकी प्रतिरोध को बढ़ाने में मदद करता है
  • संगीत के बिना चलने से आप अपनी श्वास पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और अपने प्राकृतिक ताल के बाद अपने शरीर को सुन सकते हैं।
  • योग वीएस Pilates चरण 2 के बीच चुनें
    4
    परतों में आरामदायक कपड़े पहनें पहनने वाले कपडे पहनें जो आपको प्रकाश और ऊर्जावान महसूस करता है जबकि कुछ भारी पसीने से सहज होते हैं जो उन्हें पसीना देते हैं, दूसरों को शॉर्ट्स और लाइटवेट और एंटी-पर्सपेंट सामग्री के कपड़े पहनना पसंद करते हैं। जो भी आपके लिए सबसे सहज है वह चुनें
  • रन फास्ट माइल चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    5
    सही जूते चुनें रनिंग जूते पैरों की लंबाई और चौड़ाई के आधार पर मापने के लिए तैयार किए गए कस्टम आकारों में बेचे जाते हैं और विशिष्ट प्रकार की रेस पर निर्भर करते हैं जिसके लिए वे इस्तेमाल होने जा रहे हैं। अनुचित जूते के साथ चलकर आप अपने पैरों को नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए जूते चुनने से पहले आपको किसी विशेष को मापन लेने के लिए पूछना चाहिए।
  • ठोस सतहों और अन्य कठिन सामग्रियों पर चलने के लिए आपको सड़क पर चलने वाले जूते पहनना चाहिए।
  • ट्रेल्स, रेत, भूमि और अन्य चट्टानी या असमान इलाके पर चलने के लिए, आपको स्नीकर्स पहनना चाहिए। "निशान चल रहा है" (ट्रेल्स पर चलें)
  • पता लगाएँ कि क्या आपके पास एक उच्च, सामान्य या फ्लैट पैर पुल है पुल निर्धारित करेगा कि चलने के दौरान पैर कैसे चलता है
  • यदि आप एकमात्र पैर पर वजन को समान रूप से बांटते हैं, तो एक तटस्थ जूते चुनें। यदि आप आंतरिक पक्ष को काफी उलट करते हैं, तो पैर को स्थिर करने या उसके आंदोलन को नियंत्रित करने के लिए एक विशिष्ट जूते का चयन करें। यदि आप बाहरी चेहरा बाहर रोल करते हैं, तो अच्छा cushioning के साथ एक लचीला जूता चुनें।
  • विधि 2
    एक नियमित रूप से स्थापित करें

    डू एरोबिक्स स्टेप 15 नामक छवि
    1
    गर्म और खिंचाव खींचने से पहले एक किलोमीटर के नीचे कम तीव्रता पर चलें (लगभग 800 मीटर)। ऐसा करने से चोट रोकने से पहले मांसपेशियों और जोड़ों को गर्म करने में मदद मिलेगी। ऐसे गतिशील हिस्सों को करें, जिनमें ये शामिल हैं:
    • पैर उठाना एक पैर को पक्ष की तरफ फेंकें, बाहर की तरफ, जितना आप कर सकते हैं, उतना जितना भी हो उतना जितना हो सके उतना ही आधार के आगे पार कर सकते हैं। प्रत्येक चरण के साथ दस बार दोहराएं।
    • चीयरलेडर किक अपने पीछे सीधे और घुटनों को सीधे रखें और आगे बढ़कर, अपने पैरों के साथ अपने पैरों को आगे बढ़ाएं, एक प्रकार की अतिरंजित चाल में
    • नितंबों के लिए ऊँची एड़ी के जूते अपने घुटनों, क्वैड्रीसप्स और टण्डन्स को आराम करने और रिलीज करने के लिए अपनी ऊँची एड़ी के साथ अपने नितंबों के साथ चलें।
    • प्रगति। अतिरंजित व्यापक कदमों के साथ चलना, जितना आप कर सकते हैं उतना नीचे जाकर, और धीरे धीरे चलते हुए पैरों को बदलना।
    • कंधों को दबाए रखना दौड़ के दौरान ऐंठन को रोकने के लिए अपने धड़ और कंधों को खींचने के लिए मत भूलना। जिन शस्त्र आप उपयोग करते हैं, वे स्प्रिंट के दौरान आगे बढ़ने के लिए उपयोग करते हैं, इसलिए आप उन्हें चलाने के दौरान लचीला और ढीले रखना चाहिए। छाती के सामने दाहिने हाथ को क्रॉस करें, इसे बढ़ाकर रखें और इसे बायां हाथ से खींचें। ऑपरेशन बदलते हुए हाथ को दोहराएं।
  • रन टार्गर चरण 3 नामक छवि
    2
    एक ब्रांड सेट करने के लिए क्रोनोमेट्रेट। कई किलोमीटर के लिए समय को नियंत्रित करने के लिए स्टॉपवॉच का उपयोग करें और किसी ब्रांड से अपनी प्रगति को मापें।
  • रन लम्बेर चरण 6 नामक छवि शीर्षक
    3
    प्रतिरोध और गति हासिल करने के लिए एक नियमित का पालन करें नई सीमा निर्धारित करने और अपना शरीर तैयार करने के लिए सप्ताह में दो या तीन बार ढलान को शामिल करें। साप्ताहिक दिनचर्या के इस उदाहरण का पालन करने का प्रयास करें:
  • दिन 1: 10-20-10। 10 मिनट के लिए एक रोशनी में भागो, 20 मिनट (80% प्रदर्शन) के लिए एक अच्छी गति से चलाएं, और एक और 10 मिनट के लिए रोशनी पर लौटें।
  • दिन 2: स्प्रिंट प्रशिक्षण अपने स्प्रिंट को नियंत्रित और प्रशिक्षित करें 1 किलोमीटर या उससे कम की दूरी पर चलें, फिर तुरंत 1.5 किमी के लिए स्प्रिंट और गति बनाए रखें। लौटने के लिए, एक रोशनी में भागो 2.5 किलोमीटर से शुरू करो और धीरे-धीरे दूरी बढ़ो।
  • दिन 3: आराम करें।
  • दिन 4: 60 और 90 मिनट के बीच का रेस एक गति से भागो जो सहनशील है और आप थकान के बिना विरोध कर सकते हैं।
  • दिन 5: 10-20-10। 10 मिनट के लिए एक रोशनी में भागो, 20 मिनट (80% प्रदर्शन) के लिए एक अच्छी गति से चलाएं, और एक और 10 मिनट के लिए कोमल चाल पर लौटें।
  • दिन 6: आराम करें।
  • दिन 7: स्प्रिंट प्रशिक्षण अपने स्प्रिंट को नियंत्रित और प्रशिक्षित करें 1 किलोमीटर या उससे कम समय में चलें, फिर तुरंत स्प्रिंट बदल दें और 1.5 किलोमीटर के लिए गति रखें। लौटने के लिए, एक रोशनी में भागो 2.5 किलोमीटर से शुरू करो और धीरे-धीरे दूरी बढ़ो।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक चरण 3 पर जाओ तेज
    4
    धीरे-धीरे दूरी बढ़ाएं। अपने आप के साथ रोगी होने के नाते प्रतिरोध हासिल करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकताओं में से एक है। दूरी में धीरे-धीरे बढ़ोतरी के बाद जब तक आप आराम से नहीं हो जाते तब तक बहुत लंबी यात्राएं चलाने के लिए खुद को मजबूर न करें। मूल रूप से, पहले दिन से दस किलोमीटर दूर करने की कोशिश मत करो। यह एक किलोमीटर डेढ़ से शुरू होता है, फिर बढ़कर दो से डेढ़ किलोमीटर तक, फिर से साढ़े तीन तक, आदि।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक से चलने के चरण 4 में जाओ
    5
    अपनी गति से जाओ आठ या नौ किलोमीटर की स्प्रिंट करने की कोशिश न करें - आप समाप्त हो जाएंगे और शायद घायल होंगे। एक रोशनी के साथ शुरू करो और धीरे-धीरे गति बढ़ाएं जैसे आप भागते हैं।
  • रनिंग चरण 7 में गेट फास्टर शीर्षक वाली छवि
    6
    जिस तरह से आप साँस लेते हैं उसका ध्यान रखें। श्वास आपके लंबे दूरी को चलाने की क्षमता को बहुत प्रभावित कर सकता है। सुनिश्चित करें कि आप केवल अपनी नाक के माध्यम से साँस लेते हैं, या अपनी नाक से सांस लेते हैं और अपने मुंह से छूते हैं, जो भी आप चाहते हैं नियमित, निरंतर साँस लेने का मतलब एक स्थिर हृदय गति और पर्याप्त फेफड़े की क्षमता है।
  • विधि 3
    तेजी से चलाने के लिए तकनीक जानें

    रन टार्गर चरण 1 नामक छवि
    1
    अपनी स्थिति पर ध्यान दें। आपको उसी प्राकृतिकता के साथ चलना चाहिए जिसके साथ आप चलते हैं चलते समय अपनी पीठ को मोड़ या मोड़ो मत, अपनी रीढ़ को सीधे और ऊर्ध्वाधर के रूप में रखें।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन तेज़ फास्ट चरण 13



    2
    अभ्यास के तल का बल (प्लास्टरफ्लोज़ोडेसन) और डॉर्सफ्लक्सियोजन (डॉर्सफैक्ज़ेक्शन)। तलवार का प्रवाह तब होता है जब आप मेटाटैंसल के साथ फर्श को दबाते हैं, टखने के जोड़ को ठोकाते हुए और पैर और पैर के बीच का कोण बढ़ता है पीछे की ओर मुडना टखने संयुक्त स्नायुजाल की लंबाई और पैर और पैर (पैर की उंगलियों पिंडली दृष्टिकोण) के बीच के कोण को कम करने के होते हैं।
  • रन क्रॉस कंट्री रेस चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    आगे के आंदोलन को बढ़ावा देने के लिए कूल्हे का कट्टर काम करें पीठ को सीधे रखने और आगे की गति को आगे बढ़ाने के लिए चलाने के लिए कूल्हे और निचले हिस्से जोड़ों को फ्लेक्स चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप हमेशा अपने घुटनों के साथ आगे चलते हैं और अपने शरीर को अपने पैरों के पीछे ज़्यादा नहीं छोड़ते हैं।
  • रन क्रॉस कंट्री रेस चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने हाथों को अपने आप को धक्का करने के लिए उपयोग करें चलते समय, अपने कोहनी को अतिरंजित रूप से पीछे और पीछे रखें, वैकल्पिक रूप से। जब कोहनी पीछे की ओर चलती है, तो विपरीत घुटने को जन्म देना चाहिए। कोहनी को लगभग 9 0 डिग्री के कोण पर फ्लेक्स किया जाना चाहिए।
  • रन क्रॉस कंट्री रेस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी प्रगति की लंबाई बढ़ाएं आपकी प्रगति व्यापक होगी, आगे की गति को और अधिक प्रभावी होगा। ऐसा करने के लिए, आगे बढ़ने के बजाय जमीन को आगे बढ़ाने के लिए अपने पैरों का इस्तेमाल करें। इसका मतलब यह है कि जब आप चलाते हैं तो अधिकतर शक्ति उस चरण से आती है जो आप आगे बढ़ते हैं, उस समय यह दूसरी तरफ है।
  • रन फास्ट माइल चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी प्रगति आवृत्ति को बढ़ाएं एक बार आपके पास बुनियादी तकनीक है, तो आप गति को बढ़ाने और तेज़ी से चलने से लगातार और छलनी के बीच अंतराल को कम करना शुरू कर सकते हैं। बढ़ती गति से चौड़ी चौड़ाई को कम करने की कोशिश न करें
  • रन एक फास्ट माइल चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    7
    यह सबसे लंबी दौड़ में गति के संक्षिप्त विस्फोट को शामिल करना शुरू करता है। लंबी दूरी के मार्गों पर गति में सुधार करने के लिए, पहले अपनी रुटीन में 30 सेकंड और एक मिनट के बीच स्प्रिंट अंतराल दर्ज करें।
  • विधि 4
    सही आहार चुनें

    छवि का शीर्षक शीर्षक चरण 10 में गेट फास्टर
    1
    पानी की एक बड़ी मात्रा के साथ हाइड्रेट यदि आप पुरूष हैं या प्रति दिन 2.2 लीटर प्रति दिन तरल की सिफारिश की गई 3 लीटर पेय पीना सुनिश्चित करें, यदि आप एक महिला हैं एक से अधिक घंटे की दौड़ के लिए, आपको यात्रा के दौरान पानी पीना होगा।
    • लंबी यात्रा शुरू करने से पहले दो घंटे से पानी पी लो। दौड़ के दौरान, ऐंठन और थकावट से बचने के लिए अक्सर पानी की छोटी सी चीजों को पीने के लिए।
    • लंबे समय तक चलने के तुरंत बाद, पानी की एक पिंट पीते हैं, और फिर भरने के लिए पूरे दिन छोटे घुटनों को पीने के लिए जारी रखें।
  • हील द फेफड़े स्वाभाविक रूप से चरण 8 नाम वाली छवि
    2
    अपने आहार में प्रोटीन में समृद्ध दुबला भोजन शामिल करें आप दूसरों के बीच मछली, चिकन, टर्की, टोफू, अंडे, और फलियां में प्रोटीन पा सकते हैं।
  • सल्मन ओमेगा -3 के सबसे अच्छे स्रोतों में से एक है, जो स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद फैटी एसिड होता है जो शरीर को मांसपेशियों की सूजन के प्रति अनुकूल प्रतिक्रिया दे सकती है। यह अस्थमा के लक्षणों को कम करने में भी मदद कर सकता है।
  • एक अंडे एक दिन आपको विटामिन के सुझाए गए दैनिक मात्रा में 30% देगी, विशेष रूप से हड्डियों के लिए फायदेमंद होगा। इसके अलावा, अंडे सभी आवश्यक अमीनो एसिड होते हैं जो मांसपेशियों की वसूली में शामिल होते हैं। लंबे समय तक चलने के बाद, आपका शरीर इसकी सराहना करता है कि आप अपने अमीनो एसिड के भंडार को फिर से भरते हैं।
  • लाल मांस या संसाधित मांस में उच्च आहार से बचें दोनों कोलोरेक्टल कैंसर के खतरे को बढ़ाने के लिए जाना जाता है, खराब कोलेस्ट्रॉल का स्तर बढ़ाना और धमनियों के रुकावट में योगदान करना, जिससे रोधगलन का खतरा बढ़ जाता है।
  • छवि शीर्षक प्राकृतिक वजन 8 वसूली शीर्षक
    3
    पागल खाओ पागल, विशेष रूप से बादाम विटामिन ई (एंटीऑक्सिडेंट प्रभावों के साथ) और ओमेगा -3 फैटी एसिड में समृद्ध है, जो खराब कोलेस्ट्रॉल के निचले स्तर की सहायता कर सकते हैं। विटामिन ई भी शरीर के ऊतकों को मुक्त कणों के आक्रामकता से बचाता है। ध्यान रखें कि नट्स वसा में उच्च हैं, इसलिए उन्हें अनुशंसित दैनिक भत्ता से ऊपर नहीं खाएं
  • छवि लिस्ट को लिस्ट पिक्चर 16
    4
    हरा पत्तेदार सब्जियां, अंधेरे बेरी और बीटा कैरोटीन में समृद्ध अन्य खाद्य पदार्थ खाएं। सामान्य रूप से डार्क जामुन और जामुन एंटीऑक्सिडेंट से भरे खाद्य पदार्थ होते हैं, और हरी पत्तेदार सब्जियां फाइबर में बेहद समृद्ध होती हैं, जो पाचन नियमितता का समर्थन करती हैं। मीठे आलू और गाजर जैसे खाद्य पदार्थ बीटा कैरोटीन में समृद्ध हैं, एक स्वस्थ एंटीऑक्सिडेंट जो मांसपेशियों की वसूली में बहुत सहायक हैं।
  • स्क्रीज़ द लिम्फ सिस्टम चरण 5 नामक छवि

    Video: ऐ मालिक तेरे बंदे हम, ऐसे हो हमारे कर्म

    5
    पूरे अनाज को चुनें जब आप अनाज, रोटी, बिस्कुट और अन्य कार्बोहाइड्रेट युक्त उत्पादों को खरीदते हैं, तो उन्हें पूरे अनाज या पूरे गेहूं का चयन करें। पूरे अनाज में फाइबर और फ़िएंट्रियट्स होते हैं जो पाचन प्रक्रिया को पसंद करते हैं।
  • स्टैंच फ्रैक्चर चरण 5 के बाद रनिंग पर लौटें वाला इमेज
    6
    पोटेशियम में उच्च खाद्य पदार्थ खाएं पोटैशियम चलते समय मांसपेशियों की ऐंठन की संभावना कम कर देता है, हाइड्रेशन को बनाए रखने में मदद करता है, और मांसपेशियों की वसूली प्रक्रिया को तेज करता है केले, दूध, दही और आलू पोटेशियम के अच्छे स्रोत हैं।
  • हील धावने वाला शीर्षक वाला चित्र`s Knee Step 7
    7
    सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त विटामिन सी का उपभोग करते हैं संतरे और संतरे का रस विटामिन सी का उत्कृष्ट स्रोत है, जो मांसपेशियों में दर्द के मामले में मदद कर सकता है और प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार कर सकता है। यदि आप आमतौर पर पर्याप्त विटामिन सी नहीं लेते हैं, तो दैनिक पूरक या विटामिन सी या मल्टीविटामिन लेने पर विचार करें।
  • युक्तियाँ

    Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    • दोस्तों के साथ चलने का प्रयास करें या आप को प्रेरित करने के लिए धावकों के समूह में शामिल हों।
    • वार्मिंग के बाद और चलने के बाद खिंचाव सुनिश्चित करें लंबे समय तक चलने से स्थायी चोट लगने की वजह से नहीं बढ़ सकता है।
    • यदि आप अपने आप को चोट पहुँचाते हैं, तो जब तक आप ठीक नहीं हो जाते, तब तक इसे आसान रखें। एक क्षतिग्रस्त टखने से चलने से केवल यह बदतर हो सकता है
    • अपने मार्ग को समय-समय पर बदलें। हमेशा एक ही यात्रा कर रही है नीरस और uninspiring हो सकता है।
    • एक कसरत अनुप्रयोग डाउनलोड करें जैसे कि रनकिपर या मैपमैरन आसानी से दूरी की यात्रा और अपनी गति को नियंत्रित करने के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com